IhsAdke.com

कैसे अपने फेसबुक प्रोफाइल एक्सपोजर को सीमित करने के लिए

आपके फेसबुक प्रोफाइल एक्सपोजर को सीमित करने के लिए कई कारण हैं आप केवल दोस्तों के एक छोटे से समूह के साथ संवाद करने के लिए फेसबुक का उपयोग कर सकते हैं, या आप उन लोगों को चाह सकते हैं जो आपके मित्रों से आपकी फ़ोटो या अन्य जानकारी देखने के लिए नहीं हैं। आप भी फेसबुक पर किसी के द्वारा पाया जा रहा से बचने के लिए चाहते हो सकता है। यदि आप जानना चाहते हैं कि आपके फेसबुक प्रोफाइल को कैसे सीमित किया जाए, तो इन चरणों का पालन करें

चरणों

विधि 1
अपनी फेसबुक गतिविधि सीमित करें

आपकी फेसबुक प्रोफ़ाइल एक्सपोजर सीमा 1 शीर्षक वाली तस्वीर
1
आपके द्वारा पोस्ट की जाने वाली फ़ोटो की मात्रा सीमित करें जब आप दर्शकों के लिए गोपनीयता सीमा निर्धारित कर सकते हैं, तो आप अपने द्वारा पोस्ट किए जाने वाले फ़ोटो की संख्या को सीमित करके अपने फेसबुक प्रोफ़ाइल के प्रदर्शन को सीमित कर सकते हैं। यदि आप किसी अन्य पद्धति के माध्यम से अपने दोस्तों के साथ फोटो साझा करना चाहते हैं, तो आप उन्हें एक और ऑनलाइन फोटो साझाकरण साइट पर पोस्ट कर सकते हैं या ईमेल द्वारा फ़ोटो भेज सकते हैं।
  • चित्र शीर्षक से आपका फेसबुक प्रोफाइल एक्सपोजर चरण 2
    2
    अपनी टिप्पणियां सीमित करें हालांकि आप अपनी गोपनीयता सेटिंग्स को समायोजित कर सकते हैं, जिससे कि केवल मित्र ही आपकी टिप्पणी देख सकें, अगर आप वास्तव में अपने फेसबुक प्रोफाइल एक्सपोजर को सीमित करना चाहते हैं, तो आपको उन लोगों को सीधे निजी संदेश भेजने होंगे जिन लोगों के साथ आप संवाद करना चाहते हैं। यदि आप एक पोस्ट बनाते हैं जो केवल कुछ लोगों को, या अपने दोस्तों को दिखाई देता है, तो दूसरों को आपके व्यक्ति को याद रखने की संभावना है और अपनी प्रोफ़ाइल देखने की संभावना है।
  • छवि शीर्षक शीर्षक आपका फेसबुक प्रोफ़ाइल एक्सपोजर चरण 3
    3
    फेसबुक चैट के अपने उपयोग को सीमित करें यदि आप अपने फेसबुक एक्सपोजर को सीमित करना चाहते हैं, तो आपको साइट के चैट में दिखने से बचना चाहिए। आपके किसी भी फेसबुक मित्र यह देख पाएंगे कि आप ऑनलाइन हैं यदि आप अपनी सेटिंग्स का प्रबंधन नहीं करते हैं, जिसका मतलब है कि आपके कोई भी फेसबुक मित्र जो ऑनलाइन हैं, आपको संदेश भेज सकते हैं। फेसबुक चैट में अपनी सेटिंग्स कस्टमाइज़ करने का तरीका यहां बताया गया है:
    • चैट को पूरी तरह से बंद करने के लिए, बस स्क्रीन के दायीं ओर चैट बॉक्स के निचले भाग में छोटे गियर पर क्लिक करें और "चैट अक्षम करें" चुनें।
    • अपने कई फेसबुक दोस्तों के लिए ऑफ़लाइन प्रदर्शित होने के लिए, बस स्क्रीन के दायीं ओर स्थित चैट बॉक्स के निचले भाग में छोटे गियर पर क्लिक करें और "उन्नत सेटिंग" चुनें। फिर दूसरे विकल्प का चयन करें, "केवल कुछ दोस्तों के लिए चैट सक्षम करें ..." और उन मित्रों की सूची दर्ज करें जो आपको ऑनलाइन देख पाएंगे। आप उन मित्रों की सूची भी बना सकते हैं जो आपको ऑनलाइन देख सकते हैं और पूरी सूची को इस कॉलम में जोड़ सकते हैं।
  • अपने फेसबुक प्रोफाइल एक्सपोजर स्टेप 4 की सीमा शीर्षक चित्र
    4
    अपने संदेशों और स्थिति अपडेट को सीमित करें यदि आप अपने रोजमर्रा के जीवन से बहुत सारे लिंक या यादृच्छिक विचार पोस्ट करते हैं, तो आप फेसबुक पर आपकी दृश्यता बढ़ रहे होंगे। यदि आप अपने विचारों को कुछ लोगों के साथ साझा करना चाहते हैं, तो आप एक समूह को एक संदेश भेज सकते हैं या ईमेल द्वारा उन्हें भेज सकते हैं। यदि आप फेसबुक पर बहुत अधिक पोस्ट कर रहे हैं, तो आपके मित्र आपको और आपकी प्रोफ़ाइल के बारे में ज्यादा जानकारी देंगे।
  • आपकी फेसबुक प्रोफाइल एक्सपोजर सीमा 5 शीर्षक वाली तस्वीर
    5
    ज्ञान के साथ फेसबुक पर मित्र बनाएं यदि आप अपने फेसबुक प्रोफ़ाइल के प्रदर्शन को सीमित करना चाहते हैं, तो आपको प्रत्येक व्यक्ति से मित्र नहीं होना चाहिए, जो आपको अनुरोध भेजता है। जिनके लिए आप एक मित्र के रूप में स्वीकार करेंगे, इसके लिए जमीनी नियम तय करें, चाहे वह कोई है जिसे आप वास्तव में जानते हैं या जिसे आप जानते हैं अच्छी तरह से - जो भी आपका नियम है, उसका पालन करना।
    • आपके द्वारा वर्षों में एकत्रित किए गए यादृच्छिक मित्रों की मात्रा वास्तव में एक अंतर पैदा कर सकती है, जो आपके फेसबुक प्रोफाइल तक पहुँचने वाले कई लोगों को जन्म दे सकती है।
    • आप एक साफ फेसबुक दोस्तों के माध्यम से भी जा सकते हैं। अपने सभी दोस्तों के माध्यम से जाओ और पिछले वर्ष - या हाल के महीनों में आप के साथ संपर्क नहीं किया है किसी को हटा दें। बस उन लोगों को रखें जिनसे आप फेसबुक पर संपर्क करना चाहते हैं।
  • विधि 2
    फेसबुक पर आपकी दृश्यता को सीमित करें

    आपका फेसबुक प्रोफ़ाइल एक्सपोजर चरण 6 पर शीर्षक शीर्षक वाला चित्र
    1
    फेसबुक पर अपना नाम बदलें दिसंबर 2012, फेसबुक यह असंभव आपके नाम फेसबुक, कि जो कोई उसके प्रथम और अंतिम नाम जानता है फेसबुक खोज इंजन के माध्यम से यह पता लगाने की कोशिश कर सकते हैं, जिसका मतलब है पर खोज की है को रोकने के लिए बनाया है। यदि आप फेसबुक पर अपना नाम बदलते हैं, तो लोगों के लिए यह आपके लिए कठिन होगा। तुम्हें पता है, कुछ पूरी तरह से अलग करने के लिए इसे बदल सकते हैं अपना पहला और अंतिम नाम के बजाय अपना पहले और मध्यम नाम पर बदल, या यहाँ तक कि एक उपनाम है जिसके द्वारा आप केवल कुछ करीबी दोस्तों के लिए जाना जाता है के लिए इसे बदल। यह कैसे करें यह कैसे करें:
    • किसी भी फेसबुक पेज के ऊपरी दाएं कोने में गियर पर क्लिक करें।

    • खाता सेटिंग चुनें

    • बाएं हाथ के कॉलम में "सामान्य" विकल्प चुनें।

    • नाम सेटिंग के बगल में दाएं कोने में "संपादित करें" पर क्लिक करें

    • नया नाम दर्ज करें और अपने परिवर्तन सहेजें।

  • अपने फेसबुक प्रोफाइल एक्सपोजर की सीमा 7 शीर्षक चित्र
    2
    अपने फेसबुक अकाउंट से जुड़े ई-मेल एड्रेस को बदलें। अगर आप केवल अपना ईमेल पता जानते हैं, तो कोई भी आपके फेसबुक पर देखने में सक्षम हो सकता है, भले ही आप अपना नाम बदल दें। इससे बचने के लिए, आप अपने खाते से जुड़े ईमेल पते को बदल सकते हैं। आपको एक नया ईमेल पता खोलना पड़ सकता है जिसे आप केवल अपने फेसबुक खाते से संबंधित संदेशों को प्राप्त करने के लिए उपयोग कर सकते हैं, या आप एक पुराने ईमेल का भी चयन कर सकते हैं जिसे आप अब भी कभी-कभी उपयोग करते हैं, जैसे कि पुराने ईमेल स्कूल की यह कैसे करें यह कैसे करें:
    • किसी भी फेसबुक पेज के ऊपरी दाएं कोने में गियर पर क्लिक करें।

    • खाता सेटिंग चुनें

    • बाएं हाथ के कॉलम में "सामान्य" विकल्प चुनें।

    • ईमेल सेटअप के आगे दाएं कोने में "संपादित करें" पर क्लिक करें

    • अपना ईमेल पता बदलें और अपने परिवर्तनों को बचाएं

  • अपने फेसबुक प्रोफाइल एक्सपोजर स्टेप 8 में लिपि का शीर्षक चित्र
    3
    अपने दोस्तों से बात करें अपने दोस्तों को बताएं कि आप अपने फेसबुक एक्सपोजर को सीमित करने के बारे में गंभीर हैं भले ही आप अपनी गोपनीयता सेटिंग उच्च पर सेट करते हैं, तो अपने दोस्तों से बात करने से उन्हें आपको फोटो या पोस्ट में बुकमार्क करने की कोशिश करने से रोका जा सकता है, भले ही वे ऐसा न करते हों। अपने दोस्तों को यह बताने दें कि आप बहुत सारे फेसबुक एक्सपोजर नहीं चाहते हैं, उन्हें भी तस्वीरों को पोस्ट करने से बचने के लिए प्रोत्साहित किया जा सकता है, जो आपको छवि में शामिल करते हैं, भले ही आपको टैग न हो।
  • आपका फेसबुक प्रोफाइल एक्सपोजर सीमा 9 शीर्षक चित्र चित्र
    4
    फेसबुक पर रिश्ते में मत बनें आप के लिए अपने-अपने या सिर्फ उसका सबसे अच्छा दोस्त के साथ रिश्ते में मनोरंजन के लिए फेसबुक पर एक रिश्ते में किया जा रहा प्रदर्शन पर उसका नाम कहते हैं शादी के रूप में सूचीबद्ध और जो व्यक्ति आप के साथ संबंधों में है आपके नाम देखने के लिए के दोस्तों के लिए अनुमति देता रहे हैं, तो जो उन्हें प्रोत्साहित कर सकता है कि वे आपका प्रोफ़ाइल देखना चाहते हैं।
  • आपकी फेसबुक प्रोफाइल एक्सपोजर सीमा 10 शीर्षक वाली तस्वीर
    5
    आपकी प्रोफ़ाइल चित्र के रूप में खुद की कोई छवि नहीं है कोई भी आपका फ़ोटो फेसबुक पर देख सकता है, चाहे सेटिंग क्या है, इसलिए यदि आप निजी में रहना चाहते हैं और किसी व्यक्ति को आपकी छवि में नहीं आ पाए और यह जान लें कि यह वास्तव में आप है, तो बस एक यादृच्छिक तस्वीर का चयन करें बात, एक सूर्यास्त की तरह, और इसे अपनी छवि के रूप में परिभाषित करें इस तरह अजनबी नहीं जानते कि आप कौन हैं



  • आपका फेसबुक प्रोफ़ाइल एक्सपोजर स्टेप 11 सीमा शीर्षक चित्र
    6
    अपने कवर फ़ोटो के रूप में आपके पास कोई छवि नहीं है फेसबुक पर जो कोई भी आप ढूंढ रहे हैं वह आपकी कवर फ़ोटो और साथ ही आपकी प्रोफाइल फ़ोटो को देखने में सक्षम होगा ताकि आप एक साधारण कवर फ़ोटो भी हो सकें जो यह नहीं बताती कि आप कौन हैं या आप कौन हैं, इसके बारे में बहुत कुछ नहीं कहा है। यह याद रखता है कि आप फेसबुक पर कौन हैं
  • आपका फेसबुक प्रोफ़ाइल एक्सपोजर स्टेप 12 सीमा शीर्षक चित्र
    7
    सीमा जो आपके काम और शैक्षणिक जानकारी देख सकता है आप कहां देख सकते हैं कि आप कहां काम करते हैं या कहां पर अध्ययन करते हैं, यदि वे किसी खास कंपनी या स्कूल की तलाश करते हैं तो लोगों को आपकी प्रोफ़ाइल पर ठोकर खाने से रोकना होगा। ऐसा करने के लिए, बस अपने प्रोफ़ाइल पर क्लिक करें और फिर अपने Facebook पृष्ठ के शीर्ष पर "अपडेट जानकारी" पर क्लिक करें। आपकी काम और शैक्षिक जानकारी स्क्रीन के बाईं ओर सूचीबद्ध की जाएगी।
    • उस आइकन पर क्लिक करें जो किसी व्यक्ति या ग्लोब की जानकारी के प्रत्येक टुकड़े के दाईं ओर दिखाई देता है और समायोजित करें कि आप कौन देख सकते हैं, यह "मित्र" या "बस मुझे" हो।
    • आप "कस्टम" का चयन भी कर सकते हैं और यह जानकारी कुछ मित्रों को उपलब्ध करा सकते हैं।
  • अपने फेसबुक प्रोफाइल एक्सपोजर स्टेप 13 को शीर्षक वाली तस्वीर
    8
    सीमाएं जो आपके बारे में अन्य बुनियादी जानकारी देख सकते हैं आप यह सुनिश्चित करने के लिए ऐसा कर सकते हैं कि आप कहां देख सकते हैं कि आप कहाँ पैदा हुए थे, जहां आप रहते हैं, बुनियादी संपर्क जानकारी और आप जो भी कई लोगों के साथ साझा नहीं करना चाहते हैं। बस अपने फेसबुक पेज के शीर्ष पर "अद्यतन सूचना" पर क्लिक करें और आपके पास की जानकारी के बाईं ओर "संपादित करें" बटन पर क्लिक करें।
    • उस आइकन पर क्लिक करें जो किसी व्यक्ति या ग्लोब की जानकारी के प्रत्येक टुकड़े के दाईं ओर दिखाई देता है और समायोजित करें कि आप कौन देख सकते हैं, यह "मित्र" या "बस मुझे" हो।
    • आप "कस्टम" का चयन भी कर सकते हैं और यह जानकारी कुछ मित्रों को उपलब्ध करा सकते हैं।
  • विधि 3
    अपनी गोपनीयता सेटिंग समायोजित करें

    आपका फेसबुक प्रोफ़ाइल एक्सपोजर स्टेप 14 सीमा शीर्षक चित्र
    1
    अपने फोटो एलबम में सेटिंग्स समायोजित करें आप अपने फेसबुक प्रोफाइल को सीमित करके सीमित कर सकते हैं, जो आपके द्वारा पोस्ट किए गए फोटो एलबम देख सकते हैं। ऐसा करने के लिए, अपने प्रोफ़ाइल पर जाएं और स्क्रीन के शीर्ष केंद्र पर "फ़ोटो" पर क्लिक करें। फिर "एल्बम" पर क्लिक करें और अपने एल्बम के माध्यम से स्क्रॉल करें और एक पर क्लिक करें। फिर स्क्रीन के ऊपरी दाएं कोने में "संपादित करें" बटन को दबाएं और उस छवि पर क्लिक करें जो अगले विंडो के ऊपरी दाएं कोने में किसी व्यक्ति या ग्लोब जैसा दिखता है
    • चुनें कि क्या आप एल्बम को "मित्र" या "केवल मुझे" के लिए दृश्यमान बनाना चाहते हैं या यदि आप इसे कस्टमाइज़ करना चाहते हैं कि फ़ोटो कौन देख सकता है
  • आपकी फेसबुक प्रोफ़ाइल एक्सपोजर की सीमा 15 शीर्षक वाली तस्वीर
    2
    आपके द्वारा टैग किए गए फ़ोटो की सेटिंग समायोजित करें। आप उन फ़ोटो के लिए सेटिंग भी नियंत्रित कर सकते हैं जिन्हें टैग किया गया है, भले ही आपने उन्हें पोस्ट नहीं किया है। अपने प्रोफ़ाइल पर जाएं और "फ़ोटो" पर क्लिक करें और "आप तस्वीरें" चुनें। आपके द्वारा चिह्नित किसी भी तस्वीर पर क्लिक करें और स्क्रीन के ऊपरी दाएं कोने में पेंसिल चुनें।
    • फिर नीचे दिए गए विकल्प का चयन करें: "रिपोर्ट / निमवर मार्कअप"
    • दिखाई देने वाली विंडो में "मैं अनचेक करना चाहता हूं" का चयन करें
    • "जारी रखें" बटन दबाएं
      • आप बस "समय सीमा से छिपाएं" का चयन कर सकते हैं ताकि कम लोग यह देखेंगे कि आपको एक तस्वीर में टैग किया गया है।
  • आपका फेसबुक प्रोफाइल एक्सपोजर स्टेप 16 सीमा शीर्षक चित्र
    3
    चेहरे की मान्यता के लिए सेटिंग्स समायोजित करें फेसबुक की उपयोगी चेहरे की पहचान सॉफ्टवेयर आपके मित्रों को तस्वीरें अपलोड करने देता है और फेसबुक आपका चेहरा पहचानता है, और आप अपने आप को तस्वीर में टैग करेंगे। इससे आपकी फ़ोटो को अक्सर दिखाई देने में आसानी होती है - यदि आप चेहरे की पहचान को खोजने के लिए अनुमति नहीं देते हैं, तो आपको टैग किए जाने की संभावना कम होगी यह कैसे करें यह कैसे करें:
    • अपने फेसबुक पेज के ऊपरी दाएं कोने में गियर पर क्लिक करें।
    • "गोपनीयता सेटिंग" चुनें
    • स्क्रीन के बाईं ओर स्थित मेनू से "टाइमलाइन और टैग" चुनें।
    • पृष्ठभूमि विकल्प के दायीं ओर "संपादित करें" पर क्लिक करें: "आपके द्वारा अपलोड की गई तस्वीरों को अपलोड करने पर सुझावों को कौन देखता है?"
    • "कोई नहीं।" चुनें
  • अपने फेसबुक प्रोफाइल एक्सपोजर स्टेप 17 सीमा शीर्षक चित्र
    4
    सीमा जो आपके भावी संदेशों को देख सकता है इससे आपके प्रोफाइल के प्रदर्शन को कम करने में मदद मिलेगी। बस अपने पृष्ठ के ऊपरी दाएं स्थित लॉक बटन पर क्लिक करें और "मेरी पोस्ट कौन देख सकता है?" चुनें "मेरे भविष्य की पोस्ट कौन देख सकता है?" के तहत सेटिंग्स बदलें "बस मित्र", "बस मी", या कई अन्य विकल्पों के लिए।
  • आपका फेसबुक प्रोफ़ाइल एक्सपोजर स्टेप 18 सीमा शीर्षक चित्र
    5
    सीमा जो आपके नवीनतम पोस्ट देख सकते हैं ऐसा करने के लिए, अपने फेसबुक पेज के ऊपरी दाएं कोने में गियर पर क्लिक करें और "गोपनीयता सेटिंग" चुनें। "क्या मित्रों को मित्रों या जनता से साझा किए गए पदों पर ऑडियंस सीमित करें?" "नवीनतम पोस्ट सीमा" का चयन करें। ये पोस्ट फेसबुक से आपके द्वारा अवरोधित किए गए लोगों को हटा दिए जाएंगे।
  • अपने फेसबुक प्रोफाइल एक्सपोजर की सीमा का शीर्षक चित्र 19
    6
    सीमा जो आपके प्रत्येक व्यक्तिगत प्रकाशन को देखता है फेसबुक पर कुछ पोस्ट करने से पहले, नीचे लिखा हुआ "नीचे प्रकाशित करें" के बगल में स्थित आइकन पर क्लिक करें, जो आपने लिखा था। इसे "मित्र" या कुछ और पर सेट किया जाएगा - फिट करने के लिए सेटिंग्स को समायोजित करें जिन्हें आप पोस्ट देखना चाहते हैं।
  • अपने फेसबुक प्रोफ़ाइल एक्सपोजर की सीमा 20 शीर्षक वाली तस्वीर
    7
    आपके मित्रों के एप्लिकेशन आपके बारे में जानकारी प्रदान कर सकते हैं। आपके मित्र ऐसे ऐप्स का उपयोग कर रहे हैं जो आपकी कुछ फेसबुक जानकारी को और अधिक सार्वजनिक कर सकता है हालांकि, आप आसानी से ऐसा होने से रोक सकते हैं। आपको बस इतना करना होगा कि पृष्ठ के ऊपरी दाएं कोने में गियर पर क्लिक करें, "गोपनीयता सेटिंग्स" पर क्लिक करें और स्क्रीन के निचले बाएं कोने में "एप्लिकेशन" का चयन करें।
    • उसके बाद "जो अन्य एप्लिकेशन उपयोग करते हैं," के बगल में, "संपादित करें" विकल्प का चयन करें और उन सभी सूचनाओं को अनचेक करें जिन्हें आप नहीं चाहते कि ये एप्लिकेशन आपके बारे में प्रदान करें। जब आपका कार्य पूरा हो जाए तो अपने परिवर्तन सहेजें
  • चेतावनी

    • चरम सावधानी के साथ भी, आपकी व्यक्तिगत जानकारी तक पहुंचने के लिए अभी भी फेसबुक हैं। अवांछित अनुरोधों और सूचना चोरी से बचने का सबसे अच्छा उपाय है कि पूरी तरह से फेसबुक अकाउंट होने से बचें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com