IhsAdke.com

कैसे एक एमसी बनने के लिए

रैप बनाना एक कला का रूप है आपको इसे पसंद करना है, एक मास्टर बनने की शैली और भक्ति है। एक अच्छा एमसी ऊर्जा के साथ भीड़ की चीख बनाता है, इसकी अपनी शैली है और वह सामग्री बनाता है जो संक्रमित करती है। आप अपने पसंदीदा रैप सुनते हैं और खुद से पूछते हैं, "वे ऐसा कैसे करते हैं?"। यदि आपके पास सपना है और शक्ति होगी, तो आप अगले घटना क्यों नहीं हो सकते?

(यदि आप एक घटना बनाने की तलाश में हैं, समारोहों का एक अच्छा मास्टर कैसे बनें आरंभ करने के लिए एक बेहतर लेख है रैपिंग आपके क्लब के अगले सम्मेलन में ज्यादा मदद नहीं करेगा।)

चरणों

भाग 1
आपकी कौशल विकसित करना

चित्र एक एमसी चरण 1 बनें
1
हिप-हॉप और रैप को 24 घंटे एक दिन, सप्ताह के 7 दिन सुनें। शुरुआती की गलती एक प्रकार के संगीत को सुनने के लिए है - आप अपने पसंदीदा कलाकारों में से एक या दो चुनें और सिर्फ उन्हें सुनें। फिर यह उनके जैसा लगने लगता है। नहीं, आपको अपनी आवाज की जरूरत है विभिन्न उप-शैलियों को सुनना जितना संभव हो उतना समय व्यतीत करें: घेटोटेक, चिकनो रैप, ईस्ट कोस्टिप हॉप, कम बाप, डकैत, आप चुनते हैं। एक "विशेषज्ञ" बनें आप अपने प्रतिद्वंद्वियों को भी जानना चाहेंगे
  • सभी हिप-हॉप का अध्ययन करें, शुरुआत से अंत तक भागो DMC, बीस्टी बॉयज, Tupac, कुख्यात बड़े, नैस, जे- Z, Wu-Tang Clan, NWA, पब्लिक एनिमी, ग्रैंडमास्टर फ्लैश एंड द फ्यूरियस 5: आप कई एम सी के पता नहीं है, तो यहां कुछ क्लासिक रैपर्स है कि हर कोई जानना चाहिए , क्वेस्ट नामक जनजाति, आम, केआरएस-वन अंततः, आप एक सच्चे हिप-हॉप के "विशेषज्ञ" बन जाएगा।
  • ब्राजील में, आपके पास विभिन्न नाम हैं, जैसे कि रासीनैस, गेब्रियल द थिचरर, सैबोटाज, एमवी बिल, एमिसिडा, प्रोजोटा और रशीद।
  • एक एमसी चरण 2 बनें छवि का शीर्षक
    2
    विभिन्न रैपर्स और उनके "प्रकार" के बारे में सोचो कोई भी भूतफ़ेस, किलाह, डीएमएक्स और एमिनेम को उसी श्रेणी में नहीं रखेगा। हर कलाकार का "रास्ता" है वे ध्वनि में अपेक्षाकृत समान संगीत बनाते हैं, लेकिन इसे बहुत अलग तरीके से चलाते हैं कुल मिलाकर, यहां कुछ श्रेणियां हैं:
    • "दुष्ट क्रोध" उनका संगीत ज्यादातर दवाओं, सीडी, या जो कुछ भी उनकी आजीविका का स्रोत बेचने के बारे में है। वे दिलकश रैपर्स के समान हैं, जो तेजी से कारों, पैसा, गहने और महिलाओं का घमंड करते हैं। यह मूल रूप से एक भौतिकवादी सामग्री है उन्हें खोजने में मुश्किल नहीं है, क्योंकि वे सबसे आम हैं
    • "सचेत रापर्स" कभी-कभी "बैकपैक रापर्स" के रूप में संदर्भित किया जाता है इस प्रकार का संगीत अच्छे लोगों पर ध्यान केंद्रित करता है - जैसे सामाजिक या राजनीतिक मुद्दों, परिवार, दवाओं के पीछे की अवधारणा, और इसके सभी के अधिक महत्व। थोड़ा दार्शनिक - एमओएस डीईएफ़ या डेड प्रेज़ के लिए
    • "कहानी रेंजर्स" वे वास्तव में हैं - स्टोरीटेलर्स यह आमतौर पर उनके या उनके विरोधियों के बारे में है, लेकिन जाहिर है कि यह विषय अलग-अलग हो सकता है। Raekwon और नास के बारे में सोचो
    • "राजनीतिक रैपर्स" वे सचेत रॅपर्स के समान हैं, लेकिन वे समाज के नुकसान पर ध्यान देते हैं और आमतौर पर "सिस्टम" के खिलाफ हैं। सार्वजनिक शत्रु या यहां तक ​​कि मैक्लेमोर भी
    • "भाषा लॉक" आप दो बार सामान्य गति (आमतौर पर 8/4 समय में) के साथ रैप कर सकते हैं। "शुद्ध गीतकार" के समान, जो जटिल धड़कता है और छद्म पैटर्न पर केंद्रित है, लंबे शब्द और प्रतिद्वंद्वी नॉन-स्टॉप पर काबू पाने के लिए। अच्छे उदाहरणों के लिए बुस्टा या मुड़ पागल देखो
  • एक एमसी चरण 3 बनें छवि का शीर्षक
    3
    अपने स्वयं के गाया जाता लिखो. "फ्रीस्टाइलिंग" समय के साथ आता है अभी के लिए, कलम और कागज ले लो और अपने दिमाग में पंख दे। किसी भी विषय के बारे में सोचो - आप जो सोफे पर बैठे हो, दूसरे हाथ वाले बैकपैक को आपको वर्षों तक पहनने के लिए मजबूर किया गया है, फॉस्टन के लिए आपकी घृणा, जो भी हो वह। और उन विचारों को कागज पर डालना शुरू करें
    • सबसे आसान तरीका शुरू करने के लिए फाइनल के पहले विचार करना है। यदि आप चाहें तो एक छद्म शब्दकोश का उपयोग कर सकते हैं, लेकिन अंततः आपको अपने स्वयं के मस्तिष्क का सहारा लेना होगा। यदि आपके पास अपनी पहली पंक्ति है ("मैन, फॉस्टोउ सिर्फ अंतरिक्ष की बर्बादी है"), तो शब्दों की एक सूची के साथ आओ जो आखिरी शब्द (हाथ, केस, पानी का छींटा) से छद्म है। यहां से कैसे चलना है?
    • कोई भी गाया जाता है जो किसी और के द्वारा बनाई गई सुनना चाहता है एमसी के "साहित्यिक" मत बनें यहां तक ​​कि अगर उनके गाया जाता है तो रैप के मुकाबले Xuxa के लिए अधिक है, अगर वे आपकी हैं, यह साहित्यिक चोरी से बेहतर है
  • एक एमसी स्टेप 4 बनें चित्र का शीर्षक
    1
    अपना शब्दावली विस्तृत करें इस तरह सरल: जितने अधिक शब्द आप जानते हैं, उतना आसान है कि कोई शब्द ढूंढें जो गाया जाता है और अगर आप एक शब्द डाल सकते हैं जो आपके विरोधी को नहीं पता है, * बूम *। परास्त। फिर छद्म शब्दकोश "खाएं" (कई ऑनलाइन हैं) और खुद को अपनी भाषा से परिचित कराएं। आपके शब्द आपकी शक्ति हैं आपके निपटान में अधिक शब्दों के साथ, यह आपके लिए रैप लड़ाई में गार्ड को पकड़ने के लिए कठिन होगा।
    • अर्ध- गाया जाता है के साथ भी कार्य करें जादूगर / चिकित्सक शब्द वास्तव में कविता नहीं करते हैं, लेकिन वे "क्रमबद्ध" कविता एक अच्छा छद्म शब्दकोश में अर्ध- गाया जाता है सिर्फ स्पष्ट या ठोस गाया जाता है के लिए खुद को सीमित मत करो और अगर यह अजीब है, तो कोई भी दिमाग नहीं करेगा।
  • इमेज का शीर्षक एमसी के चरण 5 बनें
    2
    प्रवाह के साथ अनुभव अध्ययन कविता पैटर्न आपकी अनूठी आवाज़ के विकास के लिए यह महत्वपूर्ण है कि आप अपनी शैली की अपनी शैली जानते हैं आप दर्जनों तरीकों से हरा कर सकते हैं जब आप एक लूप सुनते हैं, तो आप कितने तरीके से अपनी रैप को इसके साथ संक्रमित कर सकते हैं?
    • रॉक्वेन, नास, जे-जेड, बिगगी, बिग पन जैसे रैपर्स के लिए सावधानी से सुनो, जो कुछ भी आपको लगता है कि एक नया और अद्वितीय प्रवाह स्थापित किया है। प्रवाह तकनीक के बारे में पढ़ना और सीखना, कुछ हद तक, सीखने के गणित: आपको लय, हरा, संरचना, गिनती बार, जहां नाली से आता है, अपनी गाया जाता है, आदि को समझने की आवश्यकता है।
  • एक एम सी चरण 6 बनें चित्र का शीर्षक
    3
    साधनों का उपयोग करें अब जब आप अपने स्वयं के कुछ गाया जाता है, तो आप उन्हें बाहर की कोशिश कर सकते हैं - फिर शुरू करें! यूट्यूब पर कुछ सहायक धड़कन रखो और आगे बढ़ो! एक ही गाया जाता है और विभिन्न गाया जाता है को शामिल करने का प्रयास करें। स्वाभाविक रूप से क्या आता है और क्या नहीं आता है? क्या पुनरावृत्त लगता है और क्या सुधार की आवश्यकता है?
    • कभी-कभी आपकी गाया जाता है एक विशिष्ट हरा के साथ मेल नहीं खाएगा। यदि यह काम नहीं कर रहा है, तो एक और ट्रैक ढूंढें। धीरज रखो - आप जिस ध्वनि की तलाश कर रहे हैं उसे ढूंढने में कुछ समय लग सकता है।
  • भाग 2
    अपना "स्वाद" ढूंढना

    एक एमसी चरण 7 बनें
    1
    ड्रॉप करने के लिए प्रारंभ करें. कलम और कागज को भूल जाओ और सुधारना शुरू करें। सबसे अच्छी एमसीएस को अच्छी गाया जाता है शुरू करने के लिए केवल कुछ सेकंड्स की आवश्यकता होती है। सब कुछ के बारे में शिखर जब आप शॉवर लेते हैं तो साबुन कितना बढ़िया है, इस बारे में जप करना शुरू करें कुछ भी सोचें और उस पर काम करें लक्ष्य किसी भी स्थिति को चालू करना है जो पॉप अप हो जाता है।
    • जैसा कि आप जाने देते हैं, और आपको वास्तव में जाने की ज़रूरत है, उस कविता को लिखें जो आप बाद में संदर्भ के रूप में उपयोग करना चाहते हैं। सभी फ्रीस्टाइल 100% सहजता नहीं है अधिकांश रॅपर्स के पास गाया जाता है या छंद होते हैं जो नई सामग्री उत्पन्न कर सकते हैं।
  • एक एम सी चरण 8 बनें चित्र का शीर्षक
    2
    अपनी आस्तीन पर कार्ड लें प्रत्येक रैपर को अपने पल को कुछ सेकेंड की ज़रूरत पड़ने के लिए अपने पल के पास था जब वह समय आता है, तो आप एक कार्ड का उपयोग करते हैं। यह एक सरल वाक्यांश है जो आपको हरा के शीर्ष पर वापस ले जाता है और सोचा की एक नई पंक्ति तक ले जाता है। यह दो या तीन होना सर्वोत्तम है जब आप इस खतरनाक समय के समय में बदल सकते हैं।
    • इसके बारे में बहुत ज्यादा मत सोचो आपका फिल्टर हो सकता है: "क्या आप जानते हैं कि मैं किस बारे में बात कर रहा हूँ?" या "यह कैसे किया जाता है" आम तौर पर, एक साधारण शब्द के साथ समाप्त होने वाले वाक्यांश को चुनना सबसे अच्छा होता है।
  • एक एमसी चरण 9 के शीर्षक वाला चित्र
    3



    वास्तविक सामग्री बनाएं आपका संगीत वास्तविक और वास्तविक होना चाहिए। के बारे में कैसे आप रियो डी जेनेरो के अपने साथी से प्यार है और कैसे करता है, तो आप वास्तव में अकेले साओ पाउलो में बैठे हैं, कि आप जानते हैं, समझते हैं और क्या आपको लगता है पर फीफा 2013 बेट खेल रहे अपने embaixadinhas सुधार करने की आवश्यकता न लिखें। आपका संगीत बेहतर होगा यदि आप इसका सम्मान करते हैं, चाहे वह क्या हो।
    • फ़्रेडी गिब्स की गैरी, इंडियाना (यूएसए) के बारे में एक महान रैप है यह आपके पास क्या उपयोग करने और इसे काम करने का एक आदर्श उदाहरण है इस वजह से, उनका संगीत अनूठा और निश्चित रूप से रचनात्मक है (पूरी तरह से उसका उल्लेख नहीं करना) आपकी स्थिति बोझ नहीं है आपको यह जानना होगा कि इसका इस्तेमाल कैसे करना है
  • हकदार एक तस्वीर एमसी के चरण 10
    4
    अपने व्यक्तित्व का विकास करें हमेशा तुम्हारे भीतर कुछ है जो उजागर होने की प्रतीक्षा कर रहा है। एक अच्छा एमसी बनना आपके "I" को खोजने और इसे व्यक्त करने के साथ करना है। आप कौन हैं? तुम्हारी आवाज़ क्या है? आप "प्रवाह" कैसे करते हैं?
    • यद्यपि अपनी क्षमताओं के साथ कुछ नहीं करना है और एक एम सी होने के कारण, इसे अच्छी तरह से देखा जाने में मदद मिलती है, इसलिए संक्षेप में उल्लेख करें: अपनी छवि बनाएं अपने संगीत का मिश्रण करें अगर आपका रैप हीरे के बारे में है, तो आपके पास बेहतर होगा यदि आप इस बारे में गा रहे हैं कि जीवन में इतनी उपलब्धियां कितना मुश्किल है, तो यह अच्छा है कि आपके पास अनगिनत उपलब्धियां हैं इसलिए, जब आप प्रसिद्ध हो जाते हैं, तो इसे घोटाले के रूप में नहीं बताया जाएगा।
  • हकदार एक तस्वीर एमसी के चरण 11
    5
    अपने दोस्तों के साथ प्रतियोगिताओं बनाओ एक मित्र को आमंत्रित करें और रैप प्रतियोगिताओं में कुछ मिनट बिताएं। वास्तव में आपके लिए फ़्रीस्टाइल पर अच्छा अभ्यास करने का अभ्यास एकमात्र तरीका है।
    • कुछ चीजें इस स्थिति में पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं: 1) छवि और अपने प्रतिद्वंद्वी के कौशल का निरीक्षण करें और उन्हें 2) पर आगे पकड़ शुरू जहां उसे रोका गया था - अगर उन्होंने कहा, सचमुच responde- "तुम कौन लगता कि यह है," आप 3) शुरू में इसके उसी प्रवाह को लें और आगे बढ़ें, अपने तरीके से। यह एकता का भाव पैदा करता है (सभी सुझाव वास्तव में बनाते हैं)
  • भाग 3
    स्तर ऊपर

    एक एमसी चरण 12 बनें छवि का शीर्षक
    1
    समाचार और हाइलाइट्स पर ध्यान दें विषय पर अपने ज्ञान का उपयोग करना, आप उचित, समय पर, उच्च गुणवत्ता वाले चुटकुले या रूपकों को बना सकते हैं, और अपनी रैप और संगीत लड़ाइयों का लाभ उठा सकते हैं। आपका शब्द आपके हथियार हैं, आप उन सभी को रोकने के लिए उपयोग कर सकते हैं जो आपको नीचे दस्तक दे रहे हैं। और भीड़ पागल हो जाएगी।
    • आपके जीवन के बारे में एक कहानी एक अच्छा विचार है - लोग खुद को समझने और पहचानने में सक्षम हो सकते हैं। लेकिन व्यापक संस्कृति के बारे में बात करने के लिए, आपको कुछ ऐसा होना चाहिए, जो आपके पूरे दर्शक समझ सकते हैं। वे कहानी के अंदर महसूस करेंगे और उनका संदेश प्राप्त करेंगे। इसलिए चाहे आप माइली साइरस के बारे में बात कर रहे हों या दिलमा रोसेफ पर आपकी राय व्यक्त करते हैं, अगर यह प्रासंगिक है, तो यह एक अच्छा विचार है।
  • एक एमसी चरण 13
    2
    अपना समूह बनाओ कई एमसीएस स्वयं को हिप-हॉप रचनात्मकता के विस्फोट के लिए समान प्रतिभाशाली और समान रूप से प्रतिभाशाली लोगों के साथ घेरे हुए हैं। कल्पना कीजिए अगर राजनैतिक वास्तव में केवल एक लड़का था पूरी तरह से अर्थहीन। सहयोग के लिए जाओ!
    • एक अच्छा विचार उन लोगों के साथ काम करना है जो अच्छे डीजे कौशल रखते हैं। वे आपकी सहायता कर पाएंगे और आपको "भावना" की आवश्यकता होगी। यही है, अगर वे जानते हैं कि वे क्या कर रहे हैं उनके पास उपकरण होना चाहिए
    • एक "प्रचार-पुरुष" या साथी मंच पर किसी और कि जीवन शक्ति और करिश्मे कि अपनी ही पकड़ या भीड़ ले के रूप में आप एक हवा की जरूरत है सकते हैं से भरा है, एक बहुत बड़ा फर्क कर सकते हैं जब यह दर्शकों के साथ काम करने के लिए आता है।
  • हकदार एक एमसी चरण 14 बनें चित्र
    3
    खुद को रिकॉर्ड करें अपनी सर्वश्रेष्ठ गाया जाता है और रिकॉर्ड में से कुछ ले लो तुम बस कुछ आप अन्य लोगों या इंटरनेट पर पोस्ट करने के लिए दे सकते हैं नहीं बना रहे हैं, तो आप सुन सकते हैं आप कैसे ध्वनि, अपनी शक्तियों और क्या जरूरत पर काम किया जाना है। यदि आप संतुष्ट नहीं हैं, तो बस फिर से रिकॉर्ड करें ..
    • आप कर सकते हैं एक डेमो सीडी बनाओ, लेकिन यह सही समय पर होगा फिलहाल आपको कुछ बुनियादी सॉफ़्टवेयर और रिकॉर्डिंग उपकरण की ज़रूरत है, या, अगर आपके पास पैसा है, स्टूडियो में जाने का समय है। आप अपने कंप्यूटर की सभी तरह की आवाज रिकॉर्डर और अधिक गुणवत्ता वाले एक सहायक ट्रैक के साथ रिकॉर्ड कर सकते हैं।
  • हकदार एक तस्वीर एमसी के चरण 15
    4
    अपने काम को इंटरनेट पर पोस्ट करें आप सिर्फ उन रिकॉर्डिंग को अपने शेल्फ पर नहीं डाल रहे हैं और आज रात सोने की गोली के रूप में उनका इस्तेमाल करेंगे, क्या आप करेंगे? नहीं! फेसबुक, ट्विटर, टुम्ब्लर, साउनक्लाउड पर एक पेज बनाएं और ध्यान के बाद जाएं। यह विनम्र होने का समय नहीं है- इस समय आप खुद को बेच रहे हैं, अपना काम बेच रहे हैं।
    • क्या हम यूट्यूब का उल्लेख करते हैं? निश्चित रूप से यूट्यूब आप कल्पना कर सकते हैं जो मंच, वहाँ अपना नाम रखो। जब लोग आपके बारे में पूछते हैं, तो आपको बस उन्हें एक लिंक भेजना है, और वे आपकी आवाज़ के आदी हो सकते हैं।
  • एक एमसी स्टेप 16 बनें चित्र का शीर्षक
    5
    मंच पर जाएं अब आपको अपने कौशल को जनता के लिए जीवित रखना होगा। आप साबुन के अपने पट्टी के लिए गा नहीं कर रहे हैं, आप अब अपने दोस्तों के साथ खेल रहे हैं - आप सच प्रस्तुतियों की जरूरत है, जहां आप एक रैप लड़ाई में कर रहे हैं - या कम से कम लोग हैं, जो अपने अभिनव की धड़कन के साथ सम्मानित किया गया है करने के लिए अपने कविताओं दिखा। आप उस सार्वजनिक अपील का विकास करेंगे जिसे आप प्रतीक्षा कर रहे हैं और इस पर काम करेंगे।
    • क्लब के मालिकों को अपनी रिकॉर्डिंग पर हाथ रखो यदि वे रुचि रखते हैं, तो आप "कोशिश" के रूप में एक रात के लिए स्वयंसेवा कर सकते हैं। यदि कोई भी रह सकते हैं जहाँ आप देख रहे हैं संगीत के इस प्रकार के लिए, स्थानों पर जाने के जहां लोग कर सकते हैं कराओके रातों के रूप में "वर्तमान", उदाहरण के लिए। लक्ष्य लोगों को आपसे सुनने के लिए मिलना है
    • आश्वस्त रहें, स्पष्ट, स्पष्ट, और, सब से ऊपर, शांत। आप किसी भी चीज़ के प्रभाव में अपने पहले प्रदर्शन में से एक में नहीं जाना चाहते पहले माइक्रोफ़ोन का परीक्षण करें, जगह का "खिंचाव" देखें, दर्शकों के साथ खेलना शुरू करें और आगे बढ़ें। जब आप दिखाते हैं कि आप मूड में हैं, तो इससे लोगों को मूड में प्रवेश करने की अनुमति मिल जाएगी।
  • हकदार एक तस्वीर एमसी के चरण 17
    6
    रिकॉर्ड कंपनियों से बात करना शुरू करें यदि यह लक्ष्य है, तो निश्चित रूप से। यह एक के साथ करना आसान होगा एजेंट,तो तलाश शुरू करो! वे अगली प्रतिभा की तलाश में लोगों को अपना डेमो भेजकर शुरू कर सकते हैं। अगर आप इसे भेजते हैं, तो यह एक कचरे में खत्म हो सकता है। तो अपना डेमो रखें, अपना एजेंट करें, और इसे अपने करियर में बदलें
    • धैर्य रखें कभी-कभी ये बातें साल लग जाती हैं स्थान पर हावी होने और अपने आप को मार्केटिंग करना भी जारी रखें। आपको कभी नहीं पता होगा कि आपकी प्रतिभा कौन पार करेगा और इसमें से कुछ चाहते हैं! उन प्रस्तुतियों को बनाएं जिनसे आप अपने एजेंट को बताए हुए दिन तक कह सकते हैं और कह सकते हैं कि अंत में ऐसा हुआ। आराम बाकी है!
  • युक्तियाँ

    • सबसे महत्वपूर्ण: यह असली रखें
    • यदि आप एक ट्रेडमार्क बनाते हैं, तो इसे चिह्नित करें किसी को कॉपी न करें
    • किसी से बेहतर किसी से न पागल हो। उनके बारे में जानें
    • आपको हमेशा अपनी समस्याओं के बारे में बात करने की ज़रूरत नहीं है सकारात्मक नकारात्मक नकारात्मक रैप से ज्यादा लोग नकारात्मक रैप टकसाली है
    • आपके रैप को आपके बारे में अधिकतर होना चाहिए।
    • कभी अपने रैप में झूठ नहीं हिप-हॉप समाज आपको अधिक सम्मान देगा यदि आप इस बात के बारे में बात करते हैं कि आप वास्तव में कौन हैं।
    • एक रैपर बनो, क्योंकि आप यही हैं। ऐसा नहीं है क्योंकि आप ईज़ी-ई या डॉ। ड्रे होना चाहते हैं।
    • अपने मंच को एक नाम देना ठीक है, लेकिन इसे कुछ सच कहें।
    • यदि आपके पास कोई समस्या है, तो अपने पसंदीदा 50 रपियां देखें और उनका विश्लेषण करें जो उन्हें अच्छा बनाता है यदि आप नियमित रूप से ऐसा करते हैं, तो आपको बहुत सुधार करना चाहिए।
    • तुम हो, और कोई और नहीं रैप आपकी संस्कृति या विश्वास के बारे में परवाह नहीं करता, या आपका रंग क्या है

    चेतावनी

    • यदि आप "हमले" के लिए रैप कर रहे हैं, तो एक अनुकूल प्रतियोगिता होने की अपेक्षा न करें। इससे हिंसा, जेल, या यहां तक ​​कि मौत भी हो सकती है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com