IhsAdke.com

कैसे एक संगीत निर्माता बनने के लिए

क्या आपके पास रेडियो पर सुनाई जाने वाले गीतों का एक अलग दृष्टिकोण है? क्या आपने कभी किसी एक की सबसे कृतियों को सबसे अधिक अनुरोध करने का सपना देखा है? संगीत उत्पादक बनने का तरीका जानने के लिए पढ़ते रहें

चरणों

भाग 1
सीखना सीखना

एक संगीत निर्माता बनें चित्र का शीर्षक चरण 1
1
एक उपकरण खेलने के लिए जानें आपको संगीत निर्माता बनने के लिए अच्छे होने की ज़रूरत नहीं है, लेकिन कान प्रशिक्षण और संगीत सिद्धांत सीखना आपके कैरियर को लाभ होगा। आपको अपने खुद के गाने, माहिर ताल, या शायद शीट संगीत पढ़ने की कोशिश करनी चाहिए। ध्वनि तालिका की दूसरी तरफ संगीत को समझना आपको उसकी पूरी क्षमता सुनने के लिए बेहतर ढंग से सुसज्जित कर देगा। इन बुनियादी उपकरणों पर विचार करें:
  • पियानो / कीबोर्ड शायद एक निर्माता के लिए सबसे बहुमुखी उपकरण, पियानो खेलने में सक्षम होना मुश्किल है चाहे आप बस किसी अवधारणा पर काम करने की कोशिश कर रहे हों या कोई विशिष्ट वाक्यांश रिकॉर्ड करना चाहते हैं, तो पियानो लगभग अपरिहार्य है
  • गिटार। गिटार खेलने के लिए सीखना आप को आसानी से समझने में सहायता करेंगे - रॉक और पॉप संगीत का एक बहुत महत्वपूर्ण हिस्सा
  • नीचे। Underestimated, लेकिन जरूरी है, बास आप ताल भाग की देखभाल करने में मदद और अपने निर्माण के लिए एक ठोस नींव बनाने के लिए होगा।
  • एक संगीत निर्माता चरण 2 बनो चित्र शीर्षक
    2
    मास्टर तकनीक संगीत बनाने और हेरफेर करने के लिए, आपको ध्वनि डेस्क का उपयोग करना सीखना होगा और आप जितने संगीत प्रसंस्करण प्रोग्राम कर सकते हैं। यदि आपके पास संगीत उत्पादन में कोई इतिहास नहीं है, तो एक अच्छा प्रारंभिक सीक्वेंसर प्रोग्राम Cubase है।
    • सिक्वेंसर कार्यक्रम - जैसे किकवॉक सोनार, कारण और प्रो टूल्स - संगीत के उत्पादकों को उनके द्वारा रिकॉर्ड किए जाने वाले गीतों को व्यवस्थित और बढ़ाते हुए सहायता करते हैं। हिप-हॉप और डांस उत्पादक FL स्टूडियो का उपयोग कर सकते हैं, जो कि पॉप के लिए भी इस्तेमाल किया जा सकता है
    • यदि आप हिप-हॉप बनाने की सोच रहे हैं, तो एक सैंपलर में निवेश करने पर विचार करें। एमपीसी 60, एसपी 1200 और एस 9 50 हिप-हॉप "गोल्डन युग" निर्माता जैसे पीट रॉक और डीजे प्रीमियर के रूप में लोकप्रिय हैं।
  • एक संगीत निर्माता बनें शीर्षक छवि 3 चरण
    3
    मिश्रण के बारे में मूल बातें जानें एक गीत को मिश्रण करने का क्या अर्थ है: एक मजेदार मिश्रण में सभी अलग-अलग गीतों को मिलाकर कैसे करें
    • "बॉक्स में" और "बॉक्स से बाहर" के बीच का अंतर जानें। "बॉक्स में" का मतलब है कि आप केवल एक कंप्यूटर प्रोग्राम के साथ मिश्रण कर रहे होंगे- "बॉक्स से बाहर" का अर्थ है कि आप ध्वनि को प्राप्त करने के लिए ध्वनि तालिका और अन्य उपकरण (कंप्यूटर को घटाएं) के साथ मिश्रण करेंगे।
    • स्टीरियो मिश्रण और मोनो मिश्रण के बीच का अंतर जानें स्टीरियो मिक्स एक ही गीत में दो अलग-अलग पटरियों का प्रतिनिधित्व करता है, एक बाएं कान के लिए और सही के लिए एक है मोनो ट्रैक के लिए एक ध्वनि का प्रतिनिधित्व करता है
    • पता करें कि मिश्रण के केंद्र में क्या रखा जाए। बास और मुखर आमतौर पर मिश्रण के केंद्र में होते हैं - दोनों ओर लटका नहीं। अन्य वाद्ययंत्र और उत्पादन तत्व थोड़े से बाएं या दाएं तरफ लटका सकते हैं, और अधिक पूर्ण ध्वनि बना सकते हैं।
  • एक संगीत निर्माता बनने वाला चित्र चरण 4
    4
    एक संगीत छात्र बनें अपनी शिक्षा को गंभीरता से लें संगीत निर्माता आमतौर पर अन्य गीतों की सहायता से संगीत बनाने के व्यवसाय में हैं हिप हॉप उत्पादकों, विशेष रूप से, जो अन्य गाने के साथ नमूना चाहिए और उन्हें एक अलग हरा में डाल दिया, संगीत के उत्साही छात्रों की आवश्यकता है यदि आप एक संगीत छात्र नहीं हैं, तो आप अपने आप को अनावश्यक रूप से सीमित कर रहे हैं
  • एक संगीत निर्माता बनें शीर्षक वाली छवि चरण 5
    5
    लगता है कि किस बारे में फिट लग रहा है संगीत निर्माता के रूप में उनका काम आकर्षक, पेचीदा और व्यापक संगीत बनाना है आमतौर पर इसका अर्थ है विभिन्न ध्वनियों और शैलियों के बीच बातचीत का पता लगाना।
    • द बीटल्स के शानदार निर्माता जॉर्ज मार्टिन ने प्रस्तुत किया, जिसे हम अब लोकप्रिय कैनन में "विश्व" संगीत कहते हैं। मार्टिन ने पॉप गाने के लिए ज़ल्दी जोड़ने में मदद की। यह क्षण था जब पश्चिम ओरिएंट का सामना करना पड़ा।
  • एक संगीत निर्माता बनें चित्र का शीर्षक चरण 6
    6
    कुछ संगीत बनाएं आपके लिए काम करने का प्रयास करें: पंक, स्का, रॉक, रैप, आरबी, कंट्री, फंक, जैज और इस तरह सबसे पहले, संगीत की एक शैली माहिर पर ध्यान केंद्रित। इससे आप अन्य संगीत शैलियों की खोज करने से पहले एक विशेष शैली में अपने लिए एक नाम बनाने की अनुमति दे सकते हैं। चूंकि वे आमतौर पर कम इंस्ट्रूमेंटेशन की पेशकश करते हैं, इसलिए हिप-हॉप, आरबी और पॉप शुरुआत में सबसे आसान हैं।
    • आखिरकार, अधिक शैलियों के साथ प्रयोग करने का प्रयास करें जितनी अधिक शैली आप पर हावी हैं, उतनी ही आपके क्षितिज (और अधिक ग्राहक जो आपको मिलेगा)। अन्य शैलियों के लिए जल्द ही न देखें। एक और की तलाश करने से पहले मास्टर एक शैली अच्छी तरह से
  • एक संगीत निर्माता बनें चित्र 7
    7
    अपने पसंदीदा के साथ कार्य करें एक प्रसिद्ध गीत लें- अधिमानतः एक जो कम से कम छेड़छाड़ किया गया है - और इसे अपनी स्वाद दे। यह किस तरह की क्षमता है? आप इसे कैसे सुधार सकते हैं? जब आप इसे पूरी तरह से अलग कुछ में बदलना चाहते हैं, तो आपके पास संगीत के लिए किस तरह की नई दृष्टि है?
    • संभावनाओं में मास्टर करने के लिए कई संस्करण बनाएं उदाहरण के लिए "वाल" का रेग संस्करण बनाएं या अस्पष्ट जाज को हिप-हॉप में बदल दें। यहाँ बड़ी सोचने में डरो मत



  • एक संगीत निर्माता बनने वाला छवि चरण 8
    8
    अन्य संगीत उत्पादकों के साथ सहयोग करें सहयोग दुनिया भर में कैनन में सबसे लोकप्रिय गीतों में से कुछ का उत्पादन किया। एक निर्माता की यात्रा करने से डरो मत, जिसे आप प्रशंसा करते हैं और पूछें कि क्या वह एक संयुक्त काम करना चाहता है। सहयोग सफल रहे हैं क्योंकि आप अपनी कमजोरियों को छिपाने के लिए अन्य निर्माता की ताकत का उपयोग कर सकते हैं। आप अन्य निर्माता की कमजोरियों को छिपाने के लिए अपनी ताकत का उपयोग कर सकते हैं।
  • भाग 2
    उत्पादन व्यवसाय

    एक संगीत निर्माता बनें चित्र का शीर्षक चरण 9
    1
    संपर्कों के साथ काम करना शुरू करें अपने परिवार और दोस्तों को बताएं कि आप संगीत का निर्माण कर रहे हैं व्यावसायिक कार्ड बनाएं अपने पड़ोस के आसपास विज्ञापन पोस्ट करें यदि आपकी कीमत उचित है, तो आप जल्द ही ग्राहकों को जीतेंगे इसमें प्रति घंटा या प्रति गाना शामिल है
    • किसी मित्र या परिवार के सदस्य के साथ शुरू करना एक अच्छा विचार हो सकता है क्या आपके पास एक दोस्त है जो एक महान गायक है? एक चाचा जो टुबा को खेलना पसंद करते हैं? संभावित ग्राहकों को दिखाने के लिए उन्हें तैयार करें और अपने काम के नमूनों को बचाएं (हमेशा परिवार और व्यापार को अलग करने के लिए याद रखें)।
    • अगर कुछ रोमांचक नहीं आता है, स्वयंसेवक एक प्रतिष्ठा बनाने के लिए नि: शुल्क काम करने में कुछ भी गलत नहीं है, जब तक आप का शोषण नहीं किया जा रहा है एक स्वयंसेवक सेवा पर एक अच्छी छाप सकता है अगर आपका काम मुफ़्त में बहुत अच्छा है तो आपको भुगतान करें।
  • एक संगीत निर्माता बनें चित्र 10
    2
    उत्पादन टीम पर एक स्थान प्राप्त करें बेशक, यह कठिन काम है, लेकिन आप एक वास्तविक रिकॉर्डिंग स्टूडियो में खाली समय प्राप्त कर सकते हैं। उस समय के दौरान, आप व्यवसाय में मित्र बनेंगे (और भुगतान चेक घर ले लेंगे)
    • आरंभ करें वहाँ नीचे सामाजिक पिरामिड का: लक्ष्य प्रवेश द्वार पर जाना है। कड़ी मेहनत आप (और अधिक ख़ुशी से करते हैं), और अधिक उल्लेखनीय आपके काम बन जाएगा।
  • एक संगीत निर्माता बनें चित्र का शीर्षक चरण 11
    3
    शिक्षा प्राप्त करें डिग्री प्राप्त करने के लिए रात्रि कक्षाओं में भाग लें यदि संगीत उत्पादन काम नहीं करता है, तो आप काम के किसी अन्य रूप पर भरोसा कर सकते हैं।
  • एक संगीत निर्माता बनें चित्र का शीर्षक चरण 12
    4
    इंटरनेट की अविश्वसनीय शक्ति का आनंद लें अतीत में, आपको अपने संगीत को बढ़ावा देने के लिए व्यक्तिगत कनेक्शन बनाना पड़ा। आज, यदि आप इंटरनेट का ठीक तरह से उपयोग करते हैं, तो आप स्थानीय रूप से पहले और विश्व स्तर पर एक प्रथम प्रभाव बना सकते हैं ताकि आप ऐसा करना चाहें।
    • बैंडकैम्प या एमपी 3 स्टेज जैसी वेबसाइट पर अपना संगीत डालें। इसे बुरी तरह समायोजित करें: बस अपना सर्वश्रेष्ठ काम उपलब्ध कराएं, और प्रशंसकों को खुश रखने के लिए अपने पेज को नए और विभिन्न सामग्रियों से भरा रखें।
    • अपने संगीत को बढ़ावा देने के लिए सामाजिक नेटवर्क का उपयोग करें सामाजिक नेटवर्क अनगिनत कलाकारों के लिए वायरल सफलता उत्पन्न करते हैं, भले ही सफलता लंबे समय तक न हो। उपयोग करें - दुरुपयोग न करें - अपने सोशल नेटवर्क और अपडेट, प्रोन्नति और मुफ्त सामग्री के साथ भरें आपके प्रशंसकों के लिए इसके लिए आभारी होंगे
  • एक संगीत निर्माता बनने वाला चित्र चरण 13
    5
    विकसित। अब जब आपके पास अच्छा व्यवसाय ज्ञान, मुनाफे का एक स्थिर स्रोत और अच्छे आकार के ग्राहक हैं, तो आप अपना स्वयं का स्टूडियो बना सकते हैं। अगर आपको लगता है कि ज़ोर से भी, तो आप बड़े लोगों के साथ काम करने के लिए एक अलग शहर में जा सकते हैं।
  • युक्तियाँ

    • कभी नहीं सोचें कि आप ग्राहक के लिए बहुत अच्छा हैं - या बहुत बुरा उन सभी ग्राहकों को ले लो जो आपके लिए गंभीरता से किराया करना चाहते हैं।

    चेतावनी

    • आपको पहले अपने बिलों का भुगतान करने के लिए पर्याप्त पैसा नहीं मिलेगा एक नौकरी की तलाश करें जो आपको अपने खाली समय के दौरान स्थिर और उत्पादक बनाए रखेगा।
    • निर्माता दो चीजें करते हैं: गाने और बलिदान।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com