IhsAdke.com

कैसे घर पर एक चर्च खोलने के लिए

होम चर्च ऐसे दिमाग वाले धार्मिक लोगों के छोटे सम्मेलन हैं जो किसी के घर में प्रार्थना करते हैं, प्रार्थना करते हैं, पवित्र शास्त्रों का अध्ययन करते हैं और अन्य अनुष्ठान करते हैं। घर में एक चर्च शुरू करने के कई कारण हैं आपको अपने इलाके में कोई चर्च नहीं मिल सकती है जो आपकी ज़रूरतों के अनुरूप है, या छोटे मंडली को पसंद करते हैं। घर में अपने चर्च को शुरू करने के लिए, कुछ बुनियादी चीजों को परिभाषित करना आवश्यक है। मित्रों और परिवार के साथ शुरू होने वाले प्रकार की सेवा के बारे में सोचें, जिसे आप प्रस्ताव और धीरे-धीरे सदस्यों को प्राप्त करना चाहते हैं अपनी मंडली के लिए आवश्यक अनुष्ठानों के अनुसार नियमित बैठकों की अनुसूची करें

चरणों

भाग 1
मूल बातें परिभाषित

एक होम चर्च चरण 1 प्रारंभ करें शीर्षक वाला चित्र
1
अपने चर्च के लिए सही घर चुनें आप सोच सकते हैं कि इसके लिए आपका घर सबसे अच्छी जगह है। हमेशा नहीं यह बेहतर है कि एक घर के चर्च को किसी भी पास के चर्च या न केवल बड़े चर्चों के साथ एक क्षेत्र में स्थापित किया जाए, न कि बहुत अंतरंग वातावरण। बहुत से लोग छोटे मंडलों को पसंद करते हैं, और यही कारण है कि वे इस तरह के एक समारोह की तलाश करते हैं। इसके अलावा, साइट संभावित सदस्यों के लिए आसानी से सुलभ होनी चाहिए। यह शहर के केंद्र में एक घर हो सकता है।
  • जब घर में एक चर्च शुरू करते हैं, तो इसी तरह के विश्वासों के लोगों से परिचित होना महत्वपूर्ण है। इस तरह, यदि आपका घर उस उद्देश्य के लिए उपयुक्त नहीं है, तो आप स्वयंसेवक मिल सकते हैं
  • एक होम चर्च चरण 2 को प्रारंभ करें शीर्षक वाला चित्र
    2
    घर पर एक चर्च शुरू करने के लिए अपने कारणों को जानिए सही कारणों के लिए ऐसा करें एक घर का चर्च एक सहयोगी माहौल होना चाहिए जहां समान विचारधारा वाले लोग ईश्वर की पूजा करने के लिए एक साथ आते हैं। आम तौर पर, इस प्रकार के चर्च कुछ मंडलियों वाले क्षेत्रों में उत्पन्न होते हैं, या यदि मौजूदा लोग कई लोगों की जरूरतों को पूरा नहीं करते हैं घर चर्च शुरू करने के लिए यहां कुछ वैध कारण हैं:
    • मौजूदा चर्चों ने लोगों को विमुख कर दिया है
    • स्थानीय चर्च बहुत बड़े हैं और लोगों को एक घर चर्च द्वारा विकसित अंतरंग वातावरण पसंद करते हैं।
    • बहुत से लोग स्थानीय चर्चों में सिखाने के तरीके को पसंद नहीं करते हैं
  • एक होम चर्च चरण 3 प्रारंभ करें शीर्षक वाला चित्र
    3
    स्थानीय धार्मिक नेताओं से मदद के लिए पूछें कोई अकेले घर में एक चर्च नहीं शुरू कर सकता है क्षेत्र के नेताओं आपकी मदद कर सकते हैं उन लोगों से बात करें जिनके विश्वास आपके साथ संरेखित करें और उन्हें बताएं कि आप क्या करने की योजना बना रहे हैं ताकि वे आपको समर्थन और सलाह दे सकें।
    • अपनी सेवाओं के लिए जाना जाता धार्मिक के लिए अपने क्षेत्र में खोजें यदि आप, उदाहरण के लिए, एक ईसाई चर्च शुरू करने की योजना बना रहे हैं, तो ईसाई दानियों से जुड़े किसी से बात करें और सहायता मांगें।
    • जब अन्य चर्चों से मदद मांगते हैं, तो यह स्पष्ट कर दें कि आप एक प्रतियोगी नहीं हैं समझाओ कि आपका लक्ष्य किसी भी चर्च को बदलने की इच्छा के बिना सदस्यों के लिए अधिक अंतरंग वातावरण बनाने की अपेक्षा अधिक कुछ नहीं है
  • एक होम चर्च कदम 4 शीर्षक से चित्र देखें
    4
    तीन या चार प्रमुख नेताओं को चुनें उदाहरण के लिए, चर्च में नेताओं के लिए रीढ़ की हड्डी बनने के लिए चर्चों के लिए यह स्वस्थ है, जैसे एक पुजारी। वे परिवार के सदस्य, किसी मौजूदा चर्च के सदस्य या समुदाय के आध्यात्मिक नेता हो सकते हैं।
    • आपकी योजना के आधार पर, नेताओं के अलग-अलग भूमिकाएं हो सकती हैं उदाहरण के लिए, यदि आप चर्च को उपदेश देने की योजना बनाते हैं, तो उन्हें किसी व्यक्ति द्वारा दिए जाने चाहिए जो सिद्धांतों से अच्छी तरह से व्यक्त और परिचित है।
  • भाग 2
    सदस्यों को प्राप्त करना

    शीर्षक से चित्र प्रारंभ करें एक होम चर्च चरण 5
    1
    घर पर धार्मिक सिद्धांतों का अध्ययन करके शुरू करें घर में कई चर्च अन्य अनुयायियों के बीच धार्मिक सिद्धांतों के अध्ययन के साथ गतिविधियां शुरू करते हैं। यह मंडली के तालमेल को महसूस करने का एक शानदार तरीका है इसलिए, एक संगठित चर्च की स्थापना में पहला कदम होना चाहिए।
    • अधिकांश धार्मिक सिद्धांतों में कई व्याख्याएं हैं। उन्हें समूहों में पढ़ना आपको चर्च की स्थापना में सामान्य आधार खोजने के लिए लोगों के विश्वासों और आध्यात्मिक मूल्यों को महसूस करने में मदद कर सकता है।
    • समूह रीडिंग और चर्चाओं के लिए एक साप्ताहिक बैठक का समय दें कई नेताओं या बजट को परिभाषित न करें जब तक कि हर कोई एक दूसरे के साथ सहज न हो।
  • चित्र शीर्षक से शुरू करें होम चर्च चरण 6
    2
    किसी मौजूदा चर्च के समर्थन के लिए पूछें मौजूदा चर्च आपको उद्यम में मदद करना चाहते हैं, क्योंकि वे हमेशा घर में मंडलियों को खतरे के रूप में नहीं देखते हैं। वे समझते हैं कि ऐसी प्रतिष्ठान कई विशिष्ट कारणों से मौजूद हैं। तो अम्पार्को मांगना एक संभावना है
    • एक चर्च चुनें जो सम्मान करता है और जिनके विश्वास आपके साथ संरेखित होते हैं। इस व्यवस्था का एक लाभ यह है कि इसमें दर्पण का अधिक अधिकार है। घर के चर्चों में, मजबूत-इच्छाधारी लोग गद्दी ले सकते हैं और समूह को अवांछित दिशाओं में ले सकते हैं। यदि आपके पास कोई संदर्भ है, तो आप चीजों को उम्मीदों के क्षितिज के भीतर रखने में मदद कर सकते हैं
    • चुने गए चर्च लीडर के साथ एक यात्रा का आयोजन करें उसके साथ बैठकर अपने इरादों की व्याख्या करें, उसे पहले कुछ दिनों के लिए आश्रय और सलाह के लिए पूछिए।
  • शीर्षक से चित्र प्रारंभ करें एक होम चर्च चरण 7
    3



    उन लोगों के बारे में सोचें जो आप तक पहुंचना चाहते हैं। जैसे-जैसे आप सदस्यों को मिलते हैं, प्रोजेक्ट शुरू करने और प्रासंगिक मान्यताओं वाले लोगों को आकर्षित करने के लिए शुरुआती उद्देश्य को ध्यान में रखें। सबसे पहले, बहुत सारे लोग उत्सुकता से ही सामने आ सकते हैं। देखो और उन लोगों की पहचान करना सीखें जिनके मूल्य और लक्ष्य आपके समान हैं ताकि वे चर्च में शामिल हो सकें।
    • मान लीजिए, उदाहरण के लिए, घर में एक चर्च शुरू हुआ क्योंकि स्थानीय चर्च बहुत दूर है। उन लोगों की तलाश करें जो अक्सर चलने की कठिनाइयों के कारण मंदिर में जाने से रोकते हैं। आपका घर चर्च आपको उस संबंध में मदद करेगा
    • ईमानदारी से विश्वासियों को प्रोत्साहित करें जो वास्तव में एक घर चर्च की जरूरत है बहुत से लोग एक घर चर्च के विचार की तरह हैं क्योंकि यह मजेदार या ट्रेंडी लगता है हालांकि, आपका फोकस एक आध्यात्मिक प्रकृति का अनुभव प्रदान करने के लिए होना चाहिए।
  • चित्र शीर्षक से प्रारंभ करें एक होम चर्च चरण 8
    4
    एक छोटे से समूह के साथ शुरू करें घर में एक चर्च को बड़ी मंडली के साथ शुरू करना नहीं पड़ता है। वास्तव में, उनमें से ज्यादातर कुछ औसत सदस्यों के साथ शुरू करते हैं। अपने धार्मिक विश्वासों को साझा करने वाले मित्रों और परिवार के सदस्यों को इकट्ठा रूप से एकत्र करके प्रारंभ करें वहां से, आपकी चर्च बढ़ती शुरू हो जाएगी क्योंकि लोग जानते हैं
  • एक होम चर्च कदम 9 प्रारंभ करें शीर्षक वाला चित्र
    5
    सावधान रहें कि बहुत बड़ी न हो कई घर चर्चों को एक अंतरंग सेटिंग प्रदान करने के लिए डिज़ाइन किया गया है जो बड़े चर्चों में नहीं है। इसलिए, यह महत्वपूर्ण है कि आपका आकार में प्रबंधनीय है, खासकर यदि आप एक छोटे से घर में हैं निष्पक्ष मूल्यांकन करें कि कितने लोग आपके चर्च में फिट होते हैं, इसके सदस्यों की जरूरतों को ध्यान में रखते हुए। उदाहरण के लिए, यह हो सकता है कि आपकी मण्डली 20 लोगों तक के लिए सहज है उस नंबर पर पहुंचने के बाद, नए सदस्यों की तलाश करना बंद करना ठीक है। घर में अधिकांश चर्च छोटे हैं
    • यदि आपके पास बहुत से सदस्य हैं, तो आपके घर में अन्य गृह मंडल उत्पन्न हो सकते हैं। यह तुम्हारा खतरा नहीं है याद रखें कि यह इसलिए है क्योंकि लोगों को अधिक अंतरंग वातावरण की आवश्यकता है अगर आपका चर्च पहले से ही भरा हुआ है, तो इसे अच्छी आँखें देखें
  • भाग 3
    नियमित बैठकें और सेवाएं

    एक होम चर्च कदम 10 शीर्षक से चित्र देखें
    1
    सप्ताह में कम से कम एक बार मिलो चर्च के फाइबर को बनाए रखने के लिए नियमित बैठकें आवश्यक हैं इसलिए एक कार्यक्रम शेड्यूल करें जो सभी के लिए काम करता है एक घर चर्च का लाभ यह है कि बैठकों को परंपरागत दिनों पर नहीं करना पड़ता है, खासकर यदि सदस्य ऐसे दिनों में उपलब्ध नहीं हैं। मान लें कि हर किसी के लिए सही समय मंगलवार की रात है इसमें कोई समस्या नहीं है
    • शुरुआत में, आपको कई बार परीक्षण करना पड़ता है जब तक कि आप आदर्श नहीं पाते।
  • चित्र शीर्षक से शुरू करें एक होम चर्च चरण 11
    2
    सिद्धांतों को पढ़ें और सदस्यों के साथ उन पर चर्चा करें। एक हफ्ते में, एक छोटे से सिद्धांत को पढ़ने के लिए सदस्यों के साथ चर्चा करने के लिए कि कैसे अपने सबक को अपने जीवन में शामिल किया जाए
    • घर में चर्च के अच्छे बिंदुओं में से एक अंतरंगता है तो सभी बहस में हिस्सा लें।
    • यह महत्वपूर्ण है कि किसी को मध्यस्थ कहा जा सकता है मान लें कि उनमें से एक ने थियोलॉजी या धार्मिक अध्ययन के कुछ क्षेत्र में स्नातक किया है। यह विवेकपूर्ण है कि वह बहस का आयोजन करें।
  • एक होम चर्च कदम 12 प्रारंभ करें शीर्षक चित्र
    3
    एक दूसरे के लिए प्रार्थना करो समुदाय की भावना को बढ़ावा देने के लिए, कुछ समय एक दूसरे के लिए मध्यस्थता करने के लिए आरक्षित होना चाहिए। चुना हुआ विधि प्रत्येक चर्च से जाती है कुछ लोग इसे चुपचाप और व्यक्तिगत रूप से करना पसंद करते हैं, जबकि किसी और की तरह जैसे कि दूसरे को मुग्ध लेना और प्रार्थना को बाहर खींचना है सदस्यों के साथ इस पर चर्चा की जानी चाहिए।
    • आमतौर पर जरूरतमंदों के लिए प्रार्थना करना भी संभव है। एक विकल्प यह है कि हर किसी को जरूरतमंद लोगों को चुपचाप प्रार्थना करके बैठक समाप्त करना है।
  • एक होम चर्च चरण 13 को प्रारंभ करें शीर्षक वाला चित्र
    4
    पूजा के पारंपरिक और रचनात्मक तत्वों को शामिल करना एक घर का चर्च लचीला होना पड़ता है पूजा के पारंपरिक रूपों में चिपक न दें सदस्यों, परंपरागत या अन्यथा, मण्डली में शामिल होने के बारे में बात करें।
    • उनकी धार्मिक परंपरा में बयान, पाठ, और विशिष्ट गीत शामिल हो सकते हैं। सदस्यों से बात करें कि आपके होम चर्च में क्या काम करेगा।
    • फिर भी, यह परंपरागत क्या है के साथ अटक जाने के लिए अनावश्यक है। सदस्यों को यह जानने के लिए सुनो कि कौन से तत्व उन्हें रुचि रखते हैं कुछ लोग ध्यान, धार्मिक नृत्य या अन्य अपरंपरागत प्रथाओं जैसी चीजों की कोशिश करना चाहते हैं।
  • चेतावनी

    • घरों में चर्च सामान्य चर्चों के समान राज्य नियमों के अधीन नहीं हैं। इसकी भूमिका एक नया धर्म स्थापित करने या किसी सरकारी सहायता के लिए नहीं पूछना है। किसी भी मामले में, किसी वकील से संपर्क करें, खासकर यदि आपके पास कुछ के लिए धन जुटाने का इरादा है

    सूत्रों और कोटेशन

    और दिखाएँ ... (9)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com