IhsAdke.com

कैसे धीमा खाने के लिए

भोजन करना धीरे-धीरे वजन कम करने के लिए एक अच्छी चाल नहीं है, बल्कि भोजन को स्वाद देने का भी एक तरीका है, इसे जल्दी से निगलने के बजाय यह आपके पाचन की सुविधा प्रदान करने और "फास्ट फूड" की अवधारणा के विरुद्ध जाने में भी मदद करता है। धीरे-धीरे खाने की आदत है जिसे अधिग्रहण और अभ्यास करने की ज़रूरत है, रातोंरात लिया गया एक साधारण निर्णय नहीं।

चरणों

चित्र शीर्षक से खाओ धीमा चरण 1
1
खाने के लिए समय ले लो हममें से कई लोग खाने की ज़रूरत को पूरा करने का एक तरीका है और इससे हमें खाया जाता है जितना कि हम उस पर बहुत समय बर्बाद किए बिना। एक ही समय में विभिन्न कार्यों का प्रदर्शन तेजी से आम हो गया है हम जब तक बात करते हैं, टीवी देखते हैं, होमवर्क करते हैं, और यहां तक ​​कि ड्राइव भी करते हैं। खाने के लिए एक समय निर्धारित करने का प्रयास करें, बस खाएं
  • 2
    बनावट और जायके की अच्छी रेंज वाले खाद्य पदार्थों का चयन करें उदाहरण के लिए, पास्ता और पनीर जैसे कुछ सरल चीज़ों के कटोरे से स्वयं को कितना आसान करना है, इसके बारे में सोचें हालांकि, एक अधिक विविध डिश प्रत्येक काटने से अलग होगा।

    ध्यान दें कि यदि आप पहले से ही तैयार किए गए अधिक विस्तृत खाद्य पदार्थ खरीदते हैं, तो यह थोड़ा और अधिक महँगा है। आप खुद को तैयार करके पैसा बचा सकते हैं या आप कीमत को प्रेरक के रूप में इस्तेमाल कर सकते हैं, जिससे आपको खाने के हर टुकड़े को चखने से और अधिक धीरे-धीरे खाना खाया जाता है।
  • चित्र शीर्षक से खाओ धीरे धीरे चरण 3
    3
    छोटे कटलरी का उपयोग करें कम आप अपने कांटा या स्कूप पर डाल मिलता है, धीमी आप खाओगे उदाहरण के लिए बच्चों के लिए बनाई गई कटलरी की तलाश करें। या, यदि आप वास्तव में धीमा करना चाहते हैं, तो हैश (उन चॉकस्टिक्स जिन्हें प्राच्य व्यंजन खाने के लिए इस्तेमाल किया जाता है) का उपयोग करने का प्रयास करें।
  • चित्र शीर्षक से खाओ धीरे धीरे चरण 4



    4
    कांटे के बीच अपनी कटलरी कम करें यह आखिरी टुकड़े को निगलने के बाद फिर से अपना मुँह भरने की आदत को तोड़ने में मदद करेगा
  • चित्र शीर्षक से खाओ धीरे धीरे चरण 5
    5
    प्रत्येक काटने के लिए कम से कम चीज सेट करें यह एक पुरानी है, लेकिन अभी भी मान्य है, सलाह कम संख्या के साथ शुरू करें, जैसे कि 10, और समय के साथ धीरे-धीरे वृद्धि, जब तक यह 20 या अधिक न हो इसे करने से भोजन को धीमा पड़ता है, इसे पाचन के लिए बेहतर बनाते हुए इसे आसान बना देता है।
  • चित्र शीर्षक से खाओ धीमा चरण 6
    6
    अपने भोजन को स्वाद दें, जानबूझकर। प्रत्येक भोजन के स्वाद और बनावट को महसूस करने के लिए एक सचेत प्रयास करें। आप इसके बारे में एक पत्रिका बना सकते हैं जितना अधिक वर्णनात्मक आप हैं, बेहतर है आप यह ध्यान देने लगेंगे कि आप खाना पसंद करते हैं जब यह अच्छी तरह से तैयार होता है, जिस तरह से आपने पहले कभी कोशिश नहीं की
  • युक्तियाँ

    • ये कदम धीरे-धीरे खाने के लिए बेहतर तरीके से भोजन और अपने भोजन का स्वाद लेते हैं।
    • एक और विचार यह है कि जब संभव हो तो अपने खुद के भोजन को रोके। यदि आपके पास अपने भोजन का पौधा लगाने और उसका ख्याल रखने के साथ ही तैयार करने का समय है, तो आप निश्चित रूप से इसे और भी ज्यादा आनंद लेंगे।

    आवश्यक सामग्री

    • छोटी कटलरी
    • वैकल्पिक: भोजन गर्म रखने के लिए विशेष व्यंजन
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com