IhsAdke.com

कैसे एक गाने के गीत को बचाने के लिए

मानव इतिहास के दौरान लोगों ने लिखित भाषा के उपयोग के बिना जानकारी व्यक्त करने के लिए गीत गीत का इस्तेमाल किया है समकालीन समय में, हम कम और कम मौखिक इतिहास का प्रयोग करते हैं, लेकिन फिर भी, एक गीत के गीतों को याद करने की कोई कमी नहीं है। ड्राइविंग या एक महत्वपूर्ण प्रस्तुति के दौरान, यह सिर्फ एक ज्ञात गीत गाते हैं, इसके लिए कोई फर्क नहीं पड़ता - इसमें कई कदम हैं जिन्हें इसे सजाने के लिए लिया जा सकता है

चरणों

विधि 1
ताकत का लाभ उठाते हुए

एक गीत के गीत याद रखना चरण 1
1
सीखने की शैली का मूल्यांकन करें लोगों से सीखने को अलग करने के कई तरीके हैं जब "यांत्रिक यादगार" की बात आती है, तो इंद्रियों प्रत्येक व्यक्ति की सीखने की शैली की पहचान करने में बहुत मददगार होती हैं I
  • सुनवाई एड्स सुनने और पढ़ना या ज़ोर से बोलने के माध्यम से नई जानकारी को अधिक प्रभावी ढंग से अवशोषित करना
  • पहले ही स्पर्श प्रशिक्षु वे आंदोलन के माध्यम से सीखते हैं, अर्थात्, अपने स्वयं के कार्यों और गतिविधियों को प्रदर्शित करते हुए।
  • दृश्य प्रशिक्षुओं पढ़ने या एक दृश्य प्रस्तुति खोजने के माध्यम से नई जानकारी को अधिक कुशलता से अवशोषित
  • एक गीत के गीत याद रखना चरण 2
    2
    अपनी सीखने की शैली का निर्धारण करें इन सभी अलग-अलग शैक्षिक शैलियों के बारे में कुछ पढ़ना पहले से आपको एक बेहतर विचार दे सकता है कि कौन सा आपके लिए सबसे अच्छा है। याद रखें कि कोई भी इन शैलियों में से केवल एक के माध्यम से नहीं सीखता है, जब हम सीखते समय संयोजन में हमारी इंद्रियों का उपयोग करते हैं। कहा जा रहा है कि, लोगों को सीखने के लिए सिर्फ एक ही मायने नहीं (या एक विशेष संयोजन) से ज्यादा लेना आम बात है, और इसके बारे में जागरूक होने से याद रखना सबसे अच्छा और सबसे प्रभावी तरीका निर्धारित करने में मदद मिलेगी। यदि आप सुनिश्चित नहीं हैं कि किस प्रकार का सीख आपके लिए सबसे अच्छा काम करेगा, तो एक ऑनलाइन मूल्यांकन प्रश्नावली आपको यह निर्धारित करने में मदद कर सकता है।
    • यदि आप एक कम व्यवस्थित पद्धति पसंद करते हैं, तो बस उन तकनीकों का प्रयास करें जो आपको संतुष्ट करते हैं और देखें कि सबसे अच्छा काम कौन करता है
  • एक गीत के गीत याद रखना चरण 3
    3
    दृष्टिकोण में सीखने की शैली को शामिल करें अब जब आप अपने मस्तिष्क को कुछ और समझते हैं, तो यह गीतों को याद रखने का सबसे अच्छा तरीका निर्धारित करने का समय है। यह मत भूलो कि आपको प्राथमिक शैली में अनुशंसित तकनीकों से चिपकने की आवश्यकता नहीं है - अधिकांश व्यक्ति सभी तीनों के तत्वों को शामिल करके अधिक तेज़ी से सीखेंगे
    • श्रवण शिक्षार्थियों गीत सीखने में एक फायदा है, क्योंकि वे निश्चित रूप से श्रवण हैं। यदि आप इस श्रेणी में आते हैं, तो याद रखना सबसे अच्छा तरीका है कि इसे बार-बार सुनें। गायन या बस अपने आप को जोर से गीत "बात कर" बहुत मदद मिलेगी शुरुआत में, गायन या बोलने के दौरान गीत पढ़ने के लिए आवश्यक होगा, लेकिन पुनरावृत्ति प्रक्रिया के माध्यम से, यह जल्द ही अनावश्यक हो जाएगा और गीत को याद किया जाएगा।
    • स्पर्श प्रशिक्षु वे सीखते समय गायन से भी लाभान्वित होंगे, लेकिन इस मामले में यह श्रवण प्रक्रिया के किसी भी लाभ की तुलना में गतिविधि को निष्पादित करके सीखने की प्रवृत्ति से अधिक संबंधित है। यदि आप एक स्पर्श प्रशिक्षु हैं, तो हाथ से पत्र लिखने के लिए कभी-कभी बहुत मददगार होगा।
    • गीत के गीत की एक लिखित प्रति का अध्ययन करने के लिए बहुत अच्छा होगा दृश्य प्रशिक्षुओं. इस श्रेणी के लोग संगीत वीडियो देखकर भी याद रखेंगे, क्योंकि इससे चित्रों को सवाल में गीतों से संबद्ध करने में मदद मिलती है। एक और अच्छा विकल्प विभिन्न रंगों में पत्र की प्रत्येक कविता को उजागर करना है, जिससे आप रंग के साथ इसे जोड़कर और उस भाग के शब्दों को देखने के लिए एक विशिष्ट मार्ग को याद कर सकते हैं।
  • विधि 2
    मस्तिष्क में संगीत को फिक्स करना

    एक गीत के गीत याद रखना चरण 4
    1
    जब भी आप कर सकते हैं गीत को सुनें। यह महत्वपूर्ण है कि केवल लिखित गीतों को याद रखने की कोशिश न करें, बल्कि संगीत को सुनने के लिए - जो कुछ पढ़ा गया था उसके निर्धारण के रूप में मूलभूत रूप में। गीतों को याद रखना बहुत सरल माना जाता है - इस वजह से, संगठनों को पकड़ना एक तकनीक है जिसे अक्सर सभी प्रकार के यांत्रिक यादों के लिए अनुशंसित किया जाता है। निश्चित रूप से आप पहले से ही किसी गीत को याद रखे या कोशिश किए बिना याद कर चुके हैं - बस इसे सुनकर कई बार मन में "अटक" होने के लिए पर्याप्त था इसलिए, जब भी आप कर सकते हैं संगीत को सुनना बहुत महत्वपूर्ण है, कार में, बस में, स्नान के दौरान, होमवर्क करने, घर की सफाई और सोने से पहले जब भी कोई अवसर होता है, तो इसे खेलने के लिए रखो- यह भी उबाऊ और थकाऊ हो सकता है, लेकिन पत्र सीखने का लक्ष्य जल्दी से हासिल किया जाएगा।
    • गीत के साथ गाने के दौरान यह विधि काफी प्रभावी होगी। यदि लक्ष्य इसे प्रस्तुति में गाते हैं, उदाहरण के लिए, यह एक अच्छा विचार हो सकता है ट्रेन गायन. यदि आप नहीं कर सकते हैं तो सभी गीतों को जानने में थोड़ा मदद करें गाने के लिए सही स्वर में
  • एक गीत के गीत याद रखना चरण 5
    2



    संगीत को सुनें जैसे कि यह एक कविता थी यह अनजाने में घटनाओं का अनुक्रम विचार करेगा। बहुत से लोग कुछ गीतों के गीतों को बेहतर ढंग से एक असंवेदनशील गाया जाता है, के बजाय एक कथा के रूप में कल्पना करते हैं।
  • एक गीत के गीत याद रखना चरण 6
    3
    संगीत के साथ एक भावनात्मक संबंध बनाएं अधिक रुचि या कुछ के साथ लगे, आसान प्रदान की गई जानकारी को बनाए रखने के लिए होगा उस संगीत के कुछ हिस्सों को ढूँढ़ने की कोशिश करें, जिसमें आप रुचि रखते हैं और खुद को पहचानते हैं। पत्रों के लिए खोजें जो अर्थ नहीं जानते हैं। अगर यह गीत किसी अज्ञात भाषा में है तो यह सब अधिक महत्वपूर्ण है, क्योंकि किसी चीज़ के बिना शब्दों को आसानी से समझा जा सकता है जो किसी भी अर्थ के बिना आसानी से समझा जा सकता है।
  • एक गीत के गीत याद रखना चरण 7
    4
    याद रखना मजेदार होना चाहिए। प्रतिस्पर्धा या चुटकुले के तत्वों को प्रस्तुत करने से प्रक्रिया को और अधिक आकर्षक बना सकते हैं उदाहरण के लिए, समय और देखें कि आप पूरे गीत को "सिर" कैसे गा सकते हैं। एक कविता का एक दृश्य प्रतिनिधित्व जो कि सजाने, बातचीत के एक उदाहरण, बातचीत के रूप में बोलना, या दोस्त को चुनौती देने के लिए कठिन है, यह देखने के लिए कि कौन सबसे अच्छा गीत का प्रतिनिधित्व कर सकता है - जो मजेदार मिक्स और मदद करता है पत्र को सजाने के लिए, क्योंकि यह केवल उन्हें स्मृति में ठीक करने में मदद करेगा
  • एक गीत के गीत याद रखना चरण 8
    5
    फ़्लैशकार्ड का उपयोग करें फ्लैश कार्ड्स बहुत उपयोगी होते हैं क्योंकि वे सीखने की सभी शैलियों को शामिल करते हैं: स्पर्श करने वाले लोगों को कार्ड बनाने के द्वारा लाभ होता है, दृश्यों को देखकर और ऑडिटर देखकर सीखते हैं, जब खुद को पढ़ने के लिए, । गिने flashcards की एक श्रृंखला बनाओ (सब के बाद, आपको उन्हें क्रम में सीखने की ज़रूरत है), प्रत्येक एक कविता का प्रतिनिधित्व करते हैं मोर्चे पर, अपने पहले दो या तीन शब्द लिखें, इसे कविता में पूरा करें
  • एक गीत के गीत याद रखना चरण 9
    6
    देखें और संबद्ध करें इस चाल का प्रयोग स्मृति से संबंधित प्रदर्शन करने वाले लोगों द्वारा किया जाता है, जैसे प्रतियोगिताओं में कार्ड के विभिन्न डेक को सजाते समय। यह आपके लिए एक सार्थक छवि के साथ संगीत को जोड़कर (या जो आप याद रखना चाहते हैं) द्वारा काम करता है यह एक संपूर्ण गीत को याद करने का सबसे व्यावहारिक तरीका नहीं है, लेकिन अगर कुछ पंक्तियां कविताएं आपके सिर पर "चिपके हुए" नहीं हैं उदाहरण के लिए, कल्पना कीजिए कि "आप मेरे लिए बहुत सुंदर हैं" का अंश नहीं सजाया जा रहा है। इस तरह के शब्दों को एक मानसिक चित्र (उदाहरण के लिए किसी प्रिय व्यक्ति के साथ) जोड़कर चाल का उपयोग करें, जो पत्र से संबंधित है।
    • दूसरे शब्दों के बारे में सोचें जो पत्र की तरह लगते हैं इस उदाहरण में, "आप" अचिकारक "आप" बन सकते हैं इसे इच्छित छवि में बदलें (इन पत्रों द्वारा गठित इमारतों का एक समूह)।
    • "बहुत सुंदर" में, इन दोनों शब्दों को एक सुंदर व्यक्ति से जोड़कर मानसिक छवि में, "वीसीआईई" में स्थित भवनों के बगल में रखें।
    • अन्त में, "मेरे लिए" यातायात संकेत ("STOP") को आपके साथ किनारे पर प्रस्तुत किया जा सकता है जल्द ही, छवि के साथ पत्र का संघटन - "आप" इमारतों के द्वारा प्रस्तुत किया जाएगा, "बहुत सुंदर" किसी के द्वारा प्रतिस्थापित किया जाता है जो सुंदर समझता है और "मेरे लिए" "STOP" और अपने आप के साथ जुड़े हुए हैं पक्ष। हां, यह मूर्खतापूर्ण लग सकता है, लेकिन ऐसा कुछ है जो एक यादृच्छिक वाक्यांश और बिना किसी दृश्य संगठन के बहुत अधिक समय तक मन में समाप्त होता है।
  • एक गीत के गीत याद रखना चरण 10
    7
    आराम करें। मस्तिष्क में भी नींद आना पड़ता है, प्रक्रिया और सीखना जारी रहता है। जब आप आराम कर लेते हैं, तो यह बेहतर काम करेगा, और आप अच्छी रात की नींद से पहले जो कुछ भी पढ़ते हैं उसे वापस पकड़ सकते हैं।
  • सूत्रों और कोटेशन

    और दिखाएँ ... (21)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com