IhsAdke.com

ईद उल फ़िटर कैसे जश्न मनाएं

ईद

, लोकप्रिय रूप में जाना जाता है ईद-उल-फितर, एक पवित्र त्योहार है जो मुसलमानों द्वारा मनाया जाता है जिन लोगों को यह नहीं पता है, यह जानने के लायक है कि यह एक इस्लामी अवकाश है जो आमतौर पर पवित्र महीने के बाद होता है रमजान, जिसमें, इस्लाम के समर्थक तेजी से इस्तेमाल करते हैं (sawm)। अधिक विशेष रूप से, ईद दसवीं महीने के पहले दिन इस्लामिक कैलेंडर से संबंधित है (जिसका नाम है शावाल)। शब्द ईद अरबी में उत्सव का अर्थ है इसलिए, यह उत्सव उत्सव है कि वे मूल रूप से उनके दिल के नीचे से मनाते हैं।

चरणों

चित्र शीर्षक से साक्षात्कार आईडी उल फ़िटर चरण 1
1
यह दुकान करने के लिए एक बढ़िया दिन है! पर्याप्त भोजन प्राप्त करें और कम से कम कुछ नया कपड़े ज्यादातर लोग आम तौर पर उपहार, मिठाई, कपड़े, भोजन जैसे मिश्रित वस्तुओं की एक बड़ी रेंज खरीदते हैं। अपने सिर को गर्म रखने के लिए, उनमें से बहुत से त्योहार से कुछ दिन पहले ऐसा करते हैं।
  • चित्र शीर्षक सेलिट आईडी उल फ़िटर चरण 2
    2
    एक शॉवर ले लो और अपने नए कपड़े पहनते हैं।
  • चित्र शीर्षक से सेलिट आईडी उल फिटर चरण 3
    3
    लेना जकायत अल फ़ितर जरूरत के लोगों के लिए
  • चित्र शीर्षक सेलिट आईडी उल फितर चरण 4
    4
    अपने दोस्तों के साथ एक उपहार विनिमय करें
  • स्टेप-टर शीर्षक वाले चित्र
    5
    यह अनुशंसा की जाती है कि पर ईद, आप प्रार्थना की जगह पर जाने से पहले कुछ तिथियां खाती हैं वहाँ एक है हदीस अनास इब्न मलिक के अल बुखारी द्वारा सुनाई गई है, जो कहता है: "अल्लाह के दूत (अल्लाह के शांति और आशीर्वाद उस पर हो) अक्सर सुबह नहीं छोड़ दिया था ईद-अल-फितर बिना कुछ तिथियों को खाने के बिना-एक अजीब तारीखें। "(बुखारी, 9 53)
  • चित्र शीर्षक सेलिट आईडी उल फ़िटर चरण 6
    6
    अपनी प्रार्थनाओं को एक में रखें ईदगाह सुबह जल्दी - और अन्य मुसलमानों के साथ यह करने के लिए मत भूलना इस पर ध्यान दें khutbah (का भाषण ईद) यदि आप रुचि रखते हैं यदि आप ऐसा नहीं करते हैं, तो सिर्फ जगह छोड़ दीजिए, ताकि आप अन्य लोगों के ध्यान में नहीं आ सकें, जो आपको सुनना चाहते हैं।
  • चित्र शीर्षक सेलिट आईडी उल फ़िटर चरण 7
    7
    जब आप अपने प्रदर्शन करने में सक्षम होने के लिए छोड़ दें ईद, एक तरह से जाओ और दूसरे के लिए वापस आओ जो अलग है
  • चित्र शीर्षक सेलिबट आयल फितर चरण 8
    8



    -> जैबीर इब्न `अब्द-अल्लाह (अल्लाह तआला से प्रसन्न हो) ने कहा कि पैगंबर (अल्लाह के शांति और आशीर्वाद उस पर हो) के दिन बहुत से अलग रास्तों को लेते थे ईद. (बुखारी)
  • चित्र शीर्षक सेलिट आईडी उल फिटर चरण 9
    9
    -> यह कहा गया है कि ये दो अलग-अलग रास्ते पुनरुत्थान के दिन इस व्यक्ति के पक्ष में गवाही देंगे, क्योंकि उस दिन, धरती उस सभी के बारे में बात करेगी - दोनों अच्छे और बुरे हालात।
  • चित्र शीर्षक सेलिट आईडी उल फ़िटर चरण 10
    10
    लोगों को गले लगाओ यह त्यौहार आपके साथ भाईचारे की महान भावना रखता है चाहे वे सामाजिक वर्ग और धर्म के प्रकार से संबंधित हों, सभी लोग उस दिन गले लगाते हैं।
  • चित्र शीर्षक से साक्षात्कार आईडी उल फित्र चरण 11
    11
    अयस्क। के दिन की प्रार्थना ईद मूल रूप से धर्मोपदेश में आयोजित छोटी प्रार्थना के बाद एक धर्मोपदेश के होते हैं प्रार्थना करने के बाद, अपने रिश्तेदारों की यात्रा करें, मिठाई खाएं और sewiah, बच्चों को उपहार वितरित, गरीब और जरूरतमंद लोगों के लिए कुछ दान करें, और सभी पर आशीर्वाद और प्रेम डालें।
  • स्टेप 12 में सेलिब्रेट किया गया चित्र साप्ताहिक आईडी उल फिटर चरण 12
    12
    क्या बच्चों को भी भाग लेना है अगर आप उन्हें प्रोत्साहित करना चाहते हैं, तो उन्हें नए कपड़ों और खेल खेलने के लिए प्रोत्साहित करें। बच्चों को ईद कार्ड बनाने और उनके साथ अपने मित्रों और परिवार को उपहार के साथ वितरित करना भी अच्छा लगता है।
  • स्टेप 13 में सेलिब्रेट किया गया चित्र
    13
    कुछ संस्कृतियों में, मेहंदी (हिरन) का एक बहुत महत्वपूर्ण हिस्सा है ईद. ज्यादातर महिलाएं आमतौर पर त्योहार से पहले इस तकनीक से अपने हाथों को सजती हैं।
  • स्टेप -14 में सेलिब्रेटेड चित्र खिताब
    14
    यदि आप मुस्लिम नहीं हैं, तो अपने दोस्तों के साथ कुछ गठबंधन करें और पार्टी में शामिल हों! जब आप ध्यान देंगे कि यह दिन नहीं है, तो आप प्रभावित होंगे केवल प्रार्थना, प्रार्थना और अधिक प्रार्थना करने के लिए! यह मित्रों और परिवार के साथ बातचीत और सामूहीकरण भी करता है।
  • चित्र शीर्षक सेलिट आईडी उल फ़िटर चरण 15
    15
    यदि आप एक मुस्लिम हैं, तो अपने दोस्तों (दोनों जो इस्लाम का अनुसरण करें और जो लोग नहीं हैं) को पार्टी में आमंत्रित करें और उन्हें बताएं कि यह उत्सव कैसे काम करता है।
  • चेतावनी

    • कुछ लोग सोचते हैं कि इस्लाम हमें जागता रहने के लिए कहता है ताकि हम रात की प्रार्थना कर सकें ईद और इस विचार को बनाए रखने के लिए, वे एक का उपयोग करते हुए अंत हदीस थोड़ा दोषपूर्ण है जो "उस व्यक्ति का दिल कहता है जो रात के दौरान जागते रहें और प्रार्थना करते हैं ईद जिस दिन उस दिल की शारीरिक मृत्यु होती है, उस दिन मर नहीं जाएगी। " हदीस दो के माध्यम से सुनाई गई थी isnaads, जिनमें से एक है ज़ईफ (कमजोर) और अन्य अधिक है ज़ईफ अभी तक। इस्लाम हमें नहीं बताने के लिए बुक करने में सक्षम हो ईद ताकि हम जाग रहे सभी समय प्रार्थना करते हुए। हालांकि, अगर किसी को पहले से ही रातों (क़ायाम) के दौरान जागने की आदत है, तो रात को उसी को करना ठीक है ईद.
    • अपनी प्रार्थना करने के लिए मत भूलना (सालाह) उचित समय पर
    • ऐसी गतिविधियों में शामिल न करें जो इस्लाम विरोधी हैं, जैसे कि संगीत, अल्कोहल पेय, जगह जहां पुरुष और महिलाएं मिश्रित होती हैं, और इसी तरह।
    • अनावश्यक रूप से खर्च न करें और इसे ज़्यादा मत करो, क्योंकि यह इस्लाम में मना है।
    • अगर आप एक महिला हैं, तो जब आप जश्न मनाने के लिए निकल जाएं तो ओव्हरकिल से बचें ईद एक नियम के रूप में, महिलाओं को ऐसे तरीके से ड्रेसिंग से मना किया जाता है जो पुरुषों के ध्यान को आकर्षित नहीं करता, जो नहीं हैं mahram. इसलिए, यदि आप बाहर जाते हैं, तो इत्र पर न जाएं और बहुत सफ़लता में मत आओ, क्योंकि आखिरकार, यह सब का मुख्य कारण पूजा है - ऐसा नहीं है,

    सूत्रों और कोटेशन

    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com