IhsAdke.com

कैसे चर्च में किसी को जाने के लिए आमंत्रित करें

समान विश्वास साझा करने वाले लोगों को एक साथ लाने के अलावा, चर्च समुदाय सेवा पहल का एक स्रोत है ईसाई के पास मित्रों और रिश्तेदारों को आमंत्रित करने का प्रथा है - क्या वे अन्य चर्चों में सक्रिय हैं या जो विश्वास में थोड़ा कमजोर हैं - उनकी मण्डली की यात्रा का भुगतान करने के लिए। इसके अलावा, इंजीलवाद के उनके मिशन के भाग के रूप में, वे गैर-ईसाईयों को निमंत्रण भी देते हैं, उम्मीद करते हैं कि वे यीशु में पुनर्जन्म करेंगे। जब किसी को अपने चर्च में आमंत्रित करते हैं, तो हमेशा दयालु, विनम्र और आदरपूर्ण रहें।

चरणों

विधि 1
आमंत्रण विविधीकरण

चित्र शीर्षक से किसी को चर्च में कदम 1
1
एक मौखिक आमंत्रण बनाएं यह उनके माध्यम से है कि ज्यादातर लोग नए चर्चों की बैठक खत्म करते हैं वचन का प्रचार करना और अपने विश्वास के बारे में किसी दोस्त से बात करना, दो प्रकार के मौखिक निमंत्रण हैं जो कि नए लोगों को ईसाई गुना में लाने के लिए इस्तेमाल होता है।
  • धीरे से और ईमानदारी से बोलें
  • आप और आपके भाई-बहन चर्च में रहते हैं, मजेदार समय के बारे में दूसरों को बताएं। कुछ उदाहरण जिन्हें लोग पसंद कर सकते हैं: सामुदायिक परियोजनाएं, पार्टियां, थिएटर, धन उगाहने वाले अभियान और संगीत समारोह
  • चित्रा शीर्षक से किसी को चर्च में आमंत्रित करें चरण 2
    2
    समुदाय के लिए एक घटना का विकास करना यह गैर-ईसाई को आकर्षित करने के लिए अप्रत्यक्ष दृष्टिकोण है, उदाहरण के लिए, बारबेक्यूज़ और बाजार की बिक्री। चर्च के लिए पैसे जुटाने के अलावा, ऐसी घटनाओं से समुदाय को करीब लाने और ईसाइयों और आगंतुकों को स्वस्थ, पारिवारिक माहौल में लाने में मदद मिलती है।
    • अधिक लोगों को आकर्षित करने के लिए, पर्चे वितरित करें और पड़ोस अखबार में एक घोषणा करें।
    • मजेदार है, "धार्मिक" नहीं है जो एक घटना बनाने पर ध्यान दें यदि आगंतुक अपने भाइयों के बारे में अच्छा महसूस करते हैं, तो वे चर्च के बारे में अधिक जानने के लिए पहल करेंगे और, कौन जानता है, वे स्वाभाविक रूप से इसमें शामिल होना शुरू कर देंगे
  • इमेज शीर्षक से किसी को चर्च में आमंत्रित करें चरण 3
    3
    मुद्रित आमंत्रण बनाएं कुछ चर्चों ने पाया है कि गैर-ईसाई को आमंत्रित करने का सबसे अच्छा तरीका एक मुद्रित निमंत्रण के माध्यम से होता है क्योंकि यह दिन और समय के बैठकों और संभावित घटनाओं को एक निश्चित अवधि में आयोजित किया जाना भूलना मुश्किल बनाता है।
    • सही आकार चुनें। महत्वपूर्ण बात यह है कि यह एक छवि रखने के लिए पर्याप्त है और साथ ही एक आकार जो कि जेब या बैग में फिट बैठता है इसलिए, आदर्श निमंत्रण में 15 सेमी के उपाय 10 सेमी होंगे।
    • छवियों और ग्रंथों को सम्मिलित करें अतिथि का ध्यान रखने के लिए, पृष्ठभूमि के रूप में एक बड़ी तस्वीर रखें। यह चर्च की एक तस्वीर, एक ईसाई प्रतीक, एक परिदृश्य या समकालीन लोकप्रिय संस्कृति का एक चित्र भी हो सकता है। पाठ को उस व्यक्ति को बंदी बनाने के लिए संक्षिप्त और उद्देश्य होना चाहिए, जिसने छवि से आकर्षित किया था।
    • प्रत्येक अतिथि के लिए दो या तीन उद्धार। तो वह दूसरों के साथ निमंत्रण साझा कर सकता है
  • चित्रा शीर्षक से किसी को चर्च में आमंत्रित करें चरण 4
    4
    समूहों में कार्य करें दोस्तों और परिवार के लिए प्रत्यक्ष, व्यक्तिगत आमंत्रण बनाना आदर्श है, लेकिन अजनबियों के साथ काम नहीं कर सकते हैं एक अजनबी के पास जाना कठिन है और अभी भी एक त्वरित बात करने के बाद उसे समझा सकता है। यही कारण है कि किसी समूह का हिस्सा होना इस कार्य को आसान बना सकता है। इसके अलावा, यदि आप संभावित अतिथि के प्रश्न का उत्तर देने में असमर्थ हैं, तो समूह का दूसरा सदस्य मदद कर सकता है।
    • समूह के अलावा आप दृष्टिकोणों में अधिक आत्मविश्वास बनाते हैं, अजनबी आपके और ईसाइयों के बीच समुदाय और सौहार्द का भाव पहचानेंगे।
  • इमेज शीर्षक से किसी को चर्च में आमंत्रित करें चरण 5
    5
    चर्च के भीतर एक अभियान चलाइए। यदि आप अपने चर्च के भाइयों को एक ही काम करने के लिए प्रोत्साहित करना चाहते हैं, तो आप एक मेहमान को लाने के लिए एक खास दिन स्थापित करने का सुझाव देते हैं। चर्च के नेताओं में से एक को आमंत्रित करें ताकि आपको निमंत्रण बनाने का सबसे अच्छा तरीका मिल सके। अगर प्रत्येक भाई उस दिन आगंतुक का नेतृत्व करने में सक्षम होता है, तो कई नई आत्माएं बच जाएंगी और यीशु को अपनी मण्डली पर और भी गर्व होने के लिए काफी कारण मिलेगा।
  • विधि 2
    सक्रिय और बहिष्कृत ईसाइयों को आमंत्रित करना

    चित्र शीर्षक से किसी को चर्च में आमंत्रित करें चरण 6
    1
    संपत्ति के साथ शुरू करें जो चर्च चर्च में जाते हैं, लेकिन किसी अन्य कलीसिया के लिए, आपके निमंत्रण को और अधिक आसानी से स्वीकार करेंगे यह बहुत संभव है, यहां तक ​​कि ईसाइयों को जो बहुत दूर हैं, लेकिन जो भगवान के सिद्धांतों का अभ्यास करना बंद नहीं कर पाए हैं। अपनी मंडलियों में इन प्रोफाइल वाले लोगों को खोजें:
    • Familiares-
    • दोस्तों
    • सह कार्यकर्ता या स्कूल-
    • पड़ोसियों।
  • इमेज शीर्षक से किसी को चर्च में आमंत्रित करें चरण 7
    2
    निमंत्रण बनाने के लिए सही समय तय करें किसी को चर्च में आमंत्रित करने से पहले, आपको आदर्श अवसर पर बहुत कुछ दिखाया जाना चाहिए। सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि एक विशिष्ट तारीख को ध्यान में रखना चाहिए। एक अस्पष्ट निमंत्रण बनाने के बजाय, एक विशेष अवसर पर आपको साथ आने के लिए व्यक्ति को आमंत्रित करें
    • अधिकांश गैर-ईसाई रविवार को चर्च की यात्रा करना पसंद करते हैं, क्योंकि कार्यदिवस की बैठकें उन लोगों के रास्ते में मिल सकती हैं जो सोमवार से शुक्रवार तक काम करती हैं और सप्ताहांत के लिए आराम करती हैं।
    • क्रिसमस और ईस्टर के मौसम चर्च में आगंतुकों को लेने के लिए परिपूर्ण हैं। दो समारोह लोगों को अधिक संवेदनशील बनाते हैं और परिणामस्वरूप एक ईसाई समारोह में भाग लेने के लिए निमंत्रण स्वीकार करना - जैसे कि थिएटर, कोरल आदि।



  • चित्रा शीर्षक से किसी को चर्च में आमंत्रित करें चरण 8
    3
    मार्गदर्शन के लिए भगवान से पूछें हर ईसाई जानता है कि प्रार्थना मार्गदर्शन और उपलब्धियों में सफलता के लिए पूछने का सबसे अच्छा तरीका है। इसलिए, चर्च के लिए आमंत्रित करने के लिए सही लोगों को खोजने के लिए भगवान से सहायता मांगिए। निमंत्रण बनाने के लिए सही समय का संकेत देने के लिए उससे भी पूछिए, क्योंकि केवल लोगों के दिलों को ही जानता है प्रेरणा और वाग्मिता के लिए प्रार्थना करें ताकि आप निमंत्रण करते समय अपना सर्वश्रेष्ठ पेश कर सकें।
    • यदि आप इसे आवश्यक पाते हैं, तो अन्य भाई आपसे प्रार्थना में शामिल हों।
  • चित्रा शीर्षक से किसी को चर्च में आमंत्रित करें चरण 9
    4
    एक आमंत्रण बनाएं व्यक्ति की पहचान करने और सबसे अच्छी तारीख चुनने के बाद, उसके पास जाओ और उसे चर्च में ले जाने के लिए आमंत्रित करें। दयालु और सम्मानजनक रहें, भले ही निमंत्रण अस्वीकार हो। व्यक्तिगत रूप से इनकार न करें, धैर्य रखें, क्योंकि अगली बार निमंत्रण स्वीकार करने वाले व्यक्ति अंत में हो सकता है अपने चर्च के लिए एक राजदूत और भगवान के वचन के प्रतिनिधि के रूप में अपनी महान जिम्मेदारियों को याद रखें।
    • विनम्र रहें और अंततः "हां" में "नहीं" करने के लिए धीरे-धीरे काम करें
    • उदाहरण के लिए, घर के बनाये हुए केक जैसे छोटे स्मृति चिन्हों के साथ व्यक्ति को प्रसन्न करना प्रारंभ करें।
    • दोस्ती के संबंध स्थापित करें, या मजबूत करें उसे अपने घर आने के लिए आमंत्रित करें और उसे और उसके परिवार को एक प्रार्थना दें।
    • विनम्रता से पूछें कि आप अपने बच्चों को चर्च की बैठक में आमंत्रित कर सकते हैं। कहते हैं कि यह उनके लिए नए बच्चों से मिलने और एक सुरक्षित और स्वस्थ वातावरण में मजा करने के लिए एक बढ़िया तरीका होगा।
    • आखिरकार, उस व्यक्ति से पूछिए कि वह आपके साथ किसी भी दिन चर्च में क्यों जाना चाहती है। यदि हां, तो कृपया नियोजित तारीख को सूचित करें। अन्यथा, निर्णय का सम्मान करें और एक वर्तमान और वफादार दोस्त बने रहें
  • चित्र शीर्षक से किसी को चर्च में आमंत्रित करें चरण 10
    5
    उत्तर स्वीकार करें सकारात्मक प्रतिक्रिया के मामले में, यात्रा के दौरान अपने सबसे अच्छे तरीके से जारी रखें। अतिथि के रूप में कई भाइयों के रूप में परिचय दें ताकि आप उन्हें और अधिक स्वागत और प्यार महसूस करने में मदद कर सकें। हालांकि, अगर आपको कोई नकारात्मक जवाब मिलता है, तो निराश मत बनो। एक ईसाई के रूप में उनका दायित्व उस व्यक्ति के लिए प्रेम, देखभाल और सम्मान दिखाने वाला है।
    • अस्वीकार किए गए आमंत्रण पर प्रतिक्रिया देने से पहले कठिन सोचें अपने आप को दूसरे के जूते में रखो शायद वह अभी तक चर्च में जाने के लिए तैयार नहीं है, हो सकता है कि उसे अतीत में कुछ नकारात्मक अनुभव हो। व्यक्तिगत तौर पर इसे मत लें
    • अपनी भावनाओं को नियंत्रित करें एक "नहीं" प्राप्त करने के बारे में परेशान न करें एक ईसाई के रूप में अपने दायित्वों और मूल्यों को याद रखें, जिसमें बदले में कुछ भी उम्मीद किए बिना दयालु होना शामिल है।
    • कहें कि निमंत्रण मान्य रहेगा, भले ही इसे पहली बार अस्वीकार कर दिया गया हो। ऐसा कुछ कहो, "ठीक है, मैं आपके फैसले का सम्मान करता हूं। यदि आप कभी भी अपना मन बदलते हैं, तो आपकी कंपनी को खुशी होगी। "
  • विधि 3
    गैर-ईसाईयों को गिरफ्तार करना

    चित्र शीर्षक से किसी को चर्च में आमंत्रित करें चरण 11
    1
    पता करें कि कौन अधिक खुला होगा। किसी को भी चर्च में आमंत्रित किया जा सकता है, लेकिन हर कोई इस तरह के निमंत्रण के लिए अच्छी तरह से जवाब नहीं देता। अपने आसपास के लोगों से शुरु करें और पहले से ही ईसाई धर्म के बारे में कुछ जिज्ञासा दिखा दी है। यह कार्य एक बहुत ही व्यवस्थित तरीके से लें।
    • आपके परिवार के सदस्य संभवतः ऐसे लोग हैं जो आपके विश्वास को सबसे अच्छी तरह जानते हैं शायद उनके पास प्रश्न हैं और यहां तक ​​कि साप्ताहिक चर्च की बैठकों में आप के साथ जाने की इच्छा भी है
    • अगले रिश्तेदारों को आमंत्रित करने के बाद, चाचा, भतीजे और चचेरे भाई जैसे कम अंतरंग लोगों से संपर्क करने का प्रयास करें। क्योंकि वे जानते हैं और आप पर भरोसा करते हैं, वे आपके परिवार के साथ अपने चर्च के साथ आप के साथ बहुत खुले हुए होंगे।
    • फिर अपने करीबी दोस्तों को आमंत्रित करें उन लोगों की तलाश करें जिनके पास आप अंतरंगता का एक महान बंधन है, जो आपको निमंत्रण को और अधिक सुरक्षित बनाने में मदद करेगा।
    • अब पड़ोसियों के पास जाओ वे आपको भी जानते हैं और आप पर भरोसा कर सकते हैं, सब के बाद, अपने घर के पास रहते हैं, जिसका अक्सर मतलब है कि वे आपके चर्च के पास भी रहते हैं।
    • एक बड़ा कदम आगे काम या स्कूल से सहयोगियों को आमंत्रित किया जाएगा। जैसा कि वे संभवत: उसे बहुत अच्छी तरह से नहीं जानते हैं, यह जानने के लिए भी ज़रूरी होगा कि वे खुले या विश्वास पाने की ज़रूरत में हैं या नहीं।
    • अजनबियों को चर्च में आमंत्रित करना कठिन हिस्सा हो सकता है। आपके पास कोई संबंध नहीं है यहां तक ​​कि अगर किसी अजनबी को आध्यात्मिक मार्गदर्शन की आवश्यकता के मुताबिक चलना पड़ता है, तो उसे अपना निमंत्रण स्वीकार करने के लिए उसके विश्वास को हासिल करना बेहद मुश्किल होगा।
  • चित्र शीर्षक से किसी को चर्च में आमंत्रित करें चरण 12
    2
    किसी भी व्यक्तिगत समस्या में देखें जो लोग व्यक्तिगत कठिनाइयों का अनुभव कर रहे हैं वे चर्च को कॉल स्वीकार करने की अधिक संभावना रखते हैं क्योंकि वे विश्वास में उनकी जरूरतों को पूरा करने की कोशिश करते हैं, खासकर अगर वे किसी प्रकार के नुकसान का सामना कर रहे हैं। देखें कि चर्च में जाने के निमंत्रण से कौन बहुत लाभ उठा सकता है:
    • जो कोई एक प्यार एक खो दिया-
    • कौन हाल ही में निवास से चले गए-
    • कौन एक नई नौकरी या स्कूल की आदत डाल रहा है-
    • जो हाल ही में शादी-
    • पिताजी कौन बने
    • हाल ही में किसने तलाक लिया-
    • परिवार की समस्याओं का सामना करने वाले-
    • कौन गंभीर बीमारी से निपट रहा है (अपने आप में या उसके करीबी किसी के पास)
  • चित्र शीर्षक से किसी को चर्च में कदम 13
    3
    मार्गदर्शन और अवसरों के लिए प्रार्थना करें इन अनुरोधों को अपनी रोज़ाना प्रार्थनाओं में जोड़ें क्योंकि आप नए लोगों को चर्च में लेने के लिए खोजते हैं। ईश्वर से उन लोगों के मार्गदर्शन के लिए पूछें जिनसे अधिक विश्वास की आवश्यकता होती है या आपके आसपास के अवसरों को देखने में सहायता करती है। प्रेरणा और वाग्मिता के लिए भी प्रार्थना करो, ताकि आप निमंत्रण को सबसे अच्छा कर सकें।
    • एक अवसर के रूप में किसी भी सामाजिक घटना का सामना करें। उदाहरण के लिए, आपके बच्चे के सहपाठियों के माता-पिता अपने स्वयं के बच्चों को लेने के लिए एक चर्च की तलाश में हो सकते हैं, स्कूल छोड़ने के लिए उनसे बात करने का आनंद ले सकते हैं।
    • यदि आप कहीं और (एक अस्पताल, उदाहरण के लिए) स्वयंसेवक हैं, तो उन लोगों को आमंत्रित करें जहां आप वहां मिलते हैं। अपने अच्छे स्वयंसेवक काम अपने ईसाई सिद्धांतों का एक बढ़िया उदाहरण हो। अपने काम में यीशु के लिए एक राजदूत बनें
  • चित्र शीर्षक से किसी को चर्च में आमंत्रित करें चरण 14
    4
    आमंत्रण करें जब आप गैर-ईसाई को चर्च में जाने के लिए आमंत्रित करते हैं, तो सफल होने में बहुत मुश्किल होता है बहुत से लोग इस बात का पूर्वाग्रह हैं कि एक ईसाई बैठक किस तरह की होनी चाहिए और अन्य लोग अभी तक विश्वास के प्रति प्रतिबद्धता बनाने के लिए तैयार नहीं हैं। इन और अन्य कारणों से, निमंत्रण को धीरे-धीरे करना सबसे अच्छा है, अन्य सामाजिक गतिविधियों में पहले गैर-ईसाई को शामिल करने का प्रयास करना।
    • उस व्यक्ति के साथ मिलकर काम करने का प्रयास करें, उसे कॉफी लाने या दोपहर के भोजन के लिए आमंत्रित करें। सब कुछ वह कहने के लिए सुनवाई में ईमानदारी से रहो
    • उसे चर्च के एक सामुदायिक काम में मदद करने के लिए आमंत्रित करें जो भी हो, स्वेटर, गिनकानास, भोजन वितरण आदि का संग्रह।
    • चर्च के लिए आमंत्रण की प्रगति इसके लिए, एक विशेष कार्यक्रम चुनें जिसमें थिएटर, कोरल या लाइव संगीत का प्रदर्शन होता है। कुछ मज़ा में भाग लेने से, व्यक्ति स्वागत महसूस करेगा और यह बर्फ को तोड़ने का एक तरीका के रूप में काम करेगा ताकि वह चर्च में भाग लेना शुरू कर सके।
    • हमेशा अतिथि की पसंद का सम्मान करें अगर वह निमंत्रण को अस्वीकार कर देता है और अगर आप चर्च में नहीं जाना पसंद करते हैं तो स्वीकार करने के लिए तैयार करें। पता है कि सबसे महत्वपूर्ण बात यह थी कि आप अपने चर्च के लिए एक अच्छे राजदूत के रूप में बुलाएंगे और काम करेंगे। उस व्यक्ति को प्यार और सम्मान नहीं करना बंद करो
  • युक्तियाँ

    • ईसाई जीवन में आने के कई तरीके हैं उदाहरण के लिए, किसी पारिवारिक समूह में भाग लेने से, चर्च जाने से ज्यादा मज़ा हो सकता है। इसलिए, सीधे अपने आपको एक चर्च की मीटिंग में लेने के बजाय कम औपचारिक कार्यक्रम में ले जाना पसंद करें
    • याद रखें कि आप अपने चर्च और आपके विश्वास के लिए एक राजदूत हैं। इसलिए, कभी भी किसी भी तरह की जलन नहीं दिखाइये जब आपके पास अस्वीकार किए गए निमंत्रण हैं केवल विपरीत तरीके से कार्य करें, उस व्यक्ति के लिए दयालु भी हो

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (14)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com