IhsAdke.com

एक स्मैश बुक कैसे बनाएं

एक स्मैश बुक की डायरी का एक प्रकार है, जहां केवल लेखन के बजाय, इस तरह के टिकट, मूर्तियों, पोस्टकार्ड, पत्र, कार्ड के रूप में छोटे निजी वस्तुओं से चिपक है ... भी आप आकर्षित करने के लिए, रंग और कामचोर अनुमति देता है। संयुक्त राज्य अमेरिका में अधिक सामान्य, स्मैश बुक खुद को अभिव्यक्त करने का एक संपूर्ण और रचनात्मक तरीका है, जो चिकित्सा के रूप में भी काम करती है। यह नाम "स्मैश" (अंग्रेजी, "ब्रेक") और "बुक" (अंग्रेजी, पुस्तक) से आया है, इस प्रकार आपको "पुस्तक को तोड़ने" की अनुमति दे रही है, जब इसे निजीकृत करते समय रचनात्मकता का उपयोग किया जाता है लेकिन आपकी किताब को "टूट" कैसे करें? पता लगाने के लिए पढ़ते रहें

चरणों

  1. 1
    सबसे पहले, आपको एक प्रकार का स्मैश बुक चुनना होगा। ऐसे कई तरह के स्मैश बुक हैं, जो प्रत्येक प्रकार के स्क्रैपबुक पेजों का एक सेट लाते हैं, उस प्रकार के विषय के अनुसार।
    • आप अपना स्वयं का स्मैश बुक भी कर सकते हैं एक करें नोटबुक और इससे, एक पूरी तरह से अद्वितीय स्मैश बुक बनाएं
    • स्क्रैपबुक स्टोर में पहले से ही तैयार एक स्मैश बुक मिलना संभव है।
  2. 2
    स्मैश बुक कवर को कस्टमाइज़ करें। आप उन चीजों को डालकर कवर कर सकते हैं जो आपको और स्मैश बुक में दी गई सामग्री का वर्णन करती हैं। इस कवर को आप जिस तरह से चाहते हैं, उसके साथ कुछ सजाया जा सकता है: कपड़े, रिबन, फोटो, चित्र, मूर्तियां, चमक, सेक्विन, तत्व, विभिन्न पेपर। आप तय करते हैं!
  3. 3
    अच्छा प्रभाव पड़ता है बेहतर लिखने के लिए, प्रसिद्ध पत्रिकाओं को पढ़ना अच्छा है। एक पेज बनाने से पहले इन पत्रिकाओं को पढ़ना अच्छा है अपनी लेखन शैली ढूंढने के लिए विविध प्रकार की डायरी पढ़ें: मजेदार और विनोदी, नाटकीय और गतिशील, रहस्यमय और शोर, आदि। आप कल्पना कर सकते हैं इसके अलावा लिखने के और तरीके हैं अच्छा प्रभाव रखने के साथ-साथ अपनी लेखन शैली ढूंढना, आप अपनी भावनाओं को बेहतर ढंग से व्यक्त करने में सक्षम होंगे।
  4. 4
    एक बहुत रचनात्मक तरीके से सामने वाले पेज को सजाने के लिए पहले पृष्ठ, स्मैश बुक का एक बहुत ही महत्वपूर्ण अंग है, जिसमें डायरी में शामिल सामग्री और कुछ व्यक्तिगत डेटा के संक्षिप्त परिचय है। स्मैश बुक को अधिक व्यक्तिगत बनाने के लिए बहुत से लोग खुद को फोटो या चित्र देते हैं
  5. 5
    अच्छे टिकट प्राप्त करें किसी भी प्रकार के जर्नल के साथ, अच्छी प्रविष्टियों के लिए यह बहुत महत्वपूर्ण है प्रविष्टियां परिभाषित करती हैं कि पृष्ठ पर क्या लिखा जाएगा। इन प्रविष्टियों में "हमारा" जैसे शब्द हो सकता है, जैसे शीर्षक "ग्रीष्मकालीन कैम्प", "20 दिसंबर, 8:00 बजे, लिविंग रूम" के रूप में लिखने का समय और स्थान, "प्रिय डायरी जैसे एक आम प्रविष्टि "और शांत वाक्यांशों के साथ सरल छवियाँ
  6. 6
    पृष्ठों पर "गड़बड़" करने के लिए डरो मत। स्मैश बुक के बारे में सबसे मजेदार चीजों में से एक यह है कि आप संगठित गंदगी बना सकते हैं! आप अपने आप को जिस तरीके से चाहते हैं, व्यक्त कर सकते हैं, कोई फर्क नहीं पड़ता कि यह कैसा है।
  7. 7
    अपने आप को चुनौती दें प्रत्येक पृष्ठ पर एक अलग विधानसभा बनाने की कोशिश करें बेशक, इसी तरह के पेज बनाने में कोई समस्या नहीं है, लेकिन हर दिन चुनौती दी जाती है, अलग-अलग और अनूठे पृष्ठ बनाते हैं। अपने आप को चुनौती देना हमेशा अच्छा होता है, न केवल पेज लेआउट में बल्कि लिखित में भी।
  8. 8



    अपने स्मैश बुक में अपने दैनिक अनुभवों को विस्तार से बताएं। लेखन के बजाय: "मैं चिड़ियाघर के पास गया दिलचस्प था।" - लिखना: .. "आज मैं चिड़ियाघर के पास गया बहुत अजीब था: मेरे भाई हाथी के पास था, और हाथी उस पर पानी फेंक दिया, बहुत सारा पानी इसके अलावा, हम भी करने के लिए चला गया चिड़ियाघर के प्राकृतिक इतिहास का संग्रहालय, और यह सब बहुत दिलचस्प था! " आप, विस्तार से लिखने के अलावा, टिकट पेस्ट कर सकते हैं, एक पेड़ के पेस्ट को पेस्ट कर सकते हैं, एक अच्छे कागज़ पर लिख सकते हैं। संभावनाएं अनंत हैं
  9. 9
    सूची बनाएं सूचियां आपके विचारों को व्यवस्थित करने के लिए शानदार विकल्प हैं, और वे अद्भुत हैं वहाँ सूचियों कि आप कर सकते हैं कई प्रकार के होते हैं: क्या कभी नहीं खरीदने की, सबसे खराब फिल्मों, यात्रा करने के लिए स्थानों, स्थानों की यात्रा करने के लिए नहीं पुस्तक सूचियों, श्रृंखला, उपन्यास, पसंदीदा फिल्में, शॉपिंग सूची, सूची, प्यारा चीजों की सूची, बातें मैं नफरत है, मैं जो नफरत की सूची, गुप्त जुनून की सूची, पसंदीदा नायकों की सूची, खलनायक जो दिल में रहते हैं की सूचियों की सूची, स्थानों की सूची यदि आप मध्य पृथ्वी में एक सम्राट थे जीतने के लिए, सूची पसंदीदा जानवरों, बदसूरत जानवरों की सूची, सुंदर दृश्य सूची, अच्छी टीम सूचियों, बुरी टीम सूचियों, खेल सूचि ...
  10. 10
    अपने स्मैश बुक में प्रेरक वाक्यांश रखो अपने स्मैश बुक वाक्यांशों में रखें जो आपको परिभाषित करता है, अपने पसंदीदा पुस्तकों से आप प्रशंसित लोगों का वाक्यांश। वाक्यांश, वाक्य और अधिक वाक्यों
  11. 11
    यदि आपके पास कलात्मक कौशल हैं, तो अपने स्मैश बुक पर जाने और काम करने के लिए चित्र इस प्रकार की डायरी के साथ बहुत मेल खाते हैं!
  12. 12
    यदि आपके पास एक रचनात्मक ब्लॉक है, तो खुद को लिखने के लिए मजबूर न करें पेज काम नहीं करेगा और आपको ऐसा करने में दिल का दर्द हो सकता है। कई मामलों में, जब आपके पास एक क्रिएटिव ब्लॉक होता है, तो सबसे अच्छा काम करना, ब्रेक लेना, आराम करना और एक अलग तरीके से अपनी रचनात्मकता को उत्तेजित करना है।
  13. 13
    स्मैश बुक को अपने आप का एक बेहतर संस्करण बनने के लिए एक शानदार सफर बनाएं अधिक सकारात्मक व्यक्ति बनना चाहते हैं? फिर दैनिक घटनाओं को सकारात्मक तरीके से बताएं। वजन कम करना चाहते हैं? फिर अपने स्मैश बुक में लक्ष्य निर्धारित करें और प्रगति को बताएं। क्या आपके पास एक महान परियोजना है? अपने स्मैश बुक को बताएं कि आप एक ऐसी परियोजना के साथ कैसे जा रहे हैं। एक स्मैश बुक रखते हुए आप जो चाहते हैं उसे प्राप्त करने में सहायता कर सकते हैं।
  14. 14
    भूलना मत भूलना कि स्मैश बुक का मतलब मजेदार गतिविधि है, ज़रूरी नहीं है। यदि आप इस गतिविधि को आवश्यक बनाते हैं, तो इसकी कृपा को खोने का एक बड़ा खतरा होता है। मेरा विश्वास करें: यदि आप स्मैश बुक करने का स्वाद खो देते हैं, तो इसे पुनर्प्राप्त करना बहुत मुश्किल है। अगर आप इसे बहुत ज्यादा अद्यतन नहीं कर सकते हैं, तो कम से कम जब आप इसे आवश्यक समझते हैं और जब आपके पास पर्याप्त समय से अधिक है, तो चिंता न करें।

युक्तियाँ

  • एक पृष्ठ बनाने के लिए जब विविधता प्राप्त करने के लिए कई तत्वों को खरीदें या बनाएं,
  • आप दैनिक प्रेरणा के लिए अच्छा कर रहे हैं: ऐनी फ्रैंक की डायरी, डायरी एक केले की, राजकुमारी डायरी, बेवकूफ डायरी, ऐली, Zlata की डायरी और पिशाच डायरी की डायरी रोमांच।
  • जब आप पन्नों पर चित्र बनाते हैं, तो आप उन्हें अपने दिन के विवरण के साथ मिश्रण कर सकते हैं।
  • आप अपने दिन के बारे में लिखने के बजाय एक तरह की कॉमिक बुक कर सकते हैं, तथ्यों को रचनात्मक और अभिव्यंजक डिजाइनों के साथ बता सकते हैं।
  • अपने स्मैश बुक में पूर्ववत करें जो भी आप चाहते हैं कि आप / जो चाहें बोलने के लिए स्वतंत्र महसूस करें! स्मैश बुक में आपके पास अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता है!
  • यदि आप एक भीड़ भरे घर में रहते हैं, तो आप दूसरों से अपनी सुरक्षा के लिए अपनी स्मैश बुक को बेहतर तरीके से छिपाएंगे।
  • याद रखें कि स्मैश बुक एक किताब है कि विस्तार से उसकी कहानी सुनाता है: न केवल अपने इस तरह के व्यक्तिगत अनुभवों (टिकट, पत्र, आंकड़े, फोटो) के भौतिक साक्ष्य के रूप में किसी विशेष विषय पर दृष्टिकोण होगा,।
  • जब आप नए पृष्ठों के लिए उदासीन होते हैं, तो आपके द्वारा पहले किए गए पृष्ठों को पढ़ने का प्रयास करें: यह आपके दिमाग नए विचारों को खोल सकता है
  • जब आप उदास हो जाते हैं, तो इसके लिए एक और विचार है कि प्रेरणा प्राप्त करने के लिए इंटरनेट पर स्मैश बुक पेजों की छवियां देखने के लिए। शायद यह एक विचार के साथ नहीं आया?
  • हमेशा किसी विशेष स्थिति के बारे में अपने दृष्टिकोण को बताने के लिए याद रखें, चाहे कितना मूर्खतापूर्ण हो
  • अपने स्मैश बुक को अद्यतित रखें ताकि आप इसे बाद में पढ़ सकें।
  • कपड़े, रिबन और कागज़ों को चिपकाकर आपके पृष्ठों पर कई अलग-अलग बनावटें करें

चेतावनी

  • किसी को भी अपनी स्मैश बुक न दिखाएं, खासकर अगर इसमें रहस्य हो।
सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
© 2021 IhsAdke.com