IhsAdke.com

आर्ट गैलरी कैसे खोलें

आर्ट गैलरी पेशेवर आलोचकों और कलेक्टरों से आम जनता के लिए कई तरह के आगंतुकों को आकर्षित करती है इन जगहों के मालिक, इन रचनात्मक मंडलियों में बहुत प्रभावशाली हो सकते हैं, अनगिनत और सुंदर कार्यों के साथ दैनिक काम करने के लाभ के अलावा। एक गैलरी खोलने के लिए, आपको पसंद करना चाहिए बहुत

कला के साथ और व्यापार के साथ थोड़ा अनुभव है अधिक जानने के लिए इस आलेख को पढ़ें।

चरणों

भाग 1
गैलरी की योजना बना रहा है

एक आर्ट गैलरी चरण 1 खोलें चित्र का शीर्षक
1
वर्तमान बाजार का विश्लेषण करें आर्ट गैलरी का आकार, गुंजाइश और दृष्टि उस शहर पर पहले से मौजूद है, जहां आप व्यवसाय खोलना चाहते हैं। बाजार का मूल्यांकन करने के लिए कलाकारों और स्थानीय व्यापार समुदाय के सदस्यों जैसे विशेषज्ञों से बात करें। इस बात पर प्रतिबिंबित करें कि आप किस प्रकार के कला में दिलचस्पी रखते हैं या उससे परिचित हैं, इस क्षेत्र में मौजूद पहले से मौजूद दीर्घाओं का अच्छा प्रतिनिधित्व किया जा रहा है या नहीं। यदि ऐसा नहीं है, तो यह एक अच्छी शुरुआत है
  • आर्ट गैलरी चरण 2 खोलें चित्र का शीर्षक
    2
    अपनी दृष्टि को परिभाषित करें हर सफल आर्ट गैलरी को एक विशेष दृष्टि से स्थापित किया गया है - एक उद्देश्य या पहचान जिसमें सभी पहलुओं को शामिल किया गया है, अंतरिक्ष के उपयोग से कामों की पसंद और ग्राहकों को प्राप्त करने की मांग की गई है। आप किस तरह की कला के बारे में सोचें और स्थानीय लोगों को सबसे ज्यादा पसंद है - उनकी दृष्टि दो के बीच चौराहे के बिंदु पर होनी चाहिए। एक आला बनाने की कोशिश करें, जो अन्य दीर्घाओं से अलग है, जो पहले से ही शहर में मौजूद हैं।
    • अगर लगातार प्रारंभिक बिक्री के आंकड़े कम हैं, तो एक सुसंगत दृष्टिकोण देखें और उस पर हार न दें।
  • आर्ट गैलरी चरण 3 खोलें चित्र का शीर्षक
    3
    एक विशेष जगह में विशेषज्ञ एक निश्चित प्रकार की कला को चुनें और फोकस करें प्रत्येक टुकड़ा का अध्ययन करें जो गैलरी में होगा, भले ही आपको समझ न आए सब सामान्य में विषय का यदि आप जानते हैं कि प्रत्येक कार्य को विस्तार से, प्रसंग और लिंग विनिर्देशों के साथ कैसे समझा जाए, तो ग्राहकों को और अधिक आराम मिलेगा। हमेशा मौलिकता, सामाजिक ऐतिहासिक महत्व, अर्थ, विषय और आधुनिकता में प्रत्येक आइटम की प्रासंगिकता के महत्व को जानने का प्रयास करें।
    • आपको यह भी पता होना चाहिए कि एक दिलचस्प तरीके से कला को कैसे समझाया जाए, जो अनुभवहीन आगंतुकों को विमुख नहीं करता है। यही है: ग्राहकों के साथ एक तकनीकी शब्दरेखा में बात करना शुरू न करें जब तक आप यह नहीं जानते कि उनके पास किस स्तर का अनुभव है
  • आर्ट गैलरी चरण 4 खोलें चित्र का शीर्षक
    4
    कोई स्थान चुनें। आर्ट गैलरी को एक दृश्य, पहुंच और बहुत विशाल स्थान की आवश्यकता है, जहां आप कई संग्रहों को उजागर कर सकते हैं। कई गैलरी मालिक भी कलाकारों के लिए पार्टियां और स्वागत करते हैं। इसलिए, अंतरिक्ष में भोजन और पेय पदार्थों के स्टॉक को समायोजित करना होगा, साथ ही साथ लोगों को सामाजिक करना भी होगा। व्यवसाय के इस पहलू में आप क्या निवेश कर सकते हैं, इसके बारे में यथार्थवादी बनें, क्योंकि कुछ किराया बहुत महंगा हो सकता है सामान्य तौर पर, बस उस जगह का चयन करें जो शहर के एक सुरक्षित भाग में है और आपकी योजनाओं के लिए पर्याप्त स्थान है
    • ऐसे क्षेत्रों में जगह तलाशें जहां अन्य दीर्घाओं, कला विद्यालय या नए और सुरक्षित पड़ोस हैं।
    • यदि संभव हो तो, अतिरिक्त स्थान के साथ एक स्थान चुनें, अगर आपको भविष्य में गैलरी का विस्तार करने की आवश्यकता हो।
  • एक कला गैलरी खोलें शीर्षक से चित्र 5
    5
    गैलरी के इंटीरियर की योजना बनाएं सजावट कम से कम और मूल होनी चाहिए ताकि प्रदर्शन पर कला के कामों का ध्यान आकर्षित करने या चोरी न करें। गैलरी के सभी पहलुओं के साथ, आपको एक इंटीरियर डिज़ाइन के बारे में सोचना चाहिए जो आपकी दृष्टि से मेल खाता है। लोगों को दूर से काम करने की प्रशंसा करने के लिए और कई घटनाओं को बढ़ावा देने के लिए बहुत सारे स्थान छोड़ दें, साथ ही साथ आपके लिए एक कार्यालय की स्थापना करें और उन कार्यों के लिए एक शेयर तैयार करें जिनके बारे में पता नहीं है।
  • एक कला गैलरी खोलें शीर्षक चित्र 6
    6
    एक व्यावसायिक संरचना चुनें गैलरी विभिन्न संगठनात्मक संरचनाओं का पालन कर सकती है: व्यक्तिगत फर्म, निगम, साझेदारी आदि प्रत्येक के पास इसके फायदे हैं उदाहरण के लिए, व्यक्तिगत फर्मों ने व्यापार मालिकों के लिए कर विकल्प सरल किया है। हालांकि, किसी निगम या साझेदारी का निर्माण कुछ कानूनी और वित्तीय दायित्वों से संस्थापक की रक्षा कर सकता है, क्योंकि कंपनी की संपत्ति मालिकों से अलग होती है अंत में, कंपनी को शामिल करना एक विशिष्ट प्रक्रिया शामिल है और गैलरी के स्थान पर निर्भर करता है।
  • एक कला गैलरी खोलें शीर्षक 7 चित्र
    7
    एक व्यवसाय योजना बनाएं. इसके साथ, आप सीखेंगे कि गैलरी किक-स्टार्ट कैसे करें, आपरेशनों का संचालन करें, कामों का विज्ञापन करें और विज्ञापन दें विस्तृत जानकारी और विकास योजना का एक संक्षिप्त विवरण सहित, गैलरी का कार्यकारी सारांश बनाकर प्रारंभ करें फिर व्यापार का वर्णन करें, जैसे कि आपके द्वारा खुद को समर्पित करने के लिए, जिस प्रकार की कला आप आपूर्ति करना चाहते हैं, और आप अपनी प्रतिस्पर्धा को कैसे मात देंगे अंत में, प्रतिस्पर्धी दीर्घाओं और बाजार का विश्लेषण भी शामिल है।
    • कार्यकाल और आदर्श प्रबंधक प्रोफाइल सहित अपने प्रबंधन संरचना की शर्तों को स्पष्ट करें।
    • आपको किस तरह के वित्तपोषण की आवश्यकता है और आप इसे कैसे प्राप्त करना चाहते हैं, इसके बारे में बात करें। यह बहुत महत्वपूर्ण है क्योंकि आप व्यवसाय योजना का इस्तेमाल ऋण लेने या निवेशकों को आकर्षित करने की कोशिश करेंगे।
    • दस्तावेज़ में निम्नलिखित वर्षों के लिए विकास योजनाएं और लाभ अनुमान शामिल करें
    • समझाएं कि आप लाभ कैसे हासिल करना चाहते हैं कला दीर्घाओं आमतौर पर बिक्री कमीशन के साथ काम करती हैं, जो दो-आयामी कार्यों के लिए 50% और त्रि-आयामी कार्यों के लिए 40% हो सकती हैं।
  • भाग 2
    गैलरी राइडिंग

    एक कला गैलरी खोलें जिसका शीर्षक चित्र 8 है
    1
    धन प्राप्त करें यह हिस्सा किसी भी व्यवसाय के लिए अच्छा है, न केवल गैलरी के लिए। आपको एक शेड किराए पर, इसे पुनर्वित्त करने और बुनियादी बिल (पानी, बिजली आदि) का भुगतान करने के लिए धन की आवश्यकता होगी। यदि आपके पास स्थितियां हैं, तो सबसे अच्छा विकल्प यह है कि आप खुद को या अपने भागीदारों के साथ सब कुछ फंड कर दें - भविष्य में ऋण में नहीं। यदि आपके पास नहीं है, तो आप ऋण के लिए आवेदन करने के लिए बैंक जा सकते हैं। कुछ मामलों में, आपके पास निवेशकों को भुगतान के रूप में गैलरी शेयर देने का विकल्प भी हो सकता है।
  • एक आर्ट गैलरी खोलें शीर्षक से चित्र 9
    2
    गैलरी के लिए एक शेड किराए पर। जब आपको कोई अच्छी जगह मिल जाए, तो पता करें कि आपके पास इसके लिए भुगतान करने का एक साधन है। यदि आपका खर्च (किराए सहित) आपकी बिक्री और आपके आर्थिक भंडार से अधिक है तो गैलरी समाप्त हो जाएगी। एक आदर्श स्थान पर बातचीत करने की कोशिश करें और उस राशि से नीचे रहें जो आप निवेश करना चाहते हैं।
  • एक कला गैलरी खोलें जिसका शीर्षक चित्र 10 है
    3
    आवश्यक लाइसेंस प्राप्त करें एक व्यवसाय खोलने के लिए, आपको एक की आवश्यकता होगी सामाजिक नाम और एक काल्पनिक नाम, जो आपके पहले नाम से भिन्न होना चाहिए (और / या आपके सहयोगी) यह व्यवसाय के प्रकार के अनुसार आता है - व्यक्तिगत फर्म, निगम आदि - और जहां आप रहते हैं, उसके आधार पर आपको विवरण प्राप्त करने के लिए विभिन्न निकायों से परामर्श करना पड़ सकता है। सामाजिक कारण, बदले में, गैलरी से संबंधित सभी कानूनी दस्तावेज़ों में उपयोग किया जाता है।
  • एक कला गैलरी खोलें जिसका शीर्षक चित्र 11 है
    4
    आवश्यक परमिट प्राप्त करें बहुत कम से कम, गैलरी को एक व्यवसाय लाइसेंस की आवश्यकता होगी। विवरण यह निर्भर करता है कि आप इसे कहाँ खोलना चाहते हैं, लेकिन आपको अपने शहर के हॉल से संपर्क करना होगा। सूचना के लिए जिम्मेदार विभाग को बुलाओ और यदि आप चाहें, तो इसके बारे में अधिक जानने के लिए इंटरनेट पर एक खोज करें।
    • गैलरी में भोजन और अल्कोहल देने के लिए आपको विशेष परमिटों और लाइसेंस की आवश्यकता हो सकती है।
  • एक कला गैलरी खोलें शीर्षक से चित्र 12
    5
    समझें कि आपके क्षेत्र में दीर्घाओं के लिए कर संग्रह कैसे काम करता है। किसी भी व्यवसाय के साथ, आपको खरीदारों से कर एकत्र करना होगा, कर्मचारी वेतन देना होगा और अपना स्वयं का वार्षिक योगदान करना होगा। विशिष्ट प्रक्रियाएं आप कहां रहते हैं, इस पर निर्भर करती हैं, लेकिन यदि आपको सहायता की आवश्यकता है तो आप अपने शहर कार्यालय का प्रतिनिधित्व करने वाले किसी से परामर्श कर सकते हैं।
    • टैक्स संग्रह प्रणाली भी व्यापार संरचना पर निर्भर करता है। अधिक जानकारी के लिए संघीय सरकार की वेबसाइट पर जाएं
    • याद रखें कि आपको कर्मचारी वेतन से कर काट भी हो सकता है
  • एक कला गैलरी खोलें 13 शीर्षक चित्र
    6



    अपनी पसंद के लिए शेड के इंटीरियर को अनुकूलित करें क्या आप पहले योजना बनाई है अभ्यास में डाल करने के लिए अंतरिक्ष पेंट और पुनर्व्यवस्थित। आपके पास जो कुछ है उसके साथ काम करें, कुछ विवरणों का लाभ उठाएं और दूसरों को छुपाएं। बेकार खर्च से बचने और याद रखें कि जब आप बाहर शुरू कर रहे हैं, कला के ही की गुणवत्ता अधिक स्थान यह वह जगह है जहाँ की गुणवत्ता से अधिक महत्वपूर्ण है करने के लिए सब कुछ अपने दम पर आप यह कर सकते हैं। कार्यों पर ध्यान दें और आप कॉस्मेटिक सुधार बनाने के लिए आवश्यक धन प्राप्त कर लेंगे।
  • भाग 3
    गैलरी खोलना

    एक कला गैलरी खोलें शीर्षक 14 चित्र
    1
    पेशेवर कर्मचारी किराया कला दीर्घाओं के कर्मचारियों आमतौर पर एक ट्रस्टी या महानिदेशक ढांचा भी शामिल है (जो, काम करता है चुनने के लिए मदद करता है और साथ ही कहाँ और कैसे वे संपर्क में हैं) और एक रिसेप्शनिस्ट या सहायक (जो फोन कॉल्स, कागजी कार्रवाई, अनुसूची आरक्षण का ख्याल रखता है और जानकारी और आगंतुकों को प्राप्त करने के प्रभारी भी हैं)।
    • यदि आप एक क्यूरेटर या जनरल मैनेजर की भर्ती कर रहे हैं, तो कोई ऐसा व्यक्ति चुनें, जो आपको अपनी दृष्टि का एहसास करने में मदद कर सकते हैं, साथ ही साथ प्रशासनिक निर्णय भी कर सकते हैं।
  • एक कला गैलरी खोलें जिसका शीर्षक चित्र 15 है
    2
    स्थानीय कलात्मक समुदाय के साथ बातचीत शुरू करें कलाकारों, अन्य गैलरी मालिकों, कला डीलरों और महत्वपूर्ण संग्रहकर्ताओं को ढूंढने के लिए, आपको बड़ी-बड़ी घटनाओं में शामिल होना चाहिए। कलाओं के साथ काम करने वाले संगठनों, संग्रहालयों और स्थानीय संघों के साथ जुड़ें (यहां तक ​​कि अगर आपके विशिष्ट स्थान में नहीं) CEDA काम करता है या अंतरिक्ष या दान कार्यों के लिए धन दान - जो मदद से आप यह समझने के लिए प्रभावित करने के लिए और उन्हें आसपास के लोगों द्वारा मान्यता प्राप्त होना जरूरत है बीच में सबसे प्रसिद्ध नाम छोड़ सकते हैं,।
  • एक आर्ट गैलरी खोलें शीर्षक चित्र 16
    3
    अपने कार्य दिखाने के लिए कलाकारों को आमंत्रित करें कला उत्पादक सफल और प्रसिद्ध दीर्घाओं में अपने कामों को प्रदर्शित करना चाहते हैं, लेकिन ध्यान रखें कि नए स्थानों, जैसे कि आपका, शायद नहीं समझाने शुरू से ही सही - क्योंकि अभी तक उनकी कोई सफलता की कहानी नहीं है स्थानीय समुदाय में अपने संपर्कों के नेटवर्क को विस्तृत करें और उन लोगों को चुनें जो सहयोग करने को तैयार हैं। यदि आपके पास रुचि भी है तो वे आपके काम पर शर्त लगा सकते हैं
    • जैसा कि आप आला और कलात्मक समुदाय के साथ अधिक अनुभव प्राप्त करते हैं, आप अपने गैलरी के लिए आदर्श कलाकारों की पहचान कैसे करेंगे। तो आप प्रतियोगिता से पहले रुझानों की पहचान करना शुरू कर देंगे और उनमें से लाभ कमाऊंगा।
  • एक कला गैलरी खोलें शीर्षक से चित्र 17
    4
    कलाकारों के साथ अच्छा काम करने का संबंध विकसित करना आप समझेंगे कि वे क्या उत्पादित करते हैं और बेहतर बताते हैं - और इस तरह से स्थिति का अधिकतम लाभ उठाएगा। अधिक सहयोगों को आकर्षित करने के लिए अपने सभी लेनदेन और इंटरैक्शन में ईमानदारी और अखंडता दिखाएं। इसके अलावा, ठेके में निर्दिष्ट अवधि (या यदि संभव हो, अग्रिम में) के कार्यों के लेखकों को उचित मात्रा में भुगतान करना हमेशा याद रखना।
    • इन लोगों के साथ अच्छे संबंध विकसित करना भी उन्हें अपनी गैलरी पसंद कर सकती है, भले ही उनका काम अधिक ध्यान खींचें।
  • एक कला गैलरी खोलें जिसका शीर्षक चित्र 18 है
    5
    वित्तीय पहलू को मत भूलना एक व्यवसाय के परिप्रेक्ष्य से संग्रह को देखो, न सिर्फ कलात्मक कोई काम नहीं करना महत्वपूर्ण है कि आप जिस काम को पसंद करते हैं, उसे प्रदर्शित करना कितना ज़रूरी है, यह कुछ भी दिखाना जरूरी है जिसे बेचा जा सकता है। याद रखें, आखिरकार, यह बिक्री गैलरी को पूरे जोरों पर रखने के लिए आवश्यक बुनियादी कदम है। उच्च-निवेश वाले हिस्से चुनने के लिए अपने बाज़ार के ज्ञान का उपयोग करें जो आपके विशिष्ट ग्राहकों के हित को चिंगारी कर सकते हैं।
    • आपके प्रदर्शन वाले कलाकारों के विषयों और पेशेवर स्तर के बीच स्थिरता बनाए रखने के लिए भी याद रखें। गैलरी की सामग्री के रूप में आगंतुकों को भ्रमित न करें - क्योंकि अकेले कला आम तौर पर सभी को बहुत ही भ्रमित करते हैं।
  • एक कला गैलरी खोलें जिसका शीर्षक चित्र 1 9 है
    6
    कार्यों के लिए उचित मूल्य निर्धारित करें कला के कामों के मूल्यांकन इतने अस्थिर हैं कि कई दीर्घाओं में उनके उत्पादों की कीमत में तेजी से बदलाव करने के लिए अच्छे तर्क हैं, भले ही वह मूल्य वास्तविकता से मेल नहीं खाता। बिक्री में सफल होने के लिए, आपके पास विशिष्ट मानों को चार्ज करने के लिए एक वैध कारण होना चाहिए। जब मेहमान पूछते हैं, तो बताएं कि कलाकार ने पहले ही बड़े संग्रहालयों में प्रदर्शन किया है, वह आम तौर पर इस सीमा में पैसे मांगते हैं और उनकी आखिरी प्रदर्शनी जल्द ही समाप्त हो जाती है (या किसी अन्य ठोस कारण के बारे में सोचें)। खरीदार - यहां तक ​​कि उन लोगों को भी जो आर्टवर्क प्राप्त करना चाहते हैं, क्योंकि कला उन्हें देता है - पैसे को दूर नहीं करना पसंद है
    • साथ ही, विभिन्न एक्सपोजर के बीच मूल्य स्थिरता रखने के लिए भी याद रखें। उन कार्यों को न दिखाएं जो एक दिन में $ 100,000 खर्च करते हैं और अन्य जो कि दूसरे में $ 1,000 खर्च करते हैं, या अंततः दोनों के खरीदारों को दूर करेंगे।
    • प्रतिस्पर्धा का सम्मान करने वाले मूल्यों को निर्धारित करने के लिए बाजार मूल्यों के अपने ज्ञान और ग्राहकों की क्रय शक्ति पर भरोसा करें। अक्सर, दीर्घाओं के बीच का अंतर काफी छोटा होता है। हालांकि, अच्छे व्यापारियों ने प्रश्न में कला परिदृश्य के रुझानों की खोज करते हुए व्यापक मार्जिन स्थापित कर सकते हैं।
  • आर्ट गैलरी चरण 20 खोलें चित्र का शीर्षक
    7
    इसे खोलने के पहले गैलरी या उसके बाद शीघ्र ही प्रचार करें एक रिबन काटने समारोह, एक औपचारिक उद्घाटन, रिसेप्शन, या अधिक आराम पार्टी को व्यवस्थित करें स्थानीय मीडिया के सदस्यों को आमंत्रित करें या रेडियो, टीवी चैनल और इंटरनेट पर विज्ञापन दें आउटरीच और मार्केटिंग उत्पादों का विकास करें, जैसे फ़्लायर और पोस्टर, और ऑनलाइन पेज बनाएं।
    • मत भूलो कि गैलरी खोलने पर आपको अभी भी प्रचार और सार्वजनिक संबंधों का ध्यान रखना होगा। मुंह का शब्द एक बहुत शक्तिशाली उपकरण है, और नेटवर्किंग आवश्यक है
    • अपने संग्रह प्रदर्शित करने के अन्य तरीकों के रूप में अपने आभासी पृष्ठों का उपयोग करें। कलाकार के वर्णन और जानकारी के साथ, कार्यों के उच्च संकल्प चित्र शामिल करें
  • एक आर्ट गैलरी खोलें चित्र 21 शीर्षक
    8
    दाहिने पैर पर शुरू करने के लिए एक भव्य उद्घाटन समारोह पकड़ो उदाहरण के लिए, आप समान कलाकारों के प्रदर्शन के साथ एक पार्टी का आयोजन कर सकते हैं। इन पेशेवरों, मित्रों और स्थानीय कलात्मक समुदाय के महत्वपूर्ण सदस्यों को आमंत्रित करें। यदि संभव हो तो, कुछ काम पहले से ही परिचितों को बेचने के लिए आगंतुकों को अपनी खुद की कुछ पाने के लिए प्रोत्साहित करें
  • एक आर्ट गैलरी खोलें चित्र 22 शीर्षक
    9
    सामाजिक नेटवर्क पर प्रोफाइल बनाएं और बनाए रखें। फेसबुक, ट्विटर, Instagram, Pinterest और गैलरी में आगंतुकों को जोड़ने और प्रदर्शनियों और घटनाओं का प्रचार करने के लिए जैसे नेटवर्क एक्सेस करें। बस पोस्टिंग करें जो संभावित ग्राहकों से अपील करता है और आपके दृष्टिकोण को फिट करती है।
  • एक आर्ट गैलरी चरण 23 खोलें चित्र का शीर्षक
    10
    निर्धारित क्लाइंट समूह को आकर्षित करें व्यापार को सुनिश्चित करने के लिए सबसे बेहतरीन तरीके एक स्थायी आगंतुक आधार को विकसित करना है। इन कलेक्टरों को उस क्षेत्र को समझना चाहिए और आनंद लेना चाहिए जिसमें आपके पास विशिष्ट है, साथ ही साथ अपने निजी संग्रह के लिए खरीदारी कार्य भी। अपने स्थान को अधिक से अधिक गहराई से अध्ययन करें और नए कलाकारों और आंदोलनों पर नज़र रखने की कोशिश करें। ग्राहक इस प्रयास के लिए आभारी होंगे और इस तरह उनके अनुभव और कौशल को पहचान लेंगे।
    • ऐसे आगंतुकों के समूह बनाने के जाल में मत आना जो कुछ भी नहीं खरीदते हैं यही है: उन लोगों की पहचान करना सीखो जो केवल घटनाओं में दिखाई देते हैं देखने के लिए, उजागर कामों को प्राप्त करने के लिए नहीं गैलरी दोस्तों के मंडलों के लिए एक सामाजिक सभा स्थान नहीं होना चाहिए।
    • संपूर्ण कलात्मक समुदाय को आकर्षित करने पर ध्यान दें, नए ग्राहकों तक पहुंचने और विभिन्न सामाजिक मंडलियों में अधिक प्रसिद्धि प्राप्त करना। नए ग्राहकों को अच्छी तरह से व्यवहार करें और हमेशा अपने समर्थन की तलाश करें।
    • संदेश, घोषणाएं और अधिक भेजकर ग्राहकों और कला आलोचकों को क्या करना चाहिए, इसके लिए बने रहें उन्हें महीने में एक बार या दो बार।
  • एक आर्ट गैलरी चरण 24 खोलें चित्र का शीर्षक
    11
    अपनी बिक्री कौशल विकसित करना अनुभवी बिक्रीकर्ता जानते हैं कि लाभ का सबसे अच्छा तरीका ग्राहक को जानना है। अपने हितों और विषय ज्ञान के स्तर के बारे में कुछ पूछकर आगंतुकों के साथ बातचीत को खींचें इस से, प्रत्येक व्यक्ति क्या बोलता है, इसके अनुसार अपनी रणनीति का अनुकूलन करें
    • इसके अलावा, जब आप किसी के साथ एक निश्चित कार्य के बारे में बात करते हैं, तो यह मत कहो कि आप उसे वास्तव में पसंद करते हैं या जिम्मेदार कलाकार बहुत ही प्रतिभाशाली है। समझाएं कि इसमें बहुत प्रासंगिक और अर्थ है।
    • उदाहरण के लिए, संदेश जो काम पारित करना चाहते हैं, उस बारे में बात करें, जो उस अवधारणाओं या आंदोलनों को प्रेरित करती है, इसका कारण मूल्य पूछ रहा है, और यह कैसे खरीदार के जीवन में सुधार कर सकता है
  • एक कला गैलरी खोलें जिसका शीर्षक चित्र 25 है
    12
    नाव सिंक न होने दें। शायद बिलों का भुगतान जल्द करना मुश्किल होगा, जबकि गैलरी में अभी भी कोई प्रतिष्ठा नहीं है और ग्राहकों का एक निश्चित आधार नहीं है। उस समय, रचनात्मकता का उपयोग करें और आगंतुकों को खड़े होने के लिए अतिरिक्त उत्पादों या सेवाओं की पेशकश करें। उदाहरण के लिए, कई दीर्घाओं के पोस्टर या सस्ते कार्ड भी बेचते हैं, और यहां तक ​​कि वे भी हैं जो स्थानीय कारीगरों द्वारा किए गए कपड़े या उत्पादों के टुकड़े बेचते हैं। व्यवसाय के स्वामी के रूप में, आप स्वयं का समर्थन करने के लिए एक फ्रीलान्स डिजाइनर या अंशकालिक नौकरी के रूप में भी काम कर सकते हैं अंत में, आप शेड के अन्य कलाकारों और डीलरों को भी किराए पर ले सकते हैं। जब तक आप पूर्णकालिक गैलरी में खुद को समर्पित नहीं कर सकें तब तक सक्रिय रहने के लिए जो भी हो, उसे करें।
  • युक्तियाँ

    • अगर पहले बिक्री अच्छी नहीं हो तो निराश मत हो सफलता की सड़क लंबी है एक आर्ट गैलरी खोलना एक निवेश है, और आपको एक अच्छी प्रतिष्ठा बनाने की आवश्यकता होगी

    सूत्रों और कोटेशन

    और दिखाएँ ... (21)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com