IhsAdke.com

कैसे एक फेसबुक बनाने के लिए

फेसबुक दोस्तों, एक्सचेंज फोटो के साथ संपर्क में रहने और संपर्क बनाने का एक बढ़िया तरीका है। एक फेसबुक प्रोफ़ाइल बनाने के लिए, बस इन चरणों का पालन करें

चरणों

अपनी खुद की फेसबुक प्रोफाइल बनाना

एक फेसबुक प्रोफ़ाइल बनाएं शीर्षक शीर्षक चित्र 1
1
फेसबुक अकाउंट के लिए साइन अप करें मुख्य पृष्ठ पर "साइन अप" शब्द के नीचे, अपना नाम पहले फ़ील्ड और अंतिम नाम में दूसरे स्थान पर रखें। फिर एक वैध ईमेल पता दर्ज करें और नीचे दिए गए क्षेत्र में उसी पते को दोबारा दर्ज करें। यह इसलिए किया जाना चाहिए ताकि फेसबुक आपके पंजीकरण की पुष्टि करने और अपने प्रोफाइल में भविष्य के अपडेट भेजने के लिए आपसे संपर्क कर सके। फिर अपनी पसंद का पासवर्ड दर्ज करें, आपका लिंग और जन्मदिन। तो बस बटन को दबाएं हमारे बारे में | पृष्ठ के निचले भाग में
  • एक फेसबुक प्रोफ़ाइल बनाएँ शीर्षक शीर्षक चित्र 2
    2
    अपने ईमेल पते की पुष्टि करें फेसबुक आपको बताएगा कि आपके ईमेल खाते में एक पुष्टिकरण ईमेल भेजा गया है। आपको अपना ईमेल दर्ज करना होगा फेसबुक की पुष्टि ईमेल खोलें, ईमेल के अंदर लिंक पर क्लिक करें, और आपको अपने नए फेसबुक प्रोफ़ाइल पर पुनः निर्देशित किया जाएगा।
  • एक फेसबुक प्रोफ़ाइल बनाएँ शीर्षक शीर्षक चित्र 3
    3
    मित्र खोजें अब आप अपने प्रोफ़ाइल को कस्टमाइज़ करने के लिए कई कदम उठाएंगे। आप इसे लोग हैं, जो भी फेसबुक प्रोफाइल की है। की तलाश में अपना ईमेल से संपर्क सूची की जांच करना चाहते हैं, तो आप उन्हें मित्र के रूप में जोड़ने के लिए मौका देते हुए सबसे पहले, फेसबुक के लिए कहेगा। बस अपना ईमेल और पासवर्ड जोड़ें और फेसबुक आपके दोस्तों को मिलेगा। फ़ोटो के बाईं ओर स्थित चेकबॉक्स को चुनकर आप को जोड़ना चाहते हैं और फिर क्लिक करें मित्रों को जोड़ें पृष्ठ के निचले भाग में इसके बाद, आपके पास अपनी संपर्क सूची से दोस्तों को चुनने का विकल्प होगा, जिनके पास फेसबुक प्रोफाइल नहीं है और उन्हें आमंत्रण भेजें।
  • एक फेसबुक प्रोफ़ाइल बनाएँ शीर्षक शीर्षक चित्र 4
    4
    सहपाठियों को खोजें क्लिक करें कक्ष सहकर्मी खोजें. फिर देश, शहर, स्कूल का नाम, और कक्षा वर्ष चुनें (यदि आप किसी विशिष्ट के लिए देख रहे हैं, तो बस व्यक्ति का नाम दर्ज करें), फिर क्लिक करें सहकर्मी खोजें. अब किसी ऐसे व्यक्ति का चयन करें जिसे आप मित्र के रूप में पहचानते हैं या पसंद करते हैं और क्लिक करें मित्रों को जोड़ें. कार्रवाई की पुष्टि करने के लिए आपको सुरक्षा के क्षेत्र में सुरक्षा बॉक्स का टेक्स्ट टाइप करना पड़ सकता है
  • एक फेसबुक प्रोफ़ाइल बनाएँ शीर्षक शीर्षक चित्र 5
    5



    सहकर्मी खोजें पर क्लिक करें सहकर्मियों को ब्राउज़ करें. यदि आवश्यक हो, तो कंपनी के नाम को लिखें और सह-कार्यकर्ता का नाम लिखें। फिर क्लिक करें सहकर्मियों को ब्राउज़ करें यह देखने के लिए कि फेसबुक क्या पाता है
  • एक फेसबुक प्रोफ़ाइल बनाएँ शीर्षक शीर्षक चित्र 6
    6
    एक क्षेत्रीय नेटवर्क में साइन इन करें यह उपयोगी है क्योंकि एक ही क्षेत्रीय नेटवर्क के लोग अन्य लोगों की प्रोफाइल को देख सकते हैं, भले ही वे अभी तक मित्र नहीं हैं। रेजीनल नेटवर्क में प्रवेश करने का यह भी मतलब है कि मित्रों को ढूंढना आसान होगा। अपने फेसबुक सेटअप पेज पर, आपके पास शहर या गांव में प्रवेश करने का विकल्प होता है। अपने शहर का नाम दर्ज करें और क्लिक करें भाग लेना.
  • एक फेसबुक प्रोफ़ाइल बनाएँ शीर्षक शीर्षक चित्र 7
    7
    अपनी प्रोफ़ाइल संपादित करें पर क्लिक करें मेरी प्रोफ़ाइल और आप देखेंगे कि सभी अनुभाग खाली हैं आपको प्रत्येक फ़ील्ड को भरना नहीं है-वास्तव में, अगर आप चाहें तो आप सभी को रिक्त छोड़ सकते हैं याद रखें, फेसबुक सार्वजनिक है, इसलिए व्यक्तिगत जानकारी दर्ज करने से पहले सोचें।
  • एक फेसबुक प्रोफाइल बनाएँ शीर्षक शीर्षक चित्र 8
    8
    प्रोफ़ाइल चित्र जोड़ें। क्लिक करें तस्वीरें अपने कंप्यूटर की एक तस्वीर भेजने के लिए जिसे आपके प्रोफाइल चित्र के रूप में दूसरों के द्वारा देखा जा सकता है पर क्लिक करें खोज, अपने कंप्यूटर पर एक छवि ढूंढें, यह सुनिश्चित करने के लिए बॉक्स को चेक करें कि आप छवि के अधिकारों को पकड़ते हैं, फिर क्लिक करें छवि अपलोड करें पुष्टि करने के लिए आप अपनी तस्वीर लेने के लिए कैमरे का उपयोग भी कर सकते हैं। पर क्लिक करें फ़ोटो लें और तैयार होने पर कैमरा आइकन के साथ बटन पर क्लिक करें। इसे 3 सेकंड लगेगा और फिर आप तस्वीर ले सकते हैं। पर क्लिक करें प्रोफ़ाइल फ़ोटो के रूप में सेट करें पुष्टि करने के लिए नोट: कवर और प्रोफ़ाइल चित्र सार्वजनिक हैं और आपके पृष्ठ पर आने वाले किसी भी व्यक्ति को उन्हें देख सकते हैं।
  • एक फेसबुक प्रोफ़ाइल बनाएँ शीर्षक शीर्षक चित्र 9
    9
    एक कवर छवि जोड़ें एक कवर आपके पृष्ठ के शीर्ष पर एक बड़ी छवि है, प्रोफ़ाइल फ़ोटो के ठीक ऊपर। पर क्लिक करें कवर जोड़ें और उसके बाद चुनें कि क्या आप एक नया फोटो अपलोड करना चाहते हैं या अपने फोटो एलबम में एक मौजूदा फोटो चुनना चाहते हैं। जैसे ही आप एक तस्वीर चुनते हैं, आप इसे छवि पर क्लिक करके और ऊपर या नीचे खींचकर और फिर क्लिक करके इसे बदल सकते हैं बचाना, इसे फिर से बदला लेने के बाद नोट: कवर और प्रोफ़ाइल चित्र सार्वजनिक हैं और आपके पृष्ठ पर आने वाले किसी भी व्यक्ति को उन्हें देख सकते हैं।
  • युक्तियाँ

    चेतावनी

    • आभासी धमकाने मत करो या ऐसे समूह बना सकते हैं जो अन्य लोगों को नुकसान पहुंचा सकते हैं (जैसे, "मैंने जो इडियट्स को सिर्फ इतना दिखने के लिए जोड़ा है कि मेरे पास बहुत सारे दोस्त हैं")। आप कभी भी नहीं जानते हैं कि आपके कार्य विनाशकारी हो सकते हैं।
    • किसी को भी न जोड़ें जिसे आप दोस्त के रूप में नहीं जानते, खासकर यदि आप 18 साल से कम उम्र के हैं यदि आप किसी को जोड़ते हैं जिसे आप किसी दोस्त के रूप में नहीं जानते हैं, तो आप खतरनाक किसी से बात करने का जोखिम उठाते हैं। अपने आप को दो प्रश्न पूछें क्या मुझे कभी इस व्यक्ति के साथ पेश किया गया है? और क्या यह व्यक्ति खतरनाक है?
    • आप एक नौकरी और गुप्त रूप से यह पसंद नहीं है, कभी नहीं अपने फेसबुक प्रोफाइल को यह बताना है: आप दोस्तों के काम पर किसी को, या से हैं- आप संपर्कों के साथ ओवरलैप हो के एक नेटवर्क साझा कर सकते हैं उच्च पद की किसी के साथ हो सकता है आपकी कंपनी में से किसी से - आप दो साल बाद मित्र के रूप में अपने मालिक को विचलित करके जोड़ सकते हैं और आपको अपनी नौकरी और आपकी गरिमा की कीमत चुकानी होगी। बस ऐसा मत करो
    • यहां तक ​​कि सभी गोपनीयता सेटिंग के साथ फेसबुक पर अपना फ़ोन नंबर या घर का पता न जोड़ें, आप हैक होने का जोखिम हो सकता (डेटा खनिक द्वारा चोरी उनकी जानकारी होने के जोखिम का उल्लेख नहीं)।
    • इससे पहले कि आप ऐसा करते हैं, उसके बारे में सोचें कि आप अपने प्रोफ़ाइल पर क्या पोस्ट करेंगे। आप किस प्रकार लिखते हैं, आप किस समूह को बनाते हैं या इसमें भाग लेते हैं, आप क्या करते हैं, और आपके द्वारा पोस्ट की गईं चित्रों के बारे में सोचें। नियोक्ता और सहकर्मियों फेसबुक प्रोफाइल का पता लगाने यदि आप अपनी प्रोफ़ाइल में कुछ बिगाड़ते हैं, तो आपके सहकर्मियों या नियोक्ता देख सकते हैं और वे सोचेंगे कि आप विकृत हो गए हैं।
    • अपनी दवा की तस्वीरें पोस्ट न करें या आपको बॉल करने के लिए कहें। यदि आप करते हैं तो आप कानूनी मुद्दों के साथ समाप्त कर सकते हैं
    • यदि आप 13 वर्ष से कम हो और / या स्कूल में नहीं हैं तो फेसबुक प्रोफ़ाइल न बनाएं। आयु सीमा के लिए एक कारण है
    • यदि आप पीने के लिए पर्याप्त नहीं हैं, तो अपने पीने के शराब के किसी भी चित्र पोस्ट नहीं करें या जो लोग अल्जीरियल पीते हैं, उनके साथ बाहर निकलते हैं।
    • यदि आप किसी दूसरे देश में पीने के लिए कम उम्र के साथ पीते हैं, तो अपने स्वयं के जोखिम पर फोटो पोस्ट करें। नियोक्ता और सहकर्मियों को समझ सकता है, लेकिन यह मौका का एक खेल है। यदि आप ऐसा करने का निर्णय लेते हैं, तो सुनिश्चित करें कि आप चित्र में जिम्मेदारी से पी रहे हैं और इसे स्पष्ट करें कि आप एक अलग देश में हैं।.
    • अपनी प्रोफ़ाइल सेट करना सुनिश्चित करें ताकि केवल मित्र इसे देख सकें। अपनी प्रोफ़ाइल को पूरी तरह से दृश्यमान रखने से आपको संभावित खतरनाक लोगों के प्रति कमजोर रहना होगा, न कि अजीब लोगों का उल्लेख करना, जिनके लिए ध्यान देने की आवश्यकता होती है, और हताश प्रकार।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com