IhsAdke.com

प्राकृतिक प्रसव के लिए एक जन्म योजना कैसे तैयार करें

यह महत्वपूर्ण है कि श्रम से पहले गर्भवती महिलाओं को अच्छी तरह तैयार जन्म योजना है। यही कारण है कि, डिलीवरी काम को आपके लिए सबसे अच्छा बनाने के लिए, आपको जन्म योजना लिखना पड़ता है जो अगले जन्म के दौरान आपकी उम्मीदों का विवरण देगा। यह विशेष रूप से महत्वपूर्ण है यदि आप प्राकृतिक प्रसव करना चाहते हैं। तुम्हारी जन्म योजना महत्वपूर्ण है क्योंकि यह आपको यह देखने में मदद करता है कि बीरिंग प्रक्रिया के दौरान आपके लिए कौन से विकल्प उपलब्ध हैं और आपको उन विकल्पों पर ध्यान केंद्रित करने में भी मदद मिलती है जो आपके और आपकी गर्भावस्था के लिए सही हैं। एक जन्म योजना आपको टीम के साथ जुड़ने में मदद करता है जो श्रम के दौरान आपके साथ होगी, जिससे आपको और उनके साथ अधिक आत्मविश्वास महसूस करने में मदद मिलेगी। ऐसे कुछ सरल कदम हैं जो आप एक प्राकृतिक जन्म योजना बनाने के लिए ले सकते हैं जो आपके लिए सही है।

चरणों

विधि 1
सुनिश्चित करें कि आपके इरादों को स्पष्ट रूप से आपकी डिलीवरी प्लान में निर्धारित किया गया है

आमतौर पर चीजें जल्दी से होती हैं और जब आप परिश्रम में जाते हैं तब व्यस्त होते हैं। यह सुनिश्चित करना ज़रूरी है कि जब आप अपना जन्म योजना लिख ​​रहे हों, तब आपके व्यक्तिगत इरादों और अपेक्षाओं को स्पष्ट रूप से व्यक्त किया जाए ताकि जन्म के समय कोई अनावश्यक भ्रम न हो।

लेबर और डिलिवरी के लिए खुद को तैयार करें शीर्षक 10
1
एक संक्षिप्त और सरल तरीके से अपनी बर्थिंग योजना लिखें, साथ ही पढ़ने में आसान। अपने birthing शेड्यूल को एक या दो पृष्ठों पर सीमित करने की कोशिश करें, और केवल अपनी प्राथमिकताओं को जन्म के दौरान शामिल करें। आपको अपने मेडिकल स्टाफ या अपने देखभाल करनेवाले को यह बताने की ज़रूरत नहीं है कि उन्हें अपना काम कैसे करना चाहिए, वे अपने क्षेत्रों में प्रशिक्षित पेशेवर हैं। आपको उन्हें विशिष्ट वरीयताओं को बताने की ज़रूरत है जो आपको लगता है कि आपको लगता है कि बिरिंग प्रक्रिया के दौरान आवश्यक है।
  • लेबर और डिलिवरी के लिए खुद को तैयार करें शीर्षक शीर्षक वाली छवि 19
    2
    दूसरों को समझने के लिए अपने जन्म की योजना में उपयोग की जाने वाली भाषा को महंगा रखने के लिए सुनिश्चित करें स्पष्ट रूप से बताएं कि आप क्या चाहते हैं आपके द्वारा उपयोग की जाने वाली भाषा के साथ आम तौर पर आप जितना अधिक मुखर होगा उतना महत्वपूर्ण होना भी महत्वपूर्ण है। आप यह सुनिश्चित करना चाहते हैं कि आपकी वरीयता स्पष्ट रूप से निर्दिष्ट हो।
    • "मुझे पसंद है" या "शायद" शब्द जैसे शब्दों का उपयोग न करें निश्चित शब्दों का प्रयोग करें जैसे "मुझे चाहिए" इस तरह की भाषा आपके देखभाल करनेवाले को यह समझने में सहायता करेगी कि आप अपनी वरीयताओं पर बहुत स्पष्ट हैं, श्रम और जन्म के दौरान आश्चर्यजनक अनुरोधों को रोकना।
  • विधि 2
    सुनिश्चित करें कि आपकी डिलीवरी योजना व्यक्तिगत और आपकी आवश्यकताओं के अनुरूप है

    यह सुनिश्चित करना ज़रूरी है कि आपका जन्म योजना आपको जो चाहें दर्शाता है, न कि किसी अन्य व्यक्ति को क्या चाहिए

    गर्भवती चरण 4 में स्तनपान कराने वाली छाती शीर्षक वाली तस्वीर
    1
    प्राकृतिक प्रसव से संबंधित विशिष्टताओं को शामिल करें, जैसे कि आप प्रसव के दौरान किसी भी प्रकार की दवा या एपिड्यूरल इंजेक्शन नहीं चाहते हैं।
    • यह उन महिलाओं के लिए आम है, जो किसी भी प्रकार के मेडिकल हस्तक्षेप का उपयोग नहीं करने के लिए प्राकृतिक जन्म लेना चाहते हैं जिसे कृत्रिम माना जा सकता है। अंत में, यह तय करने पर निर्भर है कि आप इन हस्तक्षेपों में से किसी भी तरह की चाहें, जैसे भ्रूण निगरानी, ​​हृदय की निगरानी, ​​आदि।
    • ज्यादातर महिला श्रम के दौरान विभिन्न तकनीकों का इस्तेमाल करते हैं ताकि उन्हें प्राकृतिक जन्म होने के दर्द से निपटने में सहायता मिल सके। कभी-कभी सांस लेने के अभ्यासों को पहले से अभ्यास करना अच्छा होता है, और आपके जन्म योजना में शामिल होता है जिसमें आपको श्वास लेने का व्यायाम होता है जिसे आप प्रसव के दौरान प्रयोग करना चाहते हैं। यह आपके जन्म के समय एक आरामदायक माहौल बनाने में भी मदद करता है, जैसे कुछ चीज़ें जो आपके घर के समान होती हैं, जैसे आपके परिवार की तस्वीर, या रोशनी को मोटाई करके कमरा अधिक आराम कर रही हैं।
    • उन चीजों को शामिल करें जो आपको जन्म के बारे में भयभीत या डरा देते हैं, क्योंकि चिकित्सा कर्मचारियों को जानने के लिए ये बातें महत्वपूर्ण हैं उदाहरण के लिए, यदि आप बड़ी सुइयों से डरते हैं, तो अपने जन्म योजना में इस जानकारी को शामिल करें ताकि सुराग की ज़रूरत के बारे में आपको सूचित करने के लिए अपने देखभालकर्ता को अधिक सौम्य दृष्टिकोण का उपयोग करें। यद्यपि यह आपकी जन्म योजना में जरूरी नहीं लगता है, यह आपके देखभालकर्ता या आपके चिकित्सा कर्मचारियों के लिए आपको बेहतर जानना बहुत उपयोगी हो सकता है और ऐसा करने से आप जन्म प्रक्रिया के दौरान अधिक आरामदायक बना सकते हैं।
  • एक यू.एस. रक्षा कंत्राटकर्ता बनें शीर्षक वाली छवि चरण 3
    2
    अन्य लोगों के जन्म के बारे में पता करें और पूछें कि क्या उनकी योजना को विकसित करने में उनकी मदद हो सकती है। हालांकि, याद रखें कि आपकी बिअरिंग योजना को आपकी विशिष्ट आवश्यकताओं के अनुसार अनुकूलित किया जाना चाहिए और आपके लिए किया जाना चाहिए। आप जो सब कुछ लिखा है उसे समझना चाहते हैं, ताकि अगर कोई आपको जन्म के दौरान कुछ पूछे, तो आप जानते हैं कि क्या जवाब देना है। किसी भी तरह से शास्त्रीय संगीत खेलने के बारे में एक दोस्त का सुझाव कितनी अच्छी तरह से मतलब है, जन्म के दौरान, यदि यह आपके लिए महत्वपूर्ण नहीं है, तो इसे अपने जन्म योजना में शामिल न करें।



  • लेबर और डिलिवरी के लिए खुद को तैयार करें शीर्षक 13
    3
    श्रम में जाने से पहले अपने देखभालकर्ता या देखभाल करनेवाले, या आपकी चिकित्सा टीम के साथ अपनी जन्म योजना की समीक्षा करें यह महत्वपूर्ण है क्योंकि आप अपने प्रसव के दिन अपने सामान्य स्व से भिन्न हो सकते हैं। आप इस योजना से पहले उस योजना से आगे निकलना चाहते हैं, जिससे कि सभी गठबंधन कर सकें। आपके देखभालकर्ता या मेडिकल स्टाफ को जन्म योजना पर हस्ताक्षर करने का यह एक अच्छा विचार हो सकता है ताकि आपको भरोसा है कि वे आपकी योजना से सहमत हैं और आपके विशिष्ट निर्देशों का पालन करें।
  • चित्र शीर्षक बेसल मेटाबोलिक दर चरण 7 की गणना करें
    4
    अप्रत्याशित चीजों के लिए जगह छोड़ें जो आपके डिलीवरी के दौरान हो सकती हैं। अपनी जन्म योजना लिखते समय विभिन्न स्थितियों के बारे में सोचो उन चीजों पर विचार करें जिनकी आपको श्रम के दौरान आवश्यकता हो सकती है या क्या करना है यदि आपका डिलीवरी समय-खपत है या आप जितना तेज़ी से चल रहा है, वैसे ही होगा।
    • श्रम के दौरान लचीला होने के नाते भी महत्वपूर्ण है श्रम में जाओ कि यह ठीक है अगर आप जो कुछ भी आपने जन्मतिथि में लिखा है वह नहीं कर सकते हैं। कुछ महिलाएं जो श्रम के माध्यम से चली गई हैं वे आपको बताएंगे कि वे सब कुछ जो उनके बिहारी योजनाओं में थी, और जो कि उनके जन्मों की अपेक्षा की गई थी ठीक उसी प्रकार से करने में सक्षम रहे हैं। जानबूझकर जानिए कि यह आपका मामला हो सकता है या हो सकता है, और यदि आवश्यक हो तो बदलाव करने के लिए तैयार रहें।
    • यह सोचने के लिए भी महत्वपूर्ण है कि क्या करना है, अगर कुछ होता है, जिसे "सबसे खराब स्थिति" माना जा सकता है यह सोचने में सुखद नहीं है कि प्रसव के दौरान कुछ भी बुरा होगा, लेकिन आपको पहले से इस संभावना पर विचार करना चाहिए ताकि आप जान सकें कि यदि स्थिति सामने आती है तो आप इसे क्या करना चाहते हैं।
  • विधि 3
    अपने बच्चे के जन्म की योजना के अनुभव का आनंद लें

    बच्चे के जन्म की योजना, जबकि महत्वपूर्ण, इतनी गंभीर नहीं होना चाहिए यह पूरी तरह स्वीकार्य है, और यहां तक ​​कि प्रोत्साहित भी है, कि आप अपनी जन्म योजना लिखने की प्रक्रिया के दौरान मज़ेदार हैं। जितना अधिक आप इसे पसंद करते हैं और इसे एक सकारात्मक अनुभव के रूप में देखते हैं, बेहतर आपकी जन्म योजना होगी।

    एक बातचीत में विषय बदलें शीर्षक शीर्षक छवि चरण 4
    1
    अपनी जन्म योजना के विस्तार को स्थगित न करें इसे अपनी गर्भावस्था और जन्म के दौरान कई चीजों में से एक के रूप में देखें और यह कि आप फिर से कोशिश न करें। अपनी बर्थिंग योजना लिखना सिर्फ एक और छोटा कार्य नहीं होना चाहिए, जिसे आपको पूरा करना होगा।
    • अपने परिवार या अपने साथी को शामिल करें उन्हें प्रोत्साहित करने और उन्हें अपने साथ अनुभव साझा करने के लिए प्रोत्साहित करें। अपने सुझावों को सुनो, लेकिन अंत में, याद रखें कि आपके पास जो अनुभव होगा, वह होना चाहिए जिसे आपने चुना है, दूसरों की नहीं।
  • लेबर और डिलिवरी के लिए खुद को तैयार करें शीर्षक शीर्षक छवि 15
    2
    बैग में बैलेंस योजना को याद रखना याद रखें जब आप श्रम में हों, तो आप अस्पताल या प्रसूति वार्ड के साथ ले जाएंगे। आप अपने घर जन्म योजना के बारे में भूलना नहीं चाहते क्योंकि यह दिन में आपके तनाव में वृद्धि करेगा। आप लिखने में इतनी देर तक ले गए सभी चीजों को मौखिक रूप से समझाते हैं। आप इसे अपने देखभालकर्ता के सामने रखना चाहते हैं ताकि आप सभी विवरणों को याद करने की कोशिश कर रहे कोई अतिरिक्त तनाव न उठाएं जो आपके लिए बहुत महत्वपूर्ण हैं।
  • युक्तियाँ

    • अपने जन्म नियोजन को लिखते समय, अपने चिकित्सक या देखभाल करनेवाले को सही दिशा में मार्गदर्शन करें, लेकिन यह जान लें कि अंतिम निर्णय आपके ऊपर हैं। यह ध्यान में रखना महत्वपूर्ण है, और सुनिश्चित करें कि आपकी जन्म योजना आपके व्यक्तित्व को दर्शाती है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com