IhsAdke.com

फेसबुक की तरह बटन का उपयोग कैसे करें

यदि आपने कई इंटरनेट साइटों पर फेसबुक जैसा बटन देखा है, तो आप सोच सकते हैं कि यह वास्तव में क्या करता है। यह लेख आपको मार्गदर्शन करेगा।

चरणों

चित्र शीर्षक फेसबुक की तरह बटन का उपयोग करें चरण 1
1
जैसे बटन को पहचानना सीखें ज्यादातर मामलों में, यह तस्वीर के रूप में होगा कभी-कभी इसके पास इसके पास एक नंबर होगा, जो यह पहचानता है कि प्रश्न में पेज कितने लोगों को पसंद आया।
  • सीएनएन "पसंद" के बजाय एक "सुझाव" बटन का उपयोग करता है, लेकिन उनके पास एक ही उद्देश्य है।

  • चित्र शीर्षक फेसबुक जैसा बटन का उपयोग करें चरण 2
    2



    बटन पर क्लिक करने से पहले, यह देखिए कि इसे कौन देख सकता है। डिफ़ॉल्ट रूप से, आपके कोई भी फेसबुक मित्र यह देख पाएंगे कि आप "पसंद" क्या हैं यह आपके में दिखाई देगा टाइम लाइन और पर दिखाई दे सकते हैं समाचार फ़ीड अपने दोस्तों के इसलिए, उदाहरण के लिए, यदि आप अपने बॉस या सहकर्मियों के साथ दोस्त हैं, तो एक पेज का आनंद लेने के बारे में दो बार सोचें "काम करने के बिना काम पर व्यस्त कैसे दिखता है।"
    • आप अपने "टेंड" को देखे जाने वाले लोगों को चुनने के लिए फेसबुक पर गोपनीयता सेटिंग भी नियंत्रित कर सकते हैं। "गोपनीयता सेटिंग" के तहत "खाता" पर क्लिक करें और "प्रोफ़ाइल जानकारी" विकल्प चुनें। ड्रॉप-डाउन मेनू में, "कस्टमाइज़ करें" पर क्लिक करें और "I only" चुनें अगर आप नहीं चाहते कि कोई भी आपका "टैन्ड" (जो बटन को व्यावहारिक रूप से बेकार बना देता है), या "विशिष्ट लोगों" विकल्प को चुनने के लिए नहीं।

    • कुछ साइटों पर, आपके फेसबुक मित्रों को "तत्काल अनुकूलन" नाम से कुछ के माध्यम से "स्वाद" के बारे में सूचित किया जा सकता है। उदाहरण के लिए, जब पेंडोरा रेडियो वेबसाइट पर जाकर, आपकी मां यह जान सकती है कि आपको शैतानिक भारी धातु पसंद है यदि आप ऐसा होने से रोकना चाहते हैं, तो फेसबुक के तत्काल निजीकरण को अक्षम करने के तरीकों की तलाश करें।

  • चित्र शीर्षक फेसबुक जैसा बटन का प्रयोग करें चरण 3
    3
    आपको "पसंद" बटन पर क्लिक करके फेसबुक में साइन इन करने के लिए कहा जाएगा। यदि आप पहले ही लॉग इन हैं, तो "टेंड" आपके प्रोफाइल पर पोस्ट की जाएगी (आपकी गोपनीयता सेटिंग्स के अनुसार) तुरन्त।
  • युक्तियाँ

    • सार्वजनिक कंप्यूटर का उपयोग करते समय फेसबुक को छोड़ना मत भूलना

    चेतावनी

    • यह सुनिश्चित करने का एकमात्र तरीका है कि फेसबुक आपकी जानकारी को साझा नहीं करेगा, बेचकर या बेनकाब नहीं करेगा, इसे फेसबुक पर पोस्ट नहीं कर रहा है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com