IhsAdke.com

कैसे एक डायरी में एक वर्ष के लिए हर दिन लिखें और यह दिलचस्प छोड़ दें

हर दिन जर्नलिंग थकाऊ और निराश हो सकती है इसके बावजूद, हतोत्साहित करने और उस पर लिखने से आप अपने जीवन के अपने दृष्टिकोण से रिकॉर्ड बना सकते हैं। यह संचार का सबसे सुरक्षित रूप है क्योंकि आप कितना लिख ​​सकते हैं और आप क्या लिख ​​सकते हैं, इसकी कोई सीमा नहीं है। आप एक डायरी को हैक नहीं कर सकते, क्या आप कर सकते हैं? एक डायरी लिखने और इसे पूरे साल के लिए दिलचस्प रखने के कुछ सुझाव पढ़ें

चरणों

चित्र एक डायरी हर दिन के लिए एक वर्ष शीर्षक और यह दिलचस्प कदम 1 करें
1
एक डायरी खरीदें कई पन्नों के साथ- बहुत कुछ लिखने की उम्मीद है कुछ दिन दूसरों की तुलना में अधिक दिलचस्प हो जाएगा उदाहरण के लिए, एक दिन आप केवल एक विस्तार का वर्णन करने वाले 10 पृष्ठों को लिख सकते हैं।
  • चित्र एक डायरी हर दिन एक वर्ष के लिए शीर्षक और इसे दिलचस्प कदम 2 बनाओ
    2
    अपनी डायरी को अद्यतित रखने के लिए सुनिश्चित करें. अपनी प्राथमिकताओं की सूची बनाना सुनिश्चित करें - छोटी और लंबी अवधि में करने वाली चीजें उदाहरण के लिए, किसी फिल्म को देखना, किसी भी दिन किया जा सकता है, लेकिन एक डायरी लिखना ऐसा कुछ है जो जीवन भर के लिए बचाया जाएगा। आप पीछे देख सकते हैं और पढ़ सकते हैं कि आपने क्या किया, उदाहरण के लिए, 14 जुलाई को देर न होने की कोशिश करो यदि आपको लगता है कि आप पुराने हो रहे हैं, तो बहुत ही कम विषय लिखिए और वर्तमान में वापस आएं।



  • एक डायरी को हर साल एक वर्ष के लिए लिखें और इसे दिलचस्प कदम 3 बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    3
    टाइपिंग प्रारंभ करें घटनाओं, सपने, चिंताओं, होमवर्क के बारे में - यहां तक ​​कि छोटी कहानियां लिखना मजेदार हो सकता है। पाठक को आकर्षित करने के लिए एक दिलचस्प शब्दावली का उपयोग करने की कोशिश करें जब ऐन फ्रैंक ने अपनी पत्रिका लिखी, तो वह यह नहीं सोचती कि एक दिन इतने सारे लोग इसे पढ़ेंगे। उसने सोचा कि वह द्वितीय विश्व युद्ध में रहने वाले एक नगण्य किशोरी थीं, लेकिन उनकी व्यक्तिगत दृष्टि ने उस समय के दौरान कई लोगों के दर्शन को बदल दिया।
  • युक्तियाँ

    • तुम्हारे बारे में लिखें डायरी को अधिक व्यक्तिगत बनाने के लिए उदाहरण के लिए, आप खुद की तस्वीरें, अपने पसंदीदा अभिनेता / अभिनेत्री, पालतू जानवर, दोस्तों, काल्पनिक दोस्तों, कुछ भी पेस्ट कर सकते हैं। आप उस दिन सबसे अच्छा गीत के गीतों को लिख सकते हैं, वास्तव में आपकी आंख को पकड़ने वाले कुछ चीज़ों के बारे में। आप उस दिन के बारे में भी बहस कर सकते हैं जो उस दिन या किसी चीज़ या आपको पसंद किए गए व्यक्ति को बहुत नाराज हो।
    • मत सोचो कि आपको हर विस्तार के बारे में लिखना होगा। यह आपकी परेशानी डायरी को छोड़ देगा इसके बजाय, दिलचस्प हिस्सों से चिपके रहें जो अधिकांश दिन खड़े हुए थे। एक सामान्य दिन, तुम क्या बार जब आप पर जाने के लिए उठा कहने की जरूरत नहीं है, तो स्कूल-लेकिन अगर आप मिस्र के माध्यम से एक 3 सप्ताह की यात्रा पर हैं, यह आप किस समय उठा लिखने के लिए अच्छा हो सकता है और, हो सकता है उदाहरण के लिए, आप करेंगे जल्दी उड़ान पकड़ो
    • पूरी तरह से रहें सभी घटनाओं के साथ, कोई फर्क नहीं पड़ता कि वे कितने कष्टप्रद हैं। उदाहरण के लिए, आप कह सकते हैं कि `मैं आज स्कूल चला गया` क्या दिन में कुछ अजीब हुआ? आप इस बात के बारे में लिख सकते हैं कि एक शिक्षक को कैसे निकाल दिया गया या मस्ती के मजाक के बारे में, जो गणित के शिक्षक ने किया। संभावित पाठकों को फंसा करने के लिए कुछ भी न सिर्फ कहना है, "मैंने आज एक शो देखा। यह अच्छा था।" गायक ने एक नश्वर दिया? उस डायरी में डालें! सब कुछ याद रखें आपको खुशी होगी कि आपने अतिरिक्त विवरण जोड़ा था।
    • उस स्थान का एक छोटा इतिहास बताएं जिसे आपने देखा। उस पर खोजें क्या तुम सच में विचारों से बाहर कर रहे हैं, अपने घर के एक यादृच्छिक वस्तु की कहानी के बारे में लिखते भले ही वह अपने डेस्क से कुछ: एक कलम, मार्क-पाठ क्या प्रभाव वे समाज में का कारण है, अगर वे पर्यावरण के अनुकूल हैं या नहीं, कितना वे खर्च करते हैं, जिन्होंने उनका आविष्कार किया, उनके बिना जीवन कैसा होगा?

    चेतावनी

    • डायरी को एक सुरक्षित जगह पर रखना सुनिश्चित करें कोई भी यह नहीं पा सकता है, लेकिन आप इसे खो नहीं सकते हैं डायरी को उस जगह पर रखो जिसे आप याद रखेंगे और भाई-बहनों और रिश्तेदारों से दूर रहें। *

    आवश्यक सामग्री

    • एक डायरी
    • कुछ लिखने के लिए
    • के बारे में लिखने के लिए कुछ!
    • डायरी में लिखने के लिए एक छुपा स्थान
    • डायरी को छिपाने के लिए एक गुप्त स्थान
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com