IhsAdke.com

कैसे एक सफल युवा मंत्रालय का नेतृत्व करने के लिए

युवा मंत्रालय किसी भी ईसाई चर्च की निरंतरता की मुख्य आधार हैं। यदि आप किशोरों के दिल को परमेश्वर के प्रेम से जला देने में योगदान नहीं देते हैं, तो वे बिना किसी उद्देश्य के (या इससे भी बदतर, पापों को परीक्षा दे सकते हैं) प्रमुख जीवन को खत्म कर सकते हैं। क्योंकि यह अधिकांश किशोरों के जीवन में एक कठिन समय है, इसलिए जगह में अच्छी सेवा रखने के लिए बहुत महत्वपूर्ण है। यहां कुछ सूचनाएं और सुझाव दिए गए हैं

चरणों

चित्र शीर्षक से एक सफल युवा मंत्रालय का नेतृत्व चरण 01
1
एक अच्छा स्थान खोजें कई चर्च युवाओं के लिए अपनी सुविधाएं प्रदान करते हैं, लेकिन अगर ऐसा नहीं है, तो सभी के लिए एक अच्छी जगह ढूंढिए। एक बहुत बड़े कमरे, धूप वाले दिन का पार्क, या गर्मियों के दौरान समुद्र तट, किशोरों के साथ बातचीत करने के लिए शानदार जगह हैं।
  • चित्र शीर्षक से एक सफल युवा मंत्रालय का नेतृत्व चरण 02
    2
    दोस्तों को इसे फैलाएं मुंह का वचन हमेशा कार्य करता है, इसलिए सदस्यों को दोस्तों के साथ युवा समूह के बारे में बात करने के लिए प्रोत्साहित करें। चर्च बुलेटिन और यात्रियों में विज्ञापन दें यदि चर्च की कोई वेबसाइट है, तो युवा मंत्रालय के बारे में जानकारी के साथ एक लिंक जोड़ें और फेसबुक और ट्विटर को मत भूलें, क्योंकि वे युवाओं के बीच काफी लोकप्रिय हैं।
  • चित्र शीर्षक से एक सफल युवा मंत्रालय का नेतृत्व चरण 03
    3
    बर्फ तोड़ो उनमें से कई के लिए, युवा समूह सबसे बड़ी दोस्ती के आधार के रूप में विकसित होगा, और यह एक अद्भुत चीज है - यदि आप इसे होने की अनुमति दे सकते हैं उन्हें एक-दूसरे को बेहतर जानने और समूह चर्चाओं को प्रोत्साहित करने के लिए कुछ मज़े करो। उन्हें "क्लिक्स" से बाहर निकलने में सहायता करें, जो पहले से बना है। सुनिश्चित करें कि कोई भी "बाहर" या असुविधाजनक नहीं है
  • चित्र शीर्षक से एक सफल युवा मंत्रालय का नेतृत्व चरण 04
    4
    युवाओं को नेतृत्व करने दें किशोर जानता है कि किशोर क्या चाहता है 7 वीं और 8 वीं कक्षा के छात्रों का चयन करने के लिए "नेतृत्व" टीम बनाने के लिए घटनाओं और इस तरह की योजना बनाने के लिए अच्छा है उस युग में, उनकी परिपक्वता और नियोजन क्षमता पहले से होगी, और हमें उम्मीद है कि वे ईश्वर से ईमानदारी से भी प्यार करेंगे।



  • चित्र शीर्षक से एक सफल युवा मंत्रालय का नेतृत्व चरण 05
    5
    यहोवा की स्तुति करो! युवा लोग संगीत से प्यार करते हैं, और यदि आप सही शैली पा सकते हैं, तब भी सबसे आत्मनिर्भर समय के साथ खुल जाएगा। मनोदशा बनाएं और संगीत की तरह प्रार्थना करें। जो लोग आम तौर पर गाना नहीं चाहते हैं, वे आनंद से गायन करते हैं, जब पवित्र आत्मा उनके द्वारा काम करता है।
  • एक सफल युवा मंत्रालय का नेतृत्व करने वाली तस्वीर का शीर्षक चरण 06
    6
    यदि आप जवान हैं, तो एक अंतर बनाएं कई युवा लोग स्थिर हैं क्योंकि उन्हें परवाह नहीं है। भगवान का प्यार संक्रामक है, इसलिए अपने आसपास के लोगों के लाभ के लिए आपका दिखाएं।
  • चित्र शीर्षक से एक सफल युवा मंत्रालय का नेतृत्व चरण 07
    7
    रहें या पीछे हटने की योजना बनाएं दिनचर्या की जल्दी से, पीछे हटने से अविश्वसनीय आध्यात्मिक परिवर्तन हो सकते हैं, और युवाओं को नियमित बैठकों में भी भाग लेने के लिए प्रोत्साहित किया जा सकता है।
  • छवि का शीर्षक एक सफल युवा मंत्रालय का नेतृत्व चरण 08
    8
    ईसाई युवाओं के लिए दैनिक प्रार्थना करो शायद इस बात की तुलना में आपकी युवा मंत्रालय की तरफ से कोई और महत्वपूर्ण बात नहीं है।
  • युक्तियाँ

    • क्लिक्स बनाने की अनुमति न दें
    • इस तथ्य के प्रति संवेदनशील रहें कि कुछ किशोर पिज्जा या मूवी जैसी गतिविधियों में भाग लेने या थीम पार्क में नहीं जा सकते। इस तरह की परिस्थितियों के लिए एक पृष्ठभूमि बनाने का प्रयास करें
    • बाइबिल अध्ययन कई किशोरों के लिए समुद्र तट नहीं है, लेकिन अगर आपके पास एक अच्छा दृष्टिकोण है, तो आप देखेंगे कि युवाओं को परमेश्वर के वचन के बारे में जानने का मौका मिलेगा। चुनें, शायद, एक डिनर जहां वे इस उद्देश्य के लिए सहज महसूस करते हैं।
    • जानें कि आप कौन सुन रहे हैं और उनके लिए सबक की योजना बना रहे हैं। युवा लोगों की जरूरतों को अनदेखी करना आसान है, जिससे वे चर्च या समूह को नापसंद और नापसंद कर सकेंगे।
    • किसी भी अनुशासनात्मक समस्या को तुरंत संबोधित किया जाना चाहिए।
    • डरपोक के बारे में चिंता करें और उन्हें आपका स्वागत है।
    • भगवान और धर्म के बारे में बात करने से डरो मत, यहां तक ​​कि अगर यह नहीं है कि बहुत से किशोर किस प्रकार चर्चा करना चाहते हैं इसे आगे से लें, प्रार्थना करें, गाओ, ऐसी जलवायु बनाएं जहां किशोरों को भगवान से प्यार में पड़ना पड़ता है।
    • नई दोस्ती को ताकत दे। चर्च में किए गए दोस्त आम तौर पर आपको रास्ते से बाहर नहीं निकलेंगे।
    • समझें कि युवा क्या पसंद करते हैं, इसलिए आप अपनी बाइबल अध्ययनों से इसके साथ गठबंधन कर रहे हैं।

    चेतावनी

    • मज़े करो, लेकिन याद रखिए कि आप एक साथ थे। युवा समूह ईश्वर की किशोरावस्था और युवाओं को उसके करीब लाने के लिए होते हैं सोशल इंटरैक्शन उत्कृष्ट है, और जरूरी है, लेकिन इस बात पर ध्यान केंद्रित न करें कि मॉल पर चैट करने वाले मित्रों के एक मंडली के रूप में बैठकों की समानताएं हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com