IhsAdke.com

एक अंतर्राष्ट्रीय फैक्स कैसे भेजें

किसी कारण से कोई अंतरराष्ट्रीय फ़ैक्स भेजना चाहता है। कई औपचारिक व्यापार लेन-देन के लिए हस्ताक्षरित दस्तावेजों को फ़ैक्स करना आवश्यक है, जो डाक सेवा से बहुत तेज है। अंतर्राष्ट्रीय फ़ैक्स अधिक महंगा हो सकता है और घर फ़ैक्स के इस्तेमाल से थोड़ा अधिक जटिल हो सकता है। अंतरराष्ट्रीय फैक्सिंग सुनिश्चित करने के कुछ आसान तरीके हैं

चरणों

एक अंतर्राष्ट्रीय फ़ैक्स चरण 1 भेजें शीर्षक वाला चित्र
1
अंतर्राष्ट्रीय क्षमता के साथ फैक्स मशीन का पता लगाएं सभी फैक्स मशीन या सार्वजनिक फ़ैक्स कियोस्क देश के बाहर दस्तावेज़ भेज सकते हैं। जब आप अंतरराष्ट्रीय शिपिंग विकल्प के साथ एक फ़ैक्स मशीन देखते हैं, तो अंतरराष्ट्रीय दरों के लिए कीमतों की जांच करें, जो स्थानीय फ़ैक्स दर से अधिक महंगा हो सकता है।
  • एक अंतर्राष्ट्रीय फ़ैक्स चरण 2 भेजें शीर्षक वाला चित्र
    2
    देश कोड खोजें जहां आप फैक्स भेज देंगे। प्रत्येक देश का अपना कोड है फ़ैक्स भेजने के लिए उपयोग की जाने वाली संख्या को डायल करने के लिए इस जानकारी की आवश्यकता है।
    • देश कोड की सूची आमतौर पर कैलेंडर, टेलीफोन वाहक या ऑनलाइन में मिलती है फोन कंपनियों या प्रचार सामग्री की वेबसाइट्स आमतौर पर देश कोड से जानकारी प्रदान करते हैं। यदि आपको अंतर्राष्ट्रीय फ़ैक्स नियमित रूप से भेजने की आवश्यकता है तो देश कोड की एक सूची बहुत उपयोगी होगी।
  • एक अंतर्राष्ट्रीय फैक्स चरण 3 के शीर्षक से चित्र देखें
    3
    फैक्स प्रोटोकॉल की जांच करें प्रत्येक फैक्स मशीन और प्रत्येक सेवा को अलग तरीके से कॉन्फ़िगर किया गया है। कुछ लोगों को आपको "बाहरी रेखा" प्राप्त करने के लिए अतिरिक्त संख्याएं दर्ज करने की आवश्यकता होती है। दस्तावेज़ को सही ढंग से मार्ग में रखने के लिए कई उपकरणों को देश कोड के साथ एक अतिरिक्त कोड की आवश्यकता होती है यह कोड उस पर निर्भर करता है, जहां से फ़ैक्स भेजा जा रहा है।
  • एक अंतर्राष्ट्रीय फैक्स चरण 4 पर पोस्ट करें शीर्षक वाला चित्र



    4
    एक कवर शीट बनाएं ध्यान दें कि अन्य देशों के प्राप्तकर्ता क्या देखेंगे। आपके दस्तावेज़ प्राप्त हो सकते हैं, लेकिन लेन-देन में देरी हो सकती है यदि फैक्स प्राप्त करने वाले लोगों को यह समझ में नहीं आता कि इसमें क्या है प्राप्तकर्ता के लिए विशिष्ट निर्देशों के साथ फ़ैक्स कवर पत्र लेबल करें, और विदेशी भाषा के विवरण दर्ज करने पर विचार करें यदि देश के प्राप्तकर्ताओं को आप फैक्स भेज रहे हैं तो आपकी भाषा नहीं बोलती है स्पष्ट रूप से अपने आप को प्रेषक के रूप में पहचान लें और अपने टेलीफोन नंबर को शामिल करें यदि दस्तावेज़ प्राप्त करने या समझने में कोई समस्या है।
  • एक अंतर्राष्ट्रीय फ़ैक्स चरण 5 पर पोस्ट करें शीर्षक वाला चित्र
    5
    दिखाए गए अनुसार दस्तावेज़ फैक्स मशीन पर रखें। अधिकांश फ़ैक्स मशीनों को सही पक्ष की ओर से पेपर मिलता है, ताकि आप इसे स्कैन कर सकें।
  • एक अंतर्राष्ट्रीय फैक्स चरण 6 पर पोस्ट करें शीर्षक वाला चित्र
    6
    यदि आवश्यक हो तो पूर्ण फैक्स नंबर दर्ज करके मशीन पर दिए गए निर्देशों का पालन करें।
  • एक अंतर्राष्ट्रीय फ़ैक्स चरण 7 भेजें शीर्षक वाला चित्र
    7
    ट्रांसमिशन रसीद के लिए रुको। अधिकांश फ़ैक्स मशीन आपके द्वारा भेजे गए प्रत्येक फ़ैक्स के लिए एक परिणाम उत्पन्न करते हैं, यह इंगित करता है कि फ़ैक्स सही तरीके से भेजा गया था या अगर समस्याएं थीं और फ़ैक्स ट्रांसमिशन रद्द कर दिया गया था। दस्तावेज़ भेजने के बदसूरत सबूत के साथ सफलतापूर्वक सफलतापूर्वक आपकी मदद कर सकता है अगर बाद में समस्याएं हैं पंजीकरण के लिए रसीद भी बचा सकता है।
  • युक्तियाँ

    • प्राप्तकर्ता के उपस्थिति संदेश को सुनिश्चत करने के लिए सुनिए यह सुनिश्चित करने के लिए कि आपने सही नंबर पर फ़ैक्स भेजा है। अगर आप इलेक्ट्रॉनिक जवाब देने वाली मशीन की बजाए एक आवाज सुनते हैं, तो अपने दस्तावेज़ों को भेजने के लिए सही डायरेक्ट फ़ैक्स नंबर मांगें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com