IhsAdke.com

कैसे एक मुस्लिम मजबूत बनने के लिए

एक मजबूत मुस्लिम एक मजबूत आधार पर विश्वास है, जो उसे देता है, और उसके आस पास के लोग, आंतरिक और बाहरी ताकत कुछ सरल चरणों का पालन करके, आप आधे रास्ते तक एक सच्चे मुस्लिम और प्यार करने वाले भगवान बनेंगे।

चरणों

चित्र एक मजबूत मुस्लिम चरण 1 बनें
1
सबसे पहले, स्वीकार करें कि सर्वशक्तिमान अल्लाह मौजूद है और इसकी विशेषता हमारी कल्पना से परे है। वह कुछ और सब कुछ करने में सक्षम है। ज्ञान के साथ अल्लाह में विश्वास सख्ती से कुरान से निष्कर्ष निकाला और सुन्नाह चिंता का विषय है। दूसरा, स्वीकार करते हैं कि पैगंबर मुहम्मद (शांति और आशीर्वाद उस पर हो) भविष्यद्वक्ताओं की एक लंबी लाइन है, जो पैगंबर एडम के साथ शुरू हुआ (शांति उस पर हो) और जैसे उल्लेखनीय आंकड़े के साथ जारी रखा के क्षेत्र में नवीनतम है नबी नूह (शांति उस पर हो), नबी इब्राहीम (शांति उस पर हो) और नबी मूसा (शांति उस पर हो), दूसरों के बीच। इसके अलावा, स्वीकार करते हैं कि कुरान नवीनतम शब्द और अल्लाह के लिए सच है।
  • चित्र एक मजबूत मुस्लिम चरण 2 बनें
    2
    ईमानदारी से प्रार्थना करो पुष्टि करें कि अल्लाह आपके ज्ञान के साथ सबसे निकट है। हमेशा समय पर प्रार्थना करें, कभी देर न करें ऐसी चीजें न करें जो आपको अधिक महत्व के कार्य करने से रोकेंगी। अल्लाह की आपसे क्या पूछने का पालन करने के अलावा कुछ भी अधिक महत्वपूर्ण नहीं हो सकता। उदाहरण के लिए, काम करते समय या पढ़ाई करते समय, आप जो भी कर रहे हैं उसे रोक दें और निकटतम मस्जिद में प्रार्थना करें। यदि कोई कहता है कि आप कहां जा रहे हैं, तो कहें कि आप अल्लाह की प्रार्थना करने के लिए उत्तर दे रहे हैं।
  • चित्र एक मजबूत मुस्लिम चरण 3 बनें
    3
    रात के मध्य में प्रार्थना करो प्रार्थना करें जब आपके आस-पास के अधिकांश लोग नींद से सो रहे हों प्रार्थना का नाम तहजुजुद है। हालांकि, यह विशेष स्वैच्छिक प्रार्थना करने के लिए, आपको पहले सोना चाहिए, भले ही वह बहुत कम समय तक हो। रात प्रार्थना करने के लिए सबसे प्रभावी समय है।
  • चित्र एक मजबूत मुस्लिम चरण 4 बनें
    4
    हर बार अल्लाह का नाम सुशोभित करें इसके अलावा, नामकरण (शब्दावली) इस्लामी में Zikr के रूप में जाना जाता है, नाम अल्लाह यह एक मजबूत मुस्लिम कर देगा पढ़ने क्योंकि आप लगातार अच्छा वह तुम्हें और सभी मानव जाति के लिए किया है की याद दिला दी जाएगी।
  • चित्र एक मजबूत मुस्लिम चरण 5 बनें
    5
    आपके पास जो कुछ भी है उसके लिए आभारी रहें, इसे शारीरिक, मानसिक या आध्यात्मिक होना चाहिए आप जितना अधिक आभारी होंगे, उतना ही आपको पता चल जाएगा कि आप कितने धन्य थे। और ऐसा करने में, यदि अल्लाह इच्छा करता है, तो आप मजबूत होंगे, क्योंकि आप मानेंगे कि वह सर्वव्यापी है।
  • चित्र एक मजबूत मुस्लिम चरण 6 बनें
    6
    अपनी शुद्धता को सुरक्षित रखें आपको पता होना चाहिए कि व्यभिचार एक पापपूर्ण कार्य है और इसलिए आपको इसे हमेशा से बचना चाहिए। यह पुरुषों और महिलाओं दोनों पर लागू होता है महिलाओं को तंग या खुलासा कपड़े नहीं पहनना चाहिए, और पुरुषों को हमेशा अपनी टकटकी कम करना चाहिए और विनम्र होना चाहिए।
  • चित्र एक मजबूत मुस्लिम चरण 7 बनें
    7
    अपने वादे रखें अगर आपको लगता है कि आप कुछ नहीं संभाल सकते, तो आप जितनी जल्दी हो सके अन्य पार्टी को सूचित करें। वादे रखते हुए आपको एक भरोसेमंद व्यक्ति बना देगा
  • चित्र एक मजबूत मुस्लिम चरण 8 बनें
    8
    दूसरों की राय का आदर करें कोई राय नहीं "खराब" या "बेवकूफ" हो सकती है आप उन्हें रत्न की तरह व्यवहार करना चाहिए या उनकी कीमती को निकालने के लिए सीखना चाहिए राय के बिना, चीजें कभी सुधार नहीं होंगी यदि आपको कोई विचार पसंद नहीं है, तो इसे तुरंत रद्द न करें - इसके बजाय, इसे सुधारें।
  • चित्र एक मजबूत मुस्लिम चरण 9 बनें
    9
    सही कारणों के लिए फास्ट उपवास न करें क्योंकि आप दूसरों को प्रभावित करना चाहते हैं या जब आप आकृति में रहते हैं तो आप लोकप्रियता के मामले में बेहतर महसूस करना चाहते हैं। केवल अल्लाह को प्रसन्न करने और उसके लिए पुरस्कार प्राप्त करने के इरादे से फास्ट इसके अलावा, तेज़ क्योंकि आप अपनी प्रार्थना सही और प्रभावी रूप से करने में सक्षम होंगे और क्योंकि आप अपने स्वास्थ्य के लिए जिम्मेदार होना चाहते हैं। फिर भी, उन लोगों से संबंधित फास्ट, जिनके पास खाने और पीने का विशेषाधिकार नहीं है। सप्ताह में दो बार तेजी से, अधिमानतः सोमवार और गुरुवार को। रमजान के महीने और जुरालुजजह के 9 वें दिन आराफा के दिन फास्ट। अल्लाह उन सभी पापों को क्षमा करेगा जो आपने पहले एक वर्ष के लिए किए हैं और फिर आपको अराफा के दिन उपवास करना चाहिए।
  • चित्र एक मजबूत मुस्लिम चरण 10 बनें
    10
    कभी झूठ नहीं बोलें इसे फिर से ज़ोर देना चाहिए अल्लाह से नफरत है कि उसके अनुयायियों को दूसरों के लिए झूठ आपकी अखंडता का आपके सम्मान पर प्रत्यक्ष प्रभाव होगा। लोग आपसे अच्छी स्थिति में देखेंगे, यदि आप सभी के लिए ईमानदार और वफादार हैं तो आप कहते हैं। जब तक एक झूठ बोलने से किसी की शर्म नहीं होती है या सभी के लिए पीड़ा से बचा जाता है, तब तक झूठ बोलने की इजाजत नहीं है। उदाहरण के लिए, यदि आपके मित्र ने आपके माता-पिता से पैसे चुरा लिए हैं, तो आपको दूसरों को नहीं बताना चाहिए कि आपके दोस्त ने कभी पैसा चुरा लिया है
  • चित्र एक मजबूत मुस्लिम चरण 11 बनें
    11
    अपने परिवार के लिए अच्छा होगा पैगंबर मुहम्मद (शांति) ने कहा: "आप का सबसे अच्छा है जो आपके परिवार के लिए सबसे अच्छा है।" इसलिए उनसे दया करो और हमेशा उनका समर्थन करें।
  • चित्र एक मजबूत मुस्लिम चरण 12 बनें
    12
    उदार होने का प्रयास करें अपना समय बलिदान करें और मस्जिद की यात्रा करें यदि कोई बात है उन लोगों के लिए अपनी संपत्ति खो दें जिनके ज़रिए आपको ज़्यादा ज़रूरी चाहिए। दूसरे शब्दों में, हमेशा दान करते हैं जो कोई भी प्राप्त करता है, वह अपने दैनिक जीवन में उनकी मदद के लिए आभारी होंगे। याद रखें कि जो दान देता है (दान देने के संदर्भ में) वह है जो प्राप्त करता है उससे बेहतर है।
  • चित्र एक मजबूत मुस्लिम चरण 13 बनें



    13
    सब कुछ में खुशी का अभ्यास करें न केवल अपने माता-पिता के साथ बल्कि अपने चचेरे भाई, दोस्तों और यहां तक ​​कि आपके आसपास के वनस्पतियों और जीवों के साथ दयालु और उदार रहें। हमेशा अपने पर्यावरण की सुरक्षा करें कभी भी, पशुओं के प्रति कभी आक्रामक न हो। आप हमेशा कचरे को ठीक से निपटाने और सार्वजनिक परिवहन का उपयोग करके पर्यावरण की रक्षा कर सकते हैं।
  • चित्र एक मजबूत मुस्लिम चरण 14 बनें
    14
    अपने माता-पिता के प्रति अनुग्रहशील रहें वे अपने घर में जीवन को बनाए रखने के लिए कड़ी मेहनत करते हैं, जिसमें भोजन और अन्य चीजों के प्रावधान शामिल हैं उसकी मां ने इस दुनिया में उसे लाने के लिए बहुत दर्द किया। अपने माता-पिता का शुक्रिया अदा करने के लिए क्या किया? वे समय-समय पर उपहार खरीदने के द्वारा अपने जीवन में खुशी लाए। क्या आपने इसे स्वीकार किया है और इसकी सराहना की है? वे जो कुछ भी आपसे अपेक्षा करते हैं, वे सब कुछ करो और आप निश्चित रूप से अल्लाह की आंखों में अच्छा लगेगा।
  • चित्र एक मजबूत मुस्लिम चरण 15 बनें
    15
    किसी प्रियजन की मृत्यु के बारे में मत बड़ो मत पता है कि अल्लाह ने ऐसा किया क्योंकि वह अपने प्रियजनों को आप से भी ज्यादा प्यार करता है। स्वीकार करें कि मौत आपके प्रियजनों के लिए एक आराम का चरण है, जो कि सारी दुनिया की समस्याओं के खिलाफ है।
  • चित्र एक मजबूत मुस्लिम चरण 16 बनें
    16
    बेकार चीजों पर अपना समय बर्बाद मत करो। समय एक आशीर्वाद है, हमेशा इसे उपयोगी तरीके से उपयोग करना सुनिश्चित करें
  • चित्र एक मजबूत मुस्लिम चरण 17 बनें
    17
    कुरान को बहुत कुछ पढ़ें। कुरान में प्रत्येक वाक्यांश के अर्थ के बारे में गहराई से सोचें अपने दोस्तों के बीच चर्चा करें और उनके निष्कर्ष खोजें। जब भी आपको लगता है कि आप किसी भी वाक्य का मुख्य अर्थ समझ नहीं सकते हैं, तो कुरान के स्पष्टीकरण के साथ पुस्तकों से परामर्श करें या एक अनुभवी व्यक्ति से पूछें। यह आपके अंदरूनी व्यक्ति को मजबूत बनाएगा यह तुम्हारा आत्मा शुद्ध रखेगा आपको प्रत्येक पत्र के लिए एक पुरस्कार मिलेगा जो आप कहते हैं। पैगंबर मुहम्मद (शांति और आशीष उन पर हो) ने कहा: "कुरान के अर्थ की सोच के दो घंटे प्रार्थना की सौ साल से बेहतर है।"
  • चित्र एक मजबूत मुस्लिम चरण 18 बनें
    18
    ज्ञान प्राप्त करने का प्रयास करें, भले ही वह आपके शत्रुओं के हाथों में हो। हालांकि, याद रखें कि प्रामाणिक मुस्लिम स्रोतों से सीखना बेहतर है, क्योंकि कुछ वेबसाइटों और पुस्तकों ने इस्लाम के बारे में लोगों को गुमराह करने का प्रयास किया।
  • चित्र एक मजबूत मुस्लिम चरण 19 बनें
    19
    हमेशा अच्छा लगता है बुरे विचारों को अपने दिमाग में न आने दें
  • चित्र एक मजबूत मुस्लिम चरण 20 बनें
    20
    अपने शरीर, कपड़े, घर के बर्तन और अपने सभी सामान को साफ रखें अक्सर सुगंध पहनें और अपने आप को साधारण और आरामदायक कपड़ों में पहनें।
  • चित्र एक मजबूत मुस्लिम चरण 21 बनें
    21
    हमेशा गरीबों और अनाथों को किसी भी तरह से संभव में मदद करें। उन्हें भोजन करें, उन्हें कुछ पैसा दें, आदि यह कई पुरस्कार प्रदान करता है
  • चित्र एक मजबूत मुस्लिम चरण 22 बनें
    22
    यदि आप किसी भी समय पाप किया है तो पश्चाताप करें। अल्लाह उसे क्षमा, Inshallah होगा इसलिए फिर से एक ही पाप को दोहराने की कोशिश न करें सब के बाद, वह वह है जो आपको बाद के जीवन में मिलना चाहिए, इसलिए उसके कानून का पालन करें और वह आपको स्वर्ग देगा।
  • चित्र एक मजबूत मुस्लिम चरण 23 बनें
    23
    एक अच्छा मुस्लिम होने के लिए, आप कुरान और हदीस के बारे में विश्वास करने के लिए बाध्य हैं, जैसा कुरान कहता है: "अल्लाह का पालन करना और उसकी दूत का पालन करना।" हदीस में विश्वास को अनदेखा करना गलत है, लेकिन किसी को भी हमेशा जांचना चाहिए कि उसका स्रोत विश्वसनीय है या नहीं।
  • चित्र एक मजबूत मुस्लिम चरण 24 बनें
    24
    अपने स्रोतों को बहुत बुद्धिमानी से चुनें इंटरनेट पर ज्यादा मत पढ़िए और सुनिश्चित करें कि आप जो पढ़ रहे हैं वह तथ्य है, राय नहीं। इस्लाम तुम्हारे और भगवान के बीच है, यह रिश्ता पवित्र है। आपको किसी को इसके साथ हस्तक्षेप नहीं होने देना चाहिए। यह बहुत संभावना है कि लोग आपके साथ असहमत होंगे, इसलिए उनको अपनी दृष्टि से प्रभावित न करें।
  • युक्तियाँ

    • इस्लाम के ज्ञान की खोज करें अपने स्थानीय समुदाय से व्याख्यान, किताबें और लेख ऑनलाइन, कई संसाधन उपलब्ध हैं आप स्थानीय मस्जिद में जा सकते हैं और अन्य मुसलमानों के साथ बातचीत और सामंजस्य कर सकते हैं। गैर मुस्लिम मित्रों की तुलना में अधिक मुस्लिम मित्रों को करना अच्छा है।
    • जब आप अल्लाह से प्रार्थना करते हैं तो केवल विश्वास है कि आपकी प्रार्थना स्वीकार की जाती है।
    • इस्लाम की 5 दैनिक प्रार्थनाओं की स्थापना करना अच्छा है जितना अधिक आप इन दैनिक प्रार्थनाओं को रखेंगे, उतना ही आप इस्लाम की ओर बढ़ेंगे और बेहतर मुस्लिम बनेंगे।
    • यदि आपने किसी भी समय कुछ गलत किया है, तो तत्काल अल्लाह की माफी के लिए पूछें। वह सबसे दयालु है, अर्थात्, आपको माफी मांगने के लिए वापस आने पर कभी हार नहीं देना चाहिए।
    • बेग अल्लाह हर समय।
    • उन लोगों के लिए कठोर मत बनो जो विश्वास नहीं करते, हमेशा याद रखें कि अल्लाह आपके कार्यों को देख रहा है।
    • हर दिन अनुवाद के साथ कुरान को पढ़ें यहां तक ​​कि अगर यह केवल कुछ लाइनों है
    • तुच्छ या कम से कम अच्छे कर्मों का आकलन न करें
    • यदि आप एक परिवर्तित मुस्लिम हैं, तो गलतफहमी से बचने के लिए धीरे-धीरे बुनियादी इस्लामी शिक्षण सीखें।
    • यदि आपने पहले पाप किया है, तो पाप का पश्चाताप करें और इसे दोहराने की कोशिश न करें - अल्लाह क्षमा कर रहा है।

    चेतावनी

    • एक विषम शिक्षण से सावधान रहें, जो वास्तव में सही इस्लामी ज्ञान नहीं सिखाता है। यह, इस बार और अतीत की शिक्षा स्तर पर मान्यता प्राप्त विद्वानों पाने के बजाय 22 वर्ष के कुछ स्वयंभू शेख़ सीखने का एक ठोस नींव पर ज्ञान को बढ़ाने के लिए, करने के लिए एक महीने पहले प्रार्थना करने लगे महत्वपूर्ण है।
    • धूम्रपान न करें यह निषिद्ध है क्योंकि एक व्यक्ति धूम्रपान से मर सकता है (कुछ भी जो उद्देश्य पर शरीर को हानि पहुंचाता या चोट लाना निषिद्ध माना जाता है)
    • शराब पीना मत। सभी मादक पदार्थों के साथ इस्लाम में शराब की खपत भी प्रतिबंधित है। यह शराब या किसी अन्य प्रकार के मादक पदार्थ का भी एक घूंट लेने के लिए मना किया जाता है
    • एहसास कितना महत्वपूर्ण है कि केवल हलाल खाद्य पदार्थ (भोजन, विशेष रूप से मांस, इस्लामी संस्कारों के अनुसार तैयार) खाने के लिए है। इस्त्री में पोर्क या नशे में खाने वाले भोजन पर प्रतिबंध लगा दिया गया है।
    • किसी भी कारण से आत्महत्या न करें। आपको अल्लाह द्वारा कभी भी माफ़ नहीं किया जाएगा फिर से, अपने आप को चोट पहुँचाने से बचें जो आपको शारीरिक या भावनात्मक रूप से नष्ट कर सकता है
    • हस्तमैथुन न करें या व्यभिचार न करें। अल्लाह पर भरोसा करें कि यह आपके लिए सबसे अच्छी बात है, कोई फर्क नहीं पड़ता कि इसका विरोध करना कितना मुश्किल है। हस्तमैथुन आपको बेईमानी जैसी कई बुरी आदतों को विकसित करने, परेशानी में पड़ने और व्यभिचार भी करने के लिए प्रेरित कर सकता है। वहाँ बहुत सारे अन्य चीजें हैं जो आपके दिमाग पर कब्जा करने के लिए अधिक योग्य हैं। अल्लाह कुरान में व्यभिचार से दूर रहने के लिए कहते हैं (ज़िना) यह बहुत बुरा पाप है! एकमात्र वैध यौन कार्य इस्लामिक विवाह के भीतर पति और पत्नी के बीच है।
    • मुस्लिम दुनिया की दूसरी भाषाओं को जानें मुस्लिम दुनिया की मुख्य भाषाएं अरबी, इन्डोनेशियाई / मलय, फारसी और उर्दू हैं। अरबी और मलय में बहुत ही रोचक कार्यों की एक बड़ी संख्या का उत्पादन किया जा रहा है। फ़ारसी सभी शियाओं के लिए एक मौलिक स्रोत है मुस्लिमों की बढ़ती संख्या अन्य भाषाओं में ज्ञान के लिए आसान पहुंच पाने के लिए अन्य भाषाओं में उत्पादन करती है

    इस्लाम के सभी मानदंडों का पालन करने का प्रयास करें

    • जितना अधिक आप अभ्यास करते हैं उतना ही आप बेहतर मुस्लिम, एक बेहतर इंसान और क्लीनर आत्मा बनेंगे। आप को समझना चाहिए कि इस्लाम के एकमात्र उद्देश्य के खुद के साथ शांति आप रख सकते हैं और आप एक खुशहाल और शुद्ध व्यक्ति बनाना है। कुछ भी जटिल नहीं होने दें। अगर ऐसा होता है, तो बस अपने दिमाग का उपयोग करें अल्लाह bençoou एक मन और एक विवेक के साथ और आप अपने खुद के निर्णय बनाने के लिए उन्हें का उपयोग करना चाहता - एक कदम पीछे डालें और देखें कि पूरे scene- अपने आप से पूछना, "क्यों अल्लाह मुझे पूछता है ऐसी बात करना है?" । और कभी नहीं, कभी नहीं, (बहुत से "ननकास" यहाँ!) छोड़ दो!
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com