IhsAdke.com

अपनी खुद की जन्म योजना कैसे लिखें

भविष्य में डैड्स के लिए गर्भावस्था बहुत खुश समय है, लेकिन यह चिंता और चिंता का एक अच्छा सौदा भी लाता है। जन्म के समय के बारे में सोचकर कई माता-पिता को आतंक की स्थिति में लाने के लिए पर्याप्त है, विशेषकर यदि वे पहली बार माता-पिता हैं एक बच्चे के आगमन में इतनी सारी चिंताओं के साथ, प्रसव के समय के बारे में अपनी इच्छाओं के बारे में सभी जानकारी याद करने के लिए, माँ के लिए मुश्किल हो सकता है। एक अच्छी तरह से लिखा जन्म योजना होने के नाते यह सुनिश्चित करने का एक शानदार तरीका है कि आपकी सभी इच्छाओं को ठीक से सूचित किया जाता है, जो आपको शांत रहने में भी मदद कर सकता है।

चरणों

विधि 1
शिशु जन्म योजनाओं के साथ परिचित हो जाओ

एक ग्रैजुएशन स्पीच चरण 4 लिखो शीर्षक वाला चित्र
1
किसी व्यक्ति से बात करें, जिसमें जन्म योजनाएं लिखने का अनुभव है यदि आप सीधे किसी और व्यक्ति से बात नहीं कर सकते हैं, तो किताबों या वेबसाइटों जैसे स्रोतों पर भरोसा करने का प्रयास करें
  • गर्भधारण के बाद गर्भावस्था के लिए अपने शरीर को तैयार शीर्षक वाला चित्र चरण 5
    2
    डिलीवरी योजना का काम करने की आपकी इच्छा के बारे में अपने स्वास्थ्य देखभाल प्रदाता से बात करें अगर वह अभी भी नहीं जानता है, तो वह कम से कम जानकारी के नए स्रोतों को खोजने में मदद कर सकता है।
  • पिक्चर शीर्षक से सहमति पत्र लिखें चरण 3
    3
    दोस्तों, परिवार और पड़ोसियों से पूछें, अगर वे जन्म योजनाओं के बारे में कुछ जानते हैं यहां तक ​​कि अगर वे एक लिखने के काम से व्यक्तिगत रूप से परिचित नहीं हैं, तो उन्हें पता होना चाहिए कि कौन है।
  • विधि 2
    अपने विल्स पर विचार करें

    एक स्नातक स्पीच चरण 6 लिखो शीर्षक वाला चित्र
    1
    याद रखें कि यह एक ऐसी प्रक्रिया है जिसके लिए बहुत समर्पण की आवश्यकता है यदि पहले से बहुत अच्छा किया है, तो आप अंतिम क्षण में सब कुछ के बारे में सोचने के लिए भ्रम से बच सकते हैं। सब कुछ एक बार में करने की ज़रूरत नहीं है जन्म नियोजन के अंतिम संस्करण को बनाने से पहले आप क्या चाहते हैं, इसके बारे में सोचने के लिए कुछ समय निर्धारित करें
  • चित्र निर्देश निर्देश लिखिए चरण 4
    2
    योजना में शामिल सभी चीजों की एक सूची बनाएं किसी अतिरिक्त विस्तार के लिए कमरे को छोड़ दें जो आखिरी मिनट में आ सकता है - उनमें से बहुत से होने की संभावना है
  • विधि 3
    एडवांस में सभी खोजें

    चित्र शीर्षक गर्भावस्था के अंतिम महीना का आनंद लें चरण 4
    1
    डिलीवरी अनुभव को अनुकूलित करने के लिए उपलब्ध कई सारे विकल्पों की खोज करने के लिए समय निकालें।
    • क्या आप चाहते हैं कि बच्चा एक अस्पताल में पैदा हो या घर पर जन्म देना चाहता हो?
    • क्या आपने सोचा था कि एक इंसान के डिलीवरी केंद्र में बच्चा होने के बारे में, जो अस्पताल में मौजूद कई संसाधनों की गारंटी देता है, लेकिन अधिक अंतरंग, अधिक घरेलू तरीके से?
    • क्या आप गर्भावस्था के दौरान स्त्री रोग विशेषज्ञ या दाई की सहायता प्राप्त करना चाहते हैं?
    • क्या आप चाहें तो परिवार के सदस्यों और बच्चे के भाई बहन को प्रसव में भाग लेना चाहते हैं या क्या यह आपके और आपके साथी के साथ एक अधिक घनिष्ठ क्षण होगा?
  • शीर्षक से चित्र एक सिजेरियन सेक्शन से बचें चरण 9
    2
    निर्णय लें कि कौन से अस्पताल या सटीक डिलीवरी केंद्र आपको वितरित करना चाहते हैं जन्म योजनाओं के लिए विशिष्ट नियमों और विनियमों के लिए अपनी सुविधा के प्रबंधन से संपर्क करें।
    • क्या वे जन्म योजनाओं की अनुमति देते हैं? क्या आपके निर्देशों का पालन ठीक हो जाएगा?
    • सुनिश्चित करें कि वे आपकी सभी वरीयताओं को पूरा करने के लिए तैयार हैं यदि आप वास्तव में एक बाथटब में श्रम के अंतिम चरण के माध्यम से जाना चाहते हैं, उदाहरण के लिए, यह सुनिश्चित करना महत्वपूर्ण है कि चुना गया अस्पताल इस संभावना को प्रदान करता है और इसमें एक बाथटब उपलब्ध है
    • सुनिश्चित करें कि आपके चुने हुए स्वास्थ्य पेशेवर को वांछित संस्था तक पहुंच है।
  • विधि 4
    योजना लिखें

    चित्र शीर्षक गर्भावस्था के अंतिम महीना का आनंद लें चरण 14
    1
    स्पष्ट रूप से बताएं कि आप अपने डिलीवरी के लिए क्या चाहते हैं। आपको टीम को बता देना चाहिए कि वास्तव में क्या होना चाहिए, और पूछना नहीं है कि ऐसा क्यों हो सकता है। "मुझे वह पसंद है" के बजाय वाक्यों की शुरुआत करें, "मैं इसके बजाय"
  • चित्र निर्देश निर्देश लिखिए चरण 18
    2
    आपकी इच्छाओं के बारे में पर्याप्त विशिष्ट नहीं हैं, उन वाक्यों से बचें आप जो कम से कम हस्तक्षेप करने की सोच रहे हैं वह हो सकता है कि मेडिकल स्टाफ क्या समझता है। इमारतों की तरह "न्यूनतम करें" पर्याप्त विशिष्ट नहीं हैं इसके बजाय, वाक्यांश चुनें जैसे "हर 20 मिनट पर्याप्त है।"



  • एक लैब लिखो ऊपर कदम 4 कदम शीर्षक चित्र
    3
    योजना को काफी व्यक्तिगत बनाएं दिशानिर्देश आपके हैं और आपकी व्यक्तिगत इच्छाओं को स्पष्ट रूप से संवाद करना चाहिए इस योजना को सोचें कि आप उम्मीद करते हैं कि ये सभी मिले हैं। यह संभव बनाने के लिए, सुनिश्चित करें कि आप जो कुछ भी पूछ रहे हैं उसे समझें।
  • एक गर्भपात के चरण 14 के बाद एक सुरक्षित और स्वस्थ गर्भावस्था का शीर्षक चित्र
    4
    लिखिए कि दर्द से निपटने के लिए आप क्या करना चाहते हैं। क्या आप शुरुआत से एनाल्जेसिक दवाओं को लेने के लिए सहमत हैं, या क्या आप इस अवधारणा पर विचार करने से बचने का प्रयास करेंगे, अगर यह वास्तव में आवश्यक है?
  • एक लैब लिखें ऊपर चरण 5 शीर्षक चित्र
    5
    चिकित्सा परीक्षाओं और परीक्षणों के बारे में जानकारी शामिल करें क्या आप श्रम के दौरान योनि परीक्षा की संख्या को सीमित करना चाहते हैं? क्या आप इस बात से सहमत हैं कि भ्रूण लगातार निगरानी रखता है या कभी-कभी निगरानी करता है?
  • चित्र शीर्षक गर्भावस्था के अंतिम महीना का आनंद लें चरण 3
    6
    अपने साथी का नाम रिकॉर्ड करें, चाहे आप जन्म को फिल्माया जाना चाहते हों, विशिष्ट लोग जो कमरे में प्रवेश नहीं कर सकते या न हों और यहां तक ​​कि उन संगीत के प्रकार जिन्हें आप खेलना पसंद करेंगे। सभी विवरणों के बारे में सोचो और एक योजना तैयार करें जिसमें आपकी सभी बुनियादी इच्छाएं शामिल हैं।
  • चित्र शीर्षक से बेबी चरण 14 वितरित करें
    7
    डिलीवरी के समय के लिए आगे बढ़ें।
    • एक बहुत मुश्किल डिलीवरी को संभालने के बारे में अपनी वरीयताओं को बताएं। यदि आवश्यक हो तो क्या आप एपीसीओटमी को स्वीकार करते हैं? यदि हां, तो क्या आप स्थानीय संज्ञाहरण प्राप्त करना चाहते हैं?
    • सरल विवरणों पर अपनी इच्छाओं को शामिल करें क्या आप अपनी स्थिति का चयन करने में सक्षम होने की उम्मीद करते हैं जब आप अपने बच्चे को निष्कासित करने के लिए मजबूर करते हैं?
    • यदि आप चाहते हैं कि पिता नाभि को काट लें और क्या गर्भनाल रक्त संग्रहीत या छोड़ा जाए। सत्तावादी होने के बिना यथासंभव पूरी तरह से प्रयास करें।
  • चित्र शीर्षक से एक बेबी चरण 13 उद्धार
    8
    बताएं कि जन्म देने के बाद बच्चे को क्या करना है क्या आप जन्म के तुरंत बाद एक त्वचा से त्वचा संपर्क चाहते हैं? क्या आप चाहते हैं कि यह आपकी छाती पर रखा जाए? क्या आप तुरंत स्तनपान करने की कोशिश करना चाहेंगे?
  • आपका बच्चा उद्धार करने के लिए कहां चित्र का शीर्षक
    9
    आपातकालीन स्थितियों के बारे में अपनी इच्छाओं को शामिल करें जिनमें सिजेरियन अनुभाग की आवश्यकता हो सकती है चीरा और सीवन के प्रकार को आप पसंद करते हैं निर्दिष्ट करें अगर आप कमरे में डौला की उपस्थिति चाहते हैं, तो भी लिखें, अगर ऐसा मामला है। पता है कि अगर कोई आपातकालीन स्थिति उत्पन्न होती है, तो चिकित्सा कर्मचारी अपनी जन्म योजना का पालन करने और आपकी इच्छाओं में भाग लेने के लिए अपनी पूरी कोशिश करेंगे, लेकिन सुरक्षा कारणों से, निर्देशों से हटना आवश्यक हो सकता है
  • चित्र शीर्षक से एक बेबी चरण 24 उद्धार
    10
    जन्म के बाद अपने बच्चे की देखभाल करने के बारे में अपनी इच्छा बताएं। क्या आप चाहते हैं कि वह आपके साथ कमरे में हर समय रहें? क्या आप उसे बोतलों को प्राप्त करने के लिए अधिकृत करते हैं या सिर्फ स्तनपान करना चाहते हैं? क्या बच्चा शांत हो सकता है?
  • चित्र लिखें विल विल जब आप बच्चे हैं चरण 3
    11
    योजना के समापन पर सामग्री और सहमति की एक बयान जोड़ें। अंत में, स्वास्थ्य पेशेवरों और सहायकों के हस्ताक्षर के लिए लाइनें जोड़ें यह सुनिश्चित करता है कि वे आपकी सभी इच्छाओं से पूरी तरह अवगत हैं।
  • चित्र शीर्षक गर्भावस्था के अंतिम महीना का आनंद लें चरण 22
    12
    डिलीवरी के समय योजना को अपने साथ लेना याद रखें। यहां तक ​​कि एक अच्छी तरह से तैयार की गई योजना बेकार होगी यदि आप इसे अपने साथ अस्पताल ले जाना भूल जाते हैं। यह सुनिश्चित करने के लिए कुछ कदम उठाएं कि इस समय आपको यह याद है।
    • आपकी जन्म योजना की कुछ प्रतियां प्रिंट करने के लिए यह एक अच्छा विचार हो सकता है कार में एक, अपने बटुए में से एक और दूसरे को बच्चे के ट्रंक में रखें, जैसा कि योजनाएं हमेशा की तरह नहीं जातीं अप्रत्याशित परिस्थितियों में जन्म योजना उपलब्ध होने के कारण बहुत कुछ महत्वपूर्ण हो सकता है अगर अपेक्षित न हो।
    • ध्यान रखें कि आपात स्थिति पैदा हो सकती है और जन्म योजना में उन लोगों की तुलना में अलग-अलग उपायों की आवश्यकता हो सकती है।
  • युक्तियाँ

    • अपनी इच्छाओं पर यथासंभव अधिक ध्यान देने की कोशिश करें अपने भय और चिंताओं को शामिल करें यदि आपको डर है कि आपका साथी बेहोश हो गया है या यदि आप मानते हैं कि दर्द आपको इससे बाहर निकाल सकता है, तो यह सब रिकॉर्ड करें आप जो महसूस कर रहे हैं, उससे संवाद करने से आपकी चिंताओं को छोड़ने में मदद मिलेगी और ऐसी बहुत सी चीजें कम करें जिनकी आपको चिंता करने की ज़रूरत है
    • अपनी पूर्ण योजना की समीक्षा करें और इसमें शामिल सभी लोगों के साथ समीक्षा करें। यह महत्वपूर्ण है कि हर कोई वास्तव में समझता है कि उनकी क्या इच्छा है

    चेतावनी

    • आप पूरी तरह से समझने के लिए सुनिश्चित करें कि आप क्या पूछ रहे हैं। आप जो लिख रहे हैं, इसके सभी निहितार्थ जानना बहुत महत्वपूर्ण है, और न सिर्फ दूसरों का कहना है कि उनका पालन करना सर्वोत्तम है। यदि आप अनिश्चित हैं, तो एक पेशेवर से सभी को विस्तार से समझाएं। इस तरह, आप वास्तव में आपके लिए सबसे अच्छा क्या है, इसके बारे में एक अच्छी तरह से जानकारी देने में सक्षम होंगे।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com