IhsAdke.com

बेहतर ईसाई कैसे बनें

आदर्श ईसाई होने के नाते कुछ के लिए एक शीर्षक आरक्षित है लेकिन एक बेहतर ईसाई? यह संभव है, और हम सभी की तलाश करना चाहिए लेकिन आप ऐसा कैसे करते हैं? अपने आप पर काम करके, अपने संपूर्ण समुदाय को सुधारना और अपने विश्वास पर जोर देने के लिए, आप एक प्रकार का ईसाई हो सकते हैं जो आपके चारों ओर हर किसी को प्रेरित करता है।

चरणों

भाग 1
अपने आप में सुधार

ईसाई धर्म के माध्यम से प्राप्त अनुच्छेद
1
बाइबल पढ़ें बाइबल में सभी उत्तर दिए गए हैं और हमेशा आपकी मदद करेंगे और आपको सलाह देनी होगी कि कैसे एक अच्छा ईसाई बनें (दस कमांडेंट्स पर त्वरित रूप से पता चलता है)। इसके अलावा, अधिकांश बुकस्टोर्स पुस्तकों को बेचते हैं जो आपको बाइबल को बेहतर ढंग से समझने में मदद करते हैं यदि आप बाइबल को पूरी तरह से संदर्भित करने में मुश्किल पाते हैं - हमारे बारे में सबसे अधिक क्या है!
  • बाइबल अध्ययन समूहों में भाग लेने से यह एक मजेदार गतिविधि हो सकती है जो आप लंबे समय तक कर सकते हैं। इसके अतिरिक्त, आपके पास आपके मन के समान कई दोस्त होंगे, जिनके साथ आप परमेश्वर के वचन को साझा कर सकते हैं।
  • यीशु ने मैथ्यू 24:35 में कहा, "स्वर्ग और पृथ्वी खत्म हो जाएंगे, परन्तु मेरे शब्द सदा के लिए बने रहेंगे।" और बाइबल पढ़ना, आप अपने शब्दों को जीवित रखते हैं।
  • ईसाई धर्म के माध्यम से खुशी प्राप्त करने का शीर्षक चित्र 10
    2
    नियमित रूप से प्रार्थना करो यह किसी भी चीज़ से पहले भगवान को देना महत्वपूर्ण है, उसे सबकुछ के लिए धन्यवाद करना भी है प्रार्थना करते समय प्रार्थना करें (और बाइबल पढ़िए), खाने से पहले प्रार्थना करें, और बिस्तर से पहले प्रार्थना करें (और बाइबल पढ़ें)। हमेशा इसे अपने साथ रखो, जो प्रार्थना करना आसान है।
    • जेम्स 1: 5 कहता है कि यदि हम पूछते हैं कि भगवान हमें बहुतायत में बुद्धि देना चाहता है। प्रार्थना वास्तव में कुछ भी हो सकती है, और जो भी हो, भगवान जवाब देंगे। सलाह, माफी के लिए पूछें और थोड़ी देर में एक बार नमस्ते कहें!
  • चित्र प्रतियोगिता के साथ डील शीर्षक 14
    3
    हमेशा प्रभु की स्तुति करो चाहे आप लोगों से बात करते हैं या आप रोज़मर्रा की जिंदगी में हैं, हमेशा प्रभु की प्रशंसा करें। सभी को देखें कि भगवान मौजूद है और आपके भीतर है। इसका अर्थ है कि सकारात्मकता और प्रकाश की आभा की खेती करना, यह करना जो होता है। इसे आप के माध्यम से रहते हैं
    • इसका एक हिस्सा एक व्याख्या है क्या भगवान की स्तुति करना आपके लिए नियमित रूप से प्रार्थना करता है? गाने के लिए दूसरों के साथ उसके बारे में बात करें? ये सब बातें सही हैं! उसे प्रशंसा करने के लिए इसका प्रकाश रहने का मतलब है - ऐसा करने का कोई गलत तरीका नहीं है।
    • "यह वह दिन है जिसने प्रभु ने काम किया है - हम आनन्दित करते हैं, और उस पर आनन्द करते हैं।" इसके बारे में सोचो: आज भगवान का दिन है - यह कितना शक्तिशाली है! यह महसूस करने से प्रत्येक पल को पूजा का एक क्षण बनाना आसान होता है।
  • एक ईसाई चरण 2 के रूप में भगवान के करीब की तस्वीर
    4
    दूसरों को और अपने आप को क्षमा करने का अभ्यास करें ऐसा करने से हम में से कई लोगों के लिए सबसे कठिन चीजों में से एक है - हम शास्त्रों को पढ़ते हैं, हम चर्च जाते हैं, हम उनके समान रहने की कोशिश करते हैं, लेकिन दिन के अंत में, हमारे पास अभी भी एक दोष खेल है, भले ही इसका मतलब है कि हम खुद को दोषी मानते हैं एक ही। भगवान के करीब लाने के लिए, दूसरों को क्षमा करने और माफ करने के लिए एक सचेत प्रयास करें। हम सभी अपनी पूरी कोशिश करने की कोशिश कर रहे हैं!
    • नाराज या दुर्भावनापूर्ण अभिनय करने के बजाय, चेहरे के दूसरी तरफ मुड़ें जब कोई आपके साथ कुछ गलत करता है, तो बताइए कि आप मसीह के रोशनी में रह रहे हैं और उच्चतम सड़क नीचे जा रहे हैं। यीशु के रूप में अपने पापों के लिए उन्हें क्षमा करें शायद वे अपने कार्यों से प्रेरित नहीं होंगे
    • अगली बार जब आप एक छोटी सी चीज़ के बारे में परेशान करते हैं, तो याद रखें कि आप उसके लिए कितने सही हैं। वह आपको अपने आप को इस तरह का इलाज करने से नफरत करेगा! इसके बजाय, अगली बार बेहतर करने पर ध्यान दें, भविष्य पर ध्यान केंद्रित करना, अतीत पर नहीं।
    • इफिसियों 4:32 कहता है, "एक दूसरे के प्रति करुणामय और दयालु हो, एक दूसरे को क्षमा करें, जैसे भगवान ने तुम्हें मसीह में माफ कर दिया।" जब आप अन्यथा करने की कोशिश करते हैं, तो इस सरल और सुंदर भावना का विचार करें।
  • आपका सबसे अच्छा दोस्त वापस चरण 4 प्राप्त शीर्षक वाला चित्र
    5
    अपने विश्वास के बारे में विनम्र और विनम्र रहें, हालांकि यह सुंदर है। कभी भी आप पर निर्भर नहीं है कि आप कितनी दूर भगवान के लिए हैं यह सिर्फ लोगों को सुसमाचार से रखता है और आप दूसरों को बताने का अवसर खो देंगे अहंकार के बारे में कोई परवाह नहीं करता है - यीशु ने निश्चित रूप से परवाह नहीं की। पीटर की पुस्तक में, यह कहते हैं, "अपने आप को परमेश्वर के पराक्रमी हाथ में नम्र और सही समय पर, वह तुम्हें उठा देगा।" याद रखें, हम आपके सभी बेटों और बेटियां हैं।
    • दुर्भाग्य से, कुछ ईसाई अभिमानी हैं, उनका विश्वास दूसरों की तुलना में बेहतर है। याद रखें कि यीशु ने प्रचार किया था कि हम सभी बेटे और परमेश्वर की बेटियां हैं, और सभी को समान रूप से प्यार करना चाहिए। इसे ध्यान में रखते हुए उसकी छवि में विनम्र होना आसान होता है
  • भाग 2
    अपने समुदाय में सुधार

    एक धोखाधड़ी प्रेमी चरण 17 को संभालते हुए चित्र
    1
    गरीब और वंचितों की सहायता करें क्या इसका अर्थ है कि अगले चर्च अभियान के लिए कपड़े दान करना या बेघर व्यक्ति के लिए एक सैंडविच खरीदने का अर्थ है, जो हर दिन आपके द्वारा पास करता है, ऐसा करें नीतिवचन 1 9:17 कहता है, "जो कोई गरीबों के लिए उदार है, वह परमेश्वर को देता है, और वह अपने कार्यों के लिए उसे प्रतिफल देगा।"
    • वास्तव में प्रत्येक समुदाय में व्यक्तियों को सहायता की आवश्यकता होती है अगर आपको नहीं लगता कि आपको पैसा देना चाहिए, ठीक है - क्या आपके पास ऐसे कपड़े हैं जो आप नहीं पहनते हैं? क्या आप जानते हैं कि परिवार के लिए एक डिश बना सकते हैं, या बेघर आश्रय के लिए? पैसा ही आनंद का एकमात्र तरीका नहीं है!
  • वृद्धावस्था के चरण 7 में मदद करने के लिए स्वयंसेवी शीर्षक वाला चित्र
    2
    परमेश्वर के वचन का प्रचार करें उसकी महिमा की दुनिया को बताओ! एक बेहतर ईसाई बनने का एक आसान तरीका यह है कि आप अपने विश्वास पर गर्व करके और इस बारे में बात कर रहे हैं कि ऐसा कितना बढ़िया होना चाहिए। अपने संदेश को प्रसारित करके दुनिया को बेहतर बनाने के लिए अपना भाग लें शायद आप कुछ लोगों के जीवन को बदल नहीं सकते हैं!
    • आपको सीधे यह करने की ज़रूरत नहीं है (कुछ लोग ग्रहणशील नहीं होंगे और एक इंजीलवाद के रूप में थोड़ी सी टिप्पणी भी देखेंगे) - इसके बजाय, आप अपनी खुशी और सफलता को भगवान के लिए गुण दे सकते हैं बस इसे प्रतिरूपण करना अपनी शक्ति फैल रहा है
  • पिक्चर शीर्षक से गिट अ बॉय टू टास टीज़िंग आप चरण 10
    3
    अपने धर्म के साथ वास्तविक रहें बाहर से एक शो न करें जो आपको लगता है कि वह स्वीकृत करेगा, लेकिन यह कि आप अंदर महसूस नहीं करते। विपरीत भी लागू होता है: एक शो के बाहर मत करना, बाद में क्षमा मांगना जब आपका धर्म प्रकट होता है, तो खुला हो। आपको शर्मिंदा होने की कोई आवश्यकता नहीं है!
    • अपने संदेहों के साथ भी वास्तविक रहें सिर्फ अगर आप स्वयं को उनसे खोलते हैं तो दूसरों को इसे मजबूत बनाकर आपके विश्वास को मजबूत कर सकते हैं।
  • चित्र शीर्षक से लड़ने के बाद एक दोस्ती खत्म करने के लिए चाहे या नहीं तय करें चरण 2
    4



    अपने चर्च और दान के लिए दान करें चर्च के लिए दसवीं दीजिए, जैसा कि बाइबल में लिखा है, चर्च के लिए कम भाग्यशाली को देने के लिए। इसमें आपकी संपत्ति से परे अपना समय शामिल होगा। लेकिन अन्य संगठनों को आपके समय और धन के साथ-साथ लाभ होगा - इतना जितना हो सके उतना फैल सके!
    • कुरिन्थियों में लिखा है, "हर एक को उसके दिल के अनुसार, अनिच्छा के बिना या मजबूरी के साथ देना चाहिए, क्योंकि भगवान एक हर्षित दाता को प्यार करता है।" एक दायित्व के रूप में दसथ को मत देना - खुशी से आओ, यह जानकर कि आप अपना हिस्सा कर रहे हैं।
  • किसी और को नष्ट करने से बचें` class=
    5
    चर्च में जाओ और शामिल हो जाओ हर रविवार को चर्च जाने के अलावा, मदद करो! दिनचर्या से दूर होने के नाते वह परमेश्वर नहीं चाहता है गाना बजानेवालों में गाओ, सबक दे या रिसेप्शन पर रहें - किसी भी प्रयास की सराहना की है। इससे आप समुदाय को और भी अधिक समर्पित महसूस कर सकेंगे।
    • पता लगाएं कि आप कैसे मदद कर सकते हैं - आमतौर पर लोगों की मदद के लिए अधिक काम करने के लिए अधिक काम होते हैं क्या आपके पास कोई विशेष प्रतिभा है? खाना बनाना गिटार बजाओ? सिलाई करने के लिए बढई का कमरा? अपने प्रतिभाओं को अपने चर्च में पेश करें वे उन्हें किसी तरह का उपयोग कर सकते हैं!
  • एक बेहतर ईसाई चरण 2 बनें चित्र का शीर्षक
    6
    वोट दें। ईश्वर की इच्छा के अनुसार दुनिया पर सही मायने में प्रभाव डालने का एक अच्छा तरीका आपके विश्वासों के अनुसार मतदान करना है। चाहे वह राष्ट्रपति के लिए हो या पड़ोस में सिर्फ एक चुनाव हो, आपका मत, विशेषकर उसके लिए, इस तरह आप पूरी तरह से समुदाय को सुधारने के लिए अपना हिस्सा बना रहे हैं।
    • क्योंकि बाइबल अक्सर व्याख्या के अधीन है, इस बारे में सोचें कि शब्दों का आप क्या मतलब है यदि हम भगवान के सभी बच्चे हैं, तो हम सभी के लिए, पुरुषों और महिलाओं के लिए सबसे अच्छा होगा, सफेद और काले, युवा और पुराने?
  • भाग 3
    अपनी आस्था को गहराते हुए

    अमेरिकी राष्ट्रपति के चरण 6 के लिए वोट करने का फैसला
    1
    ईश्वर के नाम पर रचनात्मक रहें चर्च में एक हफ्ते एक हफ्ते में आपका "समय परमेश्वर के साथ" नहीं है यह दिन में 24 घंटे, सप्ताह में सात दिन है। तो कुछ समय ले लो और इसके साथ कुछ करें, जहां आप अपनी ऊर्जा को चैनल कर सकते हैं और उसके नाम पर कुछ का उत्पादन कर सकते हैं। चाहे वह पेंटिंग, गाना, एक कहानी या एक डिश, वह गर्व होगा।
    • यह रचनात्मक समय आपके लिए भी अच्छा है। यह आपकी स्थिति के बारे में ध्यान देने, आराम करने और बेहतर महसूस करने में आपकी मदद कर सकता है। हम सभी को कई बार आराम करने की ज़रूरत है, और यह आपके लिए बेहतर ईसाई बनने के लिए तैयार होने में लगने वाला धक्का हो सकता है।
    • नीतिवचन 22:29 कहता है, "क्या आपने कभी अपने काम में कुशल व्यक्ति को देखा है? आपको वास्तविक सेवा में बढ़ावा दिया जाएगा - यह अस्पष्ट लोगों के लिए काम नहीं करेगा। "
  • स्कूल में रहो एक लोकर स्कूल चरण 5
    2
    एक स्वयंसेवक बनें बाइबिल आपके भाइयों और बहनों को मदद करने के बारे में बताता है- इब्रानियों 13:16 कहते हैं, "अच्छा करने और दूसरों के साथ साझा करने के लिए मत भूलो, क्योंकि भगवान ऐसे बलिदानों से प्रसन्न हैं।" आज के समय में, यह पहले से कहीं ज्यादा आसान है।
    • एक सामुदायिक रसोईघर, बेघर आश्रय या अस्पताल में स्वयंसेवी अनाथालय में बच्चों के साथ काम करना, अपने चर्च के दोपहर का भोजन व्यवस्थित करें, या फिर अपने पड़ोसी के कुत्ते को पैदल चलने के लिए ले जाएं! आपके नाम में अपने समुदाय को बेहतर बनाने के लिए आप कई चीजें कर सकते हैं।
  • अपने स्वयं के जीवन में अंतर्दृष्टि का विकास करें शीर्षक चरण 20
    3
    "अन्य" चर्चों पर जाएं यह अजीब लग सकता है, लेकिन अन्य चर्चों से मिलने से हमें अन्य लोगों को बेहतर समझने में मदद मिलती है, अन्य ईसाइयों को जानना और ईसाई समुदाय में और अधिक शामिल होने में मदद मिलती है, न कि हमारे चर्च। जितना अधिक आप विश्वास के बारे में सीखेंगे, उतना ही मजबूत होगा।
    • अन्य संप्रदायों की कोशिश करो, भी। एक रूढ़िवादी ईसाई चर्च एक आकर्षक अनुभव हो सकता है हालांकि, अब्राहम धर्मों (इस्लाम और यहूदी धर्म) के साथ शर्मीली मत हो - किसी आराधनालय या मस्जिद में जाकर एक उपयोगी अनुभव भी होगा। सबसे ऊपर, हम सभी एक ही जड़ साझा करें!
  • चित्र जिसे आप चाहते हैं कुछ भी प्राप्त करें (आशय के माध्यम से) चरण 7
    4
    अच्छे ईसाइयों का अध्ययन उन प्राचीन मसीहियों से बहुत कुछ सीखना है जो हमारे सामने रहते थे। अनुसंधान और कहानियों के साथ कुछ व्यक्तियों को चुनें जो आपसे बात करते हैं आप उनका विश्वास कैसे प्राप्त कर सकते हैं? वे जीवित रहते हुए आप कैसे रह सकते हैं?
    • आपने यीशु के बारे में सुना, आपने मार्टिन लूथर किंग के बारे में सुना है, लेकिन क्या आपने कभी जॉर्ज व्हाइटफील्ड, ड्वाइट मूडी या विलियम कैरी के बारे में सुना है? ऐसे कई अन्य व्यक्ति हैं जिनकी कहानियां हैं जिनसे हम सीख सकते हैं और प्रेरित हो सकते हैं। और यह सब कुछ बटन पर क्लिक करता है!
  • छवि का शीर्षक एक अनुचित शिक्षक का शिकार होने से बचें चरण 7
    5
    एक विश्वास डायरी रखें अपने विश्वास डायरी में एक दिन कुछ मिनट समर्पित करें। आप आपसे क्या चाहते हैं - क्या आपको धन्यवाद देना है, आप उस दिन के बारे में क्या सोच रहे हैं, जहां पर आप परमेश्वर के मार्गदर्शन चाहते हैं सिर्फ अपने जीवन में उनकी उपस्थिति के बारे में जागरूक होना लक्ष्य है
    • समय के साथ, डायरी के पन्नों के माध्यम से फ्लिप करें आप अपने सभी विकास से प्रभावित होंगे!
    • आप जहां भी जाएं, उसे अपने साथ ले जाएं - आपको एक शांत क्षण मिल सकता है, जहां आप विशेष रूप से विचारशील महसूस करते हैं और आपके पक्ष में इसे रिकॉर्ड करना अच्छा लगता है जैसा आपको लगता है।
    • यशायाह 40: 8: "घास सूख जाता है, और फूल गिरता है, परन्तु हमारे परमेश्वर का वचन सदा सदा रहता है।" यह सिर्फ शास्त्रों का मतलब नहीं है, लेकिन यह आपके द्वारा परमेश्वर का वचन हो सकता है।
  • चित्र प्रपत्र एक आध्यात्मिक दर्शन चरण 1
    6
    अगर इसे ज़रूरत है तो इसे जाने दें आइए इसका सामना करते हैं: कभी-कभी विश्वास में मजबूत रहने के लिए मुश्किल है अगर आपको मुश्किलें आ रही हैं, तो पता है कि वह आपके खिलाफ इस तथ्य को नहीं खेलेंगे कि आप उसे जाने दें। अपने विश्वासों को पूरा करने और संरेखित करने के लिए समय निकालें यह बुरा क्यों नहीं है? बहुत से लोग ऐसा करते हैं और अपने विश्वासों को देखने को समाप्त भी अधिक मजबूत हो जाते हैं कभी-कभी आप नहीं जानते कि आपके पास अब तक क्या नहीं है!
    • जब तक आप परमेश्वर के साथ खुले और ईमानदार हैं, तब तक आप जहां भी जाते हैं, वह आपके साथ रहेंगे, चाहे आपको मुश्किलें हों या न हों। जैसे कि आप बिना दुःखी सुख प्राप्त कर सकते हैं, आप अनुभव नहीं कर सकते कि उसका शब्द कितना सच है, बिना किसी बिंदु पर, अव्यवस्थित महसूस कर रहा है। हालांकि यह मुश्किल हो सकता है, अंत में यह आपको बेहतर ईसाई बना देगा।
    • रोमियो 14: 1 कहता है, "अब जो विश्वास में कमजोर है, उसे उसे प्राप्त करना चाहिए।" जैसे ही आप जो विश्वास में कमजोर हैं दूसरों को स्वीकार करेंगे, अपने आप को स्वीकार करें। अंत में, आप उनकी छवि में बने थे, लेकिन अभी भी इंसान!
  • युक्तियाँ

    • आज की आधुनिक दुनिया में, भगवान को तृप्ति और प्रसाद के विचार को अलग कर दिया गया है। बहुत से लोग वित्तीय समस्याओं का सामना कर रहे हैं, उनके पैसों या अधिकारों को कम करने का विचार केवल समझ में नहीं आता है। यह ईसाई का एक सवाल नहीं है कि वह अपना पैसा प्रभु को दे, लेकिन अपने मूल मालिक को वापस देने की
    • यीशु ने लूका 6:38 में विश्वास करके देने और प्राप्त करने की अवधारणा को प्रस्तुत किया।

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (2)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com