IhsAdke.com

ईसाई युवा होने के नाते फर्क कैसे बनाएं

एक युवा ईसाई के रूप में और दूसरों की मदद करने के लिए, चर्च में जाने और बाइबल पढ़ने के लिए पर्याप्त नहीं है। यह हर दिन एक अनुकरणीय जीवन जीने के लिए आवश्यक है जानें कि कैसे यीशु की शिक्षाओं का सबूत रहना है और एक युवा ईसाई के रूप में आशीषों का मुहैया कराएं।

चरणों

भाग 1
सही रवैया होने के नाते

एक ईसाई युवा के रूप में एक फर्क पढें चित्र चरण 1
1
अन्य युवा लोगों के लिए एक आदर्श भूमिका निभाएं अपने जीवन के उदाहरण के माध्यम से सिखें, यीशु की शिक्षाओं को लागू करें जो भी आप एक दिन-प्रतिदिन करते हैं, वह भगवान की भलाई दिखाने के लिए है।
  • सकारात्मकता, मुस्कान दिखाएं और उपयोगी हो पीठ में दूसरों की बुराई मत बोलो सभी के लिए दया करो, यहां तक ​​कि बाहर रखा गया। अपने पड़ोसी को अपने जैसा प्यार करो बात मत करो, यह करो!
  • नेता बनें भाग न लें और पापी चीज़ों पर हँसते न हों-सिर्फ आगे बढ़ो और जब संभव हो तो इसे रोकने के लिए लोगों को मनाने की कोशिश करें। जब आप कार्रवाई में एक बदमाशी दृश्य देखते हैं और गपशप और शपथ ग्रहण के असहिष्णु होने में हस्तक्षेप करें।
  • पी लो, धूम्रपान न करें, टक्कर मत करो, सबूतों पर न छोडो, गपशप न करें और कोई अन्य नकारात्मक व्यवहार न करें। रात में अपने घुटनों पर प्रार्थना करें जो दुनिया में खो गए हैं।
  • एक ईसाई युवा कदम के रूप में एक चित्र बनाओ शीर्षक चित्र
    2
    धीरज और दया करो। केवल अपने कार्यों से एक युवा ईसाई के रूप में पहचाना जाना चाहिए आपको अपने व्यवहार को हर दिन सीधे रखना होगा
    • दूसरों से प्यार करो और उन्हें मदद करने के लिए तैयार रहो, भले ही आपको उनके लिए कड़ी मेहनत करनी पड़े। अहंकार और स्थिति को आप दूसरों को भाइयों और बहनों के तौर पर इलाज करने से रोक न दें। जैसा कि यीशु ने अपनी एक प्रमुख प्रिंसिपल में पढ़ा: "अपने पड़ोसी को अपने जैसा प्रेम करो" - यह बहुत महत्वपूर्ण है।
    • मतभेद मत बनो। सभी धर्मों, जातियों, यौन अभिमुखताओं, विश्वासों और अविश्वासों से प्यार करो। अनुचित चीजों के बारे में शपथ न करें या बात न करें। दूसरों से अलग होना और उनके जैसा कार्य करना असंभव है (मजाक और शपथ ग्रहण करना) सम्मान, ईमानदार और शुद्ध रहें
    • हर दिन, स्कूल में और काम पर ईसाई धर्म का एक उदाहरण बनें हर किसी के लिए नम्र, दयालु, धैर्यवान और सभ्य रहें, न केवल अन्य ईसाईयों के लिए
  • एक ईसाई युवा के रूप में एक चित्र बनाओ चित्र 3
    3
    बहिष्कृत पर जाएं यीशु ने समाज में सबसे अधिक दुर्व्यवहार और हाशिए पर लोगों को प्यार किया। कभी भी किसी को छोड़ दो, बहुत कम भगवान - सभी को याद रखें, दोनों अच्छे दिन और बुरे लोग।
    • स्कूल में ऐसे क्लिक्स होते हैं जहां छात्र केवल उनसे बात करते हैं जिन्हें वे जानते हैं ऐसा कुछ ऐसा ही होता है क्योंकि वे अन्य सहयोगियों से मिलने का प्रयास नहीं करना चाहते हैं दूसरों के लिए ऐसा करना बंद करो, उन्हें उपस्थिति के आधार पर रोकना बंद करो, अपनी सुविधा क्षेत्र से बाहर निकलना और उन्हें एकजुट करने का प्रयास करें।
    • किसी के साथ बैठो जो खेल के मैदान में अकेले है, उसे वेंट करें और अपने दोस्त बनें। एक व्यक्तिगत संबंध बनाना आपको यीशु को पाने की ओर पहला कदम होगा। विश्वास फैलाने का सबसे खूबसूरत तरीका बीज बोने और इसे पवित्र आत्मा की कार्रवाई से उगने दे रहा है।
    • भी अन्य ईसाइयों के लिए एक उदाहरण हो, नमाज अदा करने, उन्हें प्रेरित करने, और विशेष रूप से एक दैनिक आधार पर बाइबल रहने वाले और प्यार और भगवान की दया का एक ठोस उदाहरण है। स्थिति और पेशे की परवाह किए बिना हर किसी का इलाज करें भगवान से पहले, सभी समान हैं और समझने योग्य हैं।
  • एक ईसाई युवा चरण 4 के रूप में एक चित्र बनाओ चित्र
    4
    एक आशीर्वाद के रूप में हार को स्वीकार करने के लिए तैयार रहें जब सब कुछ ठीक हो जाता है, तब खुश होना आसान होता है बड़ी चुनौती यह है कि जब जीवन में निराशाओं और उथल-पुथल का सामना किया जाए तो खुशी को दिखाना जारी रखना है।
    • जब कोई आपके विश्वास से प्रश्न पूछता है तो उसे दबाएं। उसे अपने विश्वास के कारण समझाओ, भले ही वह इसके लिए उपहास हो गया हो। याद रखें कि प्रत्येक का अपना विश्वास का इतिहास है बहुत सारे लोग नाटकीय रूप से यीशु के पास आए हैं, अन्य लोग पहले से ही एक ईसाई घर में पैदा हुए हैं। प्रत्येक कहानी अद्वितीय है और इसका अपना अर्थ है, तुम्हारा से शर्मिन्दा न हो।
    • अन्य गाल की पेशकश करें हमेशा माफी और प्यार दिखाएं, भले ही वे आप के लिए क्रूर हों - क्षमा करना ईसाई के सबसे महान गुणों में से एक है जब आपको चोट लगी है, तो निराश मत बनो, सिर्फ माफ करने का एक तरीका ढूंढें। हम सभी पापी हैं, हम हमेशा इसके खिलाफ लड़ते हैं, और कभी-कभी हम इसके द्वारा पकड़े जाते हैं
    • जब आप पाप में पकड़े जाते हैं, अपने आप को माफ कर दो, उठो और पुन: प्रयास करें। भगवान के लिए, क्या मामलों गिरावट नहीं है, लेकिन उठाने बढ़ने की कोशिश करो आप अद्वितीय हैं, आपकी अपनी प्रतिभा, ताकत और कमजोरियों, पसंद और नापसंद हैं - इसलिए आपके लिए क्या अच्छा है और कमजोरियों के बारे में भूलें।
  • भाग 2
    विश्वास में बढ़ रहा है

    एक ईसाई युवा के रूप में एक फर्क पढें चित्र चरण 5
    1
    यीशु की शिक्षाओं का अध्ययन करना जारी रखें यहां तक ​​कि जब आप बड़े हो जाते हैं, तो पढ़ना बंद न करें। युवाओं में सभी उत्तर नहीं आएंगे
    • अपने चर्च युवाओं के पहले समूह को आराम क्षेत्र से बाहर निकलने के लिए और दिखाएं कि आप अधिक से अधिक जानने के लिए तैयार हैं। प्रश्न पूछें और जवाब दें आपकी प्रेरणा दूसरों को दूषित कर देगी और जल्द ही वे अपने आराम क्षेत्र से भी बाहर निकल जाएंगे।
    • बाइबल से छंद कह कर दिल अच्छा और सुंदर है चारों ओर जाओ लेकिन गहराई से उन्हें समझ, और कैसे वे भगवान के शब्द के समग्र संदर्भ में फिट बहुत महत्वपूर्ण है। आप क्या कहेंगे कि "भगवान तो दुनिया इतना है कि वह अपने ही पुत्र ... भेजा प्यार करता था" (यूहन्ना 3:16), और नहीं दिखा पा रहा है कि दूसरों के लिए वही प्यार?
  • एक ईसाई युवा के रूप में एक फर्क पिक्चर शीर्षक चरण 6
    2
    बाइबल पढ़ें एक दिन में संदेश पढ़ने की कोशिश करें शब्द ईसाई के लिए आवश्यक है क्योंकि यह शिक्षा और शिक्षाओं को जीवन में लाता है। साथ ही, पॉडकास्ट को सुनें और यूट्यूब पर वीडियो देखें।
    • पूछिए, क्योंकि कोई भी सब कुछ नहीं जानता - न कि बाइबल के विद्वान भी। बाइबल अध्ययन पढ़ते समय, ध्यान रखें कि कई कारक आपकी सामग्री में हस्तक्षेप कर सकते हैं, जैसे: ऐतिहासिक संदर्भ, भाषा, अनुवाद और उद्देश्य
    • अधिक सम्मान के साथ, अधिकारियों से सहायता प्राप्त करें, जैसे कि एक चर्च के नेता या रविवार स्कूल के शिक्षक समझाएं कि आप यीशु की शिक्षाओं के बारे में अधिक जानना चाहते हैं। युवा लोगों के लिए लगातार अध्ययन समूहों के रूप में वे उत्सव के दौरान संबोधित उन विषयों से अधिक गहराई से निपटते हैं।



  • एक ईसाई युवा के रूप में एक अंतर बनाओ चित्र 7
    3
    हमेशा प्रार्थना करें और चर्च में जाएं एक सरल तरीके से प्रार्थना शुरू करें, जैसे: "प्रिय भगवान, मुझे नहीं पता कि क्या करना है, लेकिन मैं बहुत युवा ईसाई के रूप में एक अंतर बनाने में सक्षम होना चाहता हूं।" ईश्वर से बात करते समय ईमानदार और सम्मानपूर्ण रहें वह सुनने के लिए प्यार करता है कि उनके बच्चों को क्या कहना है।
    • क्या आप पहले से ही भगवान से कहा है और कैसे उन्होंने जवाब दिया है ध्यान दें करने के लिए प्रार्थना डायरी शुरू करो केवल अपने लिए प्रार्थना न करें, दूसरों के लिए भी प्रार्थना करना याद रखें।
    • चर्च के लिए उतना जितना हो सके, यदि संभव हो तो, अपने माता-पिता के लिए सवारी करें। हर दिन भगवान को बताने के लिए महत्वपूर्ण बातों को याद करने की कोशिश करें हमेशा भोजन के लिए धन्यवाद और जिस दिन बीत चुका है भगवान के बारे में सोचने के लिए समय निकालने के लिए समय लें, जो आप के लिए आभारी हैं और आपने जो गलत किया उसके लिए माफी मांगने पर विचार करें।
    • क्या करना है पर मार्गदर्शन के लिए प्रार्थनाओं का उपयोग करें। वह आपके सभी कौशल, अपनी ताकत और कमजोरियों को जानता है, और जानता है कि आपको कैसे कार्य करना चाहिए। उम्र या डर को आप भगवान जो आपके दिल में डालता है करने से रोक नहीं देते।
  • भाग 3
    वापस देना

    एक ईसाई युवा के रूप में एक अंतर बनाओ चित्र 8
    1
    उन लोगों की सहायता करने के लिए किटी की शुरुआत करें एक अच्छा कारण खोजें और इसके लिए दान बढ़ाएं (यह ऑनलाइन भी हो सकता है)। यदि आप कर सकते हैं, तो अपना भत्ता दान करें या रोटी के रोटियां जोड़ें।
    • एक अन्य विकल्प पहले से ही प्रगति पर है कि बिल्ली के बच्चे में भाग लेना है ऐसे कई संगठन हैं जो ज़रूरत में उन लोगों के लिए भगवान का प्यार लाने में मदद करने के लिए धन जुटते हैं।
    • भगवान के लिए, आप क्या दे देंगे, और हां, यदि आप सब कुछ दे रहे हैं, तो आप क्या कर सकते हैं। तो कारों को धोने, पुरानी पुस्तकों की बिक्री या भूमि को साफ करने से कुछ बंडल उठाएं।
  • एक ईसाई युवा के रूप में एक चित्र बनाओ चित्र 9
    2
    एक युवा सुसमाचार प्रचार समूह में शामिल हों अपने चर्च समूहों में शामिल हों और स्थानीय, राष्ट्रीय या अंतर्राष्ट्रीय मिशनों में भाग लें। यदि आपको अपने चर्च में इस तरह की गतिविधि नहीं मिलती है, तो अपने भाइयों को यह विचार पेश करें
    • अपनी चर्च की कमाई का दस प्रतिशत दान करें (मुझे बताओ), जिन चीजों का आप अब उपयोग नहीं करते उन्हें दूर दें, और अपने दोस्तों को मण्डली की गतिविधियों में भाग लेने के लिए आमंत्रित करें।
    • चर्च के युवाओं के समूह का इलाज न करें जैसे कि यह आवश्यक हो (जैसे स्कूल)। ईश्वर के प्रति समर्पण दिखाने के लिए प्रयास करें, हमेशा से खुश रहें और समूह के लिए क्या संभव है। यदि अनुमति है, तो स्कूल में युवा ईसाइयों का एक समूह बनाएं।
    • याद रखें कि मिशन करना दुनिया की यात्रा करना आवश्यक नहीं है। कुछ भाई-बहन लाओ और कर्मचारियों के लिए सहायता की पेशकश करने के लिए स्थानीय स्कूलों और क्रैच में जाएं। यीशु के बारे में बात करने का मौका लें
  • एक ईसाई युवा के रूप में एक अंतर बनाओ चित्र 10
    3
    अपने विश्वास के बारे में खुला रहो अभी भी खड़े रहो, भले ही यह कठिन हो और ऐसा लगता है कि आप दुनिया में केवल एक युवा मसीही हैं अपने आस-पास के यीशु और अन्य लोगों के साथ अच्छे संबंध बनाएं।
    • एक युवा राजदूत बनें और एक युवा गुप्त एजेंट न हो किसी व्यक्ति के दिल को बदलने के लिए, पहले उसे साथ में बातचीत करना होगा। अपने विश्वास के बारे में जितना संभव हो उतना दूर रहें। संदेश के साथ टीज़ को तैयार करें, उदाहरण के लिए - बातचीत शुरू करने के लिए वे अच्छे हो सकते हैं
    • हमेशा अपने नैतिक सिद्धांतों के बारे में सकारात्मक रूप से बचाव करें, उन्हें लागू न करें। जीवित सबूत के रूप में दिखाने का प्रयास करें, भगवान ने ईसाई के रूप में आपके जीवन में क्या किया है कई युवा लोगों के लिए जो कम या कोई विश्वास नहीं है, वे लाभ देखेंगे जो कि परमेश्वर का वचन उन्हें प्रदान करना है।
  • एक ईसाई युवा के रूप में एक फर्क पिक्चर शीर्षक 11
    4
    खुद के लिए आगे आए। , होमवर्क के साथ, बेघर बुजुर्ग, विकलांग, बेघर जानवरों, सहपाठियों मदद एक वर्ग स्पष्ट करने के लिए एक अभियान का आयोजन, रक्त दान, आदि चर्च में, स्कूल में और घर पर भी सहायक रहें
    • मदद करने का एक और अधिक सूक्ष्म तरीका हमेशा एक सकारात्मक और सक्रिय व्यक्ति बनना है जहां कहीं भी हो।
    • चर्च की सहायता करें अपने आप को एक स्वयंसेवक के रूप में परिचय दें और जो कुछ भी लेता है, जैसे अतिथि आगंतुकों को ग्रीटिंग करें या जश्न के बाद फर्श को साफ करें।
  • एक ईसाई युवा कदम के रूप में एक चित्र बनाओ चित्र 12
    5
    अपना विश्वास साझा करें किसी पर भी इसे लगाने की कोशिश न करें हालांकि, सही समय ढूँढ़ें, जैसे कि कोई कहता है कि आप दूसरों की मदद करने के लिए इतनी ताकत कैसे प्राप्त करते हैं तो कहो, कि आप अपनी शक्ति भगवान से प्राप्त करते हैं, के बारे में जो अपने सभी भय, चिंताओं, और दर्द डालता है।
    • अपनी गवाही को साझा करने से डरो मत। चर्च में यह बताने का अवसर पूछिए। क्या महत्वपूर्ण है हमेशा याद रखना कि, अधिकांश भाग के लिए, बस यह कह कर कि आप एक ईसाई हैं और जीवन का एक अच्छा उदाहरण दे रहे हैं, लोगों की गले में विश्वास को धक्का देने के अलावा बहुत कुछ है।
    • जब आपको यह पता चलता है कि कोई एक चुनौती के खिलाफ सख्त संघर्ष कर रहा है और सुझावों के प्रति ग्रहणशील है, तो कहें कि भगवान सहायता कर सकते हैं हालांकि, यह समझते हैं कि एक ईसाई होने के नाते धर्म को लागू नहीं कर रहा है ईसाई धर्म प्रेम और शांति पर आधारित है लोगों को प्यार करने के लिए जानें कि वे क्या जानते हैं और जानते हैं कि उन्हें बाइबल की छंदों के साथ लूटने से उनकी समस्याएं हल नहीं होगी। इसके बजाय, बस उनसे प्यार और सम्मान करें।
  • युक्तियाँ

    • अपने विश्वास के बारे में दृढ़ रहें, दूसरों के कहने से निराश मत हो
    • यदि आप दूसरों के जीवन को बदलने में मदद करना चाहते हैं, तो पहले अपना बदलाव करें यदि आप अपने विश्वास को समझ नहीं सकते हैं और यीशु की शिक्षाओं को नहीं जीते हैं, तो किसी को बदलने में बहुत मुश्किल होगा।
    • अगर आपको लगता है कि आप प्रार्थना करने के बारे में नहीं जानते हैं, तो अपनी परेशानियों के बारे में भगवान से बात करें।
    • गाने सुनें और ईसाई किताबें पढ़िए।

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (6)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com