IhsAdke.com

कैसे एक अंतरराष्ट्रीय वकील बनने के लिए

अंतर्राष्ट्रीय वकीलों ऐसे कानूनों पर ध्यान केंद्रित करते हैं जो देशों के बीच संबंधों को नियंत्रित करते हैं और एक अंतर्राष्ट्रीय निगम के लिए निजी क्षेत्र में काम कर सकते हैं, या संघीय एजेंसियों जैसे न्याय विभाग या व्यापार प्रतिनिधियों के कार्यालय जैसे सार्वजनिक क्षेत्र में काम कर सकते हैं। अंतरराष्ट्रीय वकीलों के लिए विशेषज्ञता के क्षेत्रों में समुद्री संधियों, औषध नियंत्रण, मानवाधिकार और वाणिज्यिक कानून शामिल हैं। अनुशासन और समर्पण आवश्यक विशेषताएं हैं जिन्हें आप एक अंतरराष्ट्रीय वकील के पास रखना चाहिए।

चरणों

एक अंतर्राष्ट्रीय वकील बनने वाला चित्र, चरण 1
1
एक स्नातक की डिग्री प्राप्त करें एक स्नातक की डिग्री के पास कानून स्कूल के लिए आवेदन करने के लिए एक शर्त है। राजनीति विज्ञान और अंतर्राष्ट्रीय संबंध जैसे क्षेत्रों में विशेषज्ञता आपको नींव बनाने में मदद करेगी जो आपके करियर में बाद में लाभकारी होगी।
  • बे अन इंटरनेशनल लॉयर चरण 2 के शीर्षक वाला चित्र
    2
    कानून स्कूल में प्रवेश के लिए आवश्यक परीक्षण करें। जो कानून विद्यालय में भाग लेने में रुचि रखते हैं उन्हें प्रवेश परीक्षाएं लेनी चाहिए, जैसे कि संयुक्त राज्य के निवासियों के लिए लॉ स्कूल प्रवेश परीक्षा। चूंकि प्रवेश परीक्षा की आवश्यकताएं एक भौगोलिक क्षेत्र से दूसरे तक भिन्न हो सकती हैं, इसलिए उन कानून विद्यालयों से संपर्क करें, जो यह सुनिश्चित करने के लिए ब्याज करें कि आप सभी आवश्यक शर्तें पूरी करते हैं।
  • इनाम एक अंतर्राष्ट्रीय वकील चरण 3
    3
    कानून स्कूलों के लिए खोजें कानून स्कूलों की शोध करते समय, आप पूछ सकते हैं कि क्या वे अंतर्राष्ट्रीय कानून में विशेषज्ञता प्रदान करते हैं, वे किस तरह के संसाधनों की पेशकश करते हैं, ताकि छात्रों को उनकी पढ़ाई में सहायता मिल सके, यदि नैदानिक ​​कार्यक्रम उपलब्ध हैं और यदि संस्थान ने मान्यता प्राप्त एसोसिएशन की सदस्यता प्राप्त कर ली है ।



  • एक अंतर्राष्ट्रीय वकील बी 4 का शीर्षक चित्र
    4
    पीएचडी या मास्टर्स डिग्री प्राप्त करें ब्राजील में कानून स्कूलों को पूरा करने में पांच साल लगते हैं अंतरराष्ट्रीय कानून में विशेषज्ञता वाले व्यक्तियों में भी आप्रवासन कानून, विदेशी कराधान, समुद्री कानून और अंतर्राष्ट्रीय व्यापार से संबंधित पूरा पाठ्यक्रम होना चाहिए।
  • एक अंतर्राष्ट्रीय वकील बनने वाला चित्र, चरण 5
    5
    कानून का अभ्यास करने के लिए आवश्यकताओं को पूरा करें विधि स्नातकों को कानून का अभ्यास करने से पहले आवश्यकताओं (जैसे ओएबी के लिए परीक्षा) को पूरा करना होगा। एक अंतरराष्ट्रीय वकील बनना चाहते हैं उन लोगों के लिए अभ्यास आवश्यकताओं के बारे में जानकारी के लिए अपने स्थानीय जिम्मेदार संस्था से संपर्क करें। HG.org एक ऑनलाइन संसाधन है जो दुनिया भर के वकील संगठनों को लिंक प्रदान करता है।
  • बे एक अंतर्राष्ट्रीय वकील चरण 6 के शीर्षक वाला चित्र
    6
    अपना ग्राहक आधार बनाएं सबसे मुश्किल कामों में से एक जो नए वकीलों का सामना करते हैं, वह ग्राहक आधार बना रहा है इंटरनेट पर एक वेबसाइट बनाना आपके नाम और आपके क्रेडेंशियल्स को संभावित ग्राहकों को मूल्यांकन करने के लिए एक प्रभावी और सस्ती तरीका हो सकता है वेबसाइटों का एक और लाभ यह है कि वर्तमान जानकारी के साथ अद्यतन करना आसान है। अपने वेबपेज को विकसित करते समय, यह जानकारी शामिल करना उपयोगी होगा जैसे कि:
    • प्रदान की गई सेवाओं का एक सूची और विवरण. यह जानकारी न केवल ग्राहकों को विशेषज्ञता के अपने क्षेत्रों के बारे में सूचित करती है, बल्कि यह भी कि आप उनकी सेवा कैसे करेंगे। उदाहरण के लिए, आप यह स्पष्ट कर सकते हैं कि आप सीधे एक मुफ़्त परामर्श में जाते हैं और एक विज़ार्ड से बात करने के लिए ग्राहक के बजाय अपने फोन कॉल पर वापस लौटते हैं। इसमें शामिल सेवाओं और प्रक्रियाओं को समझाते हुए ग्राहक को उसे सूचित करना होगा कि उसे वकील के रूप में काम पर रखने के बाद क्या उम्मीदें हैं।
    • एक पाठ्यक्रम जीवन. एक पाठ्यचर्या, या सीवी, आपके शिक्षा और शैक्षिक नींव, सम्मान, आसंजन, और संबद्धताओं को रूपरेखा करने का अवसर प्रदान करता है। अपनी शैक्षणिक उपलब्धियों और अन्य उपलब्धियों पर प्रकाश डालने से ग्राहकों को विश्वास होता है कि वे एक बुद्धिमान और सफल व्यक्ति की भर्ती करेंगे
    • अपने स्वयं के लेखों को लिंक प्रदान करके अपनी साख स्थापित करें, जो व्यावसायिक कानूनी पत्रिकाओं और पत्रिकाओं में शामिल किए गए हैं।
  • युक्तियाँ

    • पेशेवर पत्रिकाओं को पढ़कर अंतरराष्ट्रीय कानूनों पर अद्यतन रहें।
    • दुनिया में प्रमुख भाषाओं (जैसे अंग्रेजी, जर्मन, फ्रेंच, जापानी, स्पेनिश, चीनी, इतालवी, आदि) को देखते हुए और विदेशी अध्ययन कार्यक्रम में भाग लेने के लिए विदेशी भाषा सीखकर रोजगार की संभावना बढ़ाएं।

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (2)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com