IhsAdke.com

ओवन ब्रॉयलर का उपयोग कैसे करें

ब्रॉयलर एक ग्रिल के बराबर होता है, यह अंतर जिसके साथ गर्मी स्रोत (प्रतिरोध या ग्रिल) ओवन के शीर्ष पर स्थित होता है उच्च तापमान पर एक ब्रॉयलर का उपयोग करने के लिए gratin खाद्य पदार्थ का उपयोग करें, एक झुलसा हुआ उपस्थिति दे। भूनी भोजन के लिए सबसे अधिक कदम और युक्तियां भी ब्रॉयलर पर लागू की जा सकती हैं।

चरणों

चित्र का उपयोग करें एक ब्रॉयलर चरण 1 का प्रयोग करें
1
एक ओवन में जो इस तरह के डिवाइस के साथ गिना जाता है, ब्रॉयलर को चालू करें, विकल्प चुनकर और डिब्बों को गर्म कर दें। बिजली के ओवन में, बस ब्रॉयलर के बटन को चालू करें। गैस संस्करणों में, आपको डिब्बों को हल्का होना चाहिए।
  • चित्र का उपयोग करें एक ब्रॉयलर चरण 2 का उपयोग करें
    2
    लगभग 5 मिनट के लिए ब्रॉयल को पहले से गरम करें। ब्रॉयलर को गरम करते हुए ओवन बंद रखें
  • चित्र का उपयोग करें एक ब्रॉयलर चरण 3 का प्रयोग करें
    3
    ब्रॉयलर के केंद्रीय ताप स्रोत की जांच करें मध्य क्षेत्र में खाद्य पदार्थों को सेंकना करना हमेशा बेहतरीन होता है, यह सुनिश्चित करना कि वे समान रूप से गर्मी करते हैं। यदि भोजन या डिश के एक अजीब आकार का है, तो ब्रॉयलर के संपर्क के समय के दौरान इसे घुमाएं ताकि सभी क्षेत्रों को गर्मी से अवगत कराया जा सके।
  • ब्रॉयलर चरण 4 का प्रयोग करें चित्र शीर्षक
    4
    ओवन के आंतरिक प्रकाश को चालू करें और भोजन पर नज़र डालें आम तौर पर, उच्च तापमान पर ब्रॉयलर में बर्तन भरे जाते हैं। इसलिए, लगभग 5 या 10 मिनट पर्याप्त होना चाहिए। आपको अपना भोजन सही स्थान तक पहुंचने देना चाहिए। इसके अलावा, वे आग जला या यहां तक ​​कि पकड़ भी सकते हैं इसके अलावा, याद रखें कि बारीक कटा हुआ पदार्थ को तेजी से खाना बनाना



  • ब्रॉयलर चरण 5 का प्रयोग करें चित्र का शीर्षक
    5
    यदि आप दोनों पक्षों को बधाई देना चाहते हैं तो इस प्रक्रिया के मध्य में खाना मुड़ें।
  • ब्रॉयलर चरण 6 का प्रयोग करें चित्र शीर्षक
    6
    ओवन के दरवाजे को समय-समय पर खोलें या अगर आप तापमान को बेहतर ढंग से मापना चाहते हैं, तो इसे छोड़ दें। इस तरह से आप भी भाप बाहर आते हैं, बर्तन की कुरकुरा बढ़ रही है। इसके अलावा, ओवन के आंतरिक तापमान को सेट ब्रॉयलर तापमान से थोड़ा नीचे रखने से इसे बंद या बंद करने से रोक दिया जाएगा
  • ब्रॉयलर चरण 7 का प्रयोग करें शीर्षक वाला चित्र
    7
    ब्रॉयलर का उपयोग करने के बाद इसे बंद कर दें।
  • ब्रॉयलर चरण 8 का प्रयोग करें चित्र का शीर्षक
    8
    तैयार!
  • युक्तियाँ

    • कुछ देशों में, लगभग सभी ओवन मॉडलों में "ब्रॉयल" फ़ंक्शन होता है, जो व्यापक रूप से उपयोग किया जाता है। ब्रॉयलर मूल रूप से आपके ओवन का शीर्ष गर्मी स्रोत है (जब इसे से सुसज्जित किया गया)।
    • आम तौर पर यह सलाह दी जाती है कि भोजन को ब्रॉयलर में लेने से पहले खाना पकाने के लिए, वैसे ही जब ग्रिल का इस्तेमाल किया जाए। केवल ब्रॉयलर के माध्यम से खाना पकाने के लिए बहुत समय लग सकता है, चूंकि ओवन के शीर्ष पर केवल गर्मी होगी आदर्श रूप से, ब्रॉयलर का उपयोग करने से पहले कम से कम आंशिक रूप से खाना पकाना या सेंकना।
    • यद्यपि इलेक्ट्रिक ब्रोअल्स अधिक व्यावहारिक हैं, लेकिन वे आम तौर पर गैस मॉडल के साथ-साथ भेंट भी नहीं करते हैं। आग की लपटों का जोखिम भोजन के लिए एक अलग स्वाद देता है, जो विद्युत स्रोतों की गर्मी से प्राप्त नहीं होता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com