IhsAdke.com

एक अच्छा संगीतकार कैसे बनें

संगीतिकी कुछ ऐसी नहीं है जिसे आप माप सकते हैं - सुनिश्चित करने के लिए, इसका मतलब है कि आप अपने उपकरण को अच्छी तरह खेल सकते हैं, लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि आप एक संगीतकार हैं। एक संगीतकार कोई है जो न केवल अपने सभी ज्ञान और कौशल की वजह से खेल सकते हैं, लेकिन यह भी समझ सकते हैं, लिखते हैं, करते हैं और लग रहा है संगीत और अभी तक है, दूसरे संगीतकारों के साथ खेलने के लिए सक्षम है। एक संगीतकार संगीत से संबंधित सभी पहलुओं में बहुमुखी होने की जरूरत है और यह भी एक कदम ऊपर छू क्षमता hear- है या गलत धुन भयावह हो सकता है खेलने चाहिए। हालांकि, सुनने की क्षमता अतिरंजित नहीं हो सकती।

चरणों

चित्रित होना एक अच्छा संगीतकार चरण 1
1
संगीत सिद्धांत सीखें संगीत के सिद्धांत को आप जिस तरह से लिखते हैं / खेल सकते हैं, इसे बदल सकते हैं और यह आपके दिमाग को सभी संभावनाओं और विकल्पों को खोल देगा। संगीत का सिद्धांत सार्वभौमिक है और अधिकांश संगीतकारों को इसका अध्ययन करना चाहिए क्योंकि यह सब कुछ समझाने में आसान होता है उदाहरण के लिए, एक संगीतकार को सी प्रमुख खेलने के लिए कह रहा है कि वह कहां से प्रत्येक उंगली को स्थान दे सकता है
  • छवि एक अच्छा संगीतकार चरण 2 नामक
    2
    अपनी गति में सुधार किसी और या अकेले के साथ खेलते समय उपाय करना बहुत महत्वपूर्ण है अगर आपके पास अच्छा लय न हो, तो संगीत बेहद खराब होगा, भले ही आप सही नोट खेल रहे हों। आपको मेट्रोनॉमिक होने की ज़रूरत नहीं है, लेकिन आप तेज गति या धीमा होने के बिना गति को बनाए रखने में सक्षम होना चाहिए।
  • छवि एक अच्छा संगीतकार कदम 3 शीर्षक
    3
    दूसरों को स्पर्श करें अन्य लोगों के साथ खेलते हैं तालमेल बनाए रखने में आप के लिए बाध्य करेगा, और सब से ऊपर अपने habilidades- विकसित करने के लिए अनुभव और अधिक आत्मविश्वास दे, दूसरों के साथ खेलने अकेले खेलने की तुलना में बहुत अधिक मज़ा है। एक बैंड में शामिल होने से भी लाभकारी होगा।



  • एक अच्छा संगीतकार चरण 4 के शीर्षक वाला चित्र
    4
    एक से अधिक उपकरण जानें यह आपके क्षितिज का विस्तार करने में आपकी सहायता करेगा। यदि कोई गिटारवादक डबल बास खेलना शुरू कर देता है, तो उसे पता चलता है कि उपकरण का कार्य क्या है - इसलिए अगली बार जब उसे डबल बास के लिए एक पंक्ति लिखनी होगी, तो उसे बेहतर ढंग से समझना होगा कि इसे कैसे प्रभावी ढंग से लिखना है ।
  • चित्रित होना एक अच्छा संगीतकार चरण 5
    5
    प्रस्तुतीकरण करें प्रस्तुत करने की आवश्यकता है, अगर कुछ गड़बड़ी हो, तो उस संगीत को पता चलें जो बाहर खेल रहे हैं। अधिकांश प्रस्तुतियों याद करने के लिए आवश्यक है कि आप गाने-तो एक अच्छी याददाश्त में मदद मिलेगी, क्योंकि आप हमेशा क्या खेलने के लिए पता है, और आप अपने संगीत के बारे में और अधिक विश्वास हो सकते हैं।
  • एक अच्छा संगीतकार चरण 6 के शीर्षक वाला चित्र
    6
    अभिव्यंजक रहें यह नोट्स और लय सीखना एक बात है, दूसरा संगीत को व्यक्त करना है शायद यह करना सबसे कठिन काम है, क्योंकि जिस तरह से आप खुद को व्यक्त करते हैं वह प्रत्येक के लिए अलग है एक धीमी गीत चुनें क्योंकि वे नोटों के पीछे कई इंद्रियां छिपाते हैं। जब आप संगीत को धीमा करने के लिए इस्तेमाल करते हैं, तेज़ गीतों को चलाने का प्रयास करें, जो कि थोड़ा अधिक कठिन है क्योंकि उन्हें अच्छी गति, समय और अभिव्यक्ति की आवश्यकता होती है। लेकिन अगर आप अपने आप को अतिशयोक्ति में व्यक्त करते हैं, तो यह बेहोश हो जाएगा।
  • युक्तियाँ

    • अपने संगीत क्षितिज का विस्तार करें उस संगीत को सुनें जिसे आप सामान्य रूप से नहीं सुनते- हर संगीत शैली में ऐसा कुछ होता है जो इसे विशेष बनाता है
    • रिकॉर्ड करें कि आप क्या कर रहे हैं और जो त्रुटियों को आप बना रहे हैं और नोटिस नहीं करते हैं उनके लिए रिकॉर्डिंग को सुनें।
    • जब आप मंच पर प्रदर्शन कर रहे हैं, संगीत लग रहा है और दर्शकों को देखने के आप लय में एक मूर्ति की तरह काम करते हैं faz- क्या नहीं है और अगर एक दुखद गीत, यह आपके चेहरे पर परिलक्षित हो जाने की तरह है कि करते हैं। शर्मीली मत बनो, जाओ और अपनी पूरी कोशिश करें, दर्शकों को अपने साथ ले जाएं और दिखाएं कि आप क्या करते हैं, आप अच्छे हैं।
    • अपने आप को एक प्रमुख साधन में समर्पित करें यद्यपि आपको किसी साधन से अधिक सीखना चाहिए, अपने आप को एक उपकरण के लिए समर्पित करना जो आपके विशेष गुण होगा।
    • ध्यान से सुनो कि आप क्या खेलते हैं और उन नोटों का विश्लेषण करते हैं जो बहुत अच्छे लगते नहीं हैं। अधिकांश समय यह भौतिक है, जैसे कि नोटों को बदलते समय एक अवांछित कुंजी या स्ट्रिंग मारना।
    • यदि आपको इसे रखना मुश्किल लगता है, तो एक मेट्रोनीम का उपयोग करें
    • गतिशीलता और "आकृति" को अपने संगीत में डालना भूलें, वही नोट्स खेलने के बजाय। एक गीत के सबसे महत्वपूर्ण भागों को खोजने के लिए प्रयास करें, तेज और घटिया - यह विशेषताओं में से एक है जो एक गीत के लिए चरित्र प्रदान करता है।
    • अपने पैर के साथ गति सेट करें उदाहरण के लिए, जब एक 4/4 समय में खेल, semínima- की गति रखने जब 6/8 में खेल रहा है, तो आप 1 और 4 (एक दो तीन चार पांच से छह) में स्कोर करने के लिए पसंद कर सकते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com