IhsAdke.com

दुनिया भर में कैसे काम करें

कई व्यक्तियों और छोटे व्यापार मालिकों ने बड़ी सफलता, धन और पेशेवर दुनिया भर में काम कर रहे संतुलन के लिए आए हैं। इस लेख में, "दुनिया भर के काम" शब्द पूरे दिन दूसरे देशों में व्यापार करने के दौरान एक स्थान पर रहने की क्षमता का प्रतिनिधित्व करता है। यदि आप अपने ग्राहक आधार को विस्तारित करने या कुछ घंटों में काम करने की इच्छा रखते हैं, तो यह आलेख आपको दुनिया भर के अपने काम से अधिक लाभ उठाने की युक्तियां देगा।

चरणों

विधि 1
एक स्थान से कार्य करना

वर्क अराउंड द वर्ल्ड स्टेप 1 नामक छवि
1
अपने पक्ष में विभिन्न समय क्षेत्रों का उपयोग करें दुनिया भर में काम करते समय समय क्षेत्र सफलता के लिए महान सहयोगी हो सकते हैं। अब आपको ठेठ 8:00 से 6:00 बजे समय क्षेत्र पर निकाल दिया जाना चाहिए। काम करने और किसी के लिए एक परियोजना को पूरा करना संभव है, इससे पहले कि वे अपना दिन शुरू कर लें, या पूरे दिन विभिन्न बैठकों में भाग लेते हैं और अभी भी अन्य दैनिक कार्यों को पूरा करने का समय है
  • अपने वांछित कार्य समय-सारिणी चुनने की कोशिश करें, चाहे पारंपरिक या अन्यथा, और समय क्षेत्र निर्धारित करें कि आप उन कार्यों को कैसे पूरा करेंगे। आप दिन भर में एक अच्छा काम-जीवन संतुलन बनाए रखने के लिए कठोर समय के अंतरों का उपयोग कर सकते हैं या अधिक क्लाइंट्स को भी शेड्यूल कर सकते हैं।
  • उदाहरण के लिए, यदि आप साओ पाउलो में हैं, लेकिन लंदन में आपके ग्राहक हैं, तो आपके पास चार घंटे का अंतर होगा जो आपके पक्ष में उपयोग किया जा सकता है।
  • वर्क अराउंड द वर्ल्ड स्टेप 2 नामक छवि
    2
    विभिन्न समय क्षेत्रों के साथ काम करते समय त्रुटियों से बचने के लिए ध्यान रखें। कई घड़ियों के साथ काम करते समय, निम्नलिखित को याद रखना महत्वपूर्ण है:
    • उस समय क्षेत्र को याद रखें जिसमें प्रश्न में देश स्थित है। सब कुछ काफी भ्रमित हो सकता है, क्योंकि आप स्वाभाविक रूप से अपने समय क्षेत्र के बारे में सोचते हैं। कई देशों और घड़ियों के साथ काम करते समय, यह जानना भ्रामक हो सकता है कि वे कितने घंटे दूर हैं। सिर्फ एक घंटे में गलती करना असुविधाजनक हो सकता है यहां एक अच्छी चाल है कि प्रत्येक ग्राहक के साथ समय का अंतर ध्यान दें और उन मूल्यों को हाथ में रखें।
      वर्क अराउंड द वर्ल्ड स्टेप 2 बुलेट 1 नामक छवि
    • गर्मियों के समय को ध्यान में रखें कुछ समय क्षेत्रों में यह नहीं है, आगे समय में अंतर भ्रामक। सब कुछ साफ रखने के लिए, आप इंटरनेट पर खोज कर सकते हैं या अपने ग्राहक से पूछ सकते हैं।
    • दिनांक और तिथियां निर्धारित करते समय समय क्षेत्र सेट करें दूसरे देश के समय क्षेत्र के साथ बैठकों की व्यवस्था करना सबसे अच्छा है उदाहरण के लिए, यदि आप साओ पाओलो क्षेत्र में हैं और आपका ग्राहक मॉस्को में है, तो आप एक ईमेल में एक 9 वें बैठक का आयोजन कर सकते हैं और 1:00 के लिए कैलेंडर पर अपनी बैठक सेट कर सकते हैं।
  • वर्क अराउंड द वर्ल्ड स्टेप 3 नामक छवि
    3
    आज की तकनीक का लाभ उठाएं व्यक्तियों के लिए विभिन्न स्थानों में बैठकों की स्थापना और अन्य लोगों के साथ जानकारी साझा करने के लिए बहुत सारे विकल्प उपलब्ध हैं। जब दुनिया भर के लोगों के साथ काम करते हैं, तो इन प्रौद्योगिकियों का लाभ लेने के लिए सबसे अच्छा है, यात्रा के बजाय, ईमेल भेजने या बार-बार फोन करने के बजाय इन प्रौद्योगिकियों के उदाहरणों में शामिल हैं:
    • स्क्रीन साझाकरण कार्यक्रम प्रशिक्षण और अन्य बैठकों को स्क्रीन साझेदारी के माध्यम से कुशलता से किया जा सकता है, क्योंकि प्रोग्राम से जुड़े हर किसी को साझा स्क्रीन के दृश्य तक पहुंच होगी।
    • वीडियो कॉन्फ़्रेंसिंग। वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग आमने-सामने बैठकों के लिए दूसरा सबसे अच्छा विकल्प है, जो कई स्थानों के साथ कार्य करके प्रक्रिया दक्षता बढ़ा सकती है।
      चित्र विश्व भर में कार्य शीर्षक चरण 3 बुलेट 2
    • बादल भंडारण उन जगहों पर दस्तावेज़ संग्रहीत किए जा सकते हैं जिनमें कई लोगों का उपयोग हो, और उन्हें संपादित भी कर सकते हैं। क्लाउड डिस्क्स भी जटिल दस्तावेजों को स्टोर करने का सबसे आसान तरीका है या ईमेल द्वारा पारित फाइलों के साथ काम करते समय अक्सर संपादन या भ्रम से बचने का भी सबसे आसान तरीका है
      वर्क अराउंड द वर्ल्ड स्टेप 3 बुलेट 3 शीर्षक वाली छवि
  • वर्क अराउंड द वर्ल्ड स्टेप 4 नामक छवि
    4
    संभावित भाषाई मतभेदों से अवगत रहें विभिन्न देश अलग-अलग बोलते हैं और लिखते हैं। अंग्रेजी अमेरिकी लिखते हैं "संगठित"जबकि ब्रिटिश और कनाडाई वर्तनी का उपयोग करते हैं"संगठित"इस तरह के शब्दों के विभिन्न अर्थ भी हैं"पहली मंजिल", कुछ देशों में भूजल का अर्थ है और जमीन के ऊपर पहला। किसी भी पर्ची करने से पहले इन भेदों को पहचानना महत्वपूर्ण है।
    • जिस देश में आप हैं और जिस के साथ आप काम कर रहे हैं, उसके बीच के मतभेदों को खोजना किसी भी गतिविधि को शुरू करने से पहले करना सबसे अच्छी बात है
  • वर्क अराउंड द वर्ल्ड स्टेप 5 शीर्षक वाली छवि
    5
    ध्यान दें कि सांस्कृतिक अंतर हो सकता है संस्कृति दुनिया भर में बदलती है, पेशेवर कार्यों के बाहर और अंदर दोनों। इसलिए यह समझना महत्वपूर्ण है कि विभिन्न संस्कृतियां व्यावसायिक संबंधों और बैठकों में अलग-अलग तरीके से निपट सकती हैं। किसी अन्य संस्कृति के साथ काम करने से पहले, गलतफहमी, हताशा और दूसरे को संभावित अपराधों को कम करने के लिए इन सांस्कृतिक भेदों को अनुसंधान और समझना महत्वपूर्ण है।
  • वर्क अराउंड द वर्ल्ड द वर्ल्ड 6
    6
    उदाहरण के लिए, यदि आप जर्मनी में किसी के साथ ब्राज़ीलियाई काम कर रहे हैं आप निराश होंगे क्योंकि आपके संपर्क में निर्णय लेने से आपको अपेक्षा की जाती है। संस्कृति को समझने के बिना, आप सोच सकते हैं कि इस व्यक्ति को निर्णय लेने में बहुत अधिक समय लगता है।
    • हालांकि, जर्मनी में व्यापार संस्कृति की थोड़ी अधिक समझ के बाद, आपको पता चल जाएगा कि जर्मनी पेशेवर निर्णयों में भाग लेना पसंद नहीं करते हैं और अग्रिम रूप से यथासंभव अधिक से अधिक जानकारी प्राप्त करने की अपेक्षा रखते हैं।
  • वर्क अराउंड द वर्ल्ड स्टेप 7 शीर्षक वाली छवि
    7
    प्रत्येक देश के लिए विशेष छुट्टियां नोट करें अलग-अलग देश अलग-अलग छुट्टियों का जश्न मनाते हैं, इसलिए दिन हो सकते हैं जब आप काम करते समय कार्यालय बंद हो जाते हैं। आप अपने लाभ के लिए इसे अपने दिन पर कुछ समय निकालकर या दूसरे इलाकों से दूसरे ग्राहकों के लिए समयबद्धता का उपयोग करके अंतर को भरने और संभवतः अधिक पैसा कमा सकते हैं और अन्य परियोजनाओं में आगे बढ़ सकते हैं।
    • नतीजतन, यदि आप अवकाश के कारण छुट्टी पर हैं, जो आपके ग्राहक नहीं मनाते हैं, तो उन्हें सूचित करना महत्वपूर्ण है, इसलिए वे उस दिन आपके लिए इंतजार नहीं करेंगे।



  • विधि 2
    काम करने के लिए यात्रा

    वर्क अराउंड द वर्ल्ड स्टेप 8 नामक छवि
    1
    अन्य स्थानों पर यात्रा करें जब आवश्यक हो। यहां तक ​​कि प्रौद्योगिकी का उपयोग करने और लगातार संपर्क बनाए रखने के बाद भी, कभी-कभी आपको अपने ग्राहकों या भागीदारों को व्यक्ति में मिलना होगा। साइट पर जाने से केवल कुछ कार्यों को पूरा करने में सहायता नहीं मिलेगी बल्कि आप अपने व्यावसायिक संबंधों को मजबूत करने पर भी काम करने में सक्षम होंगे। एक मजबूत व्यापार संबंध मौजूदा परियोजनाओं को पूरा करने के लिए मिलकर काम करने में लाभकारी नहीं हो सकता, यह भविष्य में संभव पारस्परिक लाभ के विकास में भी मदद करेगा।
  • वर्क अराउंड द वर्ल्ड स्टेप 9 शीर्षक वाली छवि
    2
    अपनी संस्कृति और संस्कृति को समझने के लिए प्रत्येक संस्कृति को अधिक गहन रूप से अनुसंधान करें। जैसा कि पहले उल्लेख किया गया है, दुनिया के दूसरे हिस्सों में व्यापार करने से पहले विभिन्न संस्कृतियों की खोज करना महत्वपूर्ण है। आपकी संस्कृति और आपके व्यावसायिक संपर्कों के बीच मतभेदों की शोध करते समय, निम्न में भेदों को नोट करना महत्वपूर्ण है:
    • उपहार देने: कुछ संस्कृतियों ने उपहार को एक अच्छा संकेत के रूप में स्वीकार किया, जबकि अन्य ने उन्हें रिश्वतखोरी का एक रूप माना।
      चित्र विश्व भर में कार्य शीर्षक चरण 9 बुलेट 1
    • हाथ मिलाना: जानें कि हाथ से चलना उचित है, यदि विपरीत लिंगों के लोगों के बीच चलने में कोई समस्या है, जो अनुपालन शुरू करता है, और किस अवधि और दृढ़ता के स्तर की अपेक्षा की जाती है
      चित्र विश्व भर में काम करते हुए शीर्षक चरण 9 बुलेट 2
    • झुकने: हाथ मिलाते हुए के विपरीत, कुछ संस्कृतियां धनुष करना पसंद करती हैं
      चित्र विश्व भर में कार्य शीर्षक चरण 9 बुलेट 3
    • चुंबन: हाथ मिलाते हुए के अलावा, कुछ संस्कृतियां अक्सर गाल को चुंबन देती हैं
      चित्र विश्व भर में कार्य शीर्षक चरण 9 बुलेट 4
    • संचार शैली: इसमें मौखिक और गैर मौखिक संचार दोनों के लिए प्राथमिकताएं शामिल हैं।
      चित्र विश्व भर में कार्य शीर्षक चरण 9 बुलेट 5
    • नेत्र संपर्क: कुछ संस्कृतियां सीधे आंख के संपर्क को पसंद करती हैं, जबकि दूसरों को इसे डरा देता है
      चित्र विश्व भर में कार्य शीर्षक चरण 9 बुलेट 6
    • प्री-बिजनेस प्रैक्टिस: कुछ संस्कृतियां सीधे व्यापार पर जाती हैं, जबकि अन्य कुछ छोटी बातों के साथ शुरू करना पसंद करते हैं।
      चित्र विश्व भर में काम करते हुए शीर्षक चरण 9 बुलेट 7
    • निर्णय लेने: कुछ संस्कृतियों को दूसरों की तुलना में निर्णय लेने में और अधिक समय लगता है, और एक बार इसे बनाया जाने के बाद शायद ही कभी उनका मन बदल सकता है।
      चित्र विश्व भर में कार्य शीर्षक चरण 9 बुलेट 8
    • संविदाएं: कई संस्कृतियां औपचारिक व्यापार अनुबंध पसंद करती हैं, जबकि दूसरों के लिए, हाथ मिलाना और भाषण पर्याप्त हैं।
  • वर्क अराउंड द वर्ल्ड स्टेप 10 नामक छवि
    3
    अपने संपर्कों को समझने के लिए विभिन्न संस्कृतियों का अनुभव करने का प्रयास करें दुनिया भर में अपने पेशेवर संपर्कों पर जाकर, आप जगह है जहाँ वे से आते हैं और वे करते हैं इसलिए वे बातें करते हैं की समझ हासिल करने के लिए प्रयास करना चाहिए। इतिहास और संस्कृति को समझें में से एक बनाता है यह बहुत आसान आपसी काम, जब से तुम आशा और किसी परिस्थिति में उम्मीद प्रतिक्रिया करता है।
    • उदाहरण के लिए, यदि आप एक ब्राजीली जो चीन, जहां अपनी व्यावसायिक संपर्क है के पास जाना चाहिए रहे हैं, तो आप सोच रहे होंगे क्यों तुम वहाँ जाना चाहिए। आपके अनुसंधान के आधार पर, आप जानते हैं कि चीनी मूल्य अच्छे संबंध हैं, लेकिन आप समझ नहीं पाते हैं कि लगातार बातचीत क्यों पर्याप्त नहीं है
    • चीनी व्यापारिक संस्कृति में आने के बाद, आप एक संबंध बनाने के महत्व में अंतर्दृष्टि प्राप्त करेंगे और आपके व्यवसाय के लिए आपके साथ व्यापार करने के लिए यह एक शर्त क्यों है
  • वर्क अराउंड द वर्ल्ड स्टेप 11 नामक छवि
    4
    शिक्षित सबक लाओ और उन्हें भविष्य के पेशेवर रिश्तों पर लागू करें। जब भी आप एक अलग संस्कृति के संपर्क में हैं, बहुमूल्य ज्ञान और अनुभव आप ग्राहकों या उस क्षेत्र में अतिरिक्त व्यापार भागीदारों के साथ काम में मदद मिलेगी प्राप्त करें। इस अनुभव के साथ आप एक अनुभवी पेशेवर के रूप में संवाद करने की अनुमति देंगे, जिसने दुनिया भर में सफल अनुभव रखे हैं।
  • युक्तियाँ

    • हमेशा विनम्र और अन्य संस्कृतियों का सम्मान करें, भले ही आप कुछ अजीब प्रथाओं पर विचार करें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com