IhsAdke.com

कैसे जांचें कि आपकी फेसबुक की जानकारी सार्वजनिक है या नहीं

आपके व्यक्तिगत डेटा को फेसबुक पर चोरी करना संभव है, जैसा कि हाल ही में दिखाया गया है कि जब एक सुरक्षा सलाहकार ने 171 मिलियन फेसबुक उपयोगकर्ताओं के नाम और प्रोफ़ाइल पतों को एकत्र किया, जो कि उनके सार्वजनिक रूप से स्थित प्रोफाइल थे, और इस जानकारी को धार प्रारूप में अपलोड किया था। । यह आप से हो रहा से रोकने के लिए (या यह जानने के लिए कि आपकी जानकारी इस धार में शामिल थी), अपनी सेटिंग्स जांचें और यदि आवश्यक हो तो बदलाव करें सुरक्षा हमेशा अच्छा होता है, विशेष रूप से इंटरनेट जैसे बड़े और तेजी से बढ़ते हुए वातावरण में।

चरणों

छवि शीर्षक वाला चित्र चेक करें कि आपकी फेसबुक की जानकारी सार्वजनिक चरण 1 है
1
फेसबुक पर अपने प्रोफ़ाइल पैनल पर जाएं पैनल के ऊपरी बाएं कोने में "खाता" पर क्लिक करें।
  • छवि शीर्षक वाला चित्र चेक करें कि आपकी Facebook सूचना सार्वजनिक चरण 2 है
    2
    "गोपनीयता सेटिंग" चुनें "गोपनीयता सेटिंग और उपकरण" के अंतर्गत, "संपादित करें" पर क्लिक करें।
    • यदि सूची विषय "आपके भविष्य के प्रकाशनों को कौन देख सकता है" को "सार्वजनिक" पर सेट किया गया है, तो आपका नाम और प्रोफ़ाइल सार्वजनिक जानकारी की खोज करने वाले किसी व्यक्ति द्वारा उठाया जा सकता है इसका मतलब यह है कि आपका नाम और प्रोफ़ाइल पता शायद ऊपर उल्लेखित धार में है।




  • छवि शीर्षक वाला चित्र चेक करें कि आपकी Facebook सूचना सार्वजनिक है चरण 3
    3
    यह जांचने की कोशिश करें कि Google और Bing जैसी खोज इंजन आपकी प्रोफ़ाइल की सूची में सक्षम हैं या नहीं। तो आप देखेंगे कि कोई आपके नाम की तलाश में है तो खोज परिणामों में आपका फेसबुक प्रोफाइल दिखाई देगा। (यह आपको Google से बाहर निकालने के लिए कई कदमों में से एक है।)
    • अपने मुख्य गोपनीयता पृष्ठ पर वापस जाएं

    • इसके आगे "संपादित करें" पर क्लिक करें, जहां यह कहता है "क्या आप चाहते हैं कि अन्य खोज इंजन आपकी टाइमलाइन से कोई लिंक प्रदर्शित करें?"

    • यदि "अन्य खोज इंजन को आपकी टाइमलाइन से लिंक करने की अनुमति दें" फ़ील्ड चुना जाता है, तो खोज इंजन आपकी प्रोफ़ाइल को ढूंढ रहे हैं इसे रोकने के लिए बॉक्स को अनचेक करें वापस करने के लिए, "बंद करें" क्लिक करें

  • छवि शीर्षक वाला चित्र चेक करें कि आपकी फेसबुक की जानकारी सार्वजनिक है चरण 4
    4
    समायोजित करने के लिए कि आपके प्रोफ़ाइल के लोग किन लोगों को फेसबुक में से देख सकते हैं, गोपनीयता पृष्ठ पर अन्य फ़ील्ड के माध्यम से नेविगेट करें।
  • युक्तियाँ

    • ध्यान रखें कि यदि आपकी व्यक्तिगत जानकारी विज्ञापन में प्रकट होती है, तो वे उन साइट्स से होती हैं जो लोगों द्वारा व्यक्तिगत जानकारी देखने के लिए भुगतान करती हैं, जो कि सार्वजनिक और व्यावसायिक रिकॉर्ड में एकत्रित की जाती हैं, न कि फेसबुक पर।

    आवश्यक सामग्री

    • फेसबुक अकाउंट
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com