IhsAdke.com

कैसे एक ईसाई बनने के लिए कि लोग विश्वास के बारे में बात करना पसंद करते हैं

क्या आप दूसरों से अपने ईसाई विश्वास के बारे में दूसरों से बात करने में सक्षम होना चाहते हैं, बिना बुद्धिमान व्यक्ति और पवित्र व्यक्ति की तरह लगते हैं? आपके विश्वास के लिए एक महान राजदूत होने के बारे में यहां कुछ अच्छे सुझाव दिए गए हैं

चरणों

स्टेप बिग फ्लेक्स स्टेप 4 शीर्षक वाला चित्र
1
पहचानें कि विश्वास एक व्यक्तिपरक विषय है रक्षात्मक, शत्रुतापूर्ण और शानदार के बजाय शांत, मैत्रीपूर्ण और खुले रहने के लिए तैयार रहें।
  • एक बाइबिल सुराह चरण 9 याद रखना
    2
    बाइबिल के बारे में जानने और महसूस करने के बारे में जानें बाइबिल के बारे में अच्छी तरह से जानकारी दीजिए और आप के साथ एक छोटी सी एकजुट रहो ताकि उसके पास सुदृढीकरण हो।
  • एक लंबी दूरी की रिश्ते को संभालें चित्र शीर्षक 7
    3
    उचित समय की प्रतीक्षा करें जब आप लोगों के बड़े समूह में होते हैं, जैसे कि एक पार्टी, जब तक कि विशेष रूप से संबोधित नहीं किया जाता, यह शायद सबसे अच्छा समय नहीं है समझौते की सबसे परिस्थिति एक छोटे समूह में या व्यक्तिगत बातचीत में है। फिर भी, एक खोलने की प्रतीक्षा करें - और स्वीकार करें कि यदि कोई भी नहीं है, तो आपको विषय को लाने के लिए एक नहीं होना चाहिए।
  • चित्र शीर्षक हैंडल ट्रेसिंग चरण 3
    4
    बिना किसी दखल, चुनौती या उन्हें सुधारने के, दूसरों के विचारों को सुनें। चर्चा शुरू हो जाने के बाद, यह समझने में सहायक होता है कि कोई व्यक्ति आपके विश्वास के अलावा कुछ और में क्यों विश्वास करता है। अपने विश्वासों के बारे में उन्हें सुनकर उन्हें शांति से और स्पष्ट रूप से कहें, "मैं समझता हूं, मुझे नहीं लगता कि मैं कभी भी आपके बारे में जानता था। तुम्हें पता है मैं ईसाई हूँ, है ना? सामान्य तौर पर, ईसाई विश्वास में शामिल हैं ________। "जितनी जल्दी हो सके आपका उत्तर रखें।
  • एक बेहतर छात्र कदम 6 शीर्षक वाला चित्र
    5
    चर्चा को एकाधिकार नहीं लें जैसा कि उल्लेख किया गया है, विशेष रूप से एक संदर्भ में जहां एक से अधिक व्यक्ति आप से बात कर रहे हैं, उन्हें पहले बोलने दें। तुम सिर्फ जवाब दे
  • स्कूल (लड़कियों) चरण 7 के लिए एक आपातकालीन बैग बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    6
    एक दोस्ताना और सम्मानजनक तरीका वह है जो पारस्परिक सम्मान के साथ प्राप्त होगा आप शत्रुतापूर्ण या निराश महसूस करने के लिए शुरू करते हैं, तो आप धारणा है कि दूसरे व्यक्ति को न केवल करता है अपने स्वयं के विश्वास है करने का अधिकार नहीं दे देंगे, लेकिन यह तथ्य उसे करने के लिए बेवकूफ है। और सामान्य रूप में ईसाई धर्म - - जो व्यक्ति, (2) को दोषी करार दिया लगता है कि आप समझते हैं (1) बेवकूफ बात करने के लिए कोशिश कर रहा है, (3) गुमराह, (4) अज्ञानी से कुछ भी नहीं है आप सम्मान खो कर देगा। भले ही आप सोच यह।



  • एक बाइबिल वचन चरण 2 में याद रखना
    7
    अपना लक्ष्य याद रखें आप लड़ाई या लड़ाई जीतने के लिए नहीं हैं आप वहां मौजूद हैं कि ईसाई धर्म को एक सकारात्मक तरीके से पेश करना है जो कम से कम एक अन्य व्यक्ति के लिए काफी दिलचस्प है, जिसे आप अपने विश्वास को बांटने के विशेषाधिकार से मिले हैं। आप किसी भी ईसाई होने के लिए किसी से भी बेहतर नहीं हैं, लेकिन आप एक तरह से आशीर्वाद प्राप्त कर चुके हैं कि वे अभी तक नहीं गए हैं। अपने बारे में मत बनो याद रखें कि आप कौन हैं - आप यीशु का चेहरा हैं कि व्यक्ति उस समय देख रहा है। सुनिश्चित करें कि आप इसे सही तरीके से प्रस्तुत कर रहे हैं
  • एक ईसाई चरण 6 के रूप में कई अलग-अलग तरीकों से प्रार्थना करें
    8
    पवित्रशास्त्र को बहुत अधिक उद्धृत करने के लिए प्रलोभन का विरोध करें कई बार हमें लगता है जैसे शब्द गैर-ईसाई के दृष्टिकोण के लिए उपलब्ध सबसे शक्तिशाली उपकरण है वह, निश्चित रूप से है। लेकिन जब सही समय पर प्रयोग किया जाता है - एक हथौड़ा एक शक्तिशाली उपकरण भी है, लेकिन मछली पकड़ने वाली छड़ी पर चारा लगाने की कोशिश करते समय यह बहुत उपयोगी नहीं है उस पहली पल में, आपके पास सबसे शक्तिशाली उपकरण आपके व्यक्तित्व है अपने आप में विश्वास करें - आप एक अच्छे इंसान हैं, कौन जानता है कि बातचीत में आपसे व्यवहार कैसे करना चाहिए। सिर्फ दूसरे व्यक्ति के लिए करो और अपने दिल से बोलें मदद के लिए प्रार्थना करो, वह वहां होगी
  • चित्र शीर्षक मुस्कुराहट आप की तरह यह मतलब 2 चरण
    9
    अच्छे हास्य का इस्तेमाल करने से डरो मत इसे अब तक रोशनी रखें भगवान के बारे में हास्य की एक अच्छी भावना कई लोग हैं जो ज्ञान की तलाश कर रहे हैं के लिए एक आकर्षक तरीका है। इनमें से कई लोग अकेला हैं, अर्थ की तलाश में हैं, लेकिन वे कुछ ऐसे चीजों में शामिल नहीं करना चाहते हैं जो वे सीमित या प्रतिबंधात्मक मानते हैं, और वे वास्तव में उदास नहीं बनना चाहते हैं। लोग हैं जो वास्तव में भगवान ने कहा, याद दिलाएं कि "हममम ... यहाँ एक पीला घोड़ा है ... एक बहुत लंबी गर्दन और भूरे रंग के धब्बे के साथ ... और मुझे ANTENAS निश्चित रूप से इस आदमी को रखने पसंद आया।!" बहुत आकर्षक हो सकता है
  • एक ईसाई चरण 18 के रूप में कई अलग-अलग तरीकों से प्रार्थना करें
    10
    सकारात्मक को हाइलाइट करें दोष और नरक के साथ लोगों को धमकी मत करो, यह केवल उनकी रक्षात्मक पक्ष बचाएगा इसके बजाय, आपको यह समझाने पर ध्यान दें कि आप शांति क्यों चाहते हैं, आपको विश्वास है और विश्वास है कि सभी ईश्वर के हाथों में अच्छी तरह से हैं, यह जानकर कि उसमें विश्वास और आशा है, जो आपके लिए शांत रहना संभव बनाता है अपने जीवन में तूफान की यह आकर्षक है कुछ लोगों के लिए आग और सल्फर नहीं है
  • एक विषाक्त मित्र को पहचानें चरण 5
    11
    लेकिन यदि आवश्यक हो, तो इसे करें नरक के बारे में एक बात जो लोग नहीं जानते के लिए आवश्यक है कि एक आदत या सड़क कि विनाश और आवश्यकता या कोई है जो उन्हें याद दिलाने के लिए पर्याप्त परवाह करता है चाहता हूँ की ओर जाता है। आग और गंधक का उल्लेख केवल तभी किया जाना चाहिए जब आपको पता चल जाए कि आपका संबंध रात के पहले ही खत्म हो जाएगा। चेतावनी: आप लोगों या मसीह की खराब सेवा नहीं करना चाहते हैं इसके अलावा, आपको सिर्फ "आग और सल्फर" नहीं कहना चाहिए, अधिक विशिष्ट होना चाहिए। अपने दोस्त एक बहुत पीता है, तो वह है जहाँ आप समाज और दोस्तों के सूक्ष्म संकेत से उस तरह से जा रहे हैं घूर नहीं कर रहा है, और यदि आप एक बिंदु जहाँ आप इस बारे में उससे बात कर सकते हैं तक पहुँचने, तो उसे गरीब के बारे में सूचित करते हैं स्वास्थ्य, गरीब परिवार की छवि, और अपमान वह शायद सामना करना होगा याद रखें, यह केवल उन लोगों के साथ किया जाना चाहिए जिनके साथ आप लंबे समय तक संबंध रखते हैं और आप ऐसा करते रहेंगे। रचनात्मक आलोचना करने में सक्षम होने के लिए कम समय और कमजोर रिश्तों को अधिक प्रेम और आत्मविश्वास की आवश्यकता होती है।
  • युक्तियाँ

    • चर्चा प्रकाश को पहली बार रखें जैसे-जैसे समय लगता है और आप इसके बारे में अधिक बात करते हैं तब आप गहराई से जा सकते हैं।
    • एक शांत और ठोस विश्वास उल्लेखनीय है। यदि आप नहीं बदलते हैं, तो जो लोग सुन रहे हैं वे जानते होंगे कि आपका विश्वास मजबूत और गहरी है। आपको सुनने की जरूरत नहीं है।
    • अपने दोस्तों को दिखा रहा है कि जो आपके दिल और विश्वास से आता है, वह ईमानदारी आवश्यक है। जब वे जानते हैं कि आप उन्माद, अजीब, कट्टर बाइबिल में सिर्फ उन्हें अपने जाल में कब्जा करने के लिए इंतजार कर नहीं हैं, वे देखेंगे वे विश्वास कर सकते हैं कि कि इन चर्चाओं के विचारों और विश्वासों के बजाय विचार विमर्श कहीं नहीं है कि नेतृत्व चिल्ला के उत्पादक विनिमय हो जाएगा ।
    • वैज्ञानिक साक्ष्यों की ओर इशारा करना चाहते हैं उन्हें सूचित करें कि वास्तव में बहुत सारे सबूत हैं कि ईसाई धर्म पर आधारित कई लेखों की वैधता पर आधारित है। प्रोफेसर स्टीफन हॉकिंग, हमारे समय का सबसे बड़ा भौतिक विज्ञानी (और शायद सभी समय) को भी बताएं: वे कहते हैं, जो उन्होंने देखा था, उसके आधार पर, वह ईश्वर का अस्तित्व नहीं छोड़ सकता। इस क्षेत्र में अपना आत्मविश्वास बढ़ाने में सहायता के लिए एक खोज करें
    • एक ईसाई के रूप में, आप जहां भी जाते हैं वहां आप मसीह का प्रतिनिधित्व करते हैं। एक अच्छा उदाहरण हो एक इंसान होने की अनुमति है, लेकिन शराब पीने, शापित या अपने दोस्तों के पति के साथ छेड़खानी आपको गंभीरता से नहीं लिया जाएगा इसी तरह, अगर यह मादक, आसानी से नाराज या अभिमानी है, कोशिश करने के लिए परेशान मत करो। चुप रहो और अपने दोस्तों से ईमानदारी से बात करो, प्रचार के बिना।
    • सही परिस्थितियों के लिए रुको किसी विषय में अपनी दिलचस्पी न रखें उस क्षण को भावनात्मक रूप से दूसरे व्यक्ति के साथ क्या हो रहा है। अपने विश्वास को साझा करने का सबसे अच्छा तरीका अक्सर दूसरे व्यक्ति के लिए "वहां होता है"
    • धार्मिक विचारों से संबंधित राजनीतिक चर्चाओं में प्रवेश करने से बचें: गर्भपात, समलैंगिक विवाह और अन्य समान मुद्दों। यदि आप इस तरह की बातचीत में योगदान देना चाहते हैं, तो सुनिश्चित करें कि चर्चा विचारों का एक एक्सचेंज होगा। कभी-कभी ये चर्चा आश्चर्यजनक तरीकों से उपयोगी हो सकती है, लेकिन यह सबसे अच्छी बात है कि आप उन्हें शुरू करने के बजाय उन में भाग लेते हैं।

    चेतावनी

    • लोगों से संपर्क न करें दूसरों को धार्मिक बातचीत में शामिल करना जोखिम भरा है - यदि आप उन्हें महसूस करते हैं कि उन्हें धोखा दिया जा रहा है, तो चर्चा हमेशा के लिए समाप्त हो जाएगी।
    • सभी ईसाईयों का प्रतिनिधित्व करने की कोशिश न करें, न ही ईसाई धर्म के एक महान उदाहरण के रूप में खुद को न ही प्रतिनिधित्व करें। विनम्रता महत्वपूर्ण है कहो, "मैं केवल सभी ईसाइयों के लिए नहीं बोल सकता, परन्तु ईश्वर के प्रेम के लिए, मेरे पीछे मत आना।"
    • यदि आप अपना गुस्सा खो देते हैं, तो आप इन लोगों को हमेशा के लिए खो चुके होंगे इस बिंदु से आगे, अपना मुंह बंद रखें और कोई नुकसान न करें। उन्हें दूसरों के लिए या भगवान के लिए आना चाहिए। तुम्हारा काम सिर्फ बीज बोने के लिए है, बाकी पवित्र आत्मा द्वारा किया जाएगा - और यह तय करना है कि क्या करना है।

    आवश्यक सामग्री

    • भगवान की कृपा
    • विभिन्न मुद्दों पर स्मार्ट और अच्छी तरह से माना जाने वाला पद
    • सम्मान और दयालुता
    • बाइबिल के सिद्धांतों का कुछ ज्ञान (अपनी स्थिति की रक्षा करने की कोशिश मत करो, "ठीक है, हम सिर्फ विश्वास से इसे स्वीकार करते हैं।" यह किसी को भी नहीं मानता।)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com