IhsAdke.com

अपनी वेबसाइट पर फेसबुक बटन कैसे जोड़ें

आपका फेसबुक प्रोफाइल एक जगह है जहां आपके बारे में बहुत सी जानकारी है यह एक वेब पेज की तरह बहुत ज्यादा काम करता है इसमें, लोगों को आपकी व्यक्तिगत जानकारी, आपके विचार और आपकी रुचियां मिलेंगी यदि आप एक वेबसाइट, ब्लॉग, या एक मंच भी बना रहे हैं और अपने फेसबुक अकाउंट को इससे जोड़ना चाहते हैं, तो लोग आपके बारे में कुछ और जान सकते हैं, बस उस पृष्ठ पर एक बटन जोड़ें। यह बटन आपके पाठक को उस पते पर सीधे रीडायरेक्ट करेगा। ऐसा करना चाहते हैं लेकिन फिर भी पता नहीं कैसे? तो पढ़ते रहो!

चरणों

  1. 1
    एक फेसबुक बटन प्राप्त करें ये बटन आमतौर पर इस रूप में जाना जाता है बैज, और उनके साथ आप शॉर्टकट बना सकते हैं जो आपके पाठकों को आपके समयरेखा के एक निश्चित हिस्से में ले जाएंगे
  2. 2
    अपनी वरीयताओं के अनुरूप एक बटन प्रकार चुनें वर्तमान में 4 प्रकार आप से चुन सकते हैं:
    • प्रोफ़ाइल बटन- जब लोग इस बटन को क्लिक करेंगे, तो उन्हें सीधे आपके फेसबुक प्रोफ़ाइल पर भेज दिया जाएगा।
    • फोटो बटन- इस बटन में ऐसे लिंक होते हैं, जो लोगों को उस पृष्ठ पर ले जाते हैं, जहां आप अपने समयरेखा पर पोस्ट और साझा किए गए फ़ोटो होते हैं।
    • टेनिंग बटन- यह बटन लोगों को सीधे किसी सार्वजनिक पृष्ठ पर पुनर्निर्देशित करता है जिसे आपने Facebook पर टेंड किया है।
    • पेज बटन- लोगों को अपनी टाइमलाइन पर रीडायरेक्ट करने के बजाय, यह बटन उन्हें आपके फेसबुक पब्लिक पेज पर रीडायरेक्ट करेगा।



  3. 3
    उन विवरणों को कॉन्फ़िगर करें जिन्हें आप अपने बटन पर साझा करना चाहते हैं, जैसे फ़ोटो, पेंट किए गए पृष्ठ या आपके सार्वजनिक फेसबुक पेजों में से एक।
  4. 4
    वह स्थान चुनें जहां आपका बटन साझा किया जाएगा। आप इसे सीधे ब्लॉगर या टाइपपैड में साझा कर सकते हैं। यदि आप ऐसा करते हैं, तो आपके दर्शक इस पृष्ठ को दर्ज करते ही अपने पृष्ठ पर देख पाएंगे।
    • यदि आप एक अलग स्थान में बटन साझा करना चाहते हैं, तो "अन्य" पर क्लिक करें। फिर टेक्स्ट फ़ील्ड के अंदर HTML कोड की प्रतिलिपि बनाएं और इसे अपने वेबसाइट के कोड सत्र में पेस्ट करें।

युक्तियाँ

  • छवियों को आमतौर पर बटन पर प्रदर्शित किया जाता है, जब भी आप अपने कवर और प्रोफ़ाइल फ़ोटो को रीफ़्रेश करेंगे।
  • मैन्युअल रूप से बटन जोड़ने के लिए, आपको ऐसे प्रोग्राम की आवश्यकता हो सकती है जो वेब सामग्री को संपादित करने का विकल्प प्रदान करता है।
सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
© 2021 IhsAdke.com