IhsAdke.com

अपने जीवन के हर दिन का आनंद कैसे लें

दुर्भाग्य से, जीवन किसी के लिए आसान नहीं है कभी-कभी हम ऐसे हालात में खुद को पाते हैं जहां हमारे परिवार के साथ, हमारे दोस्तों के साथ, हमारे काम के साथ, या कुछ को खोजने के लिए भी समस्याएं हैं। इन कारकों के अतिरिक्त, कई अन्य लोग हैं जो लोगों के जीवन को और अधिक कठिन बनाते हैं। अपने आप से झूठ बोलने की कोई ज़रूरत नहीं है आओ, इसे मानो! जीवन सचमुच तनावपूर्ण है हालांकि, इसका मतलब यह नहीं है कि हमें इसे से छुटकारा पाना होगा। हमें क्या करना है, यह समझना सीखना है कि इसके लिए सबसे अच्छा क्या है, ताकि हम उसके आस-पास के नकारात्मक बिंदुओं को भूल जाएं। यदि आप स्मार्ट हैं, तो आप छोटी बातों को गले लगाने के लिए सीखेंगे, हमारे दिनों को अद्भुत बनाकर, एक ही समय में दोनों ही बहुमूल्य हैं। निराशावाद को अलग करना चाहते हैं? इस लेख को पढ़ना जारी रखें!

चरणों

आपका जीवन हर दिन का आनंद लें
1
एक बच्चे को कार्यक्रम देखें। इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि इसके वर्गीकरण का वर्गीकरण क्या है। यहां तक ​​कि अगर यह 11 साल तक के बच्चों के लिए है, तो आगे बढ़ो! यह आपके आस-पास की दुनिया से डिस्कनेक्ट करने का सबसे अच्छा तरीका है यह कुछ बचकाना भी हो सकता है लेकिन वर्तमान में, अधिकांश बच्चे कार्यक्रम हास्य से भरे हुए हैं जो पुराने दर्शक को उज्जवल कर सकते हैं! उनमें से कई शैक्षिक मूल्य भी प्रदान करते हैं और द्विभाषी वर्णों से बनाये जाते हैं यदि आप इस प्रकार के मनोरंजन को एक मौका देते हैं, तो आप कुछ नया सीख सकते हैं और साथ ही उस बच्चे को खिलवा सकते हैं जो आप में है।
  • आपका जीवन हर दिन का आनंद लें
    2
    Google में प्रवेश करें! कुछ लोग अक्सर कहते हैं कि वह मानव जाति की कतार है यह एक अविश्वसनीय ऑनलाइन खोज प्रणाली है जो आपको एक से अधिक फोटो देखने, वीडियो देखने और कुछ के बारे में जानकारी तक पहुंचने की अनुमति देती है। दुनिया के विभिन्न स्थानों पर शोध करने का प्रयास करें। ऐसा करने के लिए, Google मानचित्र का उपयोग करें आपके द्वारा चुने गए स्थान के बारे में लेख पढ़ें, और इस बारे में दिलचस्प जानकारी रखने वाली वेबसाइटें खोजें उन लोगों की भी रिपोर्टें पढ़ें जिनके पास आपकी यात्रा है तस्वीरें ढूंढें और देखें कि क्या आप इसे भी यात्रा करना चाहते हैं। एक व्यक्तिगत नोटबुक में प्रासंगिक जानकारी प्राप्त करें यह न केवल उन दिलचस्प स्थानों को उजागर करने के लिए कार्य करता है जिन्हें आप अस्तित्व में नहीं जानते हैं, बल्कि यह भी ध्यान दें कि आपने यह रवैया लेना शुरू करने के बाद से कितना सीखा है। यदि आप सोचने के लिए रोकते हैं, तो आप भी एक स्वर्ग प्राप्त करने के लिए समाप्त हो सकता है जो आपको या किसी द्वीप में रुचि रखेगा जो रहस्यों को रखता है कि विज्ञान अभी तक सुलझ नहीं पा रहा है। दुनिया एक सीप की तरह काम करती है। लगता है इसमें कौन है? आप! दुनिया भर में नई चीजों की खोज करना आपके घर के बारे में नई चीजों की खोज के समान है। अंत में, आपका ज्ञान व्यापक होगा और आपका जीवन बहुत उज्ज्वल होगा।
  • अपने जीवन के हर दिन का आनंद लें चित्र का शीर्षक चरण 3
    3
    कुछ नए भोजन की कोशिश करो यदि आप एक कुशल पकवान हैं या आप डायल-डिलिवरी द्वारा भोजन का ऑर्डर करना पसंद करते हैं तो इससे कोई फर्क नहीं पड़ता। अपने मामले के बावजूद, पता है कि एक नया डिश सिर्फ एक रेस्तरां या कॉल दूर है। क्यों नहीं अपने खुद के क्षेत्र से एक विशिष्ट पकवान की कोशिश कर शुरू करें? उसके बाद, आप किसी भिन्न संस्कृति से कुछ भी अपनी कोशिश कर सकते हैं अपने स्वाद और अनुभव क्या दुनिया के लिए प्रस्ताव दिया के दरवाजे खोलें एक भोजन है कि शायद अपने पक्ष अनुपात पर था की खोज करने के लिए एक शानदार तरीका है, लेकिन दुर्भाग्य से गंतव्य, तो आप सिर्फ यह किसी का ध्यान नहीं दे रहा।
  • अपने जीवन के हर दिन का आनंद लें चित्र का शीर्षक चरण 4
    4



    लक्ष्य निर्धारित करें यहां तक ​​कि अगर वे छोटे लक्ष्य हैं, जैसे चालू खाते का भुगतान करना, या बड़ा, जैसे बड़े ऋण से छुटकारा पाने के लिए कड़ी मेहनत करना, तो आगे बढ़ने और बाधाओं को दूर करने का एक कारण होना जरूरी है। सफलता हासिल करने के बाद आपको लगता है कि उन्हें प्राप्त करने के बाद आपको अवर्णनीय होगा! अगर इसके लायक कुछ है, तो यह काम करने के लिए भी उपयोगी है। तो निराश मत महसूस करो कम से कम 20 चीजें लिखें जिन्हें आप अगले साल जीतना चाहते हैं ऐसा करने के बाद, अपना हाथ आटा में डाल दीजिए और सीढ़ी पर चढ़ना शुरू करें जिससे आप उन्हें ले जाएंगे। नए साल की पार्टी तक इंतजार न करें कि यह आपके जीवन को बदल देगा। इसके बजाय, ऐसा कुछ करें जो आपको हर गुजरते दिन उस लक्ष्य के करीब बना देगा। आप ये कह रहे हैं, "कल के लिए मत छोड़ो, आज क्या किया जा सकता है।" जब आप इसे पहुंचे, तो खुश रहें तुमने किया! जब आप अपना एक लक्ष्य पूरा कर लें
  • अपने जीवन के हर दिन का आनंद लें शीर्षक वाला छवि चरण 5
    5
    अपने आप के साथ सहज महसूस करें अगर आप अपने आप से खुश नहीं हैं तो इस दुनिया में कोई पैसा आपको खुश नहीं करेगा। ऐसे अमीर लोग हैं जो प्लास्टिक सर्जरी और अन्य चीजों के साथ किस्मत का खर्च करते हैं, यह देखने के लिए कि क्या वे एक-दूसरे के आत्म सम्मान को वापस ला सकते हैं। ऐसा कुछ है जो भीतर से आता है, अन्य बातों से नहीं।
  • आपका जीवन चरण 6 पर आनंद लें
    6
    अतीत की गलतियों को स्वीकार करें आपको उनके द्वारा प्राप्त हुई ज्ञान को मजबूत बनाने और समझने के लिए अनुमति दें। एकमात्र असली समस्या एक ही गलतियों को बनाते रहना है अतीत को स्वीकार करना और आगे बढ़ना सीखें। क्या यह मुश्किल है? हाँ! हालांकि, इसका मतलब यह नहीं है कि ऐसा करना असंभव कुछ है। ध्यान रखें कि आप वापस नहीं जा सकते और कहानी बदल सकते हैं। कोई फर्क नहीं पड़ता कि आपके अतीत को कितना विनाशकारी या भुगतना पड़ा था क्या हुआ, पारित हुआ यह भविष्य है जिसे हम बदल सकते हैं। इसका प्रयोग करें कि आपके साथ क्या हुआ है ताकि आप अपने समुदाय की मदद कर सकें ताकि वह उसी के माध्यम से न जाए हमेशा याद रखें कि जो कुछ भी आप कर रहे हैं, कल को एक बेहतर दिन बनाने के लिए होना चाहिए। अतीत को छोड़ दो! यदि आप भविष्य में की तुलना में यह में अधिक सोच चल पाते हैं, तो पता है कि यह पेशेवरों, परिवार के सदस्यों या अपने चर्च के एक सदस्य (यदि हो तो अक्सर) से मदद लेने का समय है। ये लोग आपकी मदद करेंगे कि आपको जो चोट लगी है उसे छोड़ दें और आप को स्पर्श करने के लिए आपको आगे बढ़ने में सक्षम होने के लिए और आपके लिए इंतजार कर रहे अद्भुत भविष्य को प्राप्त करें। जीवन सुंदर है
  • अपने जीवन के हर दिन का आनंद लें
    7
    हमेशा याद रखें कि आप प्यार करते हैं और आप प्यार करने के लिए जी रहे हैं यह विश्वास करना मुश्किल हो सकता है, लेकिन पता है कि इस दुनिया में ऐसे लोग हैं जिन्हें आप नहीं जानते, लेकिन फिर भी आपसे प्यार करते हैं! एक उदाहरण चाहते हैं? कैसे कुछ दूर के परिवार के सदस्य या कुछ अजनबी के बारे में जो बस अपनी क्षमता में विश्वास करता है? क्या आपने देखा? पता है कि तुम प्यार करता था कर रहे हैं और अपने प्यार का उपयोग अपने आसपास के लोगों के लिए खुशी फैल करने के लिए और इस तरह के सबसे बड़े पुरस्कार हैं कि में से एक को पकड़ो: पता चला है कि यह सहानुभूति और आत्मज्ञान का एक उदाहरण है। दूसरों को प्यार करने के लिए, हालांकि, अपने आप से पहले प्यार करने के लिए आवश्यक है अद्वितीय रहें. इस दुनिया में कोई पैसा नहीं है जो किसी व्यक्ति के जीवन को सकारात्मक तरीके से बदलता है। हमेशा मदद करने के लिए सबसे पहले या किसी को सुनने के लिए सबसे पहले। हालांकि आप अभी तक वह व्यक्ति नहीं हैं, जिसे आप चाहते हैं, अपने आप से प्यार करते हैं और उस व्यक्ति से प्यार भेज सकते हैं जिसे आप इतनी मेहनत कर रहे हैं
  • युक्तियाँ

    • नकारात्मक विचार किसी को भी मदद नहीं करते हैं जब आप महसूस करते हैं कि वे आ रहे हैं, तो उन चीजों के बारे में सोचकर उन्हें ओवरराइड करना शुरू करें, जो आप आनंद ले रहे हैं बुरी चीज़ों पर चिपटना न करें मजबूत हो और आगे बढ़ें!
    • मुस्कुराते हुए। अगर आप ऐसा करते हैं, तो आपको महसूस होगा कि यह जल्द ही बेहतर होगा यदि आप आत्म अस्वीकार हो जाते हैं, तो आप कभी भी अपना उपहार बदल नहीं पाएंगे। हालांकि, अगर आप कड़ी मेहनत करते हैं और, एक ही समय में, वास्तव में मुस्कुराओ, तो आप यह सुनिश्चित कर सकते हैं कि आपका कल बेहतर होगा
    • स्वस्थ खाओ इस नियम का पालन करने का अर्थ सब्जियों को चुनने और चीनी में शामिल नहीं होने वाली गोलियां चूसने का मतलब नहीं है। एक स्वस्थ आहार के लिए, जीवन में अच्छी चीजें देने के लिए आवश्यक नहीं है। बस उन्हें सामान्य रूप से खपत करें और जानें कि उन्हें स्वस्थ भोजन के साथ वैकल्पिक कैसे करें बहुत अधिक वसा वाले पदार्थ वाले फूड्स अक्सर हमारे शरीर को धीमा और थका हुआ करते हैं। इसलिए यदि आप वास्तव में हर दिन का आनंद लेना चाहते हैं, तो आपको सावधान रहना अच्छा है!

    चेतावनी

    • अगर किसी कारण से आप आत्मघाती विचार कर रहे हैं, तो तुरंत पेशेवर मदद लें इस क्षेत्र में विशेषज्ञ आपको अपने मन को इस प्रकार से हटाने में मदद करेंगे और फिर भी आपको अपने बारे में अच्छा महसूस करने के लिए सिखाना होगा। इस प्रकार की सेवा को कम मत समझो यह सब कुछ छोड़ने और एक ताबूत के अंदर समाप्त होने से अब यह करने के लिए बेहतर है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com