IhsAdke.com

कैसे अपने समलैंगिक जीवन के साथ अपनी ईसाई विश्वास को सुलझाने के लिए

कभी-कभी यह समझना मुश्किल है कि आप समलैंगिक हैं अपने विश्वास को बनाए रखने, जबकि प्रमाण के अनुसार रहने वाले के रूप में एक एलजीबीटी समुदाय के सदस्य और भी मुश्किल है - आप अक्सर बहिष्कृत या दोनों समूहों से अलग महसूस कर सकते हैं। हालांकि, एक संतुलन को मारना और गहरे धार्मिक विश्वास का एक व्यक्ति बनना संभव है, यहां तक ​​कि एक समलैंगिक या समलैंगिक के रूप में जीना भी। ईसाई धर्म ईश्वर के साथ एक रिश्ता है, एक धर्म नहीं, और समलैंगिकों सहित सभी विश्वासियों के लिए खुला है

चरणों

आपकी समलैंगिक जीवन के साथ अपनी ईसाई आस्था का संकलन शीर्षक वाली छवि चरण 1
1
भगवान में आराम करो आराम करो और विश्वास करें कि यीशु आपको जिस तरीके से प्यार करता है उसे आप प्यार करते हैं। सुसमाचार शब्द "ताल क्वॉल सॉ", मूल रूप से चार्ल्स इलियट द्वारा अंग्रेजी में लिखा गया था, इस विचार को पूरी तरह से समझता है। आपको परमेश्वर के प्रेम के लायक होने के लिए कुछ भी करने की ज़रूरत नहीं है, और हम में से कोई भी उस प्रेम के लायक नहीं हो पाएगा। रोमन साम्राज्य को याद रखें जिन्होंने यीशु को अपने दास को ठीक करने के लिए कहा था: यीशु ने शताब्दी से अपने अनुरोध को पूरा करने की शर्त के रूप में पश्चाताप करने को नहीं कहा। यीशु ने उस व्यक्ति की आस्था को प्रभावित किया यद्यपि हम पूरी तरह से अयोग्य हैं, अविश्वसनीय रूप से ऐसा लगता है, हम अभी भी उनका प्यार है - कभी नहीं भूलना और वह हमेशा आपका स्वागत करेंगे
  • आपकी समलैंगिक जीवन के साथ अपनी ईसाई आस्था का संकलन शीर्षक वाली छवि चरण 2
    2
    कभी नहीं स्वीकार करें कि आप अपना उद्धार खो सकते हैं। फिर से पैदा होने के बाद, आप वापस नहीं जा सकते। यीशु ने कभी भी आपको अपनी ज़िंदगी को आत्मसमर्पण करने के बाद जाने नहीं दिया होगा। कोई भी आपको बताता है कि समलैंगिक होने के कारण आप अपना उद्धार खोना गलत होगा। उधम पुत्र को याद रखें उसने अपने परिवार को खारिज कर दिया, अपने पिता के निधन से पहले ही उनकी विरासत के लिए पूछा, उसके साथ ले लिया और छोड़ दिया। क्या इससे किसी की पीठ को बदलना संभव है? उधड़े बेटे के पिता ने उसे प्यार करना बंद कर दिया? क्या भगवान आपसे प्यार करना बंद कर देंगे? नहीं। यहां तक ​​कि अगर आप अपने विश्वास को त्यागते हैं, जब आप वापस जाने का फैसला करते हैं, तो भगवान अभी भी आपको स्वीकार करेंगे और आपसे प्यार करेंगे।
  • आपकी समलैंगिक जीवन के साथ आपका ईसाई विश्वास Reconcile शीर्षक वाली छवि चरण 3
    3
    सशर्त मोक्ष में विश्वास मत करो क्या हमें पश्चाताप करना चाहिए और हमारे पापों को पीछे छोड़ देना चाहिए? निश्चित रूप से। लेकिन क्या हमारे पास यह दायित्व है? नहीं। वास्तव में, हम जीवित हैं जब तक हम सभी पापों से मुक्त नहीं हो सकते। यदि यह वास्तव में सच है कि जब हम यीशु स्वीकार करते हैं, हम सब पाप और मुक्ति के लिए एक शर्त के रूप में कभी नहीं पाप का परित्याग करना पड़ता था, तो भगवान की दया अनंत नहीं होगा। वह जानता था कि पाप हमारे जीवन में, हर किसी के जीवन में एक तथ्य होगा। यीशु कहता है कि हमें पहली बार कोई भी हमारे खिलाफ पाप नहीं करना चाहिए, लेकिन "सत्तर बार सात।" यह मार्ग सेंट मैथ्यू की सुसमाचार में है, जिस तरह से। कितने लोग आप के लिए क्षमा करें, आप एक ही बात करते हैं, एक नहीं, दो नहीं, लेकिन 490 बार? इसके अलावा, यह यीशु था जो ऐसी एक आज्ञा दी थी चर्च में कितने लोग जानते हैं कि कौन कह सकता है कि वे ऐसा करने के लिए तैयार होंगे? बहुत सारे अगर वे ईमानदार थे शायद एक भी नहीं फिर भी, भगवान तैयार हो जाएगा और होगा यहां तक ​​कि अगर आप समलैंगिक होने का विचार एक पाप (जो सबसे चर्चों उपदेश, नहीं तो उन सभी को) स्वीकार किया जाता है, तो याद रखें कि यह सिर्फ एक पाप है - भगवान के लिए, (किसी भी पाप होता किसी अन्य पाप की तरह है उसे स्वर्ग से बाहर रखने के लिए पर्याप्त था, यह यीशु के विकृत प्रायश्चित के लिए नहीं था)। आप जानते हुए भी कि यीशु के बलिदान आप के लिए पर्याप्त है में काफी सुविधा ले सकते हैं - कुछ भी नहीं तुमने किया था या जो इसे काफी बड़ा तुम भगवान से दूर रखने की है करने के लिए आ जाएगा।
  • आपकी समलैंगिक जीवन के साथ अपने क्रिश्चियन फ़िथ रिकन्सील शीर्षक वाली छवि चरण 4
    4
    यीशु मसीह के काम खत्म होने की सादगी पर गौर करें जब यीशु क्रूस पर मर रहा था, उन्होंने कहा, "यह खत्म हो गया है" (ग्रीक से tetelestai)। शाब्दिक हिब्रू अनुवाद कहते हैं, "यह समाप्त हो गया है" (Nishlem)। किसी भी तरह, इसका मतलब यह है कि: जब यीशु ने क्रूस पर अपना जीवन दिया, उसने सभी के पापों के लिए कीमत एक बार और सभी के लिए भुगतान की। किसी को भी जोड़ने या कम करने के लिए कुछ नहीं है - ऐसा काम केवल यीशु द्वारा पूरा किया गया था कोई बात नहीं जो दूसरों को यह कहते हैं कि मुक्ति पाने के लिए आपके लिए आवश्यक है, याद रखें कि यीशु ने पहले से ही यह काम पूरा कर लिया है 10 आज्ञाओं का पालन करें, क्योंकि यह करने के लिए एक चतुर चीज है और क्योंकि आप उन नियमों का पालन करना चाहते हैं जिन्हें भगवान ने हमारे लिए निर्धारित किया है लेकिन यह आपको स्वर्ग तक नहीं ले जाएगा, न कि यीशु के।
  • आपकी समलैंगिक जीवन के साथ आपका ईसाई विश्वास Reconcile शीर्षक वाली छवि चरण 5
    5
    विश्वास करो। किसी को भी अंतराल या तकनीकी विवरण का सहारा लेने के लिए आपको समझा न दें कि आप वास्तव में सहेजे नहीं गए हैं। बाइबल बहुत स्पष्ट है (लोग आपको यह बताएंगे, लेकिन आपको पूरी तरह से अलग कुछ विश्वास करने की कोशिश कर रहे हैं - उन्हें आपको डराने नहीं दो)। बाइबल में यह नहीं कहा गया है कि "अपने पड़ोसी से अच्छा मत करो ताकि आप बचा जाए।" यह नहीं कहा "सबसे पहले, ईश्वर के साथ खड़े हो जाओ।" नहीं, वह ऐसा कुछ भी नहीं कहती है - इसे स्वयं पढ़ें दूसरों को बाइबल कहता है कि क्या बात नहीं सुनो। अपने आप को यहाँ कुछ उद्धरण देखें: "वास्तव में, मैं तुम से सच कहता हूं, जो मुझ पर विश्वास करता है, वह अनन्त जीवन है।" (ध्यान दें कि यीशु कहते हैं, "वास्तव में" दो बार - इसका मतलब है कि क्या कहा जा रहा है काफी महत्वपूर्ण इस पुनरावृत्ति है जैसे कि वह कह रहे थे, बनाने के लिए है "मैं सच कह रहा हूँ यहाँ।")। यह मार्ग जॉन 6:47 की सुसमाचार से है। बाइबल भी कहती है "... और हमारे सभी धार्मिकताएं गंदे गंदगी के रूप में" - यशायाह 64: 6 इसका मतलब है कि आप चाहते हैं कि सभी अच्छे काम कर सकते हैं, लेकिन यीशु के बिना, वे आपके उद्धार के लिए कुछ भी नहीं मतलब है। बस रखो, कुछ भी नहीं है जो आप स्वर्ग में प्रवेश करने के लिए कर सकते हैं या खुद को अपने प्रभु और उद्धारकर्ता के रूप में यीशु मसीह में विश्वास करके बचा सकते हैं। जब हम इस मामले में गहराई से देखते हैं, तो हम देखते हैं कि लोग वास्तव में क्या कह रहे हैं कि यीशु ने जो किया वह उन्हें बचाने के लिए काफी अच्छा था, लेकिन आपको बचाने के लिए नहीं। समझाओ कि आप यीशु मसीह के बारे में ऐसी बात करने की हिम्मत नहीं करेंगे और देखें कि वे कैसे प्रतिक्रिया देंगे
  • आपकी समलैंगिक जीवन के साथ आपका ईसाई विश्वास Reconcile शीर्षक वाली छवि चरण 6
    6
    पता चलता है कि आपका विश्वास आपका विश्वास है - किसी को भी यह कहने का अधिकार नहीं है कि यह सच नहीं है या यह पर्याप्त नहीं है। ईसाई धर्म आपके और यीशु मसीह के बीच एक गहरा व्यक्तिगत और घनिष्ठ संबंध है कभी-कभी चर्च लोग इसके बारे में भूल जाते हैं और उनके विशेष धार्मिक संप्रदाय के हठधर्मिता (या नियम) से ग्रस्त हो जाते हैं। अन्य मनुष्यों के विचारों को बहुत महत्व न दें इसके बजाय, ईश्वर पर भरोसा करें और याद रखें कि केवल ईश्वर आपके दिल में डाल सकता है जो वह आपसे चाहता है। जब आप प्रभु के साथ अपने रिश्ते में बढ़ते हैं, तो आप जान लेंगे कि वह क्या चाहता है कि आप बदल या सुधार करें। फिर, सुनो यहोवा की क्या कहना है।



  • आपकी समलैंगिक जीवन के साथ आपका क्रिश्चियन फ़िथ रिकन्सील शीर्षक वाली छवि चरण 7
    7
    स्वीकार करें कि आपको एक नई मंडली खोजने की आवश्यकता हो सकती है कई ईसाई धार्मिक संस्थाएं दुर्भाग्य से आवश्यक बहिष्कार पर विचार करने लगती हैं। सबसे पहले, वे आपको अपने समलैंगिकता को त्यागने के लिए दबा सकते हैं यदि आप ऐसा नहीं कर सकते हैं, तो वे आपको बता सकते हैं कि आप चर्च की फेलोशिप में अब और स्वागत नहीं कर रहे हैं। उसे कोई फर्क नहीं पड़ता कि यीशु ऐसा कभी नहीं करेंगे इसके विपरीत, उन्होंने समय व्यतीत करने और उन लोगों के साथ रिश्तों की खेती करने पर जोर दिया जिनसे चर्च तुच्छ जानती थी। आप अच्छी कंपनी में हैं एक नई मंडली खोजें जिसमें आप स्वागत कर सकते हैं और स्वीकार कर सकते हैं कि आप कौन हैं
  • आपकी समलैंगिक जीवन के साथ आपका ईसाई विश्वास Reconcile शीर्षक वाली छवि चरण 8
    8
    गंभीर रूप से सुनो और तर्क लागू करें अधिकांश लोग केवल उन विचारों से प्रतिरोधी होते हैं जिन्हें वे अपरिचित हैं। तार्किक रहें और शांत रहें सबसे ऊपर, पापी के बारे में उन्मादी चर्चाओं में प्रवेश न करें आदि।
  • आपकी समलैंगिक जीवन के साथ आपका ईसाई विश्वास Reconcile शीर्षक वाली छवि चरण 9
    9
    इन लोगों के जीवन में समलिंगी समलैंगिक रहें उनमें से ज्यादातर समलैंगिक जानते हैं, लेकिन इसे महसूस नहीं करते। आपको उन्हें यह दिखाने का अवसर मिला है कि समलैंगिक यौन संक्रामक नहीं हैं, विकृत नहीं हैं उन्हें विश्वास के व्यक्ति का एहसास करने में सक्षम होने के नाते और आप इसके बाद भी कई अन्य लोगों की मदद करने में सक्षम होंगे। यहां तक ​​कि अगर आप अपने असहिष्णु या अज्ञानी सवालों और मान्यताओं के साथ असहज हैं, तो आप उन्हें शिक्षित करने में सक्षम हो सकते हैं।
  • आपकी समलैंगिक जीवन के साथ अपने क्रिश्चियन फ़िथ रिकन्सील शीर्षक वाली छवि चरण 10
    10
    याद रखें कि यह आपके क्रिश्चियन वॉक है कोई भी आपके लिए नहीं चल सकता है किसी को न बताना, कि तुम सच में नहीं बचा रहे हो, कि आपका विश्वास पर्याप्त नहीं है, या "यहां तक ​​कि शैतान भी यीशु पर विश्वास करता है।" शैतान वास्तव में यीशु पर विश्वास कर सकता है, लेकिन आपने यीशु को अपने भगवान और उद्धारकर्ता के रूप में स्वीकार किया है - शैतान नहीं है। यह आपका पैर है यह अपने रास्ते चलना, एक विनम्र दिल और अपने सिर के साथ, याद है कि ये आप ही हैं, जो यीशु से एक दिन पहले खड़े होकर आप जवाब के रूप में यदि आप के रूप में अपने प्रभु और मुक्तिदाता उसे से संबद्ध हो जाएगी - उन लोगों को नहीं कर सकेंगे आपको जवाब देना मुझे विश्वास है कि वह आपके दिल को जानता है और पता चलेगा कि आपका उत्तर सत्य है।
  • आपकी समलैंगिक जीवन के साथ अपनी ईसाई आस्था का संकलन शीर्षक वाली छवि चरण 11
    11
    अपनी हास्य और विनम्रता की भावना रखें जो लोग अपने जीवन में एक समलैंगिक व्यक्ति की जरूरत नहीं है (या कम से कम नहीं समझते हैं कि वे करते हैं) उनकी प्रतिक्रियाओं के साथ आपको आश्चर्य हो सकता है। एक दयालु परिप्रेक्ष्य रखने की कोशिश - हास्य की भावना रखने के लिए टिप्पणियों में जानकारी नहीं या समलैंगिकों के प्रति भय बनाने के लिए और याद रखें कि आप के रूप में वे आप के बारे में कर रहे हैं अन्य बातों पर Tosca के रूप में कर रहे हैं, की कोशिश करो।
  • आपकी समलैंगिक जीवन के साथ आपका ईसाई विश्वास Reconcile शीर्षक वाली छवि चरण 12
    12
    वे विश्वास, ईमानदारी और गरिमा का एक व्यक्ति बने हुए हैं। यहां तक ​​कि अगर आपका वर्तमान चर्च आपको स्वीकार करने से इनकार करता है, तो दूसरों को भी इसे प्राप्त होगा। आपके द्वारा याद किए गए चीजों के बारे में हमेशा रोने के बजाय, आप अपने जीवन में मौजूद आशीषों पर ध्यान केंद्रित करने की कोशिश करें।
  • युक्तियाँ

    • पुस्तकें "गे विश्वास: मसीह, इंजील और कामुकता" Sphero की है, जो विस्तार से बताते हैं कि कैसे बाइबल वास्तव में बहुत के समलैंगिक और समलैंगिक आस्तिक का समर्थन करें ... कैसे यह आधुनिक समय में विकृत है के बावजूद। आप नि: शुल्क ऑनलाइन नमूने पढ़ सकते हैं और इसे अमेज़ॅन, जलाने और अन्य उच्च प्रोफ़ाइल वेबसाइटों और बुकस्टोर्स पर पा सकते हैं।
    • यह इंगित करने की कोशिश करें कि कई ईसाइयों की मौत की सजा, गर्भपात आदि जैसे मुद्दों पर अलग-अलग राय है, हालांकि, ये सभी चर्च में एक साथ बैठकर एक साथ पूजा करते हैं। ये सभी राय हैं - अपनी जमीन पकड़ो

    अपने चर्च परिवार को उनके लिए अपने रहस्योद्घाटन के साथ पकड़ने के लिए समय दें - आप पा सकते हैं कि आपके पास वकीलों या वकील हैं जिन्हें आपको नहीं पता था कि आपके पास था।

    • हार न दें!
    • कई अलग-अलग चर्चों में भाग लें और यहां आने पर आपका स्वागत है। देखें कि वे कैसे स्वीकार किए जाते हैं, अगर स्वीकार किए जाते हैं अगर आपको वहां स्वीकार नहीं किया जाता है, तो एक अलग चर्च में जाएं एक घर चर्च खोजने के लिए जल्दी मत करो

    चेतावनी

    • यह पूरी समस्या इस तथ्य से उत्पन्न होती है कि मनुष्य मनुष्यों के रूप में बातें करते हैं, न कि भगवान के रूप में। भगवान के राज्य में, किसी भी पाप, एक बार भी प्रतिबद्ध, स्वर्ग से एक व्यक्ति को रखने के लिए पर्याप्त है इसमें मूल पाप शामिल है, चाहे एक व्यक्ति ने पहले से ही एक और किया हो, और नीचे की रेखा यह है कि किसी भी पाप का केवल यीशु द्वारा नाश किया जा सकता है तो भी यदि हम पूरी तरह से गलत हैं, और वास्तव में, समलैंगिकता एक पाप है, तो अंतिम रूप के संदर्भ में गोलियों के पैकेट को चोरी के रूप में भगवान के समान है - एक भी व्यक्ति को ईश्वर से अलग होने के लिए पर्याप्त है। सौभाग्य से, हमारे सभी पाप यीशु मसीह के बलिदान और रक्त के द्वारा कवर किए गए हैं हालांकि, आपको लगता है कि लोग अपने "पाप पदानुक्रम" पर छोड़ने के लिए तैयार नहीं हैं - वे इसे दूसरे से भी बदतर पाप मानते हैं, और कई लोगों के लिए, समलैंगिकता अभी भी सूची के शीर्ष के पास है। यदि आप अपने वर्तमान चर्च निकाय को यह समझने में असमर्थ हैं कि आप हमेशा एक ही व्यक्ति हैं, और आप एक पीडोफाइल, हत्यारा, या जो कुछ भी डरते हैं, तो आपको उनकी भावनाओं को स्वीकार करने और आगे बढ़ने की आवश्यकता होगी।
    • रवैया में बदलाव का समय लगता है - चर्च में भी चमत्कार की उम्मीद नहीं है। व्यावहारिक रहें और पता करें कि जब अलविदा कहने का समय है, तो आप एक ही चर्च में अपनी आध्यात्मिक यात्रा के लिए शरण, आराम और भोजन नहीं पा सकेंगे, जो कि आप अतीत में चले गए हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com