IhsAdke.com

कैसे एक Doula किराया करने के लिए

एक बार जब आप एक डोलो किराए पर लेने का निर्णय लेते हैं, जिसे एक जन्मदाता या संरक्षक भी कहा जाता है, तो आपको आश्चर्य हो सकता है कि आपके लिए क्या सही विकल्प चुनना है। डौला जन्म प्रक्रिया का एक बहुत महत्वपूर्ण हिस्सा है। यह उसकी भावनाओं को संसाधित करने में मदद करेगा, साथ ही उसे जन्म और पूरे श्रम का लोगो के साथ मदद करेगा। प्रसव के दौरान भावनात्मक समर्थन आपके कल्याण के लिए बहुत फायदेमंद है और प्रसव के बारे में अपने डर और चिंताओं को शांत करने में मदद करता है। तो, आप कैसे जानते हैं कि आपके लिए कौन सा डौला सही है? ऐसे कई कदम हैं जिनसे आप अपनी व्यक्तिगत ज़रूरतों को पूरा कर सकते हैं।

चरणों

विधि 1
निर्धारित करें कि आप कितना पैसा खर्च करना चाहते हैं

डौला को किराए पर लेना महंगा हो सकता है और सेवा आमतौर पर सबसे अधिक स्वास्थ्य योजनाओं द्वारा कवर नहीं होती है।

चित्र शीर्षक एक जन्म कोच कदम 1
1
अपनी गर्भावस्था के लिए एक बजट निर्धारित करें और उसे रखें। डौला को किराए पर लेना एक महंगी प्रक्रिया हो सकती है और सेवाओं के लिए एक हजार डॉलर से अधिक का शुल्क ले सकता है संभावित सहायक की सूची को मिटा देना आसान है, यदि आप जानते हैं कि आप उस सेवा पर खर्च करने और बजट पर रहने के लिए कितना निर्धारित करना चाहते हैं।
  • चित्र शीर्षक से एक जन्म कोच चरण 2
    2
    मूल्य की बातचीत करें डौलस का शुल्क बहुत भिन्न होता है और कई कारकों पर निर्भर करता है, जैसे डोला की इस क्षेत्र में गर्भवती महिलाओं और अनुभव के स्तर में लोकप्रियता। बातचीत को हमेशा प्रोत्साहित किया जाता है और कुछ डौलस आपके साथ विश्लेषण करेंगे।
    • सुनिश्चित करें कि डौला एक वैरिएबल मूल्य सूची प्रदान करता है। यह एक दर है जो आप अपनी वर्तमान आय के आधार पर डौला के साथ चुन सकते हैं। यह एक बहुत ही उपयोगी विकल्प है और निश्चित तौर पर पूछने लायक है
  • चित्र शीर्षक एक जन्म कोच चरण 3
    3
    जो लोग अभी भी अपना प्रशिक्षण पूरा कर रहे हैं, उनके लिए खोजें कभी-कभी आपको एक दुला मिल जाता है जो एक प्रशिक्षण कार्यक्रम को पूरा कर रहा है और शिल्प सीखने के लिए एक पेशेवर डौला के रूप में कार्य करता है। यह बहुत सारा पैसा बचाने में मदद करता है और डुअल को वास्तविक जन्म के अनुभव को प्रशिक्षण देने में भी मदद करता है।
    • पहली नज़र में, यह एक चुनौतीपूर्ण विकल्प जैसा दिखता है क्योंकि आप गर्भावस्था, प्रसव और जन्म के दौरान अपने भावनात्मक और शारीरिक कल्याण को सौंप देंगे जो कोई व्यावहारिक अनुभव नहीं है। हालांकि, यह याद रखना अच्छा है कि प्रशिक्षण में डौला के साथ पहले से ही जन्म और जन्म की प्रक्रिया के दौरान बनाए गए डौला के साथ किया जाएगा, इसलिए इस प्रक्रिया के दौरान हमेशा मदद के लिए कोई व्यक्ति होगा।
  • विधि 2
    डौला के संभावित इतिहास की जांच करें

    उस व्यक्ति को जानना बहुत महत्वपूर्ण है जिसे आप प्रसव के दौरान अपनी देखभाल सौंपेंगे।

    चित्र शीर्षक एक जन्म कोच चरण 4



    1
    सुनिश्चित करें कि डौला को व्यापार में प्रशिक्षित किया गया है। यह सुनिश्चित करने के लिए महत्वपूर्ण है कि उसके पास उचित प्रशिक्षण है, यह जानना भी अच्छा है कि क्या वह किसी भी एसोसिएशन का हिस्सा है। आप नहीं चाहते कि कोई भी आपकी ज़िंदगी के सबसे महत्वपूर्ण क्षणों में से किसी एक में मदद करे - तो यह सुनिश्चित करने के लिए समय और प्रयास का निवेश करें कि यह एक पेशेवर डौला से आपकी अपेक्षा की जाती है।
    • ऐसा करने का एक अच्छा तरीका है प्रशिक्षण पाठ्यक्रमों के माध्यम से देखकर। कई अस्पतालों और मातृत्वों में भी अभिनय के लिए पंजीकृत डौलस की सूची है। स्वास्थ्य मंत्रालय स्वयं डौल के प्रशिक्षण के लिए पाठ्यक्रम आयोजित करता है और प्रशिक्षण को साबित करने वाले प्रमाणपत्र प्रदान करता है।
  • चित्र शीर्षक एक जन्म कोच चरण 5
    2
    मित्रों और परिवार से बात करें पूछें कि वे किस तरह डौला के रूप में इस्तेमाल करते हैं अपने दम पर शोध के चारों ओर फांसी की तुलना में यह बहुत आसान है अपने डॉक्टर के कार्यालय से भी पूछें, वहां वे एक दूला को इंगित कर सकते हैं जो अन्य रोगियों द्वारा अनुबंधित किया गया है।
    • आप अपने शहर में गर्भवती महिलाओं के लिए संगठनों में डौलस के लिए बेहतरीन सुझाव भी प्राप्त कर सकते हैं।
  • चित्र शीर्षक से एक जन्म कोच चरण 6
    3
    सुनिश्चित करें कि आपके व्यक्तित्व को चुने हुए डौला के साथ मिलकर अच्छा लगता है। आप अपने साथ कमरे में एक व्यक्ति नहीं चाहते हैं, जब आप श्रम में होते हैं, जो आपको गुस्सा दिलाता है या एक व्यक्तित्व है जो आप जरूरी नहीं कि इसके साथ संगत हो। डगल को इस पागल क्षण के दौरान कारण की आवाज़ होनी चाहिए और जब आप तनावग्रस्त महसूस कर रहे हों तो आपको शांत करने की शक्ति होनी चाहिए। डौला को उसे आराम करने और ध्यान केंद्रित रहने में मदद करनी चाहिए, उसे पागल बनाना नहीं है। सुनिश्चित करें कि आप डौला के साथ साथ अंततः चुनते हैं। डौला चुनने पर यह पहेली का सबसे महत्वपूर्ण टुकड़ा है।
  • विधि 3
    पता है कि डौला पर पैसा खर्च करना आवश्यक नहीं है

    आपके लिए सही डौला को समर्थक होना जरूरी नहीं है वह कोई हो सकता है जिसे आप पहले से जानते हैं

    1. चित्र शीर्षक एक जन्म कोच कदम 7
      1
      आपको शांत करने के लिए किसी दोस्त या परिवार के सदस्य को चुनें कभी-कभी पति, मां, बहन या मित्र आपके लिए जन्मदाता के रूप में सही विकल्प हैं। तुम्हें पता है कि किसी को चुनना पैसे बचाता है और आपको लंबे समय में और अधिक आरामदायक महसूस करता है।
      • याद रखें कि चुना व्यक्ति को जन्म प्रक्रिया और जन्म के सभी पहलुओं को देखेंगे और सब कुछ सुंदर नहीं होगा यही कारण है कि किसी को आप पहले से ही जानते हैं और जिनके साथ आप आरामदायक महसूस करते हैं उन्हें चुनना एक बहुत अच्छा विकल्प हो सकता है।
      • किसी दोस्त या परिवार के सदस्य को चुनने का एक बड़ा लाभ यह है कि वे पहले से ही आपको जानते हैं और अपने मनुष्यों को जानते हैं। जन्म के परिचर को पता चल जाएगा कि जन्म और जन्म प्रक्रिया के किस हिस्से से आपको डर लगता है या असुविधाजनक है और आप अपने भय को शांत करने में मदद कर सकते हैं और आपको अधिक आरामदायक बना सकते हैं।
      • प्रसव पहले से ही एक भयावह और तनावपूर्ण प्रक्रिया है, इसलिए आप नहीं चाहते कि किसी को भी आप पर ज़ोर दिया जाए। यह मित्र या परिवार के सदस्य को डौला के रूप में चुनने में से एक है। क्योंकि हम उनके साथ और अधिक सहज महसूस करते हैं, दोस्तों और परिवार के सदस्य वे लोग हैं जो हम सबसे अधिक लड़ते हैं। सुनिश्चित करें कि आप अपनी मां या बहन का चयन नहीं करते हैं यदि आप उनके साथ अपने अभिमानी व्यवहार के बारे में बहस करते हैं। आपको उस व्यक्ति का चयन करना चाहिए जो आपके लिए सुनता है, समझता है कि जन्म के अनुभव से आप क्या चाहते हैं, और आपको शिशु प्रक्रिया के दौरान आराम, शांत और रचना करने में सक्षम है।

    युक्तियाँ

    • मित्रों और परिवार के सदस्यों से सलाह प्राप्त करते समय सहायक होते हैं, डूला के संदर्भ में पूरी तरह भरोसा नहीं करते हैं अपनी सहजता को सुनो और आप के लिए क्या ज़रूरी है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com