IhsAdke.com

कैसे ग्रिल खाद्य सुरक्षित रूप से



बारबेक्यूज़ स्वादिष्ट हैं और बाहरी जीवन शैली का एक अनिवार्य हिस्सा हैं। और खाना पकाने के किसी भी रूप की तरह, अच्छा खाना तैयार करने के तरीकों का पालन करना महत्वपूर्ण है यह लेख एक सुरक्षित बारबेक्यू पर कुछ सुझाव प्रदान करता है

चरणों

विधि 1
भोजन

चित्र शिर्षक बारबेक्यू सुरक्षित रूप से चरण 1
1
खाना ठंडा रखें जब तक आप इसे पकाने तक खाना प्रशीतित नहीं रखना आवश्यक है। इसका मतलब यह है कि मांस और अन्य खाद्य पदार्थों को छोड़ने के बजाय "बैचों" में सेंकना बेहतर है, बिना तैयार किए बिना खुले में इंतजार करना। प्रत्येक नए बैच सीधे रेफ्रिजरेटर से भून तक भूनें हर बार भूनने के लिए तैयार हो जाओ। यदि आप अपने मांस का मिश्रण कर रहे हैं, तो इसे रेफ्रिजरेटर में छोड़ दें। नारियल का पुन: उपयोग न करें
  • पिक्चर शीर्षक बारबेक्यू सुरक्षित रूप से चरण 2
    2
    कवर खाना उन पर लैंडिंग से कीड़ों को रोकने के लिए पका हुआ खाद्य पदार्थों को कवर करें।
  • पिक्चर शीर्षक बारबेक्यू सुरक्षित रूप से चरण 3
    3
    कुक के माध्यम से सुनिश्चित करें कि सभी मांस पूरी तरह से भुना हुआ है विशेष रूप से, सुनिश्चित करें कि सूअर का मांस और चिकन ठीक से पकाया जाता है। कभी-कभी यह मांस के जले हुए बाहरी शंक को देखने के लिए कुछ ही भ्रामक हो सकता है, केवल यह देखने के बाद कि यह कच्चा अंदर है। कुछ सुझाए गए खाना पकाने के समय का पालन करें
  • पिक्चर शीर्षक बारबेक्यू सुरक्षित रूप से चरण 4
    4
    तैयारी के दौरान भोजन को अलग रखें। यह महत्वपूर्ण है कि आप खाना कच्चे रखें और एक-दूसरे से उबाला लें। विशेष रूप से, कुक्कुट, सूअर का मांस और कच्चे अंडों को काटने के बोर्डों या अलग-अलग कार्य स्थानों में, बहुत सावधानी से व्यवहार किया जाना चाहिए और सेंकना के लिए इंतजार कर रहे विभिन्न व्यंजनों में रखा जाना चाहिए। हमेशा अन्य खाद्य पदार्थों के साथ उनको उपयोग करने से पहले क्षेत्रों और तैयारी वस्तुओं को पूरी तरह से साफ करें।
  • 5
    गर्म खाना गर्म रखें! एक बार जब आप अपने मांस को सही तापमान पर भुनाते हैं, तब तक इसे गर्म रखें जब तक कि यह 140 डिग्री फेरनहाइट (60 डिग्री सेल्सियस) या इससे ऊपर नहीं रहता है
  • यहां अलग-अलग मांस, कटौती और तापमान की एक सूची है जो उन्हें बेक किया जाना चाहिए

    • ग्राउंड मांस - 160 डिग्री फेरनहाइट (71 डिग्री सेल्सियस)
    • पूरे पक्षियों - 180 डिग्री फ़े (82 डिग्री सेल्सियस)
    • बर्ड ब्रेस्ट्स - 170 डिग्री फ़े (77 डिग्री सेल्सियस)
    • रोटीदार बीफ़, वील, स्टेक्स और भेड़ के चिप्स - 145 डिग्री फ (63 डिग्री सेल्सियस)
    • सभी सूअर का मांस -160 डिग्री फे (71 डिग्री सेल्सियस) में कटौती करता है।

    विधि 2
    बारबेक्यू क्षेत्र

    पिक्चर शीर्षक बारबेक्यू सुरक्षित रूप से चरण 5
    1
    प्रकाश। रात में, अंधेरे में बारबेक्यू मत करो यह देखने में सक्षम होना महत्वपूर्ण है कि आप क्या कर रहे हैं। क्षेत्र को अच्छी तरह से जलाए रखें - यदि आवश्यक हो, तो एक विस्तार की रस्सी और एक दीपक लें, जिससे रस्सी को सुरक्षित किया जा सके, जिससे कि इस क्षेत्र में चलने के दौरान कोई भी इस पर यात्रा न करे। प्रकाश यह सुनिश्चित करेगा कि आप चीजों को जला न दें, ताकि आप बता सकें कि वे कब ठीक तरह से पकाए गए हैं, और जब आप अपने हाथों और बर्तनों को डालते समय जलाए नहीं जाते।
  • चित्र का शीर्षक बारबेक्यू सुरक्षित रूप से चरण 6
    2
    बारबेक्यू क्षेत्र को सुरक्षित रखें यदि आपके पास छोटे बच्चे हैं या बच्चे जो मेहमान के रूप में आएंगे, तो सुनिश्चित करें कि वे भट्ठी वाले क्षेत्र तक नहीं पहुंच सकते हैं, या यदि वे कर सकते हैं, तो वहां निगरानी रखने के लिए हमेशा कोई भी व्यक्ति है और उन्हें जाने के लिए कहें।



  • पिक्चर शीर्षक बारबेक्यू सुरक्षित रूप से चरण 7
    3
    पालतू जानवरों को दूर रखें इन परिस्थितियों में वे एक खतरा हो सकते हैं आप उन में ठोकर खा सकते हैं, और बहुत उत्तेजित पालतू ग्रिल से मुफ्त भोजन लेने की कोशिश कर सकते हैं और इस प्रक्रिया में जलाया जा सकता है।
  • विधि 3
    पकाना

    चित्र शीर्षक बारबेक्यू सुरक्षित रूप से चरण 8
    1
    ग्रिल पर रहें फायरिंग और तैयारी के दौरान, हमेशा ग्रिल पर बने रहें। यदि आपको इसे छोड़ने की ज़रूरत है, तो अपनी अनुपस्थिति में आपकी निगरानी करने के लिए किसी मित्र से पूछें। एक ग्रिल कभी अकेला नहीं छोड़ा जाना चाहिए - वसा में आग लग सकती है, स्पार्क्स को बाहर निकाल दिया जा सकता है, एक बच्चा गर्म तत्वों को पार कर सकता है और स्पर्श कर सकता है, या खाना जला सकता है।
  • पिक्चर शीर्षक बारबेक्यू सुरक्षित रूप से चरण 9
    2
    सही उपकरण प्राप्त करें सही उपकरण बारबेक्यू हैं उनके पास अब लूप, चिमटी, या दांत हैं, और आप अपने आप को या भोजन के नुकसान की कम से कम क्षमता वाले भोजन को बेहतर स्थानांतरित करने की इजाजत देते हैं, बेहतर पकड़ और निपुणता सुनिश्चित करते हैं इस पर कब्र मत बनो - अच्छा बारबेक्यू उपकरण होने के परिणाम निश्चित रूप से किसी भी कीमत पर पल्ला झुकेंगे
  • विधि 4
    ग्रिल

    पिक्चर शीर्षक बारबेक्यू सुरक्षित रूप से चरण 10
    1
    केवल उचित ईंधन का प्रयोग करें केवल निर्माता द्वारा अनुशंसित ईंधन का उपयोग करें। यदि आप इसे किसी दूसरे प्रकार के साथ बदलने का प्रयास करते हैं, तो आप भट्ठित, पिघला सकते हैं या आग लगा सकते हैं।
  • पिक्चर शीर्षक बारबेक्यू सुरक्षित रूप से चरण 11
    2
    नियमित रूप से साफ करें एक साफ ग्रिल बेहतर काम करेगा और आपके लिए स्वस्थ होगा। एक जो गंदा है, जब आप अपने भोजन का परिचय देते हैं तो कैंसर की क्षमता में वृद्धि होगी। हमेशा इसे इस्तेमाल करने के बाद साफ रखें, इससे यह प्रक्रिया कम हो जाएगी और आपको जला मांस के टुकड़ों पर बारबेक्यू से कम प्रलोभन मिलेगा!
  • युक्तियाँ

    • अगर आपके पास शाकाहारी मेहमान हैं, तो भोजन के लिए तैयार करने और मांस के साथ संपर्क से बचने के लिए ग्रिल के एक अलग हिस्से का उपयोग करना उपयोगी होता है। आजकल, उनमें से कई सब्जियों के लिए एक विशेष डिब्बे के साथ आते हैं, जैसा कि इस लेख की मुख्य तस्वीर में दिखाया गया है। एक और बेहतरीन विकल्प सिर्फ जापानी चीज़ों के लिए जापानी हिबाची खरीदना है, और यह मुख्य ग्रिल के बगल में मेज पर रखता है। वे सस्ती, उपयोग करने में बहुत आसान हैं, और आप एक ही समय में दोनों खाद्य पदार्थों को आसानी से पकाने के लिए कर सकते हैं, या अपने व्यंजनों में मदद करने के लिए अपने शाकाहारी अतिथि से पूछ सकते हैं।

    चेतावनी

    • ग्रिल का उपयोग करने से पहले निर्माता की अनुदेश मैनुअल हमेशा पढ़ो। वे किसी कारण के लिए उपलब्ध कराए जाते हैं, और सुरक्षा सावधानियां महत्वपूर्ण हैं।
    • यह असंभव अग्नि-कंबल या अग्निशमन यंत्र को ग्रिल के पास रखने के लिए बुद्धिमान है - यदि सभी घटनाओं में असंभव होने पर सहायता के लिए सभी मेहमानों को चेतावनी दें।

    आवश्यक सामग्री

    • ग्रिल
    • बारबेक्यू के लिए एक अच्छा सुरक्षित और अच्छी तरह रोशनी जगह
    • उपयुक्त बारबेक्यू उपकरण
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com