IhsAdke.com

निर्धारित करें कि क्या कोई पेंट मूल है या नकल है

यदि आप अपने इलाज के लिए एक पेंटिंग खरीदने जा रहे हैं, तो आप को जो चाहिए उसे खरीदना चाहिए और आपको क्या लगता है कि वह उचित है। लेकिन एक निवेश के रूप में कला का काम काफी अलग है। यह न केवल चित्रकारी किसने चित्रित किया है और यह कहां से आया है: यह कलाकार के चित्रण के वास्तविक कनेक्शन का प्रमाण है।

चरणों

चित्र शीर्षक निर्धारित करें यदि चित्रकारी एक मूल या प्रजनन चरण 1 है
1
अपना होमवर्क करो पेंटिंग खोजें, कलाकार के काम को जानने के लिए, अपने अधिकांश कामों को जानने के लिए, हस्ताक्षर की तुलना करें, उन्हें बारीकी से देखें अपने ज्ञान को टुकड़े की जांच करने के लिए बढ़ाना अच्छा है और पता है कि जब प्रामाणिकता का निर्णय करना है तो क्या देखना चाहिए।
  • चित्र शीर्षक निर्धारित करें यदि कोई चित्रकारी एक मूल या प्रजनन चरण 2 है
    2
    संग्रहालयों की यात्रा करें, सील का अध्ययन करें यदि आप पेंटिंग के पीछे देखने के लिए पूछते हैं, तो कर्मचारी आपको चारों ओर दिखा सकते हैं। कला के पुराने कार्यों की उपस्थिति की जांच करें गहराई और परतों की संख्या का अध्ययन करें, रंग को कलाकार द्वारा इच्छित रंग स्तर हासिल करना है।
  • चित्र शीर्षक निर्धारित करें यदि कोई चित्रकारी एक मूल या प्रजनन चरण 3 है
    3
    चित्र को पीछे की ओर देखें



    • टुकड़े की सील की जांच करें: गंदगी और समय की धूल, बनावट, रंग की चमक या इसकी कमी।
    • कपड़े का अध्ययन - क्या यह पुराना है या आधुनिक?
    • क्या स्क्रीन के पीछे जंग है?
    • अनियंत्रणवाद के लिए देखो यदि 1800 स्क्रीन के पीछे एक टिकट है, तो कुछ गलत है
  • चित्र शीर्षक निर्धारित करें यदि चित्रकारी एक मूल या प्रजनन चरण 4 है
    4
    यह तय करने के लिए कि लकड़ी पुरानी है या नहीं, लकड़ी की सीलिंग को देखो। देखें कि लकड़ी को कैसे पकड़ा गया था, नाखूनों के प्रकार और कैनवास कैसे लटकाया जाता है
  • चित्र शीर्षक निर्धारित करें यदि कोई चित्रकारी एक मूल या प्रजनन चरण 5 है
    5
    बोया के लिए देखो पेंटिंग की प्रतियां आमतौर पर सस्ती ब्रश बाल पेंट में फंसती हैं।
  • चित्र शीर्षक निर्धारित करें यदि चित्रकारी एक मूल या प्रजनन चरण 6 है
    6
    अपनी नाक का उपयोग करें जब आप पेंट लेते हैं, तो गंध लें तेल को पूरी तरह सूखने और गंध को खोने के लिए कई सालों लगते हैं।



  • चित्र शीर्षक निर्धारित करें यदि कोई चित्रकारी एक मूल या प्रजनन चरण 7 है
    7
    तय करें कि आप चित्र के बारे में कैसा महसूस करते हैं। शेष सब कुछ कई नकली भागों में रंग या परतों में कोई गहराई नहीं है इलेक्ट्रॉनिक रूप से कुछ कॉपी करना आसान है, लेकिन एक फोटोकॉपियर परतों की प्रतिलिपि नहीं कर सकता है जो कि एक वास्तविक पेंटिंग है।
  • चित्र शीर्षक निर्धारित करें यदि कोई चित्रकारी एक मूल या प्रजनन चरण 8 है
    8
    स्थिरता के लिए जाँच करें एक झूठी पेंटिंग को काम करने के लिए हर चीज की ज़रूरत है एक अच्छा फ्रेम और सीलना पुन: उत्पन्न करना मुश्किल है।
  • चित्र शीर्षक निर्धारित करें यदि कोई चित्रकारी एक मूल या प्रजनन चरण 9 है
    9
    काम का मूल्यांकन किया है जब आप किसी पेंटिंग के साथ प्यार में पड़ जाते हैं, तो आपको इसका मूल्यांकन करने के लिए किसी और की ज़रूरत होती है, जो कि काम के लिए भावनाओं की नहीं है। कैसे जानना है कि मूल्यांक विश्वसनीय है? उसके पास एक या एक से अधिक पेशेवर कला मूल्यांकनकर्ता संगठनों का एक प्रमाण पत्र होना चाहिए, विशेष कलाकारों के साथ काम करने का इतिहास, और अधिमानतः एक कला डीलर नहीं होना चाहिए। एक उदाहरण है https://bernardewell.com"लक्ष्य =" _ रिक्त "> बर्नार्ड ईवेल, सल्वाडोर डाली में एक विशेषज्ञ, जिनकी तस्वीर दुनिया भर में कॉपी हुई है। कलाकार के बाजार का इतिहास अनुसंधान करें अन्य नीलामियों में कला के अन्य काम कैसे बेचे गए? किस आकार में? किस फ्रेम में?
  • चित्र शीर्षक निर्धारित करें यदि कोई चित्रकारी एक मूल या प्रजनन चरण 10 है
    10
    ध्यान दें कि कुछ विक्रेताओं, परिभ्रमण वाले लोगों सहित, संभवतः खरीदार को आकार और आदि के साथ भ्रमित करने का प्रयास कर सकते हैं।, एक उच्च कीमत पर एक टुकड़ा बेचने के लिए हस्ताक्षर और संख्याएं देखें इंप्रेशन पर हस्ताक्षर और संख्याबद्ध होना चाहिए। असीमित प्रतियों पर ध्यान नहीं देना चाहिए, क्योंकि उन्हें पुन: प्रस्तुत किया जा सकता है।
  • चित्र शीर्षक निर्धारित करें कि क्या कोई चित्रकारी एक मूल या प्रजनन चरण 11 है
    11
    गैलरी खोजें कई तस्वीरें गैलरी स्टिकर या लिखित जानकारी वापस हैं इसके बारे में जानने के लिए गैलरी खोजें। पहनने के संकेत के लिए देखो फ्रेम में कुछ होना चाहिए, यहां तक ​​कि कैनवास पर कभी-कभी। लकड़ी के किनारों 50, 100 साल बाद तेज नहीं रह जाते हैं। कलाकार की प्रतिष्ठा के लिए खोजें पता है कि कुछ कलाकार काम पर हस्ताक्षर नहीं करने के लिए जाना जाता है, एक डाक टिकट पसंद करते हैं। इसका मतलब यह है कि कलाकार ने उसके द्वारा आने वाली किसी चीज की निगरानी नहीं की। इस तरह के काम में कम मूल्य है। सल्वाडोर दाली ऐसा करने के लिए जाने जाते थे।
  • चित्र शीर्षक निर्धारित करें यदि कोई चित्रकारी एक मूल या प्रजनन चरण 12 है
    12
    उन योजनाओं के लिए देखें जहां टिकट का क्रमांक नहीं है, लेकिन दस्तावेज़। दस्तावेज़ की संख्या में यह महत्वहीन है, क्योंकि नंबरिंग का दूसरा आइटम जाली जा सकता है।
  • युक्तियाँ

    • मूल्यांककों से मोबाइल नंबर प्राप्त करें
    • कला दीर्घाओं, पिछवाड़े की बिक्री, प्राचीन वस्तुओं की दुकानों, दूसरे हाथों की दुकानों, कहीं और किसी भी समय खरीदारी करें
    • अपने विशेषज्ञ को "अपने हाथ के पीछे की तरह" मिलो
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com