IhsAdke.com

फास्ट कैसे खाएं

तेजी से भोजन करना आपके स्वास्थ्य के लिए बहुत खराब हो सकती है - हालांकि, आपको तेजी से खाने वाली प्रतियोगिता में भाग लेने की आवश्यकता हो सकती है या बस जल्दी से भोजन समाप्त करने में सक्षम होना चाहिए। जबकि कोई भी जल्दी खाने की तकनीक सीख सकता है, यह केवल तब करना महत्वपूर्ण है जब यह बिल्कुल जरूरी होता है

चरणों

विधि 1
भोजन को कुशलतापूर्वक बनाने

ईट फास्ट चरण 1 नाम वाली तस्वीर
1
अपना खाना बनाओ जब आप घर से दूर होते हैं, तो आसान और तेज़ होने के लिए, रेस्तरां में खाने की इच्छा के प्रलोभन में आना बहुत आसान होता है लेकिन स्थल पर निर्णय लेने में बहुत समय लगता है, आदेश में आदेश में प्रतीक्षा करें और फिर भोजन तैयार होने के लिए प्रतीक्षा करें। घर पर अपना खुद का भोजन कौन तैयार करता है, यह सब समय बचाता है।
  • ईट फास्ट चरण 2 नामक चित्र का शीर्षक
    2
    पहले से तैयार सब कुछ छोड़ दें एक कीनू खाने से पहले, छीलकर और मसूड़ों को अलग करें और कंटेनर में रखें। जब आप शॉपिंग के बाद घर जाते हैं, तो गाजर और खीरे जैसे कुछ सब्जियां धो लें और काटें, ताकि वे खाए जाने के लिए तैयार हो जाएं। तैयार किए गए सभी भोजन को छोड़कर उन लोगों के लिए बहुत उपयोगी हो सकता है जिनके पास भोजन होना चाहिए और खाने के लिए ज्यादा समय नहीं है।
    • यदि आपके पास सुबह में ज्यादा समय नहीं है, तो रात को कॉफी तैयार करें इसी तरह, जब आपके पास काम पर खाने के लिए ज्यादा समय नहीं होता तो घर पर भोजन तैयार करना कहीं ज्यादा बेहतर होता है।
  • ईट फास्ट चरण 3 नामक चित्र का शीर्षक
    3
    खाने से पहले एक नाश्ता करें मस्तिष्क को भूख लगी है कि इसे खाली करने के बारे में करीब 20 मिनट लगते हैं। जब आप बहुत तेज़ खाना खाते हैं, तो मस्तिष्क यह सोचने के लिए जारी रख सकता है कि शरीर भूख लगी है। मुख्य भोजन से लगभग 30 मिनट पहले थोड़ा-बहुत भोजन करना उन संकेतों को बंद करने में मदद कर सकता है। इसके अलावा, भोजन भी कम हो सकता है, और अधिक समय बचा सकता है, और जब शरीर समाप्त हो जाए तो शरीर खुश और संतुष्ट हो जाएगा
  • ईट फास्ट चरण 4 नाम वाली तस्वीर
    4
    भोजन के स्वस्थ हिस्से खाएं भोजन को तेजी से अक्सर अतिशीघ्र परिणाम मिलता है भोजन की उचित मात्रा तैयार करके या खरीदने से, इस समस्या से बचें जब आपके पास खाने के लिए बहुत ज्यादा नहीं है, तो एक स्वस्थ विकल्प इतना हानिकारक नहीं होगा, भले ही आप बहुत तेजी से खा रहे हों
    • पूर्व-पैक किए गए खाद्य पदार्थों के व्यक्तिगत सर्विंग्स को देखो, जैसे दही, अनाज की सलाखों, और छोटे सैंडविच इन मदों को आसानी से ले जाया जा सकता है और आपको कम मात्रा में खाने में मदद मिलेगी।
  • ईट फास्ट चरण 5 नाम वाली तस्वीर
    5
    पौष्टिक भोजन खाएं मिठाई, वसायुक्त खाद्य पदार्थ और सोडा से दूर रहें, स्वस्थ खाद्य पदार्थों के साथ खाने को पसंद करते हैं जो कि शरीर को कार्य करने के लिए आवश्यक पोषक तत्व प्रदान कर सकते हैं।
    • पके हुए अंडे को जल्दी से सेवन किया जा सकता है और तृप्ति की भावना दे सकते हैं।
    • पागल भी एक त्वरित नाश्ता और पेट भरने के लिए बहुत अच्छा है, आलू के चिप्स के पैकेट की तुलना में बेहतर है
    • चीज भी संतृप्त महसूस करने के लिए अच्छे हैं, साथ ही साथ स्वस्थ और उपभोग करने के लिए त्वरित हैं।
    • सेब और केले जैसे फल प्राकृतिक शर्करा प्रदान करते हैं और सबसे अच्छा मिठाई विकल्प हैं
  • ईट फास्ट चरण 6 नामक चित्र का शीर्षक
    6
    बचे हुए खाओ भोजन तैयार करते समय, बड़ी मात्रा में पकाना। इस तरह, जल्दबाजी के समय बचा हुआ भोजन जल्दी और आसान होगा
  • ईट फास्ट चरण 7 नामक चित्र का शीर्षक
    7
    भोजन के विकल्प के रूप में एक प्रोटीन शेक लेने पर विचार करें। यह त्वरित और आसान है और भोजन बनाने में लगने वाले समय को कम कर सकता है। जब आप समय से बाहर होते हैं तो कहीं भी खाने का सबसे आसान तरीका है
    • शरीर को संतुष्ट करने के लिए पर्याप्त कैलोरी युक्त प्रोटीन, कार्बोहाइड्रेट और वसा में समृद्ध शेक खरीदें या खरीदें।
    • शेक भोजन के केवल एक हिस्से को बदल सकता है आवश्यक पोषक तत्व प्राप्त करने के लिए एक छोटे फल या सब्जियों के सर्विंग्स के साथ पूरक करें।
  • ईट फास्ट चरण 8 नामक चित्र का शीर्षक
    8
    सबसे अधिक समय बनाएं भोजन को जल्दी से निगलने पर ध्यान न दें - इसके बजाय, गुणवत्ता के साथ उपलब्ध कम समय का उपयोग करने के लिए भोजन की योजना बनाने की आदत की खेती करें। भोजन के लिए अग्रिम भोजन की तैयारी करते समय और खाने के लिए अच्छे विकल्प बनाने के लिए, आप तेजी से और अच्छी तरह से खा सकते हैं
  • विधि 2
    प्रतियोगिताओं में भोजन

    ईट फास्ट चरण 9 नामक चित्र का शीर्षक
    1
    पानी के साथ ट्रेन पानी तेजी से खाने के लिए प्रशिक्षण का सबसे महत्वपूर्ण उपकरण है। बहुत मात्रा में पानी भरने की कोशिश करें ताकि आपको एक बार में निगलने वाली मात्रा में वृद्धि करने में सहायता मिल सके। पानी के साथ बड़ी मात्रा में निगलने की कोशिश करना सुरक्षित है, इसलिए घुटन का कोई खतरा नहीं है।
  • ईट फास्ट चरण 10 नाम वाली तस्वीर



    2
    जबड़े व्यायाम करें एक ही समय में कई चबाने वाले मसूड़ों को चबाएं। एक समय में एक चबाने वाली गम के बजाय, आपके मुंह में कई डाल दें इस अभ्यास से मांस की मांसपेशियों को अधिक गति के साथ चबाने के लिए जरूरी ट्रेनिंग में मदद मिलेगी। तेजी से खाने के लिए, जल्दी से चबाने के लिए आवश्यक है
  • ईट फास्ट चरण 11 नामक चित्र का शीर्षक
    3
    अपनी सांस को प्रशिक्षित करें पता लगाएं कि श्वास तकनीक आपके लिए सबसे अच्छा काम करती है आपको हर दो, तीन या चार चीज सांस लेने की आवश्यकता हो सकती है। हर कोई अलग है, और यह जानने का सबसे अच्छा तरीका है कि क्या काम करता है। एक बार जब आपको पता चलता है कि तकनीक और साँस लेने में ताल सबसे अच्छा सूट है, तो ध्यान केंद्रित रहें। भोजन के क्षण की रोमांच को गति में बाधा न दें, या आपको सांस लेने और अनमोल समय खर्च करना होगा।
  • ईट फास्ट स्टेप 12 नामक चित्र का शीर्षक
    4
    फुटेज का उपयोग करके अध्ययन करें अपने प्रदर्शन को खाने और मूल्यांकन करके अपने आप को रिकॉर्ड करें, आप सोच सकते हैं कि आप समय के अनमोल सेकंडों को कैसे बचा सकते हैं या बेहतर तरीके से उपयोग कर सकते हैं। प्रतियोगिता के पेशेवरों के लिए भी कुछ और युक्तियां लेने की कोशिश करें।
  • ईट फास्ट चरण 13 के शीर्षक वाला चित्र
    5
    फास्ट रात पहले प्रतिस्पर्धा से पहले एक या दो दिन के लिए जितना संभव हो सके, ठोस खाद्य पदार्थ खाने से बचें। भोजन को तेजी से नीचे जाने के लिए भूख एक अतिरिक्त प्रेरणा हो सकती है
    • प्रतियोगिता के कुछ घंटों पहले एक छोटे फल की तरह कुछ खाने के लिए यह एक अच्छा विचार है इससे शरीर को पूर्ण रूप से महसूस किए बिना इसे बनाए रखने में मदद मिलेगी।
  • ईट फास्ट चरण 14 नाम वाली तस्वीर
    6
    हाथ से एक गिलास पानी छोड़ो जल तलने को साफ करने और भोजन को पचाने में मदद कर सकता है एक छोटा सा घूंट गले को बहुत सूखी होने से भी रोका जा सकता है। लेकिन बहुत अधिक पानी पीने से बचें, क्योंकि इससे ब्लोटिंग की भावना हो सकती है और समय की बर्बादी हो सकती है। भोजन को बेहतर बनाने में मदद करने के बारे में सोचें
  • ईट फास्ट चरण 15 नाम वाली तस्वीर
    7
    संभव के रूप में कम चबाने एक ही समय में मुंह में बड़ी मात्रा में खाना डालें, लेकिन भोजन को तोड़ने और निगलने के लिए पर्याप्त मात्रा में चबाएं। घबराहट करने के लिए सावधान रहें, लेकिन पता है कि एक अनावश्यक चब का समय बेहतर खर्च हो सकता है। जैसे ही आप देखते हैं कि आपने पर्याप्त चबाया है, इसे निगलने और अगली कांटा या काटने के लिए आगे बढ़ें।
    • यदि आप एक बार में फिट होने के लिए बहुत बड़ा भोजन खा रहे हैं, जैसे गर्म कुत्तों, बर्गर, या पिज्जा, तेज़ी से खाने के लिए अपने हाथों से भोजन को तोड़ने का सबसे अच्छा तरीका खोजें उदाहरण के लिए, सॉसेज और रोटी को आधे से तोड़कर पाचन प्रक्रिया में सहायता करने के लिए पानी में भिगोएँ और एक बार में अपने मुंह में सब कुछ डाल दें।
  • ईट फास्ट चरण 16 नामक चित्र का शीर्षक
    8
    खाने के दौरान खाने से बचें यह केवल आपको धीमा कर देगा और ऑक्सीजन खर्च करेगा। काटने के बीच सांस पर ध्यान दें और सब कुछ ब्लॉक करें।
  • ईट फास्ट स्टेप 17 नामक चित्र का शीर्षक
    9
    स्विंग करते समय घुमाएं गुरुत्वाकर्षण के बल का उपयोग एन्फैगस के माध्यम से जल्दी से भोजन में मदद करने के लिए करें और सिर को झुकाएं जिससे कि भोजन गले से आसानी से गुजर सके।
    • अन्नप्रणाली में औसत, केवल पांच सेंटीमीटर है। तेजी से खाने के लिए बहुत प्रशिक्षण के बाद, इस अंग को थोड़ा अधिक विस्तार करना संभव होगा और इसे खाने में सक्षम होना चाहिए।
  • ईट फास्ट स्टेप 18 नामक चित्र का शीर्षक
    10
    अपने लाभ के लिए बर्तन का उपयोग करें यदि आप एक चम्मच के साथ खा रहे हैं, तो एक बड़ी संख्या का उपयोग करें और इसे अपने मुंह में लाने से पहले इसे पूरी तरह से भरें यदि आप एक कांटा के साथ नूडल्स खा रहे हैं, तो उस पर एक नूडल व्हील बनाकर बड़ी मात्रा में लें।
    • अपने मुंह के माध्यम से भोजन को छोडने की कोशिश करें यह कटोरा के साथ आसान होगा, लेकिन कटलरी का उपयोग मुंह में बड़ी मात्रा में भोजन को छूने के लिए भी संभव है।
  • ईट फास्ट चरण 1 नामक चित्र का शीर्षक
    11
    अपना मुंह भरें यदि समय समाप्त हो रहा है और आपके पास अभी भी बहुत से भोजन है, तो अपने मुंह में यह सब छड़ी लें घटना खत्म होने के बाद यह चबा सकता है। महत्वपूर्ण बात यह है कि भोजन को खाने से संभवतया तेज़ हो सके।
  • चेतावनी

    • यदि कोई पिछला प्रशिक्षण नहीं है तो पेट में दर्द हो सकता है
    • सावधान रहें बहुत तेजी से भोजन करने से आपको गला घोंटना पड़ सकता है।
    • तेजी से भोजन करना उन लोगों के लिए एक अच्छी तकनीक नहीं है, जो अपना वजन कम करना चाहते हैं। भोजन की धीमी गति से आपके शरीर को अधिक आसानी से पचाने की इजाजत होती है, साथ ही जब आप इसे पूरा कर देते हैं, तो ज़्यादा सेवन से बचने पर ध्यान देते हैं।

    सूत्रों और कोटेशन

    और देखें ... (7)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com