IhsAdke.com

बच्चों को गाओ कैसे सिखाओ

गायन एक अमूल्य कौशल है जो कई बच्चे सीखना पसंद करते हैं बच्चों को जो कम उम्र में गाना सीखते हैं, उन्हें जीवन भर के लिए संगीत का प्यार बढ़ाना पड़ सकता है। बुनियादी नोट्स और टन के साथ शुरू करें और फिर गाने और अभ्यासों में विकसित करें क्योंकि गायन एक तकनीकी कौशल है, एक पेशेवर बच्चों को अपनी आवाज विकसित करने में मदद कर सकता है। लेकिन एक पेशेवर की सहायता के बिना भी, आप के आसपास के बच्चों गायन की कला से प्यार करना सीख सकते हैं।

चरणों

भाग 1
मूल बातें शिक्षण

टीच चिल्ड्रन टू सिंगल चरण 1
1
जंभाई के साथ गर्म हो जाओ गायन अभ्यास शुरू करने से पहले, बच्चों को एक गहरी सांस और जंभा लें यह गायन के समय चोट से बचने के लिए गले को लंबा करेगा।
  • टीच चिल्ड्रन टू सिंगल चरण 2 के शीर्षक वाला चित्र
    2
    सांस लेने का अभ्यास गायन के दौरान बच्चों को ठीक से श्वास लेने की ज़रूरत है श्वास व्यायाम करना ताकि वे गायन के समय वायु के मार्ग को विनियमित करने के तरीके को समझ सकें।
    • क्या बच्चों को अपने नाक से सांस लेनी चाहिए और फिर उनके मुंह के माध्यम से।
    • छाती के बजाय पेट और डायाफ्राम के लिए हवा को निर्देशित करने के लिए प्रोत्साहित करें। उन्हें अपने पेट पर अपने हाथ रखने के लिए कहें और हवा के साथ इसे आगे बढ़ाएं
    • क्या बच्चों को उनकी सांस गिनती है? उनसे चार सेकंड के लिए श्वास और दूसरे चार सेकंड के लिए श्वास छोड़ने के लिए कहें।
  • टीच चिल्ड्रन टू गाई स्टेप 3 नामक चित्र
    3
    सबसे आरामदायक नोट्स खोजें क्या बच्चों को "आह" या "वहां" जैसे कुछ गाते हैं और उनकी प्राकृतिक स्वर को पता है उनकी आवाज की पिच को मापने के लिए एक ट्यूनर का उपयोग करें आप उनके लिए सबसे सहज नोट्स खोजने के लिए पियानो या किसी अन्य उपकरण पर कुछ नोट भी खेल सकते हैं।
  • टीच चिल्ड्रन टू सिंगल चरण 4 के शीर्षक वाला चित्र
    4
    तराजू की खोज के लिए आधार के रूप में नोट्स का उपयोग करें जब प्रत्येक बच्चे के साथ शुरू करने के लिए एक ग्रेड है, तो सबसे आम तराजू की खोज करना शुरू करें सरल ए / बी / सी स्केल से प्रारंभ करें और मदद के लिए एक टेप रिकॉर्डर का उपयोग करें बच्चों के लिए सबसे आरामदायक नोटों से शुरू करें और जरूरत पड़ने पर सीढ़ियों तक जाने या नीचे जाने के लिए कहें।
    • चिंता मत करो अगर बच्चों को तुरंत नोट्स नहीं मारा जाए लक्ष्य स्वर की भावना प्राप्त करना शुरू करना है सटीकता को बाद में काम किया जा सकता है।
  • टीच चिल्ड्रन टू सिंगल चरण 5 के शीर्षक वाला चित्र
    5
    दृश्यों के साथ तराजू और टोन का वर्णन करें। बच्चों को सबसे अच्छा जवाब देने के लिए कुछ दृश्य होते हैं। उठाने या कम करने के लिए जब वे नोट्स ऊपर या नीचे ले जाना है Do-Re-Mi पैमाने को सिखाने के लिए शरीर के अन्य भागों का भी उपयोग करें। उदाहरण के लिए, अपने हाथों को अपने घुटने पर रखें, जब उन्हें "सी" गाना पड़े, तो अपने हाथों को अपने जांघों पर रख दें, जब उन्हें "आर" गाते हैं और इसी तरह।
  • भाग 2
    शिक्षण खेल और रूटीन

    टीच चिल्ड्रन टू सिंगल चरण 6 के शीर्षक वाला चित्र
    1
    आवाज के साथ टोन और मंत्र का वर्णन करें आप अच्छी तरह से गा सकते हैं, गाते हैं टोन और नोटों के बारे में बच्चों को गाइड। अगर आप बच्चों को पढ़ रहे हैं, तो कुछ गाने गाएं आप अपने बच्चों को पढ़ाने किया गया है, दैनिक दिनचर्या के लिए कोने दर्ज करें। पूरे दिन गाओ और सोने से पहले लोरी भी गाओ।
    • यदि आप गायन की आदत में नहीं हैं, तो बच्चों को प्रतिभावान गायक के साथ गाने सुनने के लिए मिलें।
    • यदि आप गायन सिखाते हैं, तो अपने बच्चे के माता-पिता से अपने घर पर अभ्यास करें।
  • टीच चिल्ड्रन टू सिंगल चरण 7 के शीर्षक वाला चित्र
    2
    सरल गीतों से शुरू करें बच्चों की उम्र के लिए उपयुक्त संगीत खोजें और आप निकटतम किताबों की दुकान में बच्चों के गीतों के साथ किताबें भी खरीद सकते हैं। बच्चे "डोना अरनहा" या "मारिया हड ए लिटिल लम्बा" जैसे क्लासिक्स से बहुत कुछ सीख सकते हैं। इन गीतों में धुन और सरल गीत हैं जो मूल बातें पढ़ सकते हैं।
    • यदि आप एक अभिभावक हैं, तो इंटरनेट से गाने डाउनलोड करें बच्चों को मज़ेदार या काम करने के दौरान उन्हें पृष्ठभूमि में चलाएं ताकि वे इसे इस्तेमाल कर सकें।



  • टीच चिल्ड्रन टू सिंगल चरण 8 के शीर्षक वाला चित्र
    3
    नोट्स के साथ चुटकुले बनाओ एक नोट गाएं और बच्चों को दोहराएं। गायन रखें जब तक वे इसे सही नहीं मिलते। पैमाने के भीतर कई तरह के नोट गाएं इस तरह की अनुकरण बच्चों को नोटिस पहचानने और उन्हें प्राप्त करने के लिए अपनी आवाज़ को नियंत्रित करने में मदद करेगा।
    • यह सुनिश्चित करने के लिए कि सभी को देखते हैं, ट्यूनर का उपयोग करने में सहायक हो सकता है
    • बच्चों को शामिल करने के लिए, खेलने के दौरान छोटे पुरस्कार प्रदान करें आप उन्हें स्टिकर के साथ पेश कर सकते हैं, उदाहरण के लिए, हर बार जब वे नोट को दबाते हैं
  • टीच चिल्ड्रन टू सिंगल स्टेप 9 नामक चित्र
    4
    कॉल-और-उत्तर संगीत का उपयोग करें इन गानों में बच्चों को उनको नोट करने के लिए कहा गया है कि कौन गा रहा है गायक शब्द को ठीक उसी तरह दोहरा सकते हैं जैसा कि वे गाया गया था या गायन को जोड़ सकते हैं, जैसे "वहां, वहां, वहां"। बच्चों को अधिक अनुचित प्राप्त करने के लिए यह सिखाने का एक शानदार तरीका हो सकता है। कई बच्चे संगीत किताबें इन गीतों को सिखाती हैं
    • सबसे भिन्न शैलियों में गाने के कई उदाहरण हैं, लेकिन "कैंप टाउन रेस", "आई मेट ए भालू" और "द ग्रीन ग्रास ग्रू ऑल अराउंड" सबसे प्रसिद्ध हैं।
  • टीच चिल्ड्रन टू सिंगल स्टेप 10 नामक चित्र
    5
    बच्चों को गाने बनाने के लिए कहें अभ्यास को मज़े का स्पर्श दें और बच्चों को अपने स्वयं के गीतों के साथ आओ। वे जादुई दुनिया, रोजमर्रा के काम, स्वादिष्ट भोजन, और अधिक के बारे में गा सकते हैं वे ज्ञात धुनों का उपयोग कर सकते हैं या वे स्वयं का आविष्कार कर सकते हैं। यह नियमित रूप से संगीत में बच्चों को बेनकाब करने का एक और तरीका है और उन्हें अपने दैनिक जीवन में स्वाभाविक रूप से गाते हैं।
    • यदि आप एक कक्षा में पढ़ रहे हैं, तो बच्चों को समूहों में गाने बनाएं।
  • भाग 3
    पाठ्यक्रमों और अतिरिक्त गतिविधियों में बच्चों को दाखिला लेना

    टीच चिल्ड्रन टू सिंगल चरण 11 के शीर्षक वाला चित्र
    1
    गायन से जुड़े अतिरिक्त गतिविधियों में बच्चे को नामांकित करें। कई स्कूलों को मुफ्त के लिए अतिरिक्त गतिविधियों की पेशकश है, इसलिए अवसर ले लो। यदि बच्चे के स्कूल में एक गाना बजानेवाले हैं, तो इसे भाग लेने के लिए प्रोत्साहित करें यदि वह प्रत्येक सेमेस्टर के लिए नि: शुल्क शिक्षा का चयन कर सकती है, तो उसे गायन में शामिल करें
    • क्रियाकलाप गायन से सीधे संबंधित नहीं हो सकते हैं। बैंड सबक या संगीत सिद्धांत निश्चित रूप से एक बच्चे की मुखर क्षमताओं का विकास कर सकते हैं
  • टीच चिल्ड्रन टू सिंगल चरण 12 के शीर्षक वाला चित्र
    2
    एक गायन शिक्षक किराया अगर आप इसे खरीद सकते हैं, तो एक विशेष गायन शिक्षक की तलाश करें यदि आप एक पेशेवर गायक नहीं हैं तो बच्चों को गायन के तकनीकी पहलुओं को पढ़ना मुश्किल हो सकता है। एक गायन शिक्षक बेहद मूल्यवान हो सकता है ताकि बच्चे को गाना सीखना हो।
    • शिक्षकों को बच्चों को गायन देने के अनुभव के साथ पसंद करें बच्चे वयस्कों के तरीकों से अलग-अलग प्रतिक्रिया दे सकते हैं, इसलिए एक शिक्षक को किराए पर देना सबसे अच्छा है जो बच्चों के साथ ठीक से संवाद करने का तरीका जानता है।
  • टीच चिल्ड्रन टू सिंगल चरण 13 के शीर्षक वाला चित्र
    3
    पाठ्यक्रम ऑनलाइन खोजें आम तौर पर, गायन शिक्षकों से ऑनलाइन पाठ्यक्रम सस्ते होते हैं। आप एक ऑनलाइन पाठ्यक्रम की पहुंच खरीद सकते हैं जो शिक्षण सामग्री प्रदान करता है। ऑनलाइन पाठ्यक्रमों में स्काइप के माध्यम से एक शिक्षक के साथ नियमित मूल्यांकन भी हो सकते हैं।
  • टीच चिल्ड्रन टू सिंगल स्टेप 14 नामक चित्र
    4
    बच्चे को एक मूंगा में रखें देखें कि क्या आपके क्षेत्र में कोई शिशु कोरल समूह हैं और बच्चे को नामांकित करें अगर चर्च में, उदाहरण के लिए, बच्चे को भाग लेने के लिए डाल दिया है अन्य बच्चों के साथ गायन करके और एक पेशेवर द्वारा निर्देशित होने से, बच्चे निश्चित रूप से उसके गायन कौशल को सशक्त करेंगे।
  • सूत्रों और कोटेशन

    और देखें ... (7)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com