IhsAdke.com

वेबसाइट के लिए एक उद्घाटन पृष्ठ कैसे बनाएं

तो क्या आप अपने वेबपेज पर एक शुरुआती पृष्ठ रखना चाहते हैं? खोलने वाले पृष्ठ आपके वेबसाइट पर एक ब्रांड बनाने का एक शानदार तरीका है। यह चरण-दर-चरण मार्गदर्शिका यह मानती है कि आपको थोड़ा HTML और CSS पता है, और यह थोड़ा मूल जावास्क्रिप्ट जानने में भी उपयोगी हो सकता है।

चरणों

अपने शुरुआती पृष्ठ को बनाएं आप बाहरी कैस्केडिंग स्टाइल शीट का उपयोग कर सकते हैं, लेकिन इस उदाहरण में, हम एक आंतरिक स्टाइल शीट का उपयोग करेंगे। तो आपको अपने मूल टैग से शुरू करना होगा:आपका स्वागत है! अनुभाग में सीएसएस और शीर्षक जानकारी भरें . आपको अपनी आवश्यकताओं के अनुसार मूल्यों को बदलने की ज़रूरत है:आपका स्वागत है!छोड़ा गया ...ध्यान दें: आप फोंट में सीएसएस प्रॉपर्टी जोड़ना चाह सकते हैं. होमपेज पुनर्निर्देशित करने के लिए स्क्रिप्ट जोड़ें। यह खंड वैकल्पिक है और यदि आप नहीं चाहते हैं कि आप इसे स्वचालित रूप से रीडायरेक्ट कर लेते हैं, तो आप उसे छोड़ सकते हैंछोड़ा गया ...छोड़ा गया ...छोड़ा गया ...नोट: "5000" संख्या "5" सेकंड का मतलब है इसे समय की लंबी या छोटी अवधि में बदलें। अपने होम पेज के नाम पर पुनर्निर्देशित फ़ाइल का नाम बदलें।

एक वेबसाइट के लिए एक स्पलैश पेज बनाएं शीर्षक शीर्षक चित्र 4
1
एक शीर्षक जोड़ें यह शायद आपकी वेबसाइट का नाम होना चाहिए, और आपको इसे अपने टैग में रखना चाहिए खोज इंजन द्वारा इसके स्थानीयकरण की सुविधा के लिए
  • 2
    एक छवि जोड़ें यह आपकी साइट का विषय प्रदर्शित करना चाहिए। फिर, आप टैग का उपयोग कर सकते हैं .

    छोड़ा गया ...






    `` नोट्स: "यह कदम मानता है कि आपने" .htm "फ़ाइल के रूप में एक ही फ़ोल्डर में शीर्षक छवि को सहेजा है, और छवि का नाम" splashimage.jpg "है। यदि आप स्क्रीन पर कहीं और होने की छवि को पसंद करते हैं तो आप सीएसएस में प्लेसमेंट जोड़ सकते हैं, जैसे कि केंद्र में।
  • एक बटन जोड़ें यह बटन आगंतुकों को तेज़ी से मुखपृष्ठ पर पहुंचने का एक तरीका होगा। उस पर क्लिक करके, उन्हें तुरंत होम पेज पर भेज दिया जाता है। आप वैकल्पिक रूप से केवल होम पेज पर एक लिंक प्रदान कर सकते हैंछोड़ा गया ...`` नोट: "आप" मूल्य "तत्व को बटन पर प्रदर्शित पाठ को बदलने के लिए बदल सकते हैं। कुछ पाठ जोड़ें यह आप का आनंद कुछ भी हो सकता है आम तौर पर यह "यात्रा के लिए धन्यवाद" या "बनाया गया ..." ग्रीटिंग है।छोड़ा गया ...

    आपकी यात्रा के लिए धन्यवाद!

    नोट: यह वह जगह है जहां आप पाठ के लिए सीएसएस का उपयोग कर सकते हैं। इसके बजाय, आप एक शीर्षक ("

    ") यदि आप पसंद करते हैं




    1. एक वेबसाइट के लिए एक स्पलैश पृष्ठ बनाएँ शीर्षक वाला चित्र चरण 8
      1
      अब आपके पास एक उद्घाटन पृष्ठ है और चल रहा है! अब सीएसएस का उपयोग करके इसे और अधिक सुंदर बनाने का समय है और इसे हवा में डाल दिया है!

    युक्तियाँ

    • जो सामग्री आप चाहते हैं उसे जोड़ें, लेकिन पेज को बहुत भ्रामक नहीं बनाते।
    • यदि आप चाहें तो आप ध्वनि और वीडियो जोड़ सकते हैं, लेकिन इससे कुछ लोगों के लिए पृष्ठ लोड समय बढ़ जाएगा

    चेतावनी

    • उद्घाटन के पृष्ठ परेशान हो सकते हैं, और अक्सर आवश्यक नहीं हो सकता है इस बारे में सोचें कि आपको एक क्यों चाहिए क्या ऐसा इसलिए है क्योंकि अन्य सभी लोगों की वेबसाइटों में एक है, और क्या आपको लगता है कि वे अच्छे दिखते हैं? एक नहीं है क्या आपको आगंतुकों को महत्वपूर्ण जानकारी देने की आवश्यकता है? इसलिए यह वेबसाइट पर सीधे इस जानकारी को डाल देना सबसे अच्छा है। याद रखें, पृष्ठ खोलने से आपके आगंतुक के अनुभव में बाधा आती है, और यह बाधा भी हो सकती है जो संभवत: आवश्यक भी न हो।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com