IhsAdke.com

विंडोज फोटो गैलरी का उपयोग कैसे करें

फोटो गैलरी विंडोज़ विस्टा में एक ऐसा प्रोग्राम है जो आपको सहज और तरल इंटरफेस का उपयोग करके आसानी से देखने, व्यवस्थित करने और संपादित करने की अनुमति देता है। यह विस्टा के सभी संस्करणों में उपलब्ध है, लेकिन केवल गृह प्रीमियम और अंतिम संस्करण में चिकनी बदलाव और थीम वाली स्लाइडशो उपलब्ध हैं।

चरणों

चित्र का उपयोग करें विंडोज फोटो गैलरी चरण 1 का प्रयोग करें
1
फोटो गैलरी खोलें . इसे "प्रारंभ" सभी प्रोग्राम "क्लिक करके और कार्यक्रमों की सूची से सीधे खोलकर, या चित्र फ़ोल्डर में डेस्कटॉप पर या डेस्कटॉप पर राइट-क्लिक करके और" पूर्वावलोकन "को चुनकर एक्सेस किया जा सकता है। एक अन्य विकल्प प्रोग्राम में इसे खोलने के लिए एक छवि को डबल-क्लिक करना है।
  • चित्र का प्रयोग करें विंडोज फोटो गैलरी चरण 2 का उपयोग करें
    2
    छवियों और वीडियो को व्यवस्थित करें. आप तस्वीरों को ढूंढने और रेट करने में सहायता के लिए कई तरह से टैग (टैग) कर सकते हैं। लेबल को एक समय में एक या कई छवियों पर लागू किया जा सकता है और "वन्यजीव" या विशिष्ट विषयों (उदाहरण के लिए "साइबेरियाई टाइगर" या "क्रेस्टेड टर्न") जैसे विस्तृत इंद्रियां हो सकती हैं लेबल लागू करने के लिए, छवि पर क्लिक करें और सूचना पैनल में "टैग जोड़ें" चुनें, एक नाम दर्ज करें और Enter दबाएं यदि आप चाहें (यदि सूचना पैनल नहीं दिखता है), टैग जोड़ने के विकल्प को प्राप्त करने के लिए "सूचना" पर क्लिक करें।
  • चित्र का प्रयोग करें विंडोज फोटो गैलरी का उपयोग करें चरण 3



    3
    चित्र देखें और वीडियो बनाएं. गैलरी व्यूअर आपको बड़े दृश्य से छवियों को बढ़ाना, फ्लिप और रोटेट करने देता है। निचले फलक में, आप अन्य छवियों के बीच नेविगेट कर सकते हैं या फ़ाइलों को हटा सकते हैं। आप व्यूअर में स्लाइडशो बना सकते हैं और देख सकते हैं या "वीडियो बना सकते हैं" विकल्प को चुनकर रिकॉर्डिंग और छवियों में शामिल होने से होम वीडियो बना सकते हैं।
  • चित्र का प्रयोग करें विंडोज फोटो गैलरी का उपयोग करें चरण 4
    4
    छवियां संपादित करें और सामान्य क्रैश ठीक करें. मूल संपादन मोड में प्रवेश करने के लिए शीर्ष टूलबार पर "फिक्स" पर क्लिक करें। संपादन या बड़ा दृश्य (स्लाइड शो) के लिए एक छवि का चयन करते समय बार गैलरी से पहुँचा जा सकता है। कट, चमक, कंट्रास्ट और रंग समायोजित करें, लाल आँख निकालें या "गैलरी" को ऑटो समायोजन पर क्लिक करके समायोजन करें "। गैलरी संपादन उपकरण इसे पूर्ववत / बदलाव करने में आसान बनाते हैं, और यदि वे अकस्मात सहेजे जाते हैं, तो आप वापस जा सकते हैं और उन्हें उल्टा कर सकते हैं। जब आप प्रोग्राम से बाहर निकलते हैं, गैलरी स्वचालित रूप से व्यक्तिगत व्यूवर में वापस जाकर या छवियों को प्रदर्शित करके तीर कुंजियों को दबाकर फ़ाइलें सहेजती है।
  • चित्र का प्रयोग करें विंडोज फोटो गैलरी का प्रयोग करें चरण 5
    5
    सीडी पर छवियां साझा करें, प्रिंट करें और जलाएं. विंडोज फोटो गैलरी में, मित्र और परिवार के साथ अपनी पसंदीदा यादें ईमेल के माध्यम से साझा करने के लिए एक क्लिक की आवश्यकता होती है। छवियों को सीधे एक निजी प्रिंटर पर प्रिंट करने या प्रिंट प्रिंट करने का विकल्प होता है - फोटो गैलरी आपके क्षेत्र में स्थानीय कंपनियों की खोज करेगी (इंटरनली का उपयोग करके। एक अन्य विशेषता आपको "सहेजें" पर क्लिक करके वीडियो और डेटा डिस्क बनाने की अनुमति देती है।
  • युक्तियाँ

    • अधिक जानकारी के लिए और Windows फोटो गैलरी का उपयोग करने के लिए, माइक्रोसॉफ्ट विंडोज सहायता और समर्थन पृष्ठ पर कई ट्यूटोरियल हैं। आप मुख्य टूलबार के ऊपरी दाएं कोने में स्थित छोटे नीले आइकन पर क्लिक करके गैलरी सहायता तक पहुंच सकते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com