IhsAdke.com

कैसे बच्चों को प्यार संगीत बनाने के लिए

बच्चों को जो कम उम्र में संगीत से अवगत कराया जाता है वे गणित में बेहतर करते हैं, उच्च आत्मसम्मान प्राप्त करते हैं, और अधिक ध्यान केंद्रित करते हैं। अपने बच्चों के लिए संगीत का प्यार बनाकर, आप उन समृद्ध सांस्कृतिक शिक्षण को भी उजागर करेंगे, जो संगीत प्रदान करेगा। यदि आप जल्दी शुरू करते हैं और अपने घर में संगीत को एक महत्वपूर्ण चीज देते हैं, तो आपका बच्चा एक मजबूत संगीत शिक्षा के पुरस्कार काट लेगा।

चरणों

भाग 1
शिशुओं और बच्चा

चित्र बच्चों को प्यार संगीत कदम 1 शीर्षक
1
अपने बच्चे को जितनी जल्दी हो सके संगीत के रूप में प्रकट करें। यहां तक ​​कि जन्म लेने से पहले, बच्चे संगीत को पहचान सकते हैं, और अध्ययन से पता चला है कि इसका भ्रूण के मूड पर एक बड़ा असर है। अपने बच्चे को जन्म लेने से पहले भी गायन करने या उसके लिए गाने गाकर अपने दाहिने पैर से शुरू करना।
  • एक गर्भवती महिला के पेट पर हेडफ़ोन डालने के बारे में मिथक को भूल जाओ, अमानोस्टिक तरल पदार्थ ध्वनि का एक अच्छा कंडक्टर है और सामान्य मात्रा में रेडियो को रखकर बस बच्चे को संगीत ले सकता है।
  • बच्चे के पैदा होने के बाद, उसे विभिन्न प्रकार के संगीत, गायन, खेलना और गाने नृत्य करना शुरू करें। जितनी जल्दी शिशुओं और बच्चा संगीत सुनना शुरू करते हैं, उतना ही ज़्यादा भूमिका है कि संगीत अपने जीवन में खेलेंगे।
  • चित्र जो कि बच्चों को प्यार संगीत चरण 2 उठाता है
    2
    अच्छी भावनाओं के साथ अपने बच्चे के सहयोगी संगीत की सहायता करें प्रभाव संगीत का लाभ ले लो बच्चे के मनोदशा पर हो सकता है लूलीबाइज़ गाना एक व्यस्त बच्चा को शांत करने का एक शानदार तरीका है और उत्साही गीतों को एक गुस्से में बच्चे को खुश कर सकते हैं।
    • अपने बच्चे के लिए एक ही गाने को दोहराते हुए आपको इन गानों को अपने माता-पिता की उपस्थिति की सुरक्षा के साथ सहयोग करने में मदद मिलेगी, और यह उन्हें सुरक्षित और खुश महसूस कर देगा।
  • चित्र जो कि बच्चों को प्यार संगीत चरण 3 उठाता है
    3
    शोर बनाने के लिए अपने बच्चे को प्रोत्साहित करें अपने बच्चे के खिलौने दें, जो शोर बनाते हैं, जैसे कि रैटल और रॅटल्स इन खिलौनों का उपयोग बच्चे के पहले साधन के रूप में करने में मदद मिलेगी संगीत में इसे जल्दी शुरू में परिचय
    • इसके बजाय, आप अपने बच्चे को एक लकड़ी के चम्मच और कुछ बर्तन और ढक्कन भी दे सकते हैं और उन्हें उनके साथ खेलना चाहिए। उन्हें विभिन्न मोटाई और विभिन्न सामग्रियों के बर्तन दें ताकि वे अलग-अलग ध्वनियों का उत्पादन कर सकें।
    • इसके अलावा, अपने बच्चे को शोर बनाने या "गाना" करने के लिए प्रोत्साहित करें। आप अपने बच्चे को आप की नकल करने के लिए प्रोत्साहित करते हुए कई बार एक आसान आवाज दोहरा कर इसे कर सकते हैं
  • चित्र बच्चों को प्यार संगीत कदम 4 शीर्षक
    4
    संगीत मज़ेदार बनाएं जैसा कि किसी भी अन्य के साथ, यदि बच्चे उन्हें मनोरंजक पाते हैं तो वे एक क्षेत्र में उनकी प्रतिभाओं का अध्ययन और विकास करना अधिक चाहते हैं। जब बच्चे युवा होते हैं, तो उन्हें संगीत के खेल में पेश करते हैं
    • ऐसा करने का एक आसान तरीका एक गाना खेलना है और हरा की लय में उसके पैर या उसके हाथ पर खेलना है। इससे बच्चों के संगीत की लय को पहचानने में मदद मिलती है आप बच्चे के हाथ भी ले सकते हैं और इसे हवा में स्विंग कर सकते हैं जैसे कि यह गीत के दौरान गीत का आयोजन कर रहा था।
    • संगीत का मजाक बनाने का एक और आसान तरीका है कि आपके बच्चे में से एक पसंदीदा पशु भरकर संगीत गाएं या नृत्य करें। आपके आस-पास के संगीत और ध्वनियों को हाइलाइट करें, जैसे स्टोर के परिवेश का संगीत या ध्वनि जब वह नल से घूमता है तो पानी बनाता है
  • चित्र जो कि बच्चों को प्यार संगीत कदम उठाते हुए चरण 5
    5
    अपने बच्चे को विभिन्न प्रकार के संगीत के लिए प्रकट करें यद्यपि किसी कारण से बच्चों को बच्चों के संगीत में ज्यादा दिलचस्पी है, हालांकि पर्ल जैम से बीथोवेन के लिए संगीत की एक विस्तृत विविधता के लिए बच्चों को उजागर करना संगीत के लिए उनकी प्रशंसा पर बड़ा प्रभाव डाल सकता है।
    • एक महान संगीत की विविधता न केवल बच्चों को उनके व्यक्तित्व के लिए सही संगीत शैली खोजने की अनुमति देती है, बल्कि उन्हें विभिन्न शैलियों और संगीत वाद्ययंत्रों को भी दिखाता है।
    • एक बच्चे को पियानो में दिलचस्पी नहीं है और ड्रम में गहरी रुचि हो सकती है, लेकिन वह नहीं जानती कि अगर उसके माता-पिता ने उसे कई ड्रम ध्वनियों के साथ गाने में पेश नहीं किया होता
  • भाग 2
    बड़े बच्चों




    चित्र बच्चों को प्यार संगीत कदम 6 शीर्षक
    1
    संगीत गेम बनाएं जब बच्चे बड़े हो जाते हैं, तो "क्या गीत है" या "गीत जारी रखें" जैसे चुटकुले बनाते हैं। ये सरल चुटकुले हैं, जहां एक अभिभावक कुछ संगीत का एक टुकड़ा गाता है और बच्चा यह अनुमान लगाने की कोशिश करता है कि गीत क्या है। गीत, "आप एक गीत गायन शुरू करते हैं और फिर अपने बच्चे के लिए यह दूसरी छमाही खत्म करने का समय है।
    • नृत्य और गाने, जहां वे कर्मों की नकल कर सकते हैं, बच्चों के मनोरंजन के तरीकों को भी मनोरंजक तरीके से पेश करते हैं क्योंकि वे अपने संपूर्ण शरीर का उपयोग करके संगीत का अनुभव करते हैं।
  • चित्र जो कि बच्चों को प्यार संगीत चरण 7 उठाता है
    2
    अपने बच्चे को संगीत के विभिन्न क्षेत्रों में पेश करें। संगीत के लिए सच्चा प्यार को विकसित करने के लिए, उसे सिर्फ संगीत सुनना ज़रूरी नहीं करना चाहिए अपने बच्चों के लिए वास्तव में एक संगीत प्रशंसा विकसित करने के लिए, उन्हें विभिन्न रूपों में गीत दिखाएं, जैसे कि संगीत या वाद्ययंत्र, संगीत फिल्मों, संगीत कार्यक्रमों और संगीत खेलों के बारे में किताबें।
    • आपके बच्चे की उम्र के लिए उचित पुस्तकों और संगीत के लिए सुझाव खोजने के लिए अपनी शहर की लाइब्रेरी पर जाएं, जो ऋण के लिए उपलब्ध हैं। आपके शहर के समाचार पत्रों में भी सामुदायिक घटनाओं की घोषणा होनी चाहिए, जैसे संगीत और नाटक
    • साथ में, इन उपकरणों का उपयोग एक मजबूत संवेदी वातावरण बनाने के लिए किया जा सकता है जो संगीत को अपने बच्चों के बचपन का अधिकतर हिस्सा देगा।
  • पिक्चर शीर्षक रिज क्यूबेड्स हू लव म्यूजिक चरण 8
    3
    अपने बच्चे को अपने पसंदीदा बैंड में पेश करें बच्चों को अपने पसंदीदा बैंड या पसंदीदा संगीत शैली में पेश करने से उन्हें संगीत में दिलचस्पी बढ़ने में मदद मिलेगी क्योंकि उन्हें उत्तेजना और उत्साह दिखाई देगा कि माता-पिता के पास भी संगीत होगा।
    • अपने बच्चे को यह बताकर एक अच्छा उदाहरण सेट करें कि आपको एक खास बैंड क्यों पसंद है, या उन्हें अपने पसंदीदा गीत के गीतों की व्याख्या करें। इससे उन्हें गहन तरीके से संगीत का आनंद मिलेगा।
    • यह आम तौर पर केवल आठ साल की उम्र के बाद ही होता है कि एक बच्चा लगातार सुनने के लिए एक पसंदीदा शैली का चयन करता है, इसलिए उस उम्र से पहले कई तरह की शैलियों में उसे उजागर करने का प्रयास करें ताकि वह अपने क्षितिज का विस्तार कर सके।
  • चित्र जो Raise Kids Who Love Music चरण 9
    4
    अपने संगीत शिक्षा में नृत्य करें शरीर के आंदोलन के साथ मिलकर सीखना अधिक संरक्षित होने की संभावना है, इसलिए गाने और गाने नृत्य के साथ मजेदार यादें बना सकते हैं जो आपके बच्चे के साथ हमेशा के लिए रहेगा।
    • यह कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप एक महान नर्तक नहीं हैं, यह विचार है कि बस जाने, मज़े करें और अपने बच्चे के साथ खुश संगीत यादें बनाएं।
    • संगीत और आंदोलन के साथ रचनात्मक होने के लिए अपने बच्चों को स्वतंत्रता दीजिए, और उन्हें हिप हॉप से ​​साल्सा, स्विंग से लेकर `एन` रोल तक विविध संगीत शैलियों का पता लगाने दें।
  • चित्र शीर्षक से बच्चों को प्यार संगीत कदम 10
    5
    अपने बच्चों को कक्षाओं या संगीत समूहों में रखें। जब आपका बच्चा वास्तव में संगीत का आनंद लेने के लिए पर्याप्त है, तो उसे संगीत समूह में डाल दें।
    • युवा बच्चों की उम्र उपयुक्त संगीत और नृत्य सबक के साथ शुरू हो सकती है, और बड़े बच्चों को सीखना शुरू हो सकता है कि वे अपने आप में एक उपकरण कैसे खेल सकते हैं या संगीत सबक पर जा सकते हैं।
    • अपने बच्चे को यह चुनना चाहिए कि वह कौन से संगीत का पीछा करना चाहेगा, आपको लगेगा कि आपको लगेगा और अपने सीखने की गुणवत्ता में वृद्धि करेंगी।
    • निजी कक्षाओं से युवा बैंड तक, किसी भी संगठित पाठ्यक्रम या समूह जिसमें संगीत शामिल है, आपके बच्चे को लाभ लाएगा।
  • चित्र बच्चों के प्यार संगीत उठाओ शीर्षक चरण 11
    6
    अपने बच्चे को घर पर अभ्यास करने के लिए प्रोत्साहित करें अपने बच्चे को अपने संगीत के सबक में सीखने के साथ घर पर प्रस्तुतीकरण करने के लिए प्रोत्साहित करें। और फिर उसे प्रशंसा या पुरस्कार के साथ इनाम दें और अपने घर को एक सकारात्मक वातावरण बनाओ जो कक्षा में सीखा है उसके विस्तार के रूप में काम करता है।
    • अपने बच्चे की बारीकी से सुनो जब वह अपना वाद्य या गायन बजा रहा हो। इस तरह, उनका आत्मसम्मान बड़ा हो जाएगा और वह कठिन प्रयास करेंगे अपने प्रदर्शन को बेहतर बनाने के तरीकों का पता लगाएं, लेकिन अधिक महत्वपूर्ण नहीं हो या उसे पूर्णता प्राप्त करने की आवश्यकता न हो।
    • अपने बच्चे को अपने गाने लिखें यदि आपका बच्चा एक उपकरण खेलता है, तो उन्हें अपने स्वयं के गाने लिखने के लिए प्रोत्साहित करें और फिर अपने प्रयासों की प्रशंसा करें।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com