IhsAdke.com

आपकी सीखने की शैली को कैसे खोजा जाए

प्रत्येक में सीखने का एक तरीका है, जिसे सीखने की शैली कहा जा सकता है। कुछ के लिए सबसे अच्छा तरीका है जबकि अन्य अधिक दृश्य हैं सुनने के लिए है। अधिकांश लोगों में इन विशेषताओं में से एक से अधिक है जानकारी को आत्मसात करने के लिए आपका प्रोफाइल क्या है, यह समझना एक वाटरशेड हो सकता है यह सबसे सस्ता है, क्योंकि यह सिर में खबर को ठीक करने में मदद करेगा। यह कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप छात्र हैं या बस अपने क्षितिज को विस्तृत करना चाहते हैं, विभिन्न विषयों की समझ बढ़ाने के तरीकों का पता लगाएं।

चरणों

विधि 1
सात विभिन्न शिक्षण शैलियों की खोज

अपनी शिक्षण शैली चरण 1 खोजें शीर्षक वाला चित्र
1
ऐसे तरीकों की तलाश करें जिनसे लोगों को ज्ञान आत्मसात करने में मदद मिलती है। इससे पहले कि आप समझते हैं कि आपकी सीखने की शैली क्या है, उनके बीच के अंतर को समझें। पुस्तकों और वेबसाइटों को देखें जो इसके बारे में बात करते हैं। लाइब्रेरी के पास घर के करीब जाएं और ग्रंथ सूची के संदर्भ देखें। स्कूल के सलाहकार के साथ एक विचार साझा करें और युक्तियों के लिए पूछें।
  • कौन शिक्षा और मनोविज्ञान की बात आती है सात शिक्षण शैलियों रहे हैं: दृश्य, संगीत या श्रवण, मौखिक (भाषाई या मौखिक), शारीरिक (kinesthetic), तार्किक या गणितीय सामाजिक (पारस्परिक) और एकान्त (intrapersonal)। सामान्य तौर पर, प्रत्येक व्यक्ति को इन विशेषताओं के एक से अधिक है।
  • स्कूल में, शिक्षक से सलाह लीजिए वह निश्चित रूप से छात्र शिक्षण तंत्र से परिचित हैं
  • अपनी शिक्षण शैली चरण 2 खोजें शीर्षक वाला चित्र
    2
    विजुअल लर्निंग का परीक्षण करें अब जब आपने इस विषय पर शोध किया है, तो आप विभिन्न तरीकों से कोशिश कर सकते हैं जिससे आप अपना ज्ञान बढ़ा सकते हैं। उन सभी के बारे में जानने के दौरान आपकी शैली क्या है यह जानने में मज़ेदार और बहुत उपयोगी होगा दृश्य के साथ शुरू करें जिसमें आप फोटो, पेंटिंग, चित्र और अन्य ग्राफिक संसाधनों के समर्थन से सीख सकते हैं।
    • एक पल के लिए रुको और पूछें, "जब मैं चित्र देखता हूं तो मैं समझता हूं कि मैं आसानी से अध्ययन कर रहा हूं।" एक काल्पनिक उदाहरण यह है कि जीव विज्ञान के बारे में पढ़ते समय, किताब में आरेख और आंकड़े पाठ से ही ज्यादा मदद करते हैं।
    • प्रश्नोत्तरी करें और अध्ययन सामग्री में चित्र जोड़ें कल्पना कीजिए कि आप इतिहास परीक्षण के लिए तैयारी कर रहे हैं। कीवर्ड से जुड़े चित्रों के साथ एक चार्ट बनाएं यह बहुत उपयोगी होगा क्योंकि छवियों को समझने के लिए अधिक समझ में आता है।
    • दृश्य सीखने वाले लोग वृत्ति से अधिक काम करते हैं। कोई व्यक्ति एलेवेटर से बाहर निकल सकता है और पता लगा सकता है कि किस दिशा को सही रास्ते पर चलना है और उसका पालन करना है।
  • अपनी शिक्षण शैली चरण 3 खोजें शीर्षक वाला चित्र
    3
    "संगीत" शैली को आज़माएं गुनगुना करने वाले लोग श्रवण उत्तेजनाओं और विभिन्न प्रकार के ध्वनि से सीखने की अधिक संभावना रखते हैं। जब आप अध्ययन करते हैं तो संगीत सुनने के बारे में? आपकी पसंदीदा पुस्तक से बोलनेवाली शब्द एक अच्छी शुरुआत हो सकती हैं।
    • जिन लोगों को सभी सामग्री को बेहतर ढंग से समझने के लिए जोर से सुनने की ज़रूरत होती है, वे श्रवण विशेषताओं का हो सकते हैं। अपने मित्र के लिए मुख्य विचारों को संक्षेप और दोहराएं और देखें कि क्या आप अनुशासन को आत्मसात करने में मदद करते हैं
    • क्या आप पढ़ते समय धीरे-धीरे बोलते हैं? यह एक और संकेत हो सकता है कि किसके पास सीखने की संगीत शैली है एक और संकेत यह है कि जब कोई व्यक्ति केवल शब्दों और छवियों के समर्थन से अध्ययन करता है, तो कोई चिढ़ हो जाता है।
    • अगली बार, कहानी याद रखने में आपकी सहायता करने के लिए कुछ गायाएं लिखें। कुछ "इटामार फ्रेंको सरकार ने असली योजना बनाई, यह एक कानूनी अध्यक्ष था।" यदि यह प्रोफ़ाइल को फिट बैठता है, तो व्यायाम बहुत अच्छा होगा
  • आपकी शिक्षण शैली चरण 4 खोजें शीर्षक वाला चित्र
    4
    शब्दों से जानें लिखित या बोली जाने वाली शब्दों के साथ मौखिक लोग अधिक सहज होते हैं क्या आप एक शौकीन चावला पाठक हैं? आप शायद भाषा सीखने के साथ सहज महसूस करेंगे क्योंकि पढ़ना जानकारी याद रखने के सबसे प्रभावी तरीके से एक है।
    • विचार करें कि क्या आप पढ़ने या प्रस्तुति को सुनने में अधिक सहज महसूस करते हैं इस तरह के शिक्षार्थियों को आमतौर पर परियोजनाओं या समूह के काम में भाग लेने का आनंद नहीं मिलता है।
    • जब आप अध्ययन करते हैं, तो क्या आप चीजों के बारे में विचारों का संक्षिप्त वर्णन करते हैं? यह एक संकेत हो सकता है कि मौखिक शिक्षण शैली आपका चेहरा है
    • जिन लोगों के पास यह प्रोफ़ाइल है, वे आमतौर पर "शब्द के लिए शब्द" और "चलो बाद में बात करते हैं" जैसे वाक्यांश बोलते हैं। और शायद यह भी "दूसरे शब्दों में" कहेंगे
  • अपनी लर्निंग स्टाइल ढूंढें शीर्षक वाला चित्र चरण 5
    5
    आंदोलन भी सीखने का एक साधन है शारीरिक अभिव्यक्ति शारीरिक या kinesthetic शिक्षार्थियों के लिए ज्ञान को अवशोषित करने का सबसे अच्छा तरीका है। जानकारी को याद रखने के लिए सहायता के रूप में वे अपने हाथ, स्पर्श और शारीरिक गतिविधियों का उपयोग करते हैं। समाचार को अवशोषित करने और बनाए रखने के लिए मस्तिष्क के लिए चलना रहस्य है।
    • क्या आप केवल एक व्याख्यान देखने के लिए नीचे बैठने के बारे में सोचते हुए ठंड महसूस करते हैं? हो सकता है कि आप एक किनेस्सैटिक अपॉइंटिस हो आमतौर पर बेचैन हो जाओ? यह इस प्रोफ़ाइल का एक और चिन्ह है।
    • यह जानने के लिए कि आपके पास यह सुविधा नियमित रूप से गति को जोड़ने की कोशिश करती है, जैसे कि पढ़ने में खड़े होने के लिए, उदाहरण के लिए
    • अध्ययन करने के लिए कार्ड और कार्ड का उपयोग करें - यह जानकारी को और अधिक "भौतिक" बनाने का एक तरीका है
  • अपनी शिक्षण शैली चरण 6 खोजें शीर्षक वाला चित्र
    6
    दुनिया को देखने के लिए गणित अधिक मस्तिष्क के लोग, जैसे "सीडीएफ" और गीक्स तार्किक शिक्षार्थियों हैं वे प्रश्नों को हल करने के लिए कारणों का उपयोग करते हैं और पहेलियाँ, पहेली पहेली और जादू क्यूब्स जैसी अच्छी चुनौती से प्यार करते हैं। कौन गणित प्यार करता है इस समूह के अंतर्गत आता है।
    • यह पता लगाने के लिए कि आप इस प्रकार के ऑब्जेक्ट को देखते हैं और उसके प्रत्येक भाग का विश्लेषण करते हैं, तो आपको पूरे देखने से पहले विवरण देखें।
    • जब आप Inconfidência Mineira के बारे में अध्ययन कर रहे हैं, तो इस तथ्य को देखते हुए कि क्या तुराडेंटस को पुर्तगाल सरकार द्वारा फांसी से सजा दी गई थी, उसके बजाय क्या हुआ, इसकी जांच करने का प्रयास करें ब्राजील की मुक्ति के लिए आंदोलन क्यों और कैसे हुआ, इस बारे में प्रश्न यह है कि असंगति के लिए बुरी तरह से समाप्त हुआ।
    • सीखने की इस शैली में विचारों के कनेक्शन सामान्य हैं तर्कसंगत तर्क व्यक्ति को रेखा खींचने और एक विषय के विषयों को लिंक करने के कारण होता है, जो समझने की सुविधा देता है।
  • अपनी शिक्षण शैली चरण 7 खोजें शीर्षक वाला चित्र
    7
    समूह में जानें कुछ लोग अपने अध्ययन के दौरान दूसरों के साथ बातचीत करते समय बेहतर होते हैं, वे सामाजिक या पारस्परिक एपेंटीस होते हैं। जिस व्यक्ति के पास यह विशेषता है, वह अपने दोस्तों के साथ विचार साझा करते हुए सामग्री को अधिक आसानी से समझती है, क्योंकि उसे सामूहिक गतिविधि से प्रेरित किया जाता है।
    • क्या आप खुश हैं जब आपको एक समूह का काम करना है? क्या आप अकेले अध्ययन नहीं करते हैं? जो भी दोनों प्रश्नों के उत्तर देते हैं, वह एक सामाजिक शिक्षार्थी हो सकता है।
    • यह पता लगाने के लिए कि आपके पास इस पारस्परिक गुण हैं, तो गैली के साथ अध्ययन करने की कोशिश करें। कक्षा में रहने वालों से पूछें कि वे आपके साथ एक कामकाज बनाने के मूड में हैं।
    • लोग सबक के विषय विषय को समझने के लिए सामाजिक शिक्षार्थियों से सहायता मांगते हैं, क्योंकि ये लोग शिक्षक द्वारा दिए गए विषयों पर चर्चा करना चाहते हैं, उदाहरण के लिए
  • अपनी शिक्षण शैली चरण 8 खोजें शीर्षक वाला चित्र
    8
    अपरेंटिस "Urtigão" क्या आप जानते हैं कि डिज़नी कॉमिक बुक वर्ण अलगाव में रहता है और कंपनी के बारे में सुनना नहीं चाहता है? यही है, अकेले या इंट्रापार्सनल एपेंटिस में रहने की आदत है यह स्वतंत्र है और संतोषजनक परिणाम प्राप्त करता है जब यह अकेले काम करता है जो लोग इस प्रवृत्ति को दूसरे लोगों के साथ अध्ययन करने से नफरत करते हैं
    • क्या आपके द्वारा सीखी गई कुछ नई चीज़ों को प्रदर्शित करने में समय व्यतीत करना बहुत मजेदार है? यह एक सुराग है कि आपके पास इंट्रापार्सनल प्रोफाइल है
    • सजाने इस आदमी का समुद्र तट नहीं है जो बैठने को पसंद करता है, "स्वाद" और मस्तिष्क को भेजी जाने वाली हर जानकारी को समझता है।
    • अकेला शिक्षार्थियों को अपने दिमाग में सब कुछ पहले से तैयार करना पसंद है। और वे आमतौर पर अपने जीवन के लिए लक्ष्य और व्यक्तिगत चुनौतियां निर्धारित करते हैं।
  • विधि 2
    अपनी सीखने की शैली को पहचानना

    अपनी शिक्षण शैली चरण 9 खोजें
    1
    स्वयं-आकलन करें विभिन्न शिक्षण शैलियों का परीक्षण करने के बाद, अपनी व्यक्तिगत विशेषताओं को प्रतिबिंबित करने के लिए समय लेते हैं और आपके साथ क्या प्रकार अधिक है। यह आसान, तेज़ और प्रबुद्ध हो सकता है कई शांत वेबसाइटें ऑनलाइन परीक्षण प्रदान करती हैं सम्माननीय पोर्टल पृष्ठ व्यक्ति द्वारा दी गई प्रतिक्रियाओं के आधार पर प्रोफाइल विश्लेषण प्रदान करते हैं। इंटरनेट खोजें और प्रश्नावली का उत्तर दें
    • उन स्लॉट साइट्स से बचें, जो उत्पादों को बेचना चाहते हैं। लिमन फाउंडेशन जैसे सामग्री प्रदान करने वाली शैक्षणिक संस्थाओं की तलाश करें, जो अन्य चीजों के बीच `` जानें ऑनलाइन `` मंच है। जो अंग्रेजी में पढ़ना चाहते हैं, उनके लिए HowToStudy.com एक अच्छा अनुरोध है
    • परीक्षा शुरू करें "आपका पसंदीदा प्रकार का किताब क्या है?" जैसे प्रश्नों के उत्तर के लिए तैयार रहें, "जब आप अपनी कतार में प्रतीक्षा कर रहे हों तो आप क्या करते हैं?" या "एक बच्चे के रूप में मैं होना चाहता हूं ..."
    • अधिकांश मामलों में प्रश्न कई विकल्प हैं और आपके पास कार्य को पूरा करने के लिए पांच से 20 मिनट होंगे।
    • याद रखें कि कोई गलत या सही जवाब नहीं है प्रत्येक एक अलग तरीके से सीखता है और सब कुछ इसके बारे में सही है।
  • आपकी शिक्षण शैली चरण 10 खोजें शीर्षक वाला चित्र
    2



    अपने अनुभवों के बारे में सोचो आत्म-ज्ञान परीक्षण के परिणाम सीखने की शैली के लिए एक अच्छा संकेत दे सकते हैं। लेकिन आपको जो सबसे अच्छा पसंद है उसे प्रतिबिंबित करना अच्छा है। यादगार या महत्वपूर्ण क्षणों को याद करने की कोशिश करें जब आप कुछ नया सीख रहे थे।
    • आप मानव शरीर की संचार प्रणाली पर पूरी तरह से विज्ञान की कक्षाओं याद किया जा सकता है, क्योंकि शिक्षक उसे दिल का आकार देने के लिए प्रोत्साहित किया और एक मॉडल में यह कॉलेज विज्ञान के मेले के लिए डाल दिया। इसका मतलब यह हो सकता है कि यह एक शारीरिक शिक्षार्थी है।
    • हो सकता है कि पुर्तगाली हाई स्कूल में अपने पसंदीदा विषय था। और वह कभी नहीं भूल गया दिन जब शिक्षक, "हैंगओवर आंखें" Capitu बारे में बात की पुस्तक `` डोम Casmurro `` मचाडो डे असीस पर बहस में। यह याद है कि संकेत मिलता है एक मौखिक शिक्षार्थी (भाषा) है।
    • उसी पैमाने पर रखें जो आप अपने बारे में और ऑनलाइन परीक्षा परिणामों के बारे में जानते हैं। यह राशि आपको अपने सीखने की शैली को परिभाषित करने के लिए सुराग दे सकती है।
  • अपने शिक्षण शैली चरण 11 खोजें
    3
    शिक्षक या शैक्षिक परामर्शदाता से बात करें वे छात्र के रूप में आपकी दृष्टि के बारे में जानकारी के साथ मदद कर सकते हैं। वर्तमान और उन लोगों से बात करें जिन्होंने अतीत में पढ़ाया है। पेशेवर से पूछें अगर उनके पास शिक्षा के बारे में बात करने का समय है
    • कुछ सवाल तैयार करें, जैसे "कृपया, क्या आपके पास मेरे सीखने के तरीके के बारे में कोई विशेष टिप्पणियां हैं?"
    • प्रश्न उन्होंने क्या देखा होगा: "क्या आपने किसी विषय या क्षमता को देखा जो मेरे लिए स्वाभाविक नहीं है?"
    • शिक्षक की युक्तियों से पूछें कि सीखने की प्रक्रिया को कैसे सही किया जाए। यदि संभव हो तो एक से अधिक व्यक्ति साक्षात्कार लें
  • अपनी शिक्षण शैली चरण 12 खोजें
    4
    निष्कर्षों को अभ्यास में रखें अब जब यह स्पष्ट हो जाता है कि उनके सबसे अच्छे गुण हैं, तो शैक्षणिक जीवन निश्चित रूप से आसान हो जाएगा: आपको बस अपने सीखने की शैली में अनुभवों को अनुकूलित करना होगा। एक परीक्षा लें: यदि आपने पाया है कि आपके पास दृश्य प्रोफ़ाइल है, तो आप अध्ययन करते समय छवियों, फोटो, ग्राफिक्स का उपयोग कर सकते हैं। नई चीजों को जानने और याद रखने के लिए हमारे सर्वोत्तम सुविधाओं का लाभ लेने के लिए स्व-ज्ञान एक महान उपकरण है।
    • आपको जीव विज्ञान की पुस्तक में एक अध्याय को समझने में समस्या हो रही है प्रकाश संश्लेषण पर अनुच्छेद कोई मतलब नहीं है, लेकिन हर चीज खो जाती है इंटरनेट पर छवियों की खोज करने का प्रयास करें चित्र और फ़ोटो आपके संदेह को रोशन कर सकते हैं और सामग्री को समझने में आपकी सहायता कर सकते हैं।
    • पोर्तुगीज जैसे अनिवार्य रूप से भाषाई विषयों से निपटने के लिए यह कुछ चुनौतीपूर्ण हो सकता है किसी मित्र से बात करें और उसे क्लेरिस लिस्प्टर के "द अौर ऑफ द स्टार" से एक अंश को जोर से पढ़ने के लिए कहें। यह मदद कर सकता है
    • कल्पना कीजिए कि आप एक बुनना के रूप में शारीरिक श्रम सीखने की कोशिश कर रहे हैं। यदि आप एक भौतिक शिक्षार्थी हैं, तो लिखी गई स्पष्टीकरण को समझने की कोशिश करने के लिए निराशाजनक हो सकता है। पेपर को अलग रखो, सुइयों को उठाओ और अपने हाथों से सीखने के लिए काम करना शुरू करें।
  • विधि 3
    अपनी सीख शैली का सबसे ज्यादा बनाना

    अपनी शिक्षण शैली चरण 13 खोजें
    1
    अध्ययन में अधिक लाभ होगा। फिलहाल आपको पता चलता है कि आपकी सीखने की शैली क्या है, पढ़ना भी और अविश्वसनीय है क्योंकि आप समझेंगे और जानकारी को और आसानी से बनाए रखेंगे। जब हम मस्तिष्क को खिलाने के लिए सबसे अच्छा उपकरण का उपयोग करते हैं तो हम तेज़ी से सीखते हैं। अपने सबसे मजबूत विशेषताओं के अध्ययन क्षणों का पालन करें और उनका लाभ उठाएं।
    • यदि आप एक सामाजिक शिक्षार्थी हैं तो एक समूह बनाएं अपने मित्रों को प्रति सप्ताह कम से कम एक दृश्य का अध्ययन करने के लिए कॉल करें और स्थान और समय एक साथ चुनें।
    • ऐसे प्रोफाइल वाले लोग भी स्कूल के बाहर एक साथ सीखते हैं। उदाहरण के लिए, वे एक पुस्तक में व्यंजनों को देखने के बजाय अधिक समूह खाना पकाने के लिए आनंद लेंगे।
    • अकेली शिक्षार्थियों का अध्ययन करने की योजना है जब कोई भी आसपास नहीं होता है। यदि आप अभी भी माता-पिता के साथ रहते हैं, तो रूममेट या परिवार के साथ एक कार्यक्रम बनाना संभव है ताकि आपके पास हस्तक्षेप किए बिना ज़रूरत का समय हो।
  • अपनी शिक्षण शैली चरण 14 खोजें
    2
    निजी विशेषताओं का लाभ उठाने के लिए शैलियों का मिश्रण करें कई में एक से अधिक प्रकार के सीखने की विशेषताएं हैं। अध्ययन करते समय एक से अधिक तरीकों को लागू करने से डरो मत। रूपरेखा एकत्र करना नई सामग्री को समझने की प्रक्रिया को तेज कर सकती है।
    • अपने प्रोफ़ाइल के लिए उपयुक्त नोट्स बनाएं जो लोग शब्दों के साथ सबसे अच्छा सौदा करते हैं, एक व्याख्यान के मुख्य विषयों को लिखना कुशल होगा लेकिन अगर दृश्य अपील आपकी समुद्र तट है, तो जानकारी को अवशोषित करने और बनाए रखने में मदद करने के लिए आरेखों को आकर्षित करने या बनाने में संकोच न करें।
    • जो लोग शब्दों पर भरोसा करते हैं, एक भाषा सीखने वाले हैं, उन्हें याद करने के वैकल्पिक तरीकों का पता लग सकता है।
    • इस प्रोफ़ाइल का एक व्यक्ति जो पियानो सीखना चाहता है वह कुछ संगीत सुनना चाहता है और उपकरण की चाबियाँ खेलना चाहता है।
  • अपनी शिक्षण शैली चरण 15 खोजें
    3
    इंद्रियों का उपयोग करें और दुरुपयोग करें एक बार जब आप अपनी शक्तियों की पहचान कर लेते हैं, तो काम करने के लिए अपनी संवेदनशीलता डालें और अपना ज्ञान बढ़ाएं। संगीत सीखने वालों की अधिक सुनवाई मूल्य अध्ययन करने के बजाय बस संक्षेप में लिखने के लिए सुनने के लिए सबक रिकॉर्ड करने का एक अच्छा विचार हो सकता है
    • शारीरिक प्रशिक्षुओं को आंदोलन के साथ मिलना काम के लिए सिर के रूप में अपनी शब्दावली में शब्दों का एक मानसिक ओवरहाल करो
    • पढ़ने या लिखने के लिए ईमानदार रहना अविश्वसनीय हो सकता है, क्योंकि जो लोग जानकारी नहीं लेते हैं, जब वे बैठे नहीं होते हैं।
    • जो दृश्य विद्यार्थी हैं, वे किसी विषय को मास्टर करने के लिए ड्राइंग तकनीक का उपयोग कर सकते हैं। घर के चारों ओर खड़े संदेश रखें, रंगीन कागज़ात पर जानकारी लिखें या उसके बाद उसका गुप्त रखें और कंटेंट के रूप में सामग्री देखें।
  • अपनी शिक्षण शैली चरण 16 खोजें शीर्षक वाला चित्र
    4
    अपनी शक्तियों को जानें वे नए ज्ञान के लिए शॉर्टकट खोजने में मदद करेंगे जिससे कि मस्तिष्क तक तेजी से पहुंच सकें। सीखने की शैली पद्धति को लागू करें जो आपको सबसे अधिक चिंतित करता है। ज्ञान के अवशोषण में तेजी लाने के लिए संकोच न करें और विभिन्न तकनीकों का मिश्रण न करें।
    • अकेलापन के लिए, एक शांत स्थान अध्ययन करने के लिए आदर्श स्थान है। लाइब्रेरी या एक कैफे में जाकर देखें जो शांत है।
    • आराम क्षेत्र से बाहर निकलें और एक चुनौती का सामना करें। यद्यपि आप अपने आप से अध्ययन करने का मजा लेते हैं, कम से कम जानकारी साझा करने की कोशिश करें और एक सहपाठी के साथ नोट करें
    • अपनी ताकत पर निर्भर होना महत्वपूर्ण है, लेकिन यह आपकी मानसिक "मांसपेशियों" का प्रयोग करने के लिए चोट नहीं पहुंचाता है प्रत्येक व्यक्ति अपने व्यक्तिगत प्रोफ़ाइल की तुलना में एक अलग शिक्षण पद्धति के साथ प्रयोग करके ऐसा कर सकता है।
  • अपनी शिक्षण शैली चरण 17 खोजें शीर्षक वाला चित्र
    5
    जब सीखना आसान है मानसिक क्षमता को और अधिक विकसित किया जाता है जब कोई सीखने की शैली के बारे में जानता हो। सामग्री को समझने की प्रक्रिया तेज है और मस्तिष्क की जानकारी को स्टोर करने की क्षमता बढ़ जाती है जैसे कि स्मृति में "अद्यतन" आया था।
    • सीखने की शैली के अनुकूल होने की प्रक्रिया के दौरान आप एक विशेष विषय का अध्ययन करने में अधिक समय व्यतीत कर सकते हैं। इसका मतलब यह नहीं है कि समझ धीमी है, इसके विपरीत, आप कम अवधि में अधिक चीजें सीख रहे हैं
  • अपनी शिक्षण शैली चरण 18 खोजें
    6
    आत्मविश्वास प्राप्त करें व्यक्ति को यह पता चलता है कि वह अधिक सुरक्षित है, जब वह नए कौशल विकसित करना और सूचना प्राप्त करना और उस विषय या विषय को समझता है जो वह जल्दी और कुशलता से अध्ययन कर रहा है।
    • आत्मविश्वास के शिक्षार्थियों वर्ग के दौरान और अधिक उपस्थित हैं और आराम से सवाल पूछ रहे हैं। सहभागी ज्ञान प्राप्त करने का एक बहुत ही कुशल और मजेदार तरीका है।
  • अपनी शिक्षण शैली चरण 19 खोजें
    7
    प्रदर्शन नोट 10 सीखने की शैली जानने से आपकी मदद करेंगे स्कूल से भी, अपने लाभ के लिए इसका इस्तेमाल करें और कार्य कुशलता में वृद्धि करें। यह अधिक उत्पादक बन जाएगा और नियोक्ता की अवधारणा में वृद्धि होगी।
    • उन लोगों के लिए एक अच्छी टिप जो एक मजबूत बिंदु के रूप में दिखती हैं आउटपुट के प्रवाह को वर्णन करने के लिए बिक्री के साथ काम करना, आनंद लें और ग्राफ और तालिकाओं बनाएं। यह कार्य आपको ग्राहकों को खुश करने के लिए रुझानों और सही तकनीकों का एहसास करने में सहायता करेगा।
    • क्या आप एक श्रवण सीखने वाले हैं? बॉस से बात करें और पूछें कि क्या आपके प्रदर्शन के मूल्यांकन को रिकॉर्ड करना ठीक है। तो आप बाद में सुनने और अपनी ताकत की समीक्षा करने और समझने में सक्षम होंगे कि आपको सुधार करने की क्या आवश्यकता है।
  • युक्तियाँ

    • विभिन्न शैलियों के संयोजन के साथ अपनी सीखने की शैलियों को जोड़ दें जिन्हें आपने पहचान लिया है। जो लोग जोर से अध्ययन करने का आनंद लेते हैं और इस विषय पर नोट लेते हैं, उनके लिए श्रवण (संगीत) और मौखिक (भाषाई) पहलुओं हो सकते हैं, उदाहरण के लिए
    • जो लोग चीजों की समझ में सहायता के लिए अपने हाथों का इस्तेमाल करते हैं, ये किन्नेस्टेसियल (भौतिक) और विजुअल एपेंटिस के लक्षण हो सकते हैं।

    सूत्रों और कोटेशन

    और देखें ... (22)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com