IhsAdke.com

कैसे एक प्लास्टिक बर्तनों एन्जिल बनाने के लिए

प्लास्टिक की मिट्टी के पात्रों का उपयोग करके सभी तरह की सुंदर आभूषण बनाना संभव है। सबसे बहुमुखी रूपों में स्वर्गदूत हैं। वे आमतौर पर क्रिसमस के साथ जुड़े हुए हैं, लेकिन इसका इस्तेमाल अन्य तिथियों पर भी किया जा सकता है। आप अभी भी प्यार और सुरक्षा के प्रतीक के रूप में उनका उपयोग कर सकते हैं। यदि आप एक डॉक्टर हैं जो प्रशंसक हैं, तो आप ग्रे मिट्टी के बर्तनों के साथ एक Lamentador एन्जिल कर सकते हैं!

चरणों

भाग 1
आधार बनाना

  1. 1
    सिर बनाने के लिए एक अंडाकार में त्वचा के लिए वांछित रंग की एक छोटी सी मिट्टी को रोल करें। अपने थंबनेल के आकार के साथ कुछ प्रारंभ करें - यह एक आभूषण के लिए सही आकार होगा। आप इस अंडाकार की तरफ अपनी तरफ रखेंगे, पक्षों के सुझावों के साथ।
    • एन्जिल की त्वचा आप चाहते हैं किसी भी रंग हो सकता है।
  2. 2
    सिर में कुछ विवरण जोड़ें यह कदम वैकल्पिक है, लेकिन परीक्षक को और अधिक पेशेवर स्पर्श दे सकते हैं। चेहरे के केंद्र में एक सिरेमिक बॉल रखें और किनारों को कम दिखाई देने के लिए एक कंकड़ का उपयोग करें। एक सरल मुंह बनाने के लिए दंर्तखोदनी का उपयोग करें।
  3. 3
    सिर के समान आकार के बारे में एक छोटा शंकु बनाओ ये दूत के कपड़े होंगे, इसलिए यह आप चाहते हो किसी भी रंग हो सकता है। पेस्टल और सफ़ेद अधिक संयोजन करते हैं। घंटी के आकार का शंकु के नीचे खोलें
    • इसे और अधिक सुंदर लगाना बनाने के लिए खुली हुई हिस्से में खांचे का उपयोग करें या एक पेंटब्रश का संभाल करें।
  4. 4
    शंकु के ऊपर छिड़कें कैंची या स्टाइलस की एक जोड़ी के साथ टिप काटने से शुरू करें, फिर इसे और अधिक गोल बनाने के लिए कटे हुए भाग को मॉडल बनाएं।
    • अधिक विस्तृत कपड़ों के लिए, एक सिरेमिक गेंद बनाएं और डिस्क बनाने के लिए इसे कस लें। शंकु पर इसे दबाएं डिस्क को शंकु के शीर्ष के समान चौड़ाई होना चाहिए
  5. 5
    हथियार बनाने के लिए दो छोटे शंकु लपेटें दूत के कपड़ों के लिए इस्तेमाल किए गए एक ही मिट्टी के बर्तन के दो टुकड़े ले लो और शंकु की आधी की लंबाई को शंकु में लपेटो जो कि शरीर को बनाती है। उन्हें पतली और बड़ी शंकु की तुलना में थोड़ा छोटा छोड़ दें।
    • इन शंकुओं के नीचे के किनारों पर एक ब्रश या स्टीक के संचालन का उपयोग करें। इससे हाथ पकड़ना आसान हो जाएगा
    • यदि आप स्वर्गदूतों के कपड़ों से आस्तीन नहीं करना चाहते हैं, तो हाथों को बनाने के लिए दो रंग का रंगीन मिट्टी बनाएं और छोर को गोल करें
  6. 6
    अपनी बाहों को पकड़ो। दूत के शरीर के शीर्ष पर शंकु की युक्तियों को संलग्न करें आप हाथों को शरीर के करीब खींच सकते हैं या उन्हें किसी दूसरे स्थान पर रख सकते हैं। उत्तरार्द्ध मामले में, उन्हें सुरक्षित करने से पहले उन्हें गुना करें
    • चिंता न करें, यदि वे अब के लिए बहुत कम लगते हैं हाथ, जो आप जल्द ही छोड़ते हैं, उन्हें बड़ा बना देगा।
  7. 7
    हाथों को बनाने के लिए त्वचा के दो छोटे बॉल जोड़ें सिर के लिए इस्तेमाल किए जाने वाले सिरेमिक के दो टुकड़े ले लो और उन्हें बालों में शंकुओं के शंकुओं के आधार पर थोड़ा सा संकुचित करें। हथियारों के शंकु के नीचे, ध्यान में रखते हुए, आपके द्वारा किए गए पायदान में
    • इसे और अधिक सुरक्षित बनाने के लिए, तरल प्लास्टिक मिट्टी के पात्रों की एक बूंद रखें।
    • यदि आपने अपने बाहों में दो त्वचा के रंग के सिरेमिक लगाए हैं, तो इस कदम को छोड़ दें।
  8. 8
    शरीर को सिर संलग्न करें शंकु के शीर्ष में थोड़ा सा तरल प्लास्टिक सिरेमिक डालें और इसके खिलाफ हल्के से अपने सिर को निचोड़ें। अंडाकार अपनी तरफ से, बाएं और दाएं संकीर्ण भागों के साथ होना चाहिए।
  9. 9
    लगभग दस मिनट के लिए स्वर्गदूत को सेंकना इसे पकाई के साथ एक पका रही शीट पर रखो और एक ओवन में डाल दिया। उपयोग किए गए सिरेमिक के पैकेजिंग पर तापमान का पालन करें, लेकिन केवल आधा अनुशंसित समय का इस प्रकार आप मिट्टी लगाकर मौजूदा आकृतियों को कुचलने के बिना अन्य विवरण जोड़ना आसान बनाते हैं। आप दूसरे भागों को जोड़ने के बाद स्वर्गदूत को पकाते हुए समाप्त कर लेंगे।
    • तापमान चुना ब्रांड के आधार पर भिन्न होता है ये आम तौर पर 102 डिग्री सेल्सियस और 163 डिग्री सेल्सियस के बीच होते हैं
    • आप स्वर्गदूत को एक पारंपरिक ओवन, संवहन ओवन या बिजली ओवन में सेंक कर सकते हैं- न सिर्फ माइक्रोवेव में।

भाग 2
पंख जोड़ना

  1. 1
    एक पतली चादर बनाने के लिए थोड़ा सा सफेद मिट्टी के बर्तनों को मिला लें। आप इस के लिए ऐक्रेलिक ट्यूब या पास्ता रोल का उपयोग कर सकते हैं। यह सिरेमिक स्वर्गदूत के पंख का निर्माण करेगा। यदि आप एक अधिक ठाठ परीक्षक बनाना चाहते हैं, मोती सफेद बर्तनों का उपयोग करें
  2. 2
    सफेद सिरेमिक शीट को पंखों में काटें। शंकु के रूप में एक त्रिकोण को एक आकार में काटने से शुरू करें जो कि शरीर को बनाते हैं। त्रिभुज को आधा में काटें छोटे पक्ष पंखों के अंदरूनी हिस्से होंगे। ठिकानों के नीचे, और दूसरी तरफ शीर्ष होगा
  3. 3
    पंखों पर ब्योरा दें ऐसा करने का सबसे आसान तरीका टूथपिक का उपयोग करके ऊर्ध्वाधर खांचे बनाकर है। पंख के आधार के खिलाफ टूथपीक को संरेखित करें और शीर्ष की ओर टिप झुकाएं आप विंग में छोटे खांचे करेंगे। उन्हें एक या दो टूथपिक्स की मोटाई से अलग छोड़ दें।
    • अधिक विस्तृत पंखों को बनाने के लिए, गोलाकार अंक या अंक बनाने और पंखों पर छोटी रेखा खींचने के लिए एक रिकॉर्डिंग उपकरण का उपयोग करें।
    • आप नरम, cuddly ब्रश के साथ एक आँख छाया छिड़काकर एक छोटी चमक भी दे सकते हैं।
  4. 4
    तरल मिट्टी के बर्तनों का उपयोग करके दूत के पीछे पंख संलग्न करें एक दन्तखुदनी का प्रयोग करने के लिए स्वर्गदूत की पीठ पर एक सिरेमिक ड्रॉप जगह और इसके ऊपर पंख दबाएं। उन्हें झुकाएं ताकि वे एक एम की तरह लग जाएं और उनके बीच जंक्शन मिटा दें।

भाग 3
कान और बालों को जोड़ने

  1. 1



    कान के रूप में त्वचा के रंगीन सिरेमिक गेंदों को बनाएं एक पिनहेड के आकार के बारे में दो पोल्का डॉट्स रोल करके प्रारंभ करें। प्रत्येक को दूत के सिर के किनारे कस लें, उन्हें थोड़ा डिस्क्स में बदल दिया। उन्हें पायदान के साथ स्तर छोड़ दें और उन्हें सिर के पीछे की तुलना में चेहरे के करीब रखें।
  2. 2
    कान के सामने से सिर्फ संयुक्त मिटाएं डैगर या अन्य टूल का उपयोग कुंद की टिप के साथ करें ताकि दूत के सिर पर कान के मोर्चे को शामिल कर सकें। उनमें से पीठ के साथ ऐसा मत करो
  3. 3
    उस पर बाल और ट्रेस धारियों के लिए चुने हुए रंग की छोटी मिट्टी के बर्तनों के साथ एक शीट बनाएं। परी बालों के लिए एक रंग चुनें यह पीला, भूरा, काला या गुलाबी या बैंगनी रंग का एक अद्भुत रंग भी हो सकता है। एक पतली चादर पर चुने रंग के सिरेमिक को लपेटें। ऐसा करने के लिए, आप एक ऐक्रेलिक ट्यूब का उपयोग कर सकते हैं या अपनी उंगलियों के बीच की सामग्री को पैनकेक में समतल करने के लिए दबा सकते हैं। लंबाई के दिशा में मिट्टी के बर्तनों में खांचे बनाने के लिए टूथपिक का उपयोग करें।
  4. 4
    बाल बनाने के लिए स्वर्गदूत के सिर के चारों ओर चादर लपेटें सिर के ऊपर भी कवर करें, लेकिन चेहरा नहीं सिर पर शीट के शीर्ष को चिकना करें यदि आप चाहते हैं, तो आप टूथपिक का उपयोग करके एक विभाजन रेखा बना सकते हैं।
  5. 5
    छोटे टुकड़ों का उपयोग करके फ्रिंज बनाओ सिरेमिक बालियां लपेटें और बालों के मोर्चे पर उन्हें जकड़ें। उनके आकार और आंदोलन आप चाहते हैं। इसे और अधिक यथार्थवादी बनाने के लिए, बाल के सभी छोटे टुकड़े लाइन की शुरुआत से बाहर आते हैं।
    • बैंग्स में कुछ खांचे को अपने सिर में संलग्न करने से पहले करें।
    • कर्ल बनाने के लिए, सिर के टिप को सिर पर जोड़ दें, दूसरे छोर को वसंत में घुमा दें और इसे स्टेथोस्कोप या टूथपिक का उपयोग करके रखें।
    • सीधे या सामने का किनारा बनाने के लिए, चीनी मिट्टी की एक पतली शीट को रोल करें और त्रिभुज या आयताकार में कट जाएं जो स्वर्गदूत के माथे पर फिट बैठता है। इसे अपने माथे पर निचोड़ें।

भाग 4
एन्जिल को खत्म करना

  1. 1
    एक प्रभामंडल बनाएं एक साँप में थोड़ा पीला या सोने की मिट्टी के बर्तन को लपेटें और एक अंगूठी बनाने के लिए छोरों से जुड़ें। यदि आप सुंदर दिखना चाहते हैं, तो कुछ सुनहरे आंखों की छाया को फेंकने के लिए नरम, कुच्छ ब्रश का उपयोग करें।
  2. 2
    प्रभामंडल को संलग्न करें बस उसे स्वर्गदूत के सिर के ऊपर रख दें। इसे मजबूत बनाने के लिए, पहले तरल सिरेमिक के साथ आंतरिक रिंग को कवर करें।
  3. 3
    यदि आप परी को एक गार्निश में बदलना चाहते हैं, तो एक स्क्रू आंख बोल्ट रखो। पहले स्वर्गदूत के खिलाफ पेंच को मापें पेंच की आंख स्वर्गदूत के सिर के विरुद्ध खड़ी होनी चाहिए। यदि स्क्रू बहुत लंबा है, तो उसे छोटा करने के लिए तार कटर का उपयोग करें। एक बार जब यह उचित लंबाई तक पहुंच जाए, तो उसे स्वर्गदूत के सिर के ऊपर से दबाएं।
  4. 4
    अंत तक दूत सेंकना, लगभग 15 मिनट। सिरेमिक पैकेज पर दिए गए निर्देशों का पालन करें, लेकिन अनुशंसित समय के केवल आधे के लिए सेंकना करें। यह सिर, शरीर और हथियारों को सख्त करना समाप्त करेगा बाल, पंख और ऑरोल पूरी तरह से सेंकना करते हैं, क्योंकि वे बेहतर हैं।
  5. 5
    एक चेहरा बनाएं डॉट्स बनाने के लिए एक स्थायी पेन का उपयोग करें, जो आंखें होनी चाहिए। आइब्रो बनाने के लिए प्रत्येक आँख पर दो पतली घटता जोड़ें। अंत में, एक वक्र या एक मुंह के रूप में सेवा करने के लिए एक बिंदु बना यदि आपने अपना मुंह बना लिया है, तो आपको इसे आकर्षित करने की आवश्यकता नहीं है।
    • आप ऐक्रेलिक पेंट और एक अच्छा ब्रश का उपयोग कर चेहरे को पेंट कर सकते हैं।
    • वांछित अगर एक कपास झाड़ू का उपयोग कर कुछ शरमाना बिताओ आप एक रंगीन पाउडर, वास्तविक ब्लश या गुलाबी जल रंग का उपयोग कर सकते हैं। स्वर प्रकाश और पीला छोड़ दें।
  6. 6
    दीमित्र दूत, अगर आप चाहें प्लास्टिक सिरेमिक के लिए एक विशिष्ट उत्पाद का उपयोग करें और ब्रश के साथ आवेदन करें। आप पंखों और आधार के साथ एक इंद्रधनुषी ग्लिटर गोंद को गोंद कर सकते हैं ताकि उन्हें चमकदार बना सके।
  7. 7
    दूत को एक गार्निश के रूप में उपयोग करें यदि आप इसे किसी कीरिंग पर रखना चाहते हैं, तो एक पतली नाक के साथ एक अंगूठी खोलें, आंखों के माध्यम से इसे धागा और इसे बंद करें इसे लटकन के रूप में इस्तेमाल करने के लिए, आंखों के माध्यम से एक कॉर्ड को धागा और एक गाँठ को बांधने के लिए एक साथ छोरों को बांधें।
    • आप अब भी थोड़े गुड़िया के रूप में स्वर्गदूत का उपयोग कर सकते हैं। इसे टेबल, रैक या जहाँ भी आप चाहते हैं, उसे रखें।

युक्तियाँ

  • आप एक हैं जो स्वर्गदूत की त्वचा का रंग चुनता है।
  • दूसरों को बनाने के लिए सिरेमिक रंग मिलाएं
  • इसके साथ कुछ सफेद बर्तनों को मिलाकर मिट्टी के बर्तनों को हल्का बनाओ। इसे काला करने के लिए, इसके साथ ब्लैक मिट्टी के बर्तनों को मिलाएं।
  • क्या डॉक्टर को मारना चाहते हैं जो एन्जिल को चोट लगी है? ग्रे या "पत्थर" सिरेमिक का उपयोग करें अपनी बाहों की स्थिति बनाएं ताकि वे स्वर्गदूत के चेहरे को कवर कर सकें। झपकी मत करो!
  • आप स्वर्गदूत के आकार को आप चाहते हैं।
  • यदि आपने सिरेमिक पैकेजिंग को निकाल दिया है, तो निर्माता की वेबसाइट पर जाएं। यह संभवतः खाना पकाने के समय और तापमान को सूचित करेगा
  • तापमान चयनित ब्रांड के आधार पर भिन्न होता है, लेकिन आमतौर पर 102 और 163 डिग्री सेल्सियस के बीच होता है
  • आप परी को एक पारंपरिक ओवन, संवहन ओवन या बिजली ओवन में सेंकना सकते हैं, लेकिन कभी भी माइक्रोवेव में नहीं।
  • सिरेमिक के साथ काम करने के लिए कोई विशेष उपकरण की आवश्यकता नहीं है गोलाकार उत्कीर्णन उपकरण, टूथपिक्स, पेपर क्लिप और यहां तक ​​कि बुनाई सुई बहुत अच्छी तरह से सेवा करते हैं।

चेतावनी

  • माइक्रोवेव में परी को सेंकना मत।

आवश्यक सामग्री

  • त्वचा के रंग की मिट्टी के पात्र
  • कपड़ों के लिए किसी भी रंग की मिट्टी के पात्र
  • सफेद या मोती मिट्टी के बरतन
  • बालों के लिए किसी भी रंग की चीनी मिट्टी की चीज़ें
  • प्रभामंडल के लिए पीले या सोना सिरेमिक
  • wedges
  • तरल प्लास्टिक सिरेमिक
  • बेकिंग ट्रे
  • स्थायी मार्कर
  • ओवन
  • तामचीनी (वैकल्पिक)

सूत्रों और कोटेशन

और देखें ... (15)
सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
© 2021 IhsAdke.com