IhsAdke.com

कैसे एक आर्ट गैलरी बनाए रखने के लिए

एक आर्ट गैलरी खोलना एक कठिन काम है, जो कला और कला की दुनिया से प्रेम रखते हैं। अधिकांश दीर्घाओं को वफादार कलेक्टरों और उनके दोस्तों के लिए गुणवत्ता के कामों की बिक्री के साथ-साथ नए ग्राहकों के एक प्रेरणा के कारण निरंतर रखा जाता है। गैलरी बिक्री का एक हिस्सा बरकरार रखती है, और जो छोड़ दिया जाता है वह कलाकार को जाता है गैलरी मालिकों को निवेशकों, कलाकारों, कलेक्टरों और प्रेस के साथ दोस्ती की खेती करना चाहिए। यह मिलनसार, स्वतंत्र और उद्यमी लोगों के लिए एक कैरियर है, जो इस कदम पर पहले से ही एक कला बाजार में जगह बनाने के लिए तैयार है। यदि आपके पास इन सभी लक्षण हैं, तो एक व्यवसाय योजना बनाएं और कड़ी मेहनत के लिए तैयार हों जब तक कि आपकी गैलरी लाभदायक न हो। एक कला गैलरी को बनाए रखने के तरीके जानने के लिए पढ़ें

चरणों

भाग 1
एक आर्ट गैलरी खोलना

एक कला गैलरी चरण 1 चलाने वाले चित्र का शीर्षक
1
कला दुनिया में संपर्क करें ये शहर में कला में विशेषज्ञता वाले कलेक्टर, कलाकार और मीडिया के बीच होना चाहिए, जहां आपकी गैलरी खुली और बाहर होगी। कला स्कूल में इन संपर्कों को विकसित करना, क्षेत्र में कार्य करना और गैलरी या संग्रहालय में सामाजिककरण करना (5 से 15 वर्ष) लग सकता है।
  • एक कला गैलरी चरण 2 चलाने वाले चित्र का शीर्षक
    2
    पूरी तरह से कला के लिए खुद को समर्पित और एक गैलरी खोलने की आपकी इच्छा। आधुनिक बाजार में, कई गैलरी मालिकों का मानना ​​है कि सफल होने के लिए आपको क्या करना चाहिए कला बिक्री असंगत हैं, कुछ महीनों में लगभग कोई आय नहीं पैदा होती है और दूसरों में बहुत अधिक पैसा होता है
  • एक कला गैलरी चरण 3 चलाने वाले चित्र का शीर्षक
    3
    तय करें कि आप किस प्रकार की कला को बेचना चाहते हैं और आपके ग्राहक कौन होंगे उदाहरण के लिए, आप समकालीन, सार, पश्चिमी कला, मूर्तिकला, प्रिंट, फर्नीचर या विभिन्न प्रकार के मिश्रण को बेच सकते हैं। गैलरी की कला अलग-अलग होनी चाहिए, लेकिन अपने कलात्मक फैसले के पीछे एक केंद्रीय विषय के साथ जो लगातार ग्राहकों को आकर्षित करती है।
    • आप एक गैर-लाभकारी गैलरी खोल सकते हैं और एक दान के लिए दान एकत्र कर सकते हैं या कलाकारों के सामूहिक रूप से बन सकते हैं यदि आप स्वयं एक हैं आप उच्च, मध्यम या कम कीमतों के साथ वाणिज्यिक आर्ट गैलरी भी खोल सकते हैं। कलाकारों की खोज करने या वित्तपोषण के लिए सौदा खोलने से पहले तय करें।
  • एक कला गैलरी चरण 4 चलाने वाले चित्र का शीर्षक
    4
    एक विस्तृत व्यापार योजना बनाएं यह योजना 1 से 5 वर्षों में एक लाभदायक और सफल व्यवसाय बनाने का आधार बनाती है और इसमें कलाकार की योजना, विपणन योजना और आवश्यक वित्त पोषण शामिल हैं।
  • एक कला गैलरी चरण 5 चलाने वाले चित्र का शीर्षक
    5
    वित्तपोषण की तलाश करें, अगर आपके पास पहले से नहीं है आपकी व्यावसायिक योजना, आपके वित्तीय वक्तव्यों, और कलाकारों की प्रतिबद्धता बैंकों या व्यापारिक भागीदारों को समझाने के तरीके के रूप में काम करेगी कि आपके पास कुछ लाभदायक है यदि आप व्यावसायिक भागीदारों को स्वीकार करते हैं, तो उन लोगों का चयन करने का प्रयास करें जो कला दुनिया से जुड़े हुए हैं और जो आपके पक्ष में कलेक्टरों को आकर्षित कर सकते हैं।
  • एक कला गैलरी चरण 6 चलाएं चित्र
    6
    कलाकारों की प्रतिबद्धता प्राप्त करें अन्य संग्रहालय डीलरों या क्यूरेटर की सलाह मांगकर या कलाकारों के लिए खोजें, प्रस्तुतियाँ के लिए एक खुले कॉल पोस्ट करके। लिखित रूप में अपने प्रतिशत की बातचीत करें, यह समझें कि आम तौर पर, युवा कलाकार कला की दुनिया में जाता है, वह बिक्री का प्रतिशत जितना अधिक आप प्राप्त कर सकते हैं।
  • एक आर्ट गैलरी चरण 7 चलाने वाले चित्र का शीर्षक
    7
    गैलरी के लिए एक लोकप्रिय या आसान स्थान ढूंढने के लिए स्थान प्राप्त करें। अक्सर ये स्थान महंगे होते हैं, यदि आप ऐसे स्थान पर रहना चाहते हैं जहां शहर से बाहर आने वाले आगंतुक और कलेक्टर आसानी से आपको ढूंढ सकते हैं प्रदर्शनी के अवसरों को बढ़ावा देने के लिए एक अच्छी जगह की जगह भी अच्छी होगी।
  • एक कला गैलरी चरण 8 चलाएं चित्र का शीर्षक
    8
    भरोसेमंद कर्मचारियों को किराए पर लें गैलरी कर्मचारियों को कला में शिक्षा, कलात्मक दुनिया में संपर्क, और बिक्री, विपणन या व्यवसाय में अनुभव होना चाहिए। आदर्श कर्मचारी के पास ललित कला या कला के इतिहास में डिग्री है और विशेष रूप से शुरुआत में विभिन्न कार्यों के लिए तैयार है।
  • एक कला गैलरी चरण 9 चलाएं चित्र



    9
    अपने गैलरी के लिए अच्छी बीमा और सुरक्षा प्रणाली प्राप्त करें वे चोरी या अन्य क्षति के मामले में आपकी रक्षा के लिए आवश्यक हैं कलाकारों को अक्सर उनके गैलरी में अपना काम रखने के लिए सहमत होने से पहले बीमा के प्रमाण की आवश्यकता होती है।
  • भाग 2
    एक सफल आर्ट गैलरी बनाए रखना

    एक कला गैलरी चरण 10 चलाएं चित्र
    1
    अपनी नौकरी तुरंत छोड़ मत करो कई गैलरी मालिक, विशेष रूप से बड़े शहरों में, अन्य नौकरियों के साथ व्यापार चलाने तक यह लाभदायक बन जाता है। गैलरी का प्रबंधन करने के लिए एक विश्वसनीय, सक्षम कर्मचारी को इंगित करें जब आप वहां नहीं रह सकते हैं और कड़ी मेहनत कर सकते हैं जब तक कि आप बिना किसी समस्या के पूरे समय काम कर सकते।
  • एक आर्ट गैलरी चरण 11 चलाने वाले चित्र का शीर्षक
    2
    ऑनलाइन रहें आज की दीर्घाओं में एक वेबसाइट, सामाजिक खाते, ब्लॉग, और एक ईमेल सूची की आवश्यकता है ताकि वह सफल हो और नए ग्राहकों को मिल सके। एक आकर्षक वेबसाइट में पैसा निवेश करें जो आपके कलाकारों, कुछ काम करता है, स्थान और अनुबंध की जानकारी देता है।
  • एक कला गैलरी चरण 12 चलाने वाले चित्र का शीर्षक
    3
    अच्छी तरह से प्रचारित एपर्टर्स के साथ नियमित कला शो बनाएं अपने ग्राहकों द्वारा अक्सर मिलने वाले प्रदर्शनों की योजना, प्रचार और पकड़ करने के लिए कला दुनिया में अपने संपर्कों का उपयोग करें। ईमेल, कला पत्रिका विज्ञापन, अखबारों के लेख, सोशल मीडिया और प्रिंट आमंत्रणों का उपयोग करके उनका प्रचार करें।
  • एक कला गैलरी चरण 13 चलाने वाले चित्र का चित्रण
    4
    बिक्री, नए अधिग्रहण और कलाकार प्रतिशत को ट्रैक करने के लिए एक लेखा प्रणाली बनाएं यदि आपका गैलरी छोटा है तो आप सॉफ़्टवेयर का उपयोग करके इस मॉनिटरिंग को कर सकते हैं, या आपको फ्रीलान्स या पार्ट-टाइम एकाउंटेंट को किराए पर लेना पड़ सकता है
  • एक कला गैलरी चरण 14 चलाएं चित्र
    5
    कुछ स्थानीय और राष्ट्रीय कला पत्रिकाओं में विज्ञापन बनाने और प्लास्टिक कला मेलों पर बूथ खरीदने पर विचार करें। बूथ और विज्ञापन आपको कला दुनिया में अच्छे संबंध स्थापित करने और नए ग्राहकों के साथ साझा करने में मदद करते हैं। कला पत्रिकाओं में विज्ञापन, हालांकि महंगा है, आप अपने गैलरी के नए प्रदर्शनों पर मासिक या वार्षिक लेखों का अनुरोध करने की अनुमति दे सकते हैं।
  • एक कला गैलरी चरण 15 चलाएं चित्र
    6
    दो या दो से अधिक प्रकार के ग्राहकों से मिलने के लिए तैयार हों उन कलेक्टरों की सूची बनाएं जिनके पास नए कार्यों को खरीदने में प्राथमिकता हो सकती है या विशेष आयोगों की मांग कर सकते हैं। इसके अलावा पोस्टर या काम करता है जो आगंतुकों या छोटे कलेक्टरों के लिए कम महंगे हैं
  • एक कला गैलरी चरण 16 चलाएं चित्र
    7
    सुलभ रहें आपके पास यह जानने का कोई तरीका नहीं है कि गैलरी में प्रवेश करने वाला व्यक्ति कलेक्टर है या नहीं। अटक न करें और सभी संभावित ग्राहकों को अच्छी छाप दें।
  • युक्तियाँ

    • जो आपको सबसे अधिक बेचने की संभावना है, उसे प्रदर्शित करने पर ध्यान दें और याद रखें कि स्थापना या प्रायोगिक कार्यों के दौरान आलोचकों को आकर्षित किया जा सकता है, आपको जो कुछ भी बेचना चाहिए, उसे लटका देना चाहिए। धीरे धीरे नए कलाकारों को अपनाना, जब तक कि आप सुनिश्चित न हों कि वे लोकप्रिय हो जाएंगे
    • हमेशा व्यापार याद रखें, व्यापार में रहने के लिए, आपको सबसे पहले और सबसे महत्वपूर्ण व्यवस्थापक होना चाहिए। लाइसेंस, कमीशन प्रतिशत, और फ्रीलांस और विज्ञापन शुल्क की बातचीत करना।
    • स्थानीय समुदाय का लाभ उठाएं समय-समय पर, बच्चों द्वारा कला प्रदर्शनी, कला पर्यटन का आयोजन, पर्यटन विभाग का दौरा, सबक देने, महत्वपूर्ण समीक्षाएं, मेजबान या खुले स्थानीय "पिपिन एयर" समूह, आलोचना की रात बनाओ कला, आदि का
    • हर महीने प्रदर्शित किए गए कला को स्विच करें। सीजन के आधार पर अलग-अलग शैलियों का प्रयास करें। उदाहरण के लिए, दिसंबर? सर्फबोर्ड पर कला! जुलाई? शीतकालीन चित्र! सेमेस्टर का अंत? एक नए स्कूल की कला कार्यक्रम की एक प्रदर्शनी, नए गठित, फोटो, की कला।

    आवश्यक सामग्री

    • कला दुनिया में संपर्क
    • प्रारंभिक पूंजी
    • गैलरी के लिए स्थान
    • बीमा
    • अधिकारियों
    • एक वेबसाइट सहित प्रोमोशनल सामग्री,
    • चार्टर
    • कला
    • विज्ञापन
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com