IhsAdke.com

कैसे एक आदरणीय बनें

एक आदरणीय बनने के लिए समर्पण, समय और शिक्षा की आवश्यकता होती है, हालांकि, अगर आपको एक कॉल मिला है, तो मंत्रालय का रास्ता आपको इंतजार कर रहा है। यहां आप अपने व्यवसाय का पालन करके क्या उम्मीद कर सकते हैं।

चरणों

भाग 1
अंतर्दृष्टि

चित्र शीर्षक से एक रेवरेंट बनें चरण 1
1
प्रार्थना करो और प्रतिबिंबित करें यदि आपको संदेह है कि भगवान आपको एक ठहराव भक्त होने के लिए बुला रहे हैं, तो यह बिल्कुल जरूरी है कि आप प्रार्थना करें कि क्या कॉलिंग वास्तव में दिव्य है, यह समझने के लिए गहराई से प्रतिबिंबित करती है कि आप वास्तव में क्या शामिल हैं।
  • एक आदरणीय बनने या मंत्री बनने के लिए कॉल करने के बाद आपके बारे में नहीं है इससे पहले, आपको भगवान और अन्य लोगों को विशेष तरीके से सेवा करने के लिए बुलाया जा रहा है। यह एक आखिरी आश्रय के रूप में अपनाया जाने वाला व्यवसाय या खुद को महिमा करने का साधन नहीं है
  • विचार करें कि अतीत में अन्य लोगों ने आपको क्या बताया है यदि आप चर्च में विशेष रूप से सक्रिय हैं और आपके आस-पास के लोग अपने समर्पण पर ध्यान देते हैं और सुझाव देते हैं कि आप कुछ आधिकारिक समारोह में एक मंत्रालय का प्रदर्शन कर सकते हैं, तो यह एक अच्छा संकेत हो सकता है कि आपकी कॉलिंग उन लोगों के लिए पर्याप्त है जो नज़दीक हैं आप। यह अनुमोदन नहीं होने के कारण आपकी आध्यात्मिक प्रेरणा को स्वचालित रूप से अनदेखा करने का कोई कारण नहीं है, इसी तरह, इस तरह की स्वीकृति केवल यह निर्धारित करने के लिए पर्याप्त नहीं है कि आप वास्तव में भगवान द्वारा बुलाए जा रहे हैं या नहीं।
  • चित्र शीर्षक से एक रेवरेंट बनें चरण 2
    2
    अपने धार्मिक संप्रदाय की विशिष्ट आवश्यकताओं को जानें। कई ईसाई संप्रदाय इस लेख में वर्णित एक ही मूल प्रक्रिया का पालन करते हैं, लेकिन कुछ कुछ कदमों को छोड़ सकते हैं या फिर पुनर्व्यवस्थित कर सकते हैं, जबकि अन्य की अतिरिक्त आवश्यकताओं को यहां निर्दिष्ट नहीं किया गया है। अपनी यात्रा शुरू करने से पहले, पता करें कि नियत किए जाने से पहले क्या किया जाना चाहिए।
    • इन आवश्यकताओं के बारे में जानने के कुछ अलग तरीके हैं सरलतम तरीका सिर्फ इंटरनेट पर आपके संप्रदाय पर शोध किया गया है। दूसरा विकल्प एक युवा नेता या चर्च में वयस्कों से परामर्श करना है, या सीधे अपने पादरी को बताएं कि क्या उम्मीद है।
  • चित्र शीर्षक से एक रेवरेंट बनें चरण 3
    3
    अपने पादरी से बात करेंएक आधिकारिक स्तर पर, जिस व्यक्ति को आप से परामर्श करना चाहिए, वह आपके चर्च का पादरी है वह जानना चाहेंगे कि आप एक आदरणीय बनने में क्यों रुचि रखते हैं। यदि आपका पादरी सोचता है कि आपका इरादा अच्छा है, तो वह आपको चर्च मंडल या समिति के पास ले जाएगा।
    • जब तक कोई स्पष्ट चेतावनी नहीं है कि आपके पास सम्मानित व्यवसाय का पालन करने के बारे में सही मानसिकता नहीं है, तो आपका पादरी आपकी सहायता करना और अगले चरण में आपका मार्गदर्शन करना चाहेंगे। आपके पादरी के साथ आपके पास होने वाले वार्तालाप आम तौर पर इस प्रक्रिया के दौरान आने वाले साक्षात्कारों की तुलना में अधिक व्यक्तिगत और कम औपचारिक होंगे।
  • पिक्चर शीर्षक से एक रेवरेंट बनें चरण 4
    4
    अपने चर्च से समर्थन प्राप्त करें अधिकांश मामलों में, एक बार जब आप पादरी से अनुमोदन प्राप्त करते हैं, तो आपको पहली बार जाने की ज़रूरत नहीं है जब तक कि आपकी स्थानीय चर्च की परिषद या समिति आपके सदस्यों के साथ आपके फोन पर चर्चा नहीं करती। यदि समिति यह मानती है कि उनके इरादे सच हैं, तो वे शायद अगले चरण में आगे बढ़ने के लिए आपकी सहायता कर पाएंगे।
    • पता है कि यह हमेशा मामला नहीं हो सकता, क्योंकि यह आपके संप्रदाय के विन्यास पर बहुत अधिक निर्भर करेगा। यदि आपका चर्च एक अधिक आधिकारिक प्रकार का है, जो एक कुलपति के साथ संपन्न होता है, एक छोटे से एक, एक सामुदायिक संरचना द्वारा निर्देशित, आपके पादरी की मंजूरी आपको अगले चरण में जाने की आवश्यकता हो सकती है। ऐसे मामलों में, आपको चर्च की सहायता समिति और समूहों के साथ बैठक समाप्त करनी पड़ सकती है, लेकिन वे आगे बढ़ने के लिए फिट हैं या नहीं, यह निर्णय लेने की तुलना में वे आपकी सहायता करने और मार्गदर्शन करने के लिए अधिक होंगे।
  • पिक्चर शीर्षक से एक रेवरेंट बनें चरण 5
    5
    संप्रदाय समिति पर जाएं जब तक आपकी स्थानीय चर्च आपकी इच्छा को स्वीकार करती है, तब आपको इसके समर्थन के लिए अपने संप्रदाय की क्षेत्रीय समिति को भी समझा जाना चाहिए। कुछ समितियां आपको साक्षात्कार लेंगी और यह निर्धारित करने के लिए कि आपके लिए काम सही है या नहीं, आपको अधिक पेशेवर स्तर पर मूल्यांकन करना है। अगर इस उदाहरण में इसे अस्वीकार कर दिया गया है, तो प्रक्रिया समाप्त हो गई है, कम से कम अब के लिए
    • आपके संप्रदाय के आधार पर समितियों के प्रकार के नाम भिन्न हो सकते हैं, और आप इसे "बिशप," "प्रेस्बायरी," "समन्द," या "वार्षिक सम्मेलन" कह सकते हैं।
    • क्षेत्रीय कमेटी आपको साक्षात्कार देगा वे अनुरोध कर सकते हैं कि आप एक मनोवैज्ञानिक मूल्यांकन करें और आपराधिक पृष्ठभूमि की जांच करें।
    • साक्षात्कार के दौरान समिति को सब कुछ बताएं, यहां तक ​​कि उन व्यक्तिगत मुद्दों का भी सामना करें जिन्हें आपने सामना और हल किया है।
    • समिति शायद आपको अस्वीकार कर देगी यदि आपको लगता है कि आप स्वयं को महिमा करने के लिए समन्वय चाहते हैं, अपने जीवन और कैरियर की अन्य मांगों का पालन करने के लिए इसका प्रयोग कर रहे हैं, यह समझने में नाकाम रहे कि मंत्रालय क्या है, या आवश्यक कौशल दिखाने में नाकाम रहा है। यदि आपके पास एक आपराधिक रिकॉर्ड है तो आपको अस्वीकार भी किया जा सकता है।
    • यदि आप समिति की मंजूरी प्राप्त करते हैं, तो वे आपको एक सेमिनरी के रूप में स्वीकार करेंगे यह आवश्यक है यदि आप एक सेमिनरी स्कूल में स्वीकार किए जाने की अपेक्षा करते हैं।
    • इस प्रक्रिया के शैक्षणिक भाग के दौरान, आपको संभवत: अपनी प्रगति पर समिति को रिपोर्ट करने को कहा जाएगा।
  • पिक्चर शीर्षक से एक रेवरेंट बनें चरण 6
    6
    एक संरक्षक खोजें यदि उसे अपने संप्रदाय की समिति के अनुमोदन प्राप्त हो जाते हैं, तो वह एक संरक्षक या सहायता समूह की नियुक्ति के लिए उन्हें अपनी यात्रा के साथ seminarians चुनने में या सहायक नहीं हो सकता है। यदि कोई गुरु का संकेत नहीं है, तो आपको खुद को ढूंढने पर विचार करना चाहिए।
    • एक संरक्षक, या सहायता समूह आपको प्रक्रिया के दौरान मार्गदर्शन करने और गलतियों को बनाने से रोक सकता है। अगर आपको लगता है कि आप इसे किसी निश्चित समय पर बनाए रखने में सक्षम नहीं होंगे, तो संभवतः आपको संभवतः सबसे सुखद तरीके से सहायता करने में सक्षम हो सकते हैं।
  • भाग 2
    शिक्षा

    पिक्चर शीर्षक से रेवरेंट बनें चरण 7
    1
    स्नातक की डिग्री प्राप्त करें विद्यालय में प्रवेश करने से पहले, आपको कॉलेज में 4-वर्ष की डिग्री रखने की आवश्यकता है। आपको किसी विशिष्ट क्षेत्र का अध्ययन करने की आवश्यकता नहीं है, लेकिन धर्म से जुड़ी किसी भी तरह के अध्ययन में स्नातक की डिग्री आमतौर पर एक विद्यालय में आपकी स्वीकृति के लिए अधिक आकर्षक होगी।
    • बाइबिल अध्ययन स्कूल कुछ निजी धार्मिक संस्थाओं से संबद्ध निजी संस्थान हैं, और सर्वश्रेष्ठ स्नातक शर्त यह सुनिश्चित कर लें कि कक्षाओं में भाग लेने से पहले चुने हुए स्कूल आपके संप्रदाय से संबद्ध है आम तौर पर, यह होना जरूरी नहीं है
    • बाइबिल या देहाती अध्ययन, धर्मशास्त्र या मंत्रालय में विशेषज्ञता पर विचार करें।
    • पुराने और नए नियमों के साथ-साथ धर्मशास्त्र, नैतिकता और समाजशास्त्र पर कक्षाओं में भाग लेने के लिए तैयार रहें।
  • पिक्चर शीर्षक से एक रेवरेंट बनें चरण 8
    2
    मंत्रालय के क्षेत्र में सक्रिय रहें आपके अंडरग्रेजुएट समय के दौरान, आपको मिलने वाले मंत्रालय क्षेत्र से संबंधित सभी परिसर गतिविधियों में शामिल होने का एक तरीका तैयार करना होगा। यह आपको दे देंगे कि एक सम्माननीय होने के साथ-साथ अपने संगोष्ठी के आवेदन को और अधिक ठोस बनाते हैं।
    • यदि आपके परिसर में कोई आधिकारिक मंत्रालय समूह नहीं है, तो आप अपने कुछ सहयोगियों के साथ बाइबल अध्ययन का एक छोटा समूह शुरू कर सकते हैं। यदि आपको अपने कॉलेज में विकल्पों की कमी है तो आप स्थानीय चर्चों में मंत्री सेवाओं और अवसरों के लिए भी देख सकते हैं।
  • पिक्चर शीर्षक से रेवरेंट बनें चरण 9
    3
    संगोष्ठी के लिए तैयार करें सेमिनार के लिए कुछ विद्यालयों की विशिष्ट आवश्यकताएं हैं जिन्हें स्वीकार किए जाने से पहले पूरा किया जाना चाहिए। ये आवश्यकताएं एक स्नातक की डिग्री और आपके संप्रदाय की समिति के समर्थन से परे हो सकती हैं।
    • सही स्कूल चुनें कई संप्रदायों में आपको एक सेमिनरी का चयन करने की आवश्यकता होगी जो कि थोलॉजिकल स्कूलों के एसोसिएशन द्वारा मान्यता प्राप्त है। कुछ अन्य लोगों को भी आपको अपने संप्रदाय से संबद्ध सेमिनार में प्रवेश करने की आवश्यकता होगी, जबकि अन्य नहीं करेंगे
    • आप सिफारिश के कई पत्र प्राप्त करने के लिए भी तैयार कर सकते हैं। पंजीकरण के लिए एक औपचारिक आवेदन पूरा करना भी आवश्यक होगा।
  • चित्र शीर्षक से एक रेवरेंट बनें चरण 10
    4
    एक विद्यालय विद्यालय में भाग लें एक संगोष्ठी में अपनी पढ़ाई पूरी करने के लिए आमतौर पर आपको दो से चार साल लग सकते हैं। जब सब कुछ किया जाता है, तो आप सामान्य रूप से धर्मशास्त्र की डिग्री के मास्टर प्राप्त करेंगे, लेकिन आप धर्मशास्त्र या मंत्रालय में पीएचडी भी कर सकते हैं।
    • पुरानी और नई विधियों, व्याख्या और बाइबिल भाषा, इतिहास और ईसाई भक्ति, परामर्श, पाठ्यक्रम विकास, समाजशास्त्र, चर्च इतिहास, नैतिकता, धर्मशास्त्र, और गैर-लाभकारी संस्थानों के प्रबंधन में ध्यान केंद्रित कक्षाओं में भाग लेने के लिए तैयार रहें।
  • चित्र शीर्षक से एक रेवरेंट बनें चरण 11



    5
    इंटर्नशिप और व्यावहारिक कक्षाएं करें आपके डिग्री प्राप्त करने से पहले संगोष्ठी में आपको कई इंटर्नशिप या व्यावहारिक कक्षाएं पूरी करने की आवश्यकता हो सकती है। पता लगाएँ कि आवश्यकताएं क्या हैं और उनके लिए रहना चाहिए।
    • अपने इंटर्नशिप के दौरान, आप आम तौर पर एक स्थानीय चर्च, दान या अस्पताल के अंशकालिक में पादरी के साथ काम करेंगे।
    • हालांकि, आपको एक थीसिस लिखने और बचाव करने की आवश्यकता नहीं होगी।
    • ध्यान दें कि प्रक्रिया अंशकालिक छात्रों के लिए आठ साल तक लग सकती है।
  • पिक्चर शीर्षक से एक रेवरेंट बनें चरण 12
    6
    आवश्यक किसी भी पूरक प्रशिक्षण का पालन करें। हालांकि हमेशा जरूरी नहीं है, कुछ संप्रदायों के लिए आपको विद्यालय में समय या उसके बाद के दौरान अतिरिक्त प्रशिक्षण प्राप्त करने की आवश्यकता हो सकती है। यह प्रशिक्षण आम तौर पर लोगों के मार्गदर्शन के लिए तैयार है और आपके कैरियर का सबसे कानूनी आयाम।
    • अतिरिक्त प्रशिक्षण आमतौर पर विषयों जैसे कि: यौन शोषण, नैदानिक ​​पशुचारण देखभाल, या उत्पीड़न पर होगा। इस प्रकार की प्रशिक्षण अक्सर संप्रदाय की बीमा कंपनी की एक आवश्यकता है इस अंत में, आप मनोवैज्ञानिक और व्यक्तित्व परीक्षणों से गुजरेंगे।
  • भाग 3
    अंतिम चरण

    पिक्चर शीर्षक से एक रेवरेंट बनें चरण 13
    1
    एक प्रकार का पाठ लिखें एक बार जब आप सभी शैक्षिक आवश्यकताओं को पूरा कर लें, आपको अपने अनुभव और कॉलिंग का वर्णन करने वाला आदेश लिखना होगा। यह लेख आपके डिनोमिनेशन कमेटी को प्रस्तुत किया जाएगा।
    • आपके लेख का आकार भिन्न हो सकता है, लेकिन आपको इस प्रक्रिया के माध्यम से पूरी तरह से अपने शैक्षिक, सामाजिक, और आध्यात्मिक यात्रा को कवर करने की आवश्यकता होगी जो आपने अभी तक चलाई है। आपको अपने फोन पर अपने विश्वास और व्यक्तिगत समर्पण को प्रदर्शित करने की भी आवश्यकता है।
  • पिक्चर शीर्षक से एक रेवरेंट बनें चरण 14
    2
    अंतिम समन्वय साक्षात्कार की अनुसूची करें यदि आप नियुक्त होने के लिए तैयार हैं तो यह तय करने से पहले सांप्रदायिक समिति आपको आखिरी बार एक साक्षात्कार देना चाहती है यदि आपने सभी चरणों को पूरा कर लिया है, तो आप आमतौर पर साक्षात्कार के लिए मंजूरी दे दी जाएगी, हालांकि, आपको अभी भी इसका गंभीरता से इलाज करना चाहिए
    • साक्षात्कार में आपके समन्वय लेख पर चर्चा की जाएगी। समिति आपको उन चीजों को स्पष्ट करने या उनका वर्णन करने के लिए भी कह सकती है जो पाठ में बहुत स्पष्ट नहीं हैं।
    • तो अपनी पहली साक्षात्कार के साथ, आपको ईमानदारी से सब कुछ जवाब देना चाहिए। किसी भी जानकारी को न रखें
  • पिक्चर शीर्षक से एक रेवरेंट बनें चरण 15
    3
    एक छँटाई सेवा में भाग लें एक बार समिति यह निर्धारित करती है कि आप एक सम्माननीय बनने के लिए तैयार हैं, तो मंत्रालय में आधिकारिक रूप से आपको एक समन्वय सेवा का आयोजन किया जाएगा।
    • कई छंटाई सेवाओं को व्यक्तिगत रूप से किया जाता है, जबकि अन्य लोगों के समूह में किया जा सकता है जो सभी को एक बार क्रमबद्ध किया जाएगा। पहले अपने संप्रदाय के साथ डिस्कवर करें कि समारोह किस तरह होगा
  • चित्र शीर्षक से एक रेवरेंट बनें चरण 16
    4
    परिवीक्षाधीन अवधि दर्ज करें कुछ संप्रदाय आपको सीधे एक आदरणीय या पादरी के जीवन को ग्रहण करने की अनुमति देगा, लेकिन दूसरों को एक परिचयात्मक अवधि के दौरान किसी दूसरे पादरी की सेवा करने की आवश्यकता होगी, यह निर्धारित करने के लिए कि क्या आपके पास अपने दम पर कार्य करने की क्षमता है
    • इस परिवीक्षाधीन अवधि के दौरान आप धीरे-धीरे अपने दायित्वों की तुलना में अधिक जिम्मेदारी हासिल करेंगे, लेकिन आपको चर्च के एक पादरी या फिर आपके ऊपर की स्थिति में आदरपूर्वक रिपोर्ट करना होगा।
  • एक रेगिंड चरण 17 के शीर्षक वाला चित्र
    5
    पता करें कि आपको राज्य लाइसेंस की आवश्यकता है या नहीं। हालांकि, बस चर्च में प्रचार करने के लिए लाइसेंस की ज़रूरत नहीं हो सकती है, अगर आप विवाह समारोह की योजना बना रहे हैं, तो विवाह समारोहों का आयोजन भी कर सकते हैं, इससे पहले कि आप ऐसा कर सकते हैं, आपको औपचारिक रूप से आपके राज्य से लाइसेंस प्राप्त करने की आवश्यकता होगी।
    • यदि आपने प्रक्रिया को पारित कर दिया है और आपके संप्रदाय का अनुमोदन प्राप्त किया है, तो राज्य लाइसेंस प्राप्त करना बहुत आसान होगा। कागजी कार्रवाई में आपको केवल फॉर्म और हाथ भरना होगा।
    • आवश्यकताओं को जानने के लिए आधिकारिक विभाग (राज्य या संघीय) से संपर्क करें
  • पिक्चर शीर्षक से एक रेवरेंट बनें चरण 18
    6
    अपने आप को एक नौकरी प्राप्त करें इसलिए किसी भी अन्य क्षेत्र के साथ, एक आदरणीय बनने के सबसे मुश्किल भागों में से एक को क्षेत्र में नौकरी मिल रही हो सकती है। कई संप्रदाय कुछ चर्चों के लिए आदरपूर्वक संकेत देते हैं, या कम से कम उन श्रद्धालुओं को इन चर्चों को निर्देशित करने के लिए सहायता करते हैं, जिन्हें अतिरिक्त नेतृत्व की आवश्यकता होती है।
  • भाग 4
    शॉर्टकट्स और विकल्प

    चित्र शीर्षक से एक रेवरेंट बनें चरण 1 9
    1
    एक शॉर्टकट चुनने का नुकसान पता है यदि आप किसी भी संप्रदाय के साथ किसी भी संबद्धता के साथ एक छोटे चर्च का सम्मान नहीं करना चाहते हैं, तो शॉर्टकट काम कर सकता है। लेकिन यदि आप किसी बड़े चर्च या संप्रदाय में काम करने की योजना बना रहे हैं, तो गठित होने की उम्मीद नहीं करें यदि आप समन्वय प्रक्रिया के माध्यम से एक शॉर्टकट चुनते हैं
  • चित्र शीर्षक से एक रेवरेंट बनें चरण 20
    2
    इंटरनेट पर आदेश दिया जाना चाहिए ऐसे लोगों के लिए सबसे आम शॉर्टकट जो सम्मान के रूप में नियुक्त किया जाना चाहते हैं, यह इंटरनेट पर करना है इन सेवाओं को आमतौर पर एक सम्मान के रूप में कार्य करने में सक्षम होने के लिए अपने "लाइसेंस" प्राप्त करने से पहले शुल्क और कुछ फ़ॉर्म पूरा करने की आवश्यकता होती है।
    • यदि आप इस मार्ग को चुनते हैं, तो ऐसी सेवा ढूंढने का प्रयास करें जो कम से कम आपके प्रमाण पत्र की एक आधिकारिक प्रति प्रदान करेगी, बल्कि आपको केवल एक को प्रिंट करने की अनुमति नहीं देनी चाहिए।
  • पिक्चर शीर्षक से एक रेवरेंट बनें चरण 21
    3
    मौके पर एक स्वतंत्र चर्च का पता लगाएं हालांकि दुर्लभ, कुछ गैर-सांप्रदायिक, स्वतंत्र ईसाई चर्च, एक छोटे औपचारिक प्रशिक्षण के साथ किसी को नियुक्त करेगा। अधिकतर आप आदेश दिए जाने से पहले एक या दो कक्षाओं में भाग लेने की अपेक्षा कर सकते हैं।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com