IhsAdke.com

कैसे एक पेशेवर रैपर बनने के लिए

रैप, आमतौर पर हिप हॉप, एक विश्वव्यापी सनसनी बन गई है। सफल रॅपर्स अपने विशाल भाग्य और पार्टी जाने वाले जीवन शैली का वर्णन करते हुए गाने बनाते हैं, जो उस माध्यम में नहीं जाना चाहते हैं? लेकिन इसके अलावा, रैप कलात्मक अभिव्यक्ति का एक शक्तिशाली रूप है जो मानव भाषा की जटिलता से संगीत बनाता है, न केवल मानव आवाज से। गहरा और गहरी बीच में, प्रकाश चुटकुले और शहरी संघर्षों के हिंसक कहानियों के बीच, रैप के बारे में कुछ भी हो सकता है - क्या मायने रखता है कि गीत आकर्षक और स्टाइलिश हैं एक रैपर बनना आसान नहीं है, और उसे बहुत असभ्य और प्रतिस्पर्धा करने की इच्छा होगी जिससे वह असफल हो जाये। लेकिन अगर आप ध्यान देते हैं, महान संगीत बनाते हैं, प्रशंसक आधार बनाते हैं, और सही कनेक्शन प्राप्त करते हैं, तो उस "गेम" में एक और राक्षस बनना संभव है।

चरणों

विधि 1
रैप बनाने के लिए सीखना

एक पेशेवर रैपर चरण 1 बनें चित्र का शीर्षक
1
लय, कविता और अर्थ के पैटर्न के साथ शब्दों को एक साथ रखना सीखें। अपने सबसे बुनियादी स्तर पर, रैप गीतों को गाया जाता है और एक पृष्ठभूमि की सहायता से - लेकिन अच्छा रैप विभिन्न प्रकार के भाषाई आंकड़ों का उपयोग करते हैं, जैसे कि अनुष्ठान, पुनरावृत्ति, और श्लोक अच्छी रस्में के पास गतिशीलता और तरलता भी है, जो एक मनोरंजक गीतों की रचना में मदद करता है जो एक हरा का पालन करते हैं।
  • अध्ययन कविता, साहित्य और संगीत को समझने के लिए कि क्या संभव है।
  • अचानक गीत के रूप में अपने सभी सामान्य वाक्यांशों को कहने की कोशिश कर रैप सीखने के लिए एक गेम बनाएं। यह आपको नए विचार देगा और शब्द प्रवाह के लिए एक सहज ज्ञान युक्त विकसित करने में आपकी सहायता करेगा।
  • एक व्यावसायिक रैपर चरण 2 बनें चित्र का शीर्षक
    2
    दैनिक लिखें परिचित विषयों के बारे में लिखें, जो आपकी दिलचस्पी रखते हैं, लेकिन प्रयोग करने में डर नहींें। कोई भी गीत लिखें जो आपके सिर में दिन के दौरान पॉप अप करता है, लेकिन विभिन्न छंद, हुक और पुलों के साथ पूरे गीतों को पूरा करने और समेटने में समय व्यतीत करते हैं।
    • आप कर सकते हैं के रूप में कई कविता और दिलचस्प शब्द संयोजन लिखें। अपने कैरियर के दौरान, एमिनेम ने संभावित रैपिंग वाक्यांशों से भरे नोटबुक के दर्जनों बक्से एकत्र किए। आपको कम से कम एक को भरने में सक्षम होना चाहिए
  • एक पेशेवर रैपर स्टेप 3 बनें चित्र का शीर्षक
    3
    अभ्यास, अभ्यास और अभ्यास दुनिया में सबसे अच्छा गीत होने पर आपको कहीं भी नहीं मिलेगा यदि आप इसे गतिशीलता, आत्मविश्वास, प्रवाह और करिश्मा के साथ नहीं गा सकते हैं। जब भी संभव हो, अपने गीतों को जोर से और जुनून के साथ गायन का अभ्यास करें अलग-अलग गति, वॉल्यूम, इन्फ़क्लेशंस और स्थानों को रोकने और सांस लेने की कोशिश करें।
    • अन्य रैपरों के गीतों को याद रखना जिनके पास महान प्रवाह है, और उन्हें साथ गाएं। जब आप पाते हैं कि आपने अपनी शैली में महारत हासिल की है, तो अपनी पसंदीदा रचना का सहायक संस्करण ले लीजिए और मूल कलाकार की आवाज़ के बिना गीत गाकर आपको निर्देशित करने का प्रयास करें। जब आप ऐसा कर सकते हैं, तो गीत ए कैपेला का अभ्यास करें
    • पता करें कि आपकी आवाज़ में क्या दिलचस्प है और उस पहलू का लाभ उठाएं अन्य रैपर्स की नकल करने की कोशिश मत करो - अपने अद्वितीय बेटा का लाभ उठाएं।
  • एक पेशेवर रैपर चरण 4 बनें चित्र का शीर्षक
    4
    बड़े लोगों का अध्ययन करें प्रसिद्ध और प्रभावशाली रैपरों को सुनो और उनके गीतों की जांच करें वे विभिन्न तकनीकों का उपयोग करें और वे अपने गीतों की संरचना कैसे करें। तय करें कि आप किस शैली को अपील करते हैं और जब तक आप पूरी तरह से शैली को समझ नहीं पाते तब तक उन्हें एक्सप्लोर करें। कई क्लासिक अक्षरों के पीछे अंतर और अंदरूनी चुटकुले सीखें
    • आप अन्य रैपर्स से प्रभावित हो सकते हैं, लेकिन आपको अनुकरण करने वाला नहीं होना चाहिए। कुछ हद तक, आपको सभी प्रभावों को रोकना होगा और अपने स्वयं के संगीत पर ध्यान केंद्रित करना होगा।
  • एक प्रोफेशनल रैपर चरण 5 बनें चित्र का शीर्षक
    5
    कुछ शीर्ष-स्तरीय हिट प्राप्त करें हर महान रैप गीत में एक अनोखी और संक्रामक हरा होना चाहिए जो कि रेडियो पर आने वाले सभी सामान्य गीतों से अलग हो।
    • खरीदना धड़कता है और उपकरण महंगा हो सकता है, और अपनी खुद की धड़कन बनाने के तरीके सीखना उतना ही जटिल है जितना कि रैप कैसे जानते हैं। हालांकि, गाने के बारे में अधिक रचनात्मक नियंत्रण और संगीत की गहराई से समझने के लिए अपनी खुद की धड़कन बनाने के लायक है।
    • अगर आप अपना खुद का धड़कन नहीं बनाना चाहते हैं, तो आप एक निर्माता के साथी को किराए पर ले सकते हैं या बन सकते हैं। सुनिश्चित करें कि व्यक्ति प्रतिभाशाली है- कुछ भी खरीदने से पहले उसके कुछ कामों को सुनो
    • यदि आप शुरू कर रहे हैं और अपने खुद की धड़कन बर्दाश्त नहीं कर सकता, लोकप्रिय raps के वाद्य संस्करणों पर विचार करें और उन पर आधारित उन्हें बनाते हैं। केवल सामग्री अधिकार नियमों का पालन करना सुनिश्चित करें और, ज़ाहिर है, आप अन्य कलाकारों के गीतों के आधार पर हमेशा के लिए गा सकते हैं।
  • एक प्रोफेशनल रैपर चरण 6 बनें चित्र का शीर्षक
    6
    अपने रैप रिकॉर्ड करें आप यह एक पेशेवर रिकॉर्डिंग स्टूडियो के साथ कर सकते हैं - लेकिन एक छोटे से काम के साथ, आप अपने खुद के घर में रिकॉर्डिंग स्टूडियो स्थापित कर सकते हैं।
    • अपने गीत के हर हिस्से के लिए कई रिकॉर्डिंग करें - आप जे-ज़ नहीं हैं! यदि आप गलती करते हैं तो चिंता न करें - आप उस हिस्से के लिए हमेशा एक और रिकॉर्डिंग का उपयोग कर सकते हैं।
  • एक व्यावसायिक रैपर चरण 7 बनें चित्र का शीर्षक
    7
    मिक्स कुछ गाने अपनी रिकॉर्डिंग संपादित करें और गीत को अपने सर्वोत्तम धड़कनों में फ़िट करें अपने गीतों पर तब तक काम करते हैं जब तक कि वे अच्छा नहीं बोलते, हरा और गायन को समायोजित करते हैं, जब तक वे पूरी तरह से मिश्रण नहीं करते।
    • अपने गीत को नाम दें हुक से पहचानने योग्य शब्द या वाक्यांश का उपयोग करने पर विचार करें
  • एक पेशेवर रैपर चरण 8 बनें चित्र का शीर्षक
    8



    अपना पहला मिक्टेस्ट बनाओ बहुत से लोग विभिन्न कलाकारों द्वारा गाने के संग्रह के रूप में मिक्सपैप्स देखते हैं, प्रेमी या गर्लफ्रेंड्स के लिए रिकॉर्ड किए जाते हैं लेकिन महत्वाकांक्षी रैपर्स के लिए, एक मिक्टेस्ट एक एल्बम की तरह है, जो केवल कम परिष्कृत और अनौपचारिक या मुफ्त में वितरित किया जाता है। आपके पास कुछ गाने होने पर, सर्वश्रेष्ठ 7-15 को गठबंधन करें और उन्हें मिक्टेस्ट में डाल दें।
    • अपने मिक्सपैथ पर गाने के क्रम के बारे में सोचो भले ही गाने अनिवार्य रूप से संबंधित नहीं हों, तो गाने के साथ एक प्रकार की कथा या भावनात्मक धनुष बनाने की कोशिश करें।
    • एल्बम के लिए एक कला बनाएं यह कुछ भी हो सकता है - खुद की तस्वीर या तटस्थ पृष्ठभूमि या सार कला के साथ सिर्फ एक पाठ। एक कलाकार की सहायता प्राप्त करें, यदि आप दृश्य कलाकार नहीं हैं
    • अपनी सीडी प्रतिलिपियां बनाएं और उन्हें वितरित करें या मिक्टेस्ट ऑनलाइन लॉन्च करें।
    • यदि आपके पास मिक्सपेट के लिए पर्याप्त गीत नहीं हैं, लेकिन अभी भी अपने गाने प्रसारित करना चाहते हैं, तो एक एकल को जारी करने पर विचार करें सुनिश्चित करें कि यह बहुत अच्छा है, और अपने एकल एल्बम-स्तर कवर को दें।
  • विधि 2
    अपने कैरियर का शुभारंभ

    एक पेशेवर रेपर चरण 9 बनें चित्र का शीर्षक
    1
    अक्सर खुली माइक्रोफोन की घटनाओं और रैप लड़ाई में भाग लेते हैं। स्थानीय खुला माइक कार्यक्रमों में रैपिंग करके अपना नाम फैलाएं। आपको बस इतना करना होगा कि वह आवेदन करें और गाएं सुनिश्चित करें कि आप ऐसे ईवेंट चुनते हैं जिसमें हिप हॉप ऑडियंस शामिल हैं
    • फ़्रीस्टाइल की लड़ाई एक दुनिया है जो सभी अपनी ही है आपको एक अच्छा रैपर होने के लिए एक महान फ्रीचर रैपर नहीं होना चाहिए - लेकिन फ़्रीस्टाइल का अनुभव निश्चित रूप से मदद करता है बल्लेबाजी आपके कौशल को सुधारने और ज्ञात हो जाने का एक तरीका है।
  • एक पेशेवर रैपर चरण 10 बनें चित्र का शीर्षक
    2
    अपने संगीत को ऑनलाइन बढ़ावा दें भूमिगत रैपर्स और इच्छुक लोगों की एक जीवंत दुनिया है जो इंटरनेट पर संगीत साझा करते हैं और चर्चा करते हैं। बस अपने संगीत को इंटरनेट पर डालने का मतलब यह नहीं है कि कोई व्यक्ति इसे देखे या सुन सके - आपको इसे बढ़ावा देने के लिए काम करना होगा।
    • डीजेबोथ जैसी साइटों पर अपना संगीत जमा करें और इसे लोकप्रिय हिप-हॉप ब्लॉगों में जमा करें। ब्राजील में, palcomp3.com इस के साथ आपकी मदद कर सकता है।
    • माइस्पेस, फेसबुक और ट्विटर पर एक खाता बनाएं। अपने संगीत को साझा करने के लिए इन साइटों का उपयोग करें और अपने शो और भविष्य के रिलीज को फैलाएं। एक प्रशंसक आधार बनाएं और उन्हें रुचि रखें।
  • एक पेशेवर रैपर चरण 11 बनें चित्र का चित्र
    3
    लाइव प्रदर्शन शेड्यूल करें अक्सर संगीत के दृश्य और हिप-हॉप दर्शकों के साथ प्रस्तुतीकरण करने का प्रयास करें, शायद बड़े समूहों के लिए शो खोलना इन अनुभवों से धन प्राप्त करने की कोशिश करें, लेकिन अपने नाम को प्रचारित करने के लिए मुफ्त में कुछ कॉन्सर्ट करने में डर नहींें।
  • एक पेशेवर रैपर स्टेप 12 बनें चित्र का शीर्षक
    4
    एक व्यापारी को मिलें एक बार जब आप कुछ ऑडियंस को आकर्षित करते हैं, तो आपको अगले स्तर तक अपना कैरियर प्राप्त करने में सहायता की आवश्यकता होगी। एक उद्यमी अपने संगीत का प्रचार करने, प्रस्तुतियों का समय निर्धारण करने और रिकॉर्ड कंपनियों से बात करने के लिए उनके कुछ काम कर सकता है। बस यह देखने के लिए सावधान रहें कि आपका व्यवसाय स्वामी आपकी रुचियों में रुचि रखता है, न कि आपका
  • पिक्चर का शीर्षक एक व्यावसायिक रैपर 13
    5
    अन्य कलाकारों के साथ सहयोग करें रैप एक एकान्त कला नहीं है - ज्यादातर समय, आप अन्य लोगों, उत्पादकों, गायकों या अन्य रैपरों के साथ काम करेंगे। संपर्कों का एक नेटवर्क बनाएं और उद्योग में दूसरों के साथ मजबूत रिश्तों का निर्माण करें। जब भी आप कर सकते हैं उनके साथ सहयोग करें।
    • एक अन्य रैपर के गीत में हिस्सा लेने से आप और आपके कौशल को एक नए नए दर्शकों के सामने उजागर किया जा सकता है।
    • रैपर को अपने काम में हिस्सा लेना लगभग उसकी अनुमोदन प्राप्त करना पसंद है। आपके संगीत को और अधिक ध्यान दिया जाएगा अगर आपके पास उत्कृष्ट सहयोगी हैं
  • एक पेशेवर रेपर चरण 14 बनें चित्र का शीर्षक
    6
    एक रिकार्ड कंपनी के साथ एक सौदा करें - यह स्वतंत्र है! एक बड़ी रिकॉर्ड कंपनी के साथ एक समझौता करना सबसे अधिक रैप कलाकारों का सपना है। एक सौदा आपको कई संसाधन प्रदान करता है और आपको सही प्रसिद्धि के रास्ते पर रखता है। हालांकि, याद रखें कि रिकॉर्डिंग कंपनियां स्वयं के लिए पैसा बनाना चाहते हैं, और कभी-कभी एक स्वतंत्र रिकॉर्ड लेबल के साथ अपना खुद का ब्रांड या पार्टनर शुरू करना सबसे अच्छा है
  • युक्तियाँ

    • सांस लेने के अभ्यास करो लाइव प्रदर्शन में गाना के बीच में हवा की कमी महसूस करने के अलावा कुछ भी बुरा नहीं है।
    • कभी भी अपने आप से किसी की तुलना न करें - अद्वितीय बनें
    • अपनी आवाज़ की टोन बदलें अगर आप इसे दिखाने का प्रयास कर रहे हैं, तो अपना आवाज बढ़ाएं यह दर्शकों को आकर्षित करती है, जिससे कि वे अपने संगीत को और अधिक सुनते हैं। अन्य कलाकारों से वाक्यांशों को कॉपी न करें क्योंकि यह केवल यह दिखाएगा कि आप स्वयं की गाया जाता है बनाने में सक्षम नहीं हैं
    • याद रखें, हर अच्छे रैप को तेजी से नहीं होना चाहिए
    • वास्तविक जीवन के मुद्दों के बारे में गाते हैं जो लोग इससे संबंधित कर सकते हैं।
    • किसी गीत को लिखते समय से बाहर न निकलें
    • अलग-अलग स्वाद वाले कई लोगों की राय को समझने के लिए कहें कि आपके दर्शकों के अनुसार आपका काम कैसे प्राप्त होगा। क्योंकि वे चाहते हैं- वे नहीं esculacharão क्योंकि नहीं आप असफल करना चाहते हैं अपनी खामियों को अनदेखा न करें - बस सुनिश्चित करें कि इन लोगों को विश्वसनीय हैं और है कि आप रचनात्मक आलोचना दे देंगे बनाते हैं।
    • अपने उच्चारण के साथ गायें एक आविष्कार न करें
    • अपने आप मंच पर रहें दर्शकों का कभी सामना न करें जब आप एक मजबूत कविता या एक कविता की अगली कविता गाना चाहते हैं तो बस इसका सामना करें
    • जितना संभव हो उतना संगीत सुनें, बस रैप नहीं

    चेतावनी

    • अपने संगीत को रिकॉर्ड कंपनी में भेजने से पहले सुनिश्चित करें कि आपका काम आपके परिवार या दोस्तों के अलावा अन्य लोगों से अच्छी प्रतिक्रिया हो रहा है। आप एक अच्छी पहली छाप बनाना चाहते हैं
    • कई अन्य संगीत शैलियों को सुनो, लेकिन छंदों की प्रतिलिपि नहीं करें यह आपको एक अनौपचारिक कलाकार बना देगा
    • रैप लड़ाई क्रूर और शांत हो सकती है। मित्रों या परिवार के विरुद्ध अपनी लड़ाई का अभ्यास उपयोगी हो सकता है, लेकिन यदि वे आपके शब्दों को बहुत गंभीरता से लेते हैं तो उनके साथ आपके संबंधों को बर्बाद कर सकता है

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (1)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com