IhsAdke.com

आपके चर्च में विकास के लिए बाधाओं को तोड़ना

छोटे चर्चों को हमेशा अपने विकास को मजबूत करने के प्रयासों का सामना करना पड़ता है, क्योंकि वे अपनी मंडलियों का विस्तार करने की कोशिश करते हैं, विशेष रूप से 200, 400 से अधिक, और 800 नियमित आगंतुकों के लिए। विकास के लिए बाधाओं को तोड़ने के लिए, आपको बड़ी सोचने लगे नेतृत्व को फिर से परिभाषित करें और पूरे चर्च की जरूरतों को पूरा करने के लिए चर्च को पूरी तरह से पुनर्गठन करें इससे पहले कि वास्तव में संरक्षक संख्या में विस्तार हो।

चरणों

भाग 1
बड़ा विचार

आपकी चर्च चरण 1 में ब्रेक ग्रोथ बैरिअर्स नाम वाली छवि
1
मानो कि भगवान चाहता है कि आपका चर्च बढ़े। यदि आप अपने चर्च में विकास बाधाओं को तोड़ना चाहते हैं, तो आपको विश्वास होना चाहिए कि भगवान इन बाधाओं को जमीन पर आने के लिए चाहते हैं। लेकिन इससे पहले कि आप विश्वास कर सकते हैं, आपको भगवान की आवाज सुननी चाहिए और यह सुनिश्चित करना होगा कि इस तरह की वृद्धि अपने चर्च के लिए उसकी इच्छा है।
  • जब एक चर्च के आकार की बात आती है तो दो विश्वास प्रणालियां होती हैं पहला यह पुष्टि करता है कि भगवान सभी चर्चों को विकसित करना चाहता है। दूसरा यह पुष्टि करता है कि बड़े और छोटे चर्चों के लिए भगवान की आवश्यकता और स्थान है। कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप किस वर्ग में फिट होते हैं- अगर आप चाहते हैं कि आपकी चर्च बढ़ती है, तो आपको इस विश्वास पर विश्वास होना चाहिए कि यह बाधा तोड़ना आपके भगवान की इच्छा है जो आपके विशेष चर्च के लिए है।
  • आपका चर्च चरण 2 में ब्रेक ग्रोथ बैरिअरस शीर्षक वाला चित्र
    2
    विश्वास विकसित करना फिलहाल आप मानते हैं कि भगवान आपके चर्च को बढ़ाना चाहते हैं, आपको इसे विकसित करने की अपनी व्यक्तिगत इच्छा के लिए दृढ़तापूर्वक प्रतिबद्ध होना चाहिए।
    • एक चर्च बढ़ने का विचार कई धार्मिक नेताओं को डरा सकता है और उन्हें स्थिर और आत्मसंतुष्ट छोड़ देता है विकास को रोकने वाले बाधाओं को तोड़ना कठिन काम है और पथ हमेशा स्पष्ट नहीं होता है।
    • भले ही डर मजबूत और उचित हो, अगर आप इसे नियंत्रित करते हैं, तो आप कुछ भी नहीं कर पाएंगे। जैसे ही आप अपने चर्च का विस्तार शुरू करने का फैसला करते हैं, आपको इसे ध्यान में रखना होगा। यह आपकी "राय" नहीं होनी चाहिए कि चर्च को बढ़ने की आवश्यकता है - यह आपके "विश्वास" होना चाहिए।
  • आपकी चर्च में तस्वीर ब्रेकिंग बैरिअरस चरण 3
    3
    कृपया आवश्यक स्थान प्रदान करें। क्योंकि हर रविवार को कुछ सीटें बाकी हैं, आपको लगता है कि आपके पास पर्याप्त जगह है, लेकिन यदि चर्च अपनी आवास क्षमता का 70% तक पहुंचती हैं, तो आगंतुकों को कम होने और नियमित होने की संभावना नहीं है।
    • निर्धारित करें कि आपकी मुख्य पूजा स्थान में कितनी सीटें हैं और उस संख्या को 0.7 से गुणा करें। पिछले महीने अपने औसत की तुलना करें। यदि आपकी उपस्थिति आपकी सीटें 70% से अधिक है, तो इसका विस्तार करने का समय है।
    • अपनी क्षमताओं के अनुसार विस्तृत करें। आपको एक बड़े स्थान पर स्थानांतरित करने की आवश्यकता हो सकती है, या आप वर्तमान स्थान में अनुलग्नक का निर्माण करने में सक्षम हो सकते हैं।
  • आपका चर्च चरण 4 में ब्रेक ग्रोथ बैरिअरस शीर्षक वाला चित्र
    4
    पूजा सेवाओं के लिए नया समय बनाएं जब स्थान छोटा हो जाता है और विस्तार एक व्यवहार्य विकल्प नहीं है, दूसरा सबसे अच्छा विकल्प है पूजा सेवाओं के लिए नए समय बनाना
    • समझे कि अकेले यह आपकी अंतरिक्ष समस्याओं को हल नहीं कर सकता, भले ही यह मदद कर सके। जिन लोगों को वे आदी हो गए हैं, उनके साथ रहने वाले लोगों की अधिक संभावना है, इसलिए पूजा के नए समय पुराने लोगों की तुलना में कम भीड़ वाले होने की संभावना है। 120 वफादार उपासक के साथ एक चर्च में, 100 पुरानी पूजा की सेवा में आएंगे और 20 नए एक के लिए स्विच कर सकते हैं
  • आपकी चर्च में ब्रेक ग्रोथ बैरिअरस शीर्षक वाली छवि चरण 5
    5
    अधिक कर्मचारी किराया एक बड़ा चर्च को अधिक कर्मचारियों की आवश्यकता होगी ऐसा लगता है कि जब तक चर्च की भर्ती प्रक्रिया शुरू नहीं हो जाती, तब तक प्रतीक्षा करने के लिए समझदार लग सकता है, लेकिन वास्तव में, उन लोगों को भेंट करना सबसे अच्छा हो सकता है जिनसे आपको उनकी आवश्यकता है।
    • वित्त आप नए कर्मचारियों की संख्या को प्रतिबंधित कर सकते हैं जिन्हें आप रख सकते हैं। उन पदों से शुरु करें, जो एक चर्च के रूप में आपके विकास के लिए सबसे अधिक महत्वपूर्ण हैं। जैसा कि नकदी को ढेर करना शुरू होता है, अधिक कर्मचारियों को जल्दी से किराये पर लेना, भले ही आपका दीर्घकालिक बजट अनुमान अभी तक महान नहीं हैं
  • आपका चर्च चरण 6 में ब्रेक ग्रोथ बैरिअरस शीर्षक वाला चित्र
    6
    अपने क्षेत्र में बड़े पारिशों का अध्ययन करें आसपास के क्षेत्र में बड़े और अधिक सफल चर्चों का ध्यान रखें, हालांकि वे अन्य धार्मिक क्षेत्रों से संबंधित हैं। सेवा पर जाएं और पादरी और कर्मचारियों से बात करें
    • जैसा कि आप जानते हैं कि आपके क्षेत्र में बढ़ते चर्च बाधाओं के माध्यम से तोड़ने के लिए क्या कर रहे हैं, आप अपने चर्च को उन रणनीतियों को अनुकूलित कर सकते हैं। आपको इन चर्चों की ईमानदारी से प्रतिलिपि नहीं करने की आवश्यकता है, लेकिन आप अपने ढांचे में उपयोग करने के लिए अपने कुछ विचारों का लाभ लेने का प्रयास कर सकते हैं।
  • आपका चर्च चरण 7 में ब्रेक ग्रोथ बैरिअरस शीर्षक वाला चित्र
    7
    अपने वित्त को क्रम में फेंकें एक चर्च बनाना एक महंगी व्यवसाय है आपको विश्वास होना चाहिए कि भगवान आर्थिक रूप से उपलब्ध कराएंगे, लेकिन आपको उन सभी मौकों का एक अच्छा प्रबंधक भी होना चाहिए जो आपके पास आते हैं।
    • अगर चर्च स्टाफ के बीच कोई भी एक विशेष तरीके से वित्त से निपट सकता है, तो आपको किसी को नया किराया करने की आवश्यकता होगी। एक पूर्णकालिक एकाउंटेंट आदर्श है, लेकिन यदि आप अपने मौजूदा बजट के साथ करना आसान है, तो आप वित्तीय सलाहकारों को भी किराए पर ले सकते हैं।
  • आपका चर्च चरण 8 में पेंट ग्रेट बैरिअरस शीर्षक वाला चित्र
    8
    विकास की वजह से पैदा होने वाली समस्याओं के लिए तैयार हो जाओ इस विकास की अवधि के दौरान, पादरी से सभी छोटे कर्मचारी को बदलने के लिए समायोजन करने में समस्या हो सकती है।
    • पादरी अक्सर कम नियंत्रण और कम व्यक्तिगत संपर्क होने की भावना से जूझ रहे हैं।
    • कलीसिया के सदस्य महसूस कर सकते हैं कि चर्च "घर" की तरह कम हो गई है और परिवर्तन का सामना कर सकते हैं।
    • जैसा कि चर्च बढ़ता है, उसके नेताओं को आने वाले परिवर्तनों के लिए तैयार करने की आवश्यकता होगी। उन्हें कलीसिया के सदस्यों के बीच भी होना होगा, जिससे उन्हें बदलने के लिए प्रोत्साहित किया जा सके।
  • भाग 2
    चर्च नेतृत्व को पुनर्परिभाषित करना




    आपकी चर्च चरण 9 में ब्रेक ग्रोथ बैरिअरस शीर्षक वाली छवि
    1
    एक नेता में पादरी को मुड़ें एक चर्च के पादरी मंडल को इसके विकास में नेतृत्व करने में सक्षम होना चाहिए। इसका मतलब आम तौर पर चर्च के साथ पादरी को बड़ा करना होगा। इसका यह भी मतलब है कि उन्हें एक नेतृत्व की मानसिकता होगी।
    • पादरी को आध्यात्मिक मार्गदर्शिका और एक नेता होना चाहिए। आध्यात्मिक मार्गदर्शन में दूसरों की जरूरतों को पूरा करना आवश्यक है और नेतृत्व के लिए दूसरों से सलाह के बिना पहल की आवश्यकता है
    • विकास रसद से जुड़े अध्ययन विषयों अपने चर्च को मंत्रालय के लिए लैस करना और धन जुटाना सीखें अनुसंधान समय प्रबंधन और अपने संसाधनों को संतुलित करने का तरीका जानें।
    • मंत्रालय से जुड़े विषयों जैसे धर्मशास्त्र, चर्च इतिहास और शास्त्र के बारे में समय व्यतीत करना। एक पढ़ने के लक्ष्य के लिए प्रतिबद्ध, जैसे एक किताब हर एक या दो महीने।
    • पादर्स धार्मिक नेतृत्व के क्षेत्र में परामर्शदाताओं और सम्मेलनों में शामिल होने से लाभ उठा सकते हैं।
  • आपकी चर्च चरण 10 में ब्रेक ग्रोथ बैरिअरस नाम वाला छवि
    2
    एक देहाती टीम बनाएं एक छोटी सी चर्च में, पादरी चर्च के व्यापारिक मामलों का ध्यान रख सकता है और फिर भी मण्डली के प्रत्येक सदस्य के लिए उपलब्ध है। लेकिन जैसा कि चर्च बढ़ता है, आपको पादरी जब मंत्री नहीं हो सकता है तब मंत्री की मदद करने के लिए एक देहाती कर्मचारी की आवश्यकता होगी।
    • कभी-कभी सहायक पादरियों को अपने चर्च की देहाती जरूरतों को पूरा करने के लिए औपचारिक रूप से जाने की आवश्यकता होगी।
    • एक देहाती दल में सफल मंत्री भी शामिल हो सकते हैं। मण्डली में लोगों को प्रचार करने और सिखाने में मदद नहीं कर सकेंगे, लेकिन वे पूजा में मदद कर सकते हैं, बीमारियों को देख सकते हैं और छोटे समूहों का नेतृत्व कर सकते हैं।
  • आपका चर्च चरण 11 में ब्रेक ग्रोथ बैरिअरस शीर्षक वाला चित्र
    3
    सूक्ष्म प्रबंधन बंद करो आपके चर्च के बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स को एक बड़े संगठन का प्रबंधन करने के लिए निर्देशित किया जाना चाहिए। एक छोटे चर्च के विस्तृत संगठन के साथ पागल होने वाले सदस्यों से भरा एक बोर्ड को एक बड़ा चर्च की जरूरतों को स्वीकार करने में कठिनाई होगी।
    • बोर्ड पर नए लोगों को स्वीकार करते समय, याद रखें कि उन्हें बड़े बजट, बड़े प्रणालियों और अधिक कर्मचारियों के साथ आराम करने की आवश्यकता है।
  • भाग 3
    चर्च का पुनर्गठन

    आपका चर्च चरण 12 में ब्रेक ग्रोथ बैरिअरस शीर्षक वाला चित्र
    1
    नए समूह बनाएं बढ़ते चर्च बहुत सक्रिय चर्च हैं, और बहुत सक्रिय चर्च अक्सर सदस्यों और आगंतुकों के लिए बहुत सारे गतिविधियों और समूहों की पेशकश करते हैं।
    • समूहों को बड़े होने की आवश्यकता नहीं है और चर्च के क्षेत्र में होने की आवश्यकता नहीं है।
    • सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि समूह के विषयों को अलग करना है ताकि आप सबकुछ को थोड़ा सा प्रदान कर सकें। विभिन्न आयु, परिस्थितियों और रुचियों के लिए समूह हों
    • लोगों के उपहारों के अनुसार व्यवस्थित करें अपने कर्मचारियों, स्वयंसेवकों और मण्डली को जानें पता करें कि आपके चर्च के लोगों को कौन-से कौशल और उपहार देना है और फिर उन विशेषताओं के आसपास के कार्यक्रमों का विकास करें।
  • आपकी चर्च में तस्वीर ब्रेकिंग बैरिअरस चरण 13
    2
    पूजा के समय का विस्तार करें जिस प्रकार के पूजा समय के लिए आप चाहते हैं, उस प्रकार का न बनाएँ जब आप बड़े समूह के लिए पहले ही एक पूजा योजना बना चुके हैं तो लोगों के बड़े समूह की सेवा करना आसान है।
    • पूजा अवधि को सक्रिय करने या अधिक जुनून के साथ प्रचार किया है। एनीमेशन वातावरण बनाएँ जो आप बड़े चर्च में ढूंढने की उम्मीद करेंगे
    • सेवाओं पर प्रतिक्रिया के लिए पूछें मेहमानों और नियमितों की आंखों के माध्यम से पूजा देखने के तरीकों को देखें, और फिर आवश्यकतानुसार परिवर्तन करें।
  • चित्र आपके चर्च में ब्रेकिंग बैरिअरस चरण 14
    3
    अपना ध्यान प्रत्यक्ष रूप से देखें मण्डली के वर्तमान सदस्यों पर ध्यान केंद्रित कार्यक्रम महत्वपूर्ण हैं, लेकिन यदि इन कार्यक्रमों को समुदाय पर ध्यान केंद्रित करने वालों से अधिक है, तो आप नए लोगों को चर्च में लाने में सक्षम नहीं होंगे।
    • संबंधपरक इंजीलवाद को पढ़ाने और चर्च को लोगों को आमंत्रित करने के बारे में कहानियां बताकर अधिक प्रकटीकरण को प्रोत्साहित करें। सभी कर्मचारियों और मण्डली के सदस्यों को मित्रों को आमंत्रित करने के लिए प्रोत्साहित किया जाना चाहिए।
  • पिक्चर ब्रेकिंग बैरीयरस इन द मेयर चर्च चरण 15
    4
    अपने आप से पूछें कि विचार कैसे बनें। जब कोई नया विचार पेश करता है जो चर्च को बढ़ने में सहायता कर सकता है, तो नेतृत्व को स्वयं को ऐसा करने के तरीकों के बारे में सोचना शुरू करना होगा।
    • चर्च लीडरशिप टीम जो तुरंत महसूस करती है कि नए विचारों को अभ्यास में नहीं लाया जा सकता है, वे दूरदर्शी नहीं हैं, और बिना किसी दृष्टि के चर्च में समस्याएं बढ़ती रहेंगी।
    • आप निश्चित रूप से, प्रत्येक नए विचार को समझदारी से मूल्यांकन करना चाहिए। जो लोग चर्च की मदद करने के लिए नहीं जा रहे हैं, उन्हें अलग रखा जा सकता है, लेकिन जो उपयोगी होते हैं, लेकिन मुश्किल ध्यान देना चाहिए।
  • पिक्चर का शीर्षक आपका ग्रुप बैरियर्स इन फॉर चर्च चरण 16
    5
    बड़ी घटनाओं को सावधानी से सोचें समुदाय में रुचि पैदा करने के लिए कुछ चर्च वर्ष के दौरान एक या दो बड़े कार्यक्रमों की योजना बना सकते हैं। यह एक सकारात्मक परिणाम बना सकता है, लेकिन इसका परिणाम आम तौर पर सबसे कम होता है।
    • आमतौर पर घटना के कुछ हफ्तों तक चर्च की उपस्थिति में वृद्धि होगी। लेकिन जैसे-जैसे समय लगता है, नए आगंतुकों की रुचि कम हो जाती है और आने से रोकते हैं, जिससे संख्या फिर से घट जाती है।
    • प्रमुख पारिश घटनाएं केवल विकास की बाधाओं को तोड़ने के लिए काम करती हैं जब आपके चर्च की रचना होती है ताकि प्रारंभिक भीड़ को आकर्षित करने के बाद रुचि बनाए रख सकें।
  • सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (4)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com