IhsAdke.com

जन्म देने के बाद विजिटिंग के साथ काम करना

बधाई! आपके पास सिर्फ एक बच्चा था या जल्द ही जन्म देगा और शायद आप नए परिवार के सदस्य के बारे में बहुत उत्साहित हैं। अन्य परिवार के सदस्यों और दोस्तों के भी आपके लिए खुश होने की संभावना है। यह असामान्य नहीं है कि लोग जितनी जल्दी हो सके बच्चे को पूरा करना चाहें। कुछ मामलों में, वे प्रसव के तुरंत बाद यात्रा करना चाह सकते हैं। लेकिन जन्म देने और नए बच्चे के लिए इस्तेमाल करने से उसे डूब सकता है, और आगंतुक इस भावना को योगदान देते हैं। अपनी इच्छाओं को पहले से योजना बनाकर और अस्पताल और घर में अपनी आवश्यकताओं को समायोजित करके उनके साथ सौदा करें।

चरणों

भाग 1
अपनी शुभकामनाएं अग्रिम में नियोजित करें

जन्म के बाद चरण 1 के साथ डील के चित्र शीर्षक वाले चित्र
1
यात्राओं के बारे में अपनी भावनाओं का अन्वेषण करें आप शायद बच्चे के आने के समय आपके सबसे करीबी लोगों के रूप में उत्साहित हैं। लेकिन बच्चे के जन्म के दौरान अप्रत्याशित जटिलताएं पैदा हो सकती हैं, जिससे यात्राएं प्राप्त करना मुश्किल हो सकता है जन्म लेने के बाद नाजुक स्थितियों को रोकने के लिए समस्याओं का सामना करने के बारे में सोचने के लिए समय लें
  • उन लोगों की एक सूची बनाएं जिन्हें आप प्राप्त करना चाहते हैं और जो थोड़ी प्रतीक्षा कर सकते हैं उदाहरण के लिए, आप केवल अपने माता-पिता या भाई-बहन को पहले कुछ हफ्तों में यात्रा कर सकते हैं। आप अस्पताल में या घर में आने के लिए अन्य मित्रों या सहकर्मियों को आमंत्रित करने में सहज महसूस कर सकते हैं।
  • कई संभावनाओं के बारे में सोचें, जो आपको या आगंतुकों को तनाव का कारण नहीं देते हैं अपने आप से पूछें, "अगर कोई जटिलताएं हैं तो मैं क्या करूँ?", "क्या होगा अगर मैं जन्म के बाद यात्रा नहीं प्राप्त करना चाहता हूं?" या "क्या यह व्यक्ति किसी भी तनाव का कारण बनता है?"
  • जन्मतिथि चरण 2 के बाद विज़िटर के साथ डील शीर्षक वाली तस्वीर
    2
    चिह्नित दौरे के साथ अपने तनाव को कम करें यह एक कारण के लिए श्रम कहलाता है: एक बच्चे को जन्म देना बहुत काम देता है! जन्म के बाद लोगों के एक बड़े समूह से निपटने के लिए आपको बहुत थका हुआ या दर्द हो सकता है। यात्राओं के लिए एक लचीला अनुसूची रखने से आपको जन्म के बाद थोड़ा सा साँस लेने में मदद मिलेगी और कंपनी भी कम होगी - और मदद! - बच्चे की आगमन के साथ प्रारंभिक एनीमेशन के बाद दूसरों की कमी
    • अच्छी जगहों को चिह्नित करें। आदर्श रूप से कोई तनाव नहीं होना चाहिए, और पूरे समूह के मुकाबले एक या दो लोगों से निपटना बहुत आसान है।
    • संभावित आगंतुकों के साथ एक कार्यक्रम बनाएं आप शायद चाहते हैं कि आप अपने बच्चे के साथ उसे देखने के लिए सबसे नज़दीक वाले लोग उन्हें प्रसव के दिन या एक या दो दिन बाद एजेंडा पर रखें। फिर वैकल्पिक दिनों में अन्य यात्राओं को आराम करने और संभावित जटिलताओं से निपटने में सक्षम होने के लिए चिह्नित करें।
  • जन्म देने के बाद आगंतुकों के साथ डील शीर्षक चित्र 3
    3
    अपनी इच्छाओं के बारे में बात करें एक बार जब आप जानते हैं कि आप जन्म के बाद संभावित दौरे का निर्माण कैसे करना चाहते हैं, तो दूसरों को अपनी इच्छा व्यक्त करें यह सिद्धांत में आसान लग रहा है, लेकिन यह मुश्किल हो सकता है, खासकर अगर यह आपके प्यार से किसी के साथ हो। अपनी प्राथमिकता के लोगों को जन्म के बाद नाजुक स्थितियों को कम करते हुए और जब बच्चा आता है तब तनाव को दूर कर सकता है।
    • अपनी वरीयताओं को सूचित करने के तरीके के रूप में बच्चे के बारे में बातचीत का उपयोग करें उदाहरण के लिए: "ओह, मेरे पति और मैं भी आप के लिए बहुत उत्साहित हैं हमारे बच्चे को देखने के लिए। चूंकि यह हमारा पहला बच्चा है, आइए आगंतुकों को प्राप्त करने के लिए कुछ दिन इंतजार करते हैं ताकि हम नए जीवन के लिए इस्तेमाल कर सकें। जैसे ही हम उन्हें प्राप्त करने के लिए तैयार हैं, मैं आपको एक संदेश भेज सकता हूं। " एक अन्य विकल्प यह है कि: "हमने घर पर जन्म देने का फैसला किया और हम बच्चे को मिलने के लिए एक यात्रा प्राप्त करने के लिए खुश हैं। मैं आपको सूचित कर सकता हूँ जब सारा परिश्रम में पड़ जाता है और जब भी आप चाहें तब आने के लिए स्वतंत्र महसूस करते हैं। "
    • लोगों के साथ ईमानदार रहो, यह जानकर कि ज्यादातर लोग अपनी इच्छा समझेंगे और उनका सम्मान करेंगे। उदाहरण के लिए, आप अपनी मां को बता सकते हैं कि गर्भावस्था बहुत मुश्किल है और आप बच्चे के स्वास्थ्य के बारे में चिंतित हैं। का कहना है कि यदि वह जन्म लेते हैं तो आप उसे बता सकते हैं और आप उसकी यात्रा को प्राप्त करने के लिए सबसे अच्छा समय व्यवस्थित कर सकते हैं।
  • जन्मतिथि चरण 4 के बाद विज़िटर के साथ डील शीर्षक वाली तस्वीर
    4
    प्रसव के बाद भोजन व्यवस्थित करें ज्यादातर लोग नवजात शिशु के साथ समाप्त हो जाते हैं बहुत से लोग फास्ट फूड खाने और खाने के आदेश को लेकर थोड़े समय तक आराम करने में सक्षम होने के कारण उचित भोजन की उपेक्षा करते हैं। महंगे रेस्तरां के खाद्य पदार्थों के बारे में चिंता करने की बजाय, अपने दोस्त या परिवार के सदस्य से अपने भोजन को व्यवस्थित और बुकमार्क करने के लिए कहें, जो आपको स्वादिष्ट, स्वस्थ भोजन प्राप्त करने की इजाजत देता है जबकि किसी बच्चे को जानना समाप्त होता है
    • प्रत्येक भोजन के साथ और प्रत्येक यात्रा के साथ स्वयं को व्यवस्थित करने के लिए वेबसाइटों का उपयोग करें इस तरह, आप जो खाना पसंद करते हैं और अप्रत्याशित यात्राओं से बचते हैं
  • भाग 2
    यात्राओं को समायोजित करना

    जन्मतिथि चरण 5 के बाद विज़िटर के साथ डील शीर्षक वाली तस्वीर
    1
    योजनाओं के साथ लचीला होना जन्म के बाद अपनी प्राथमिकता अपने और बच्चे की देखभाल करना है। हो सकता है कि वह आगंतुक चाहें, लेकिन जन्म के बाद वह बहुत थक गया या अधिक काम कर रही थी। अपने लिए सबसे अच्छा क्या करें ताकि आप अपने और अपने बच्चे पर ध्यान केंद्रित कर सकें, भले ही वह अस्थायी तौर पर किसी को निराश कर दे।
    • अनुसूचित आगंतुकों या दूसरों को बताएं कि आप उन्हें प्राप्त करने के लिए तैयार नहीं हैं। कई विवरण देना आवश्यक नहीं है। बस कहते हैं कि आप सी-सेक्शन के बाद समाप्त हो गए हैं और जब आप यात्रा के लिए तैयार हैं, तो आप उसे बताएंगे। किसी भी योजना को खराब करने और आगे बढ़ने के लिए माफी मांगो।
  • जन्मतिथि चरण 6 के बाद विज़िटर के साथ डील शीर्षक वाली तस्वीर



    2
    लोगों को अपने आराम के स्तर पर ले जाओ नवजात शिशु के साथ बहुत से लोग साफ करने या हर समय स्नान के लिए ज्यादा समय नहीं पा सकते हैं यह मेहमानों को प्राप्त करने के लिए आता है जब यह घबराहट का एक सा हो सकता है। हालांकि, उन्हें ऐसे तरीके से प्राप्त करें जिससे आपको आराम मिलेगा, जो पजामा में रह सकता है या दरवाजे के पीछे गंदे कपड़े छुपा सकता है। ज्यादातर मामलों में, विज़िट्स समझती हैं कि आपके पास सिर्फ एक बच्चा था और इस समय आपके पास हर चीज का नियंत्रण नहीं हो सकता है।
    • आगंतुकों को देखने के लिए अलग-अलग आरामदायक और साफ कपड़े यदि आप उन्हें अपने पजामा में नहीं प्राप्त करना चाहते हैं। एक और विकल्प है कि आपके पजामा या गंदे कपड़ों पर एक कोट पहनना है।
    • यदि आप एक सुधारना देना चाहते हैं और कुछ को शांत करते हैं, तो आपके पास कुछ सौंदर्य प्रसाधन या सौंदर्य उत्पादों के करीब रहें
    • लोगों को कमरे या कमरे में ले जाओ और अन्य कमरों के दरवाजे बंद करें जिन्हें आप नहीं देखना चाहते। यदि आप चाहें तो बिस्तर के नीचे या कोठरी में गंदे कपड़े रखो
    • ऐसा मत समझो कि आपको सफाई, नहाने या कुछ खाने या पीने के लिए माफी मांगने की ज़रूरत है आमतौर पर लोग खुद को पेश करते हैं क्योंकि वे उससे प्यार करते हैं और बच्चे को मिलना चाहते हैं।
  • जन्म देने के बाद आगंतुकों के साथ डील शीर्षक चित्र 7
    3
    जिन बच्चों को आप देखते हैं उनके बारे में नियम हैं कुछ मित्र या परिवार अपने बच्चे और बच्चों को ले जा सकते हैं। अक्सर, बच्चों के रोगाणु या रोगाणु जैसे चिकन पॉक्स होते हैं शिशुओं ने अब तक प्रतिरक्षा प्रणाली को मजबूत नहीं किया है और आठवें सप्ताह तक टीका प्राप्त नहीं किया है, इसलिए बैक्टीरिया या वायरस के संपर्क में घातक हो सकता है। अपने बच्चे को स्वस्थ रखने के लिए इस प्रकार की यात्रा के नियम बनाएं
    • ऐसे दोस्तों और परिवार को बताएं जिनके पास छोटे बच्चे हैं जिन्हें आप बच्चों के बिना उन्हें देखना पसंद करेंगे क्योंकि आपके बच्चे को अभी तक टीका नहीं दिया गया है। बच्चे के पहले दौर के टीके प्राप्त होने के बाद किसी अन्य समय की जांच करें।
    • स्वीकार करते हैं कि छोटे बच्चों के पास बहुत सी ऊर्जा है और शोर हो सकता है इसके अलावा, वे भी उत्सुक हैं और अपने घर की खोज कर सकते हैं, जिन चीजों को आप दूसरों को नहीं देखना चाहते हैं
  • जन्मतिथि चरण 8 के बाद विज़िटर के साथ डील शीर्षक वाली तस्वीर
    4
    आगंतुकों को बताएं कि कब जाने का समय है प्रसव के बाद लोगों को प्राप्त करना आपको समाप्त कर सकता है - 15 मिनट के बाद भी। याद रखें कि विज़िट्स आपके लिए मजेदार होनी चाहिए। यदि कोई असुविधाजनक व्यक्ति है जो लंबे समय तक रहता है, तो विनम्र तरीके से सलाह देने की कोशिश करें कि यह जाने का समय है इस विनम्रता में कुछ तरीके शामिल हैं:
    • "आने के लिए बहुत-बहुत धन्यवाद! आओ और बच्चे को देखें दुर्भाग्य से, मुझे उसे दोपहर 2:30 बजे स्तनपान करना होगा, लेकिन मैं इस समय तक आपकी कंपनी से प्यार करता हूं। "
    • "उसे देखने के लिए बहुत अच्छा रहा है, लेकिन मेरी बेटी को स्तनपान करने का समय है और मैं सारा को मदद करना चाहता हूं। हम जल्द ही हमें ढूँढ़ने की कोशिश करेंगे। "
    • "अलेक्जेंडर ने सिर्फ बच्चे को नींद में डाल दिया मैं आमतौर पर उसके साथ एक ही समय में झपकी लेता हूं, इसलिए मैं एक त्वरित पलायन करने जा रहा हूं। "
  • भाग 3
    अवांछित यात्राओं से निपटना

    जन्मतिथि चरण 9 के बाद विज़िटर के साथ डील शीर्षक वाली तस्वीर
    1
    अनपेक्षित यात्राओं की योजना बनाएं लगभग हमेशा एक या अधिक लोग हैं जो बिना चेतावनी के दिखाई देते हैं, जो बहुत तनाव पैदा कर सकता है आप कैसे महसूस कर रहे हैं इसके आधार पर, इसे प्राप्त करें या विनम्रता से इसे जाने देने के लिए कुछ संकेत दें
    • व्यक्ति के उत्तेजना के साथ सहानुभूति करें और याद रखें कि वह आपके जीवन के इस अद्भुत क्षण का हिस्सा बनने की कोशिश कर रही है। सकारात्मक रहें, भले ही आप आश्चर्यचकित हों "आपको देखने के लिए कितना अच्छा है, मैंने आपकी यात्रा की उम्मीद नहीं की" कहा "कृपया चले जाओ" से बेहतर है।
    • अगर आप थके हुए हैं या किसी को देखना नहीं चाहते हैं, तो लोगों के लिए कुछ संकेत दें। आगंतुक का धन्यवाद और उसे बताएं कि वह बच्चा नर्स के बारे में था और उसे सोने के लिए रखा था पूछें कि वह व्यक्ति जल्द ही वापस आना चाहता है।
    • अगर आप लोगों को देखना चाहते हैं तो माफी मांगने से बचें, लेकिन पूरी तरह से प्रस्तुतीकरण महसूस न करें। इसके बजाय, कहते हैं, "हैलो, मैंने आज तुम्हें देखने की उम्मीद नहीं की! आना और मैं किसी भी आगंतुक की उम्मीद नहीं कर रहा था, लेकिन मैं उसे बच्चे और गंदे कपड़ों के तूफान को पेश करने के लिए प्यार करता हूं! "
  • जन्म देने के बाद आगंतुकों के साथ डील शीर्षक चित्र 10
    2
    जब आप तैयार हों तो विज़िट करें यदि आप जानते हैं कि जो लोग पर्याप्त समय से अधिक हो या जो इसे तनाव कर सकते हैं, शायद यह सबसे अच्छा होता है कि आप जायें और स्थिति को नियंत्रित करने के लिए और स्वयं उनके साथ बिताने का समय देखें।
    • "भगवान की तरह कुछ कहो, समय जल्दी से पार कर गया, मुझे जाना है क्योंकि यह स्तनपान करने का समय है और एक झपकी ले लो। मैं एक बहुत ही सुसंगत दिनचर्या बनाना चाहता हूं। "
  • जन्म देने के बाद आगंतुकों के साथ डील शीर्षक चित्र 11
    3
    अवांछित या अत्यधिक मांग की जाने वाली यात्राओं से इनकार करें कुछ मामलों में, ऐसे लोग हैं जो बच्चे की यात्रा करना चाहते हैं, लेकिन आप उन्हें देख नहीं सकते हैं। यह एक उपद्रव पड़ोसी या दादा दादी हो सकता है जो आपने अपने जीवन से समाप्त कर दिया है। यात्रा करने से इनकार करने से नाजुक और भावनात्मक स्थिति हो सकती है। ऐसा करने के लिए रचनात्मक तरीके ढूँढना तनाव से बचने और अपने बच्चे के साथ क्षण का आनंद लेने में आपकी सहायता कर सकता है
    • व्यक्ति के साथ विनम्र और ईमानदारी से बातचीत करें यदि आप अभी भी अपेक्षाकृत अच्छी तरह से प्राप्त करते हैं उदाहरण के लिए, कहते हैं कि यह सबसे अच्छा होगा अगर वह कुछ हफ्तों या महीनों के बाद दौरा करे और यह कि आप अभी भी बच्चे के लिए उपयोग कर रहे हैं और एक नियमित रूप से स्थापित होने के लिए यात्रा सीमित कर रहे हैं।
    • यदि आपके पास यात्रा के साथ अच्छे रिश्ते नहीं हैं तो अपने साथी, रिश्तेदार या करीबी दोस्त की मदद के लिए कहें उसे अपनी भावनाओं को समझाने के लिए कहें कहो, "मेरी माँ के पास दरवाजे पर है और मुझे यकीन है कि वह बच्चे को मिलना चाहता है मैं नहीं चाहता कि वह मेरे बेटे को जिस तरह से उसने मुझसे इलाज किया था, उसे देखने के लिए। " या "क्या आप उसे जाने के लिए कह सकते हैं? हम अब दोस्त नहीं हैं और बच्चा स्थिति बदल नहीं सकता है। "
  • सूत्रों और कोटेशन

    और देखें ... (12)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com