IhsAdke.com

कैसे चर्च में एक आगंतुक प्राप्त करने के लिए

चर्चों को बहुत ग्रहणशील स्थान होना चाहिए, जहां नए विज़िटर नए लोगों को तलाशने और बनाने के लिए स्वतंत्र महसूस करते हैं। जैसा कि हम में से कुछ ने पहली बार आगंतुक किया है, कुछ मंडलियां अपने आगंतुकों के जूतों में खुद को डाल देने के कुछ बुनियादी तरीकों को भूल चुकी हैं और उन्हें स्वागत का स्वागत कैसे किया जाता है। नए सदस्यों को प्राप्त करने और उन्हें चर्च में पेश करने के द्वारा, आप अनुभव को अधिक यादगार बना सकते हैं और आम गलतियों से बच सकते हैं जो भावी सदस्यों को दूर करते हैं।

चरणों

भाग 1
चर्च में आगंतुकों का परिचय

चित्र विज़िटर स्टेप 1 में आपका स्वागत है
1
कुछ लोगों को आगंतुकों को बधाई देने के लिए इंगित करें जैसे ही वे पार्किंग स्थल में हैं, आगंतुकों के लिए रिसेप्शन प्रक्रिया शुरू होती है चर्च में जा रहे लोगों के लिए एक डरावने अनुभव हो सकता है, इसलिए आप यह सुनिश्चित करना चाहते हैं कि पहली बार आगंतुकों का स्वागत है इस कारण से, चर्चों के लिए लोगों को पार्किंग स्थल में बधाई देने के लिए आम बात होती है, जिससे यह सुनिश्चित हो जाता है कि नए आगंतुकों को यह पता चलता है कि भवन में प्रवेश करने से पहले उन्हें डर नहीं होना चाहिए।
  • इसके लिए अधिक गर्म और मैत्रीपूर्ण सदस्य चुनें। पूजा करने से पहले और अधिक हर्षजनक सदस्यों को कुछ देना, या पुराने सदस्यों को अधिक मूल्यवान बनाने के लिए यह एक शानदार तरीका हो सकता है।
  • सुनिश्चित करें कि सामने वाले डेस्क के लोग अभियोगात्मक और गैर-ग्रहणशील भाषा से बचें, जैसे "आप यहाँ क्या कर रहे हैं?" इसके बजाय, बस मान लें कि हर कोई सही जगह पर है कहो, "नमस्ते, आप कैसे हैं?" उसे सुनो और मदद करो
  • चित्र विज़िटर स्टेप 2 में आपका स्वागत है
    2
    अपने आप को परिचय आगंतुकों पर खुद को पेश करने का दबाव मत डालें और पहले संपर्क करें। आगंतुकों को आराम करने और वापस बैठने के लिए अगर वे चाहते हैं, या वार्तालाप कर सकते हैं और दोस्त बनने के लिए आरामदायक होने चाहिए यदि वे रुचि रखते हैं अपने आप को पेश करने और अपने परिवार को पेश करने और आगंतुकों के नाम लेने से दबाव डालो।
    • विज़िटर को लोगों के रूप में मानें, न कि "आगंतुक"। कोई भी अच्छी तरह से प्राप्त करने के लिए कहीं भी जाना चाहता है और उस समय अजीब महसूस करता है या एक अलग श्रेणी में। उन्हें प्रश्न पूछें और आगंतुकों के बारे में जानने के लिए उन्हें आसानी से महसूस करें चर्चा के लिए एक सामान्य विषय की तलाश करें और उन्हें घर पर रहने की तरह महसूस करने में सहायता करें
  • चित्र विज़िटर चरण 3 में आपका स्वागत है
    3
    दर्शकों को चर्च दिखाएं कई चर्च के सदस्य यह भूल जाते हैं कि पहली बार एक चर्च का दौरा करना कैसा है। सबसे पहली बार आगंतुकों को सिद्धांत के गहरे मुद्दों और उपदेश की सामग्री में कोई दिलचस्पी नहीं है - वे सिर्फ पार्क करने और बैठने और सुनने के लिए एक जगह की तलाश कर रहे हैं। वे सिर्फ स्वागत महसूस करना चाहते हैं धीमी और आगंतुकों को आराम से रहने में मदद करने और अनुभव को आसान और तनाव-मुक्त बनाने पर ध्यान केंद्रित करें।
    • सुनिश्चित करें कि आगंतुक जानता है कि आप कहां पार्क कर सकते हैं, जहां आप एक त्वरित कप कॉफी ले सकते हैं और जैकेट को कहाँ लटका सकते हैं। एक पुस्तिका ले लो जो दिन की सेवा को दर्शाती है और किसी भी प्रश्न के लिए उपलब्ध है।
    • यदि समय की अनुमति देता है तो भवन का त्वरित दौरा लें आगंतुकों को दिखाएं जहां पूजा होगी और अन्य आकर्षक हिस्से यदि वे रुचि रखते हैं। मण्डली के इतिहास का एक छोटा सा भी नए आगंतुकों के लिए दिलचस्प हो सकता है।
  • चित्र विज़िटर चरण 4 में आपका स्वागत है
    4
    आगंतुकों को बताएं कि वे इसके लिए उन्हें दबाने के बिना कैसे भाग ले सकते हैं कई चर्चों में एक चर्च में भाग लेने में शामिल विभिन्न प्रक्रियाएं और कदम हैं, और आपको यह नहीं समझा जाना चाहिए कि सभी आगंतुकों को पता होगा कि कैसे साइन अप करें या उन्हें जानकारी के लिए पूछना चाहिए। मेहमानों को उपलब्ध जानकारी छोड़ दें, लेकिन चीजें अनिवार्य न करें और कुछ भी बल न दें
    • आगंतुकों से पूछें कि क्या वे प्रश्न पूछकर और पता लगा रहे हैं कि वे क्या चाहते हैं। अगर किसी व्यक्ति की यात्रा हो रही है क्योंकि वे कुछ रिश्तेदारों के साथ रहते हैं और दूसरे राज्य में रहते हैं, उनके लिए सामग्री को मजबूर करने का कोई कारण नहीं है। उन्हें आपका स्वागत है, लेकिन उन्हें चर्च बेचने के बारे में चिंता मत करो।
    • आगंतुकों को प्राप्त करने में यह एक कठिन कदम हो सकता है क्योंकि आप यह नहीं जानना चाहते हैं कि हर आगंतुक दिलचस्पी है, लेकिन सबसे आसान तरीका है कि आसपास आने का सबसे आसान तरीका आगंतुक को किसी विज़िटर की पुस्तक पर हस्ताक्षर करने के लिए पूछता है ताकि आपकी जानकारी हो और फिर संपर्क करें ।
  • चित्र विज़िटर चरण 5 में आपका स्वागत है
    5
    जब आप दूर चले जाते हैं तो पहचान लें हर कोई अलग है, और कुछ अतिथि बस उपदेश का आनंद लेना चाहते हैं और अकेले रहना चाहते हैं। अगर उनके पास एक सुखद अनुभव है, तो वे वापस आएंगे और आप उन्हें बाद में जान पाएंगे। मत सोचो कि शांत या शांत आगंतुक पसंद नहीं कर रहे हैं या असुविधाजनक नहीं हैं, वे पूजा के लिए एक शांत स्थान की तलाश कर रहे हैं। ऐसे आगंतुकों को स्वीकार करें जो यह चाहते हैं और पीछे हटें। संपर्क करें और अपने आप को परिचय दें ताकि उनके पास एक नाम हो, यदि वे सवाल पूछना चाहते हैं और अधिक जानें।
  • भाग 2
    अनुभव को यादगार बनाना

    चित्र विज़िटर चरण 6 में आपका स्वागत है
    1
    वास्तविक वार्तालाप करें रिसेप्शन लोगों को अपने सक्रिय श्रवण कौशल का अभ्यास करना चाहिए और पहली बार आगंतुकों के साथ वास्तविक और वास्तविक इंटरैक्शन में संलग्न होना चाहिए। नए लोगों के लिए खोलें और वे जहां से आते हैं, वे क्या तलाश रहे हैं, और वे कौन हैं, इस पर रुचि दिखाकर स्वागत महसूस करते हैं। विज़िटर का नाम जानें और उन्हें याद रखें।
  • चित्र विज़िटर चरण 7 में आपका स्वागत है
    2
    लोगों के साथ आगंतुकों को जोड़ने में सहायता करें शायद नियमित सदस्य के साथ कनेक्ट होने में मदद करने के लिए विज़िटर बनाने का सबसे प्रभावी तरीका आपका स्वागत है। मुख्य कारणों में से एक यह है कि लोग एक नए चर्च में डरा रहे हैं क्योंकि वे किसी को नहीं जानते हैं जब वे दूसरों के साथ नई दोस्ती बनाते हैं तो यह डर जल्दी से गायब हो जाता है, इसलिए इस प्रक्रिया में उनकी मदद करने के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ प्रयास करें।
    • नई चर्च आगंतुकों को हमेशा छोड़ने से पहले पादरी को मिलना चाहिए, यदि वे रुचि रखते हैं धर्मोपदेश के बाद एक प्रस्तुति बनाएं अगर आगंतुक कोई दिलचस्पी नहीं रखते हैं, तो कुछ भी बल न दें
  • चित्र विज़िटर चरण 8 में आपका स्वागत है
    3
    अपने साथ बैठने के लिए नए आगंतुकों को आमंत्रित करें अपने आप को शुरू करने के बाद, आगंतुकों को अपने और आपके परिवार के साथ बैठने के लिए आमंत्रित करें ताकि वे आपका स्वागत महसूस कर सकें, जैसे कि आपने पहले ही चर्च में मित्र बना लिए हैं। दर्शकों को धमकाकर पहली बार भरे एक सभागार को देखो, लेकिन अगर आप उन्हें तनाव के बारे में एक कम बात बताते हैं, तो अनुभव बहुत बेहतर होगा



  • चित्र विज़िटर चरण 9 में आपका स्वागत है
    4
    सेवा के दौरान बच्चों की देखभाल करें पूजा के दौरान कई बड़े चर्चों में बच्चों के लिए सेवाएं हैं, इसलिए यह पहली बार आगंतुकों को उपलब्ध कराने और प्रक्रिया में सहायता करने में मदद करने के लिए एक अच्छा विचार है यदि वे रुचि रखते हैं और बच्चे हैं। यह पूछने के लिए शर्मनाक हो सकता है, और कुछ आगंतुकों को सेवा के अस्तित्व का पता नहीं हो सकता है
    • अगर आगंतुक अपने बच्चों को एक चर्च में नर्सरी में छोड़ने में सहज नहीं हैं, जहां वे पहले कभी नहीं रहे हैं, यह मूर्ख नहीं है भले ही यह असामान्य है, नए मेहमानों को यथाशीघ्र समायोजित करने का प्रयास करें।
  • चर्च विज़िटर चरण 10 में आपका स्वागत है शीर्षक चित्र
    5
    चर्च कार्यक्रमों और घटनाओं में आगंतुकों को आमंत्रित करें रविवार की सुबह और साप्ताहिक चर्च की बैठकों में बाइबल अध्ययन कक्षाएं अच्छी घटनाएं हैं जिसके लिए आप आगंतुकों को आमंत्रित करते हैं। आप उन्हें उन घटनाओं पर भी आमंत्रित कर सकते हैं जो आ रहे हैं, जैसे सप्ताहांत पिकनिक या छुट्टी परेड। उन्हें आपका स्वागत है और सूचित करें।
    • खाने के लिए आगंतुकों को आमंत्रित करें, या चर्च के बाद एक अनौपचारिक बैठक। यदि आपकी चर्च में चर्च लंच और अन्य मीटिंग सामान्य होती है, तो आगंतुकों का स्वागत करते हैं और उन्हें उत्सवों में शामिल करते हैं जैसे कि वे एक सदस्य थे। यहां तक ​​कि एक ही सड़क पर बुफे पर अनौपचारिक बैठकों के रूप में चर्च आगंतुकों को मंडली के बारे में अच्छा महसूस कर सकता है। ऐसा कुछ भी हो सकता है जो वे देख रहे हैं।
  • चित्र विज़िटर चरण 11 में आपका स्वागत है
    6
    संपर्क में रहें आगंतुकों को टिकट भेजें यदि आपने विज़िटर की पुस्तक में उनकी जानकारी एकत्र की है आपको उन्हें साप्ताहिक चर्च पत्र और न्यूज़लेटर्स के लिए स्वचालित रूप से हस्ताक्षर करने की ज़रूरत नहीं है, लेकिन दर्शकों को मिलने का आनंद लेने के लिए आप एक छोटे से नोट भेजते हुए उन्हें चर्च में वापस आमंत्रित करने का एक अच्छा तरीका होगा।
  • भाग 3
    आम गलतियों से बचना

    चित्र विज़िटर चरण 12 में आपका स्वागत है
    1
    आगंतुकों को तुरंत चर्च में आने के लिए दबाव डालना न दें यहां तक ​​कि अगर आपको पता चल जाए कि आगंतुक एक नए चर्च की तलाश कर रहे हैं और सदस्य बनने पर विचार कर रहे हैं, तो कोट को लटकाए जाने के पांच मिनट बाद उनके सामने कागजी कार्रवाई फेंकना मत करें। आगंतुकों के लिए एक सुखद और तनाव मुक्त अनुभव पर ध्यान दें और उन्हें अपने सदस्य बनने के लिए अपना निर्णय लेने दें या नहीं। अपने आप को सवाल और सहायता के लिए उपलब्ध कराएं, लेकिन यह उनका निर्णय होना चाहिए।
  • चित्र विज़िटर स्टेप 13 में आपका स्वागत है
    2
    आगंतुकों को पहली पंक्ति में मत डालें दर्शकों के लिए ध्यान आकर्षित करना अक्सर निराश होता है कोई नहीं चाहता कि दूसरों को आप चिड़ियाघर की तरह महसूस कर सकें, पहली बार चर्च में अजनबियों के एक समूह के साथ। हर किसी को देखने के लिए चर्च के सामने की पंक्ति में उन्हें डालकर चीजें खराब न करें।
  • चित्र विज़िटर चरण 14 में आपका स्वागत है
    3
    आगंतुकों को स्वयं परिचय न दें आगंतुकों को अजनबियों से भरे कमरे के सामने खड़े होने और खुद के बारे में बात करने के लिए मजबूर करना उन्हें चलाने के लिए एक अच्छा तरीका है किसी भी आगंतुक को उठने और लंबे समय तक बात करने की कोशिश न करें, भले ही आप उनका स्वागत करने का इरादा रखते हों यदि आप इसे स्वीकार करने की आवश्यकता महसूस करते हैं, तो जैसे कुछ सामान्यीकृत कहते हैं, "आज के नए चेहरों को देखना अच्छा है!" लेकिन लोगों पर ज्यादा ध्यान आकर्षित न करें और उन्हें असुविधाजनक न बनाएं।
    • साथ ही, कुछ आगंतुकों को अच्छी तरह से बोलने और साझा करने के लिए कुछ चीज़ें हो सकती हैं। उन्हें उत्साहपूर्वक ऐसा करने के लिए प्रोत्साहित करें अगर वे रुचि दिखाते हैं प्रार्थना के अनुरोध और योगदान के अन्य अवसर आगंतुकों के लिए उपलब्ध होना चाहिए।
  • चर्च विज़िटर चरण 15 में आपका स्वागत है शीर्षक चित्र
    4
    आगंतुकों के लिए फ्लैश लाइट या डेकॉन नहीं हैं कुछ चर्चों के पास सेवा के दौरान चर्च के चारों ओर चलने के लिए लैनटेनिनास की जांच के लिए कि क्या कोई भी आगंतुक हैं, उनके साथ संपर्क में रहने का एक तरीका है। पुलिस द्वारा पुलिस की नजर रखने वाले impostors की तरह महसूस करने के लिए नहीं की कोशिश करो यदि विज़िटर बुद्धिमान होना चाहते हैं और बाद में छोड़ना चाहते हैं, तो उन्हें ऐसा करने के लिए स्वतंत्र होना चाहिए।
  • चित्र विज़िटर चरण 16 में आपका स्वागत है
    5
    रिसेप्शन के लिए एक गीत का आयोजन न करें। यह विश्वास करना मुश्किल है, लेकिन कुछ चर्चों ने जटिल अनुष्ठानों का आयोजन किया है, जिसमें नए आगंतुकों के लिए स्वागत गीत शामिल है। यह अजीब है इस अभ्यास से बचें
  • सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (1)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com