IhsAdke.com

एक बेबी के जन्म के दौरान एक अच्छा आमंत्रित कैसे किया जाए

यदि आपको एक बच्चा के जन्म में उपस्थित होने के लिए आमंत्रित किया गया है, तो यह सुनिश्चित करने के लिए कुछ सहायक कदम हैं कि आप और मां जितनी सहज हो सकें और यथासंभव तैयार रहें।

चरणों

विधि 1
अग्रिम माँ की प्राथमिकताओं पर चर्चा करें

हर बच्चे को उसके बच्चे के जन्म के दौरान एक ही स्तर की बातचीत या भागीदारी नहीं मिलनी चाहिए। अगर उसने आपको जन्म के अवसर पर उपस्थित होने के लिए आमंत्रित किया है, तो बड़े दिन के लिए उसकी प्राथमिकताओं पर चर्चा करने के बारे में सोचें ताकि आप उसकी ज़रूरतों को पूरा करने के लिए तैयार रहें ताकि वह आपको बता सकें कि उसे सर्वश्रेष्ठ सहायता कैसे दी जाए। उसकी ज़रूरतों और चाहने के बारे में बातचीत करने से आपको उन बाधाओं या बावजूद से भी रोका जा सकता है जो उन्हें बेकार या निराशाजनक लगता है।

जन्म के दौरान एक अतिथि रहें चित्र 1
1
मां की अतिथि सूची के बारे में पूछें यदि जन्म के समय अन्य मेहमान हैं, तो मां से पूछिए जिसे उसने आमंत्रित किया ताकि आप प्रसव के दौरान पर्यावरण की आशा कर सकें।
  • अगर उसने अपने बच्चों को आमंत्रित किया है, तो पूछें कि क्या वह चाहती है कि आप प्रसव के बाद या शीघ्र ही उन्हें देखभाल करने की ज़िम्मेदारी ले लें, इसलिए उन्हें निगरानी न करें।
  • यदि आप किसी भी साथ नहीं लेते हैं, तो यह भी विचार करें कि आपको जन्म के समय उपस्थित होना चाहिए या नहीं - जन्म के अनुभव में व्यक्तिगत नाटक होने से माता और अन्य मेहमानों के लिए असहज हो सकता है।
  • जन्म के दौरान एक अतिथि होना शीर्षक चित्र 2 चरण
    2
    पता लगाएं कि वह आपके व्यवहार की अपेक्षा कैसे करती है कुछ महिलाएं आपका प्रोत्साहन चाह सकती हैं, जबकि अन्य यह पसंद करते हैं कि आप चुप रहें यद्यपि यह हमेशा बदलता रहता है जब जन्म शुरू होता है, यह एक अच्छा विचार है कि मां उसे पहले से क्या करने की उम्मीद करता है
  • जन्म के दौरान एक अतिथि रहो चित्र 3
    3
    मान लें कि निमंत्रण आपके परिवार या साथी के लिए भी नहीं है। यदि आप एक अंतरंग दोस्त या मां की बहन हैं, तो मान लें कि उसने अपने पति या अपने बच्चों के लिए एक निहित निमंत्रण शामिल किया है।
    • यदि आप एक औरत का पति हैं जो जन्म देने जा रही है, तो मान लें कि आप अपनी मां की अनुमति के बिना अपने माता-पिता या अन्य मेहमानों को आमंत्रित कर सकते हैं।
  • विधि 2
    जन्म के लिए तैयार हो जाओ

    किसी मित्र या रिश्तेदार के जन्म के दौरान क्या उम्मीद की जा सकती है, इसके बारे में जानने से सशस्त्र रहना आपको तैयार अतिथि बनने में मदद करेगा जो आपको अच्छी तरह से समर्थन करता है यह जानने के लिए समय ले लो कि जन्म देने से पहले आप क्या कर सकते हैं, ताकि आपके अतिथि का समय यथासंभव सुखद हो।

    जन्म के दौरान एक अतिथि होना शीर्षक चित्र 4
    1
    अपनी मां के साथ डिलीवरी कक्षाएं लेने पर विचार करें यदि आप प्राथमिक भागीदार या अतिथि के अतिथि हैं, तो अपने बच्चे के जन्म में मददगार सुझाव, अनुस्मारक और प्रोत्साहन के साथ तैयार रहें।
    • एक प्रसव कक्षा आपको बच्चे के जन्म के चरणों, दर्द से निपटने के लिए विकल्प, श्वास तकनीक, बच्चों के जन्म के दौरान एक अतिथि के रूप में उपयोग की जाने वाली युक्तियों, और यहां तक ​​कि बच्चे के जन्म के समय भी क्या ले सकती है।
  • जन्म के दौरान एक अतिथि होना शीर्षक चित्र 5



    2
    बच्चे के जन्म के जीव विज्ञान को जानें अगर आपको किसी बच्चे के जन्म के लिए आमंत्रित किया गया है, तो यह जानना उपयोगी हो सकता है कि श्रमिक कार्य कैसे
    • मां की क्या संभावनाएं हैं और श्रम की प्रगति किस तरह से होनी चाहिए, उसके बारे में जानने से माता को शांत करने, रक्त के लिए तैयार करने और उसे बताएं कि आपको अतिथि होने की कितनी भी समय चाहिए।
  • जन्म के दौरान एक अतिथि रहो चित्र 6
    3
    प्रतीक्षा अवधि के दौरान क्या करना है इसके बारे में विचार तैयार करें अक्सर, श्रम जन्म से पहले घंटे शुरू कर सकते हैं - एक अतिथि के रूप में, आप सूजन के दौरान मां को सुखपूर्वक व्यस्त रखने के लिए रणनीतियों के बारे में सोच सकते हैं।
    • जब वह जन्म शुरू करने का इंतजार कर रही हो, तो चर्चा करने के लिए चीजों की एक सूची या सुरक्षित गतिविधियों को लिखें। कुछ सुझाव भविष्य छुट्टी के बारे में बात में शामिल हैं,, टहलना मां में एक मालिश पाने के लिए, संगीत सुनना, नहाना (यदि आप एक स्नान सूट ला सकता है), एक व्यायाम गेंद पर बैठ असुविधा को कम करने, एक पसंदीदा फिल्म देखने अपने कंप्यूटर पर मां और अन्य कम तनाव की गतिविधियों के लिए समय मारने के लिए और हर किसी की नसें शांत
  • विधि 3
    जन्म के दौरान एक निमंत्रित आमंत्रित हो

    यदि आप पहले से अच्छी तरह से आमंत्रित किया गया है या अगर आप अच्छी तरह से वितरण से पहले प्रसव कक्ष के लिए कहा जाता था, यह याद रखना है कि आप किसी प्रियजन की एक अंतरंग इवेंट का एक मेहमान है और आमतौर पर तनावपूर्ण जीवन कर रहे हैं महत्वपूर्ण है। आपके शिष्टाचार के बारे में सोचकर और अपनी मां की इच्छाओं का सम्मान करने से आप, आपकी मां और किसी अन्य अतिथि के लिए अनुभव को सुखद बना सकते हैं।

    जन्म के दौरान एक अतिथि रहो चित्र 7
    1
    याद रखें कि ध्यान मां पर है शांत चीजें हैं जो आप मां को शांत करने या उसके आराम को बढ़ाने के लिए कर सकते हैं।
    • यदि आप स्नैक ब्रेक में हैं, तो पूछें कि क्या कोई चीज है जो आप इसे ला सकते हैं। अधिक तकिए, एक कंबल या नर्स के साथ अन्य आराम आइटम प्राप्त करने का प्रस्ताव।
    • थका हुआ, गले, ऊब या परेशान होने के बारे में शिकायत करने से बचें आप एक अद्भुत अनुभव में मदद करने और भाग लेने के लिए हैं, और यह काफी संभावना नहीं है कि आपकी खुद की असुविधा और असंतोष के बारे में शिकायत करने से माता के अनुभव में मदद मिलेगी।
    • माता को अपने प्यार और प्रोत्साहन दिखाने के लिए अग्रिम में एक उपहार खरीदें या अस्पताल में अपने साथ फूल लाएं।
  • चित्र शीर्षक वाले डील विद रुड हॉस्पिटल स्टाफ चरण 1
    2
    स्वीकार करें कि मां अपना मन बदल सकती है श्रम और जन्म एक चुनौती हो सकती है और कई महिलाओं के लिए निराशा भी हो सकती है।
    • अगर आपको लगता है कि मां आपकी उपस्थिति के साथ आराम से नहीं रहती है, तो उसे एक पल के लिए छोड़ने या उसके लिए एक अस्थायी गोपनीयता दें।
    • यदि मां आपको छोड़ने के लिए कहती है, उसकी इच्छाओं का पालन करें और याद रखें कि वह शायद केवल थोड़ा डरा है - उसके साथ उसके संबंधों को प्रतिबिंबित करने की कोई जरूरत नहीं है। कभी-कभी वह मेहमान के बिना कुछ मिनट चाहती है, और उसके बाद आप वापस आ सकते हैं।
  • युक्तियाँ

    • धीरज रखो, क्योंकि एक जन्म एक लंबी और मांग की प्रक्रिया हो सकती है इस तरह के एक महत्वपूर्ण अनुभव में भाग लेने के लिए आमंत्रित होने के लिए आभारी होना याद रखें।

    चेतावनी

    • यह मत मानो कि आप जानते हैं कि मां की इच्छा उसके बच्चों को नियंत्रित करने, बिस्तर को साफ करने, या उसका हाथ पकड़ने के लिए करना है। हर महिला अलग है, इसलिए अभिनय से पहले पूछना आपको जन्म के समय एक स्वागत योग्य और महत्वपूर्ण अतिथि होने का सबसे अच्छा मौका देगा।
    • डॉक्टर या नर्सों को दर्द निवारक या चिकित्सकीय हस्तक्षेप के लिए मां की वरीयताओं को न बताएं जब तक कि वे ऐसा करने के लिए कहें।

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (1)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com