IhsAdke.com

कैसे एक रैपर रैपर हो

रैप करना एक कला है जिसे बहुत प्रतिभा की आवश्यकता होती है। जल्दी से इसे करने के लिए बहुत सारे अभ्यास की आवश्यकता है दुनिया में सबसे तेजी से रैपर दो बार लगभग 12 सिलेबल्स बोल सकते हैं, लेकिन सिर्फ तेज़ होने के लिए पर्याप्त नहीं है यहां तक ​​कि सबसे चुस्त रॅपर्स को रचनात्मक लेखकों और प्रेरित संगीतकारों की आवश्यकता है।

चरणों

विधि 1
दोहराव जीभ-लिफ्टों

एक फास्ट रैपर चरण 1 बनें चित्र का शीर्षक
1
कुछ मुश्किल जीभ-छाले के लिए देखो न सिर्फ बच्चों के लिए जीभ-छाले के साथ रहें, बल्कि उन सबसे कठिन और सबसे लंबे समय तक इस्तेमाल करें जिन्हें आप पा सकते हैं। जीभ-छाले की संख्या चुनें, जो वर्णमाला के विभिन्न अक्षरों पर ध्यान केंद्रित करते हैं।
  • "मकड़ी खरोंच मेंढक मेंढक खरोंच मकड़ी न तो मकड़ी खरोंच मेंढक न तो मेंढक खरोंच मकड़ी ...।": की तरह कुछ की कोशिश करो
  • पटकथा का शीर्षक फास्ट रॅपर चरण 2 बनें
    2
    भाषा लॉकर को ज़ोर से पढ़ें शब्दों के वचन पर ध्यान दें प्रत्येक शब्द के रूप में स्पष्ट रूप से और तेजी से संभव के रूप में ऐसा करने से आपकी जीभ की मांसपेशियों को ढीला करने में मदद मिलेगी ताकि आप तेजी से बोल सकें।
  • एक फास्ट रॅपर चरण 3 बनें चित्र का शीर्षक
    3
    साँस लेने के लिए बिना किसी चीज के पूरे जीभ बोलो। यह व्यायाम आपके साँस लेने में सुधार करेगा ताकि आप अपनी रैप तकनीकों को सुधार सकें। आपके फेफड़ों की क्षमता में सुधार करने के लिए यह भी उपयोगी है यह तेजी से बलात्कार के लिए महत्वपूर्ण है क्योंकि यह आपको साँस लेने के लिए बिना किसी और शब्द बोलने के लिए सिखाना होगा।
    • यदि आप एक समय में एक भाषा का ताला नहीं बोल सकते हैं, तो कुछ साँस लेने के लिए व्यायाम करें।
    • पिंग करना अच्छा साँस लेने में अभ्यास शुरू करने के लिए है। श्वास और चार तक गिना। साँस लो, फुफकार, और चार तक गिना। फिर श्वास और छह तक गिना साँस छोड़ते, hissing और दस तक गिनती। छह गिनती श्वास और 12 की गिनती के लिए जारी दो की गिनती के लिए साँस है, तो 12 की गिनती के लिए जारी चार की गिनती में साँस, तो 16 की गिनती के लिए जारी चार की गिनती के लिए साँस, अंत में 20. की गिनती छोड़ने, द्वारा साँस लेने एक सेकंड और रिलीज़ गिनती 20
  • एक फास्ट रॅपर चरण 4 बनें चित्र का शीर्षक
    4
    अपनी गलतियों को हटा दें जब आप कोई गलती करते हैं, तब तक फिर से शुरू करें जब तक कि यह सही नहीं है। आपको इसे पहली बार सही करना होगा और हर बार जब रॅपर लाइव रहते हैं, तो उन्हें सिर्फ सही होने का मौका मिलता है। गलतियां होती हैं, इसलिए अपने आप को दोष मत दो। बस आवृत्ति को कम करने के लिए अभ्यास करना जारी रखें।
  • पटकथा का शीर्षक फास्ट रैपर चरण 5 बनें
    5
    जीभ-और-नाली को दोबारा दोहराएं। अपनी तकनीक का अभ्यास करने और गति बढ़ाने के लिए पांच से दस मिनट के लिए यह अभ्यास करें यदि आप चाहें, तो आप समय के साथ अपनी चपलता के विकास को देखने के लिए समय को चिह्नित कर सकते हैं।
  • विधि 2
    संगीत गीतों को याद रखना

    पटकथा का शीर्षक फास्ट रैपर चरण 6 बनें
    1
    जानने के लिए एक रैप गीत चुनें आप किसी भी गति से एक चुन सकते हैं कभी-कभी ऐसा गाना शुरू करना सबसे अच्छा होता है जो इतनी जल्दी नहीं है स्नूप डॉग, 50 प्रतिशत या बिगगी जैसे कलाकारों में बहुत धीमी और शांत गाने हैं और इच्छुक रैपर्स आसानी से ट्रैक कर सकते हैं।
  • एक फास्ट रॅपर चरण 7 बनें चित्र का शीर्षक
    2
    गीत पढ़ें संगीत सुनते समय इसे कई बार पढ़ें शब्दों पर ध्यान केंद्रित करें, उन्हें पूरी तरह से याद रखें
    • पत्र के अर्थ पर ध्यान केंद्रित करने या कहानी को कल्पना करने की कोशिश करें, जो आपको अधिक आसानी से याद करने के लिए कहती है।
  • पटकथा का शीर्षक फास्ट रैपर चरण 8 बनें
    3
    गीत के साथ एक रैप करें पत्र को अलग रखो और सिर को गाएं संगीत के साथ करने का प्रयास करें
  • पटकथा का शीर्षक फास्ट रैपर चरण 9 बनें
    4
    संगीत के बिना गाओ संगीत की मदद के बिना गीत सुनो यदि आप गीत भूल जाते हैं, तो फिर से शुरू करें और फिर से प्रयास करें। तब तक जारी रखें जब तक कि आप पूरे गीत गा सकें।



  • एक फास्ट रॅपर चरण 10 बनें चित्र का शीर्षक
    5
    जब तक पत्र पूरी तरह याद नहीं किया जाता तब तक इन चरणों को दोहराएं। रैप गीत हमेशा पढ़ना चाहिए लाइव या स्टूडियो में प्रदर्शन करते समय कभी भी गीत पढ़ना नहीं जब आप सिर के गीतों को पढ़ने में सक्षम होते हैं, तो आप उस गति पर ध्यान केंद्रित कर सकते हैं जिस पर आप रैप बनाते हैं।
  • विधि 3
    अपने प्रवाह में सुधार

    पटकथा का शीर्षक फास्ट रैपर चरण 11 बनें
    1
    अभ्यास, अभ्यास, अभ्यास! अगर आप तेजी से रैपर बनना चाहते हैं तो आपको नियमित रूप से अपने कौशल पर काम करना होगा। प्रत्येक दिन एक-दूसरे को एक-दूसरे को दोबारा ज़िंदा करना और रैप गीतों को दोहराएं। एक या दो घंटे के लिए अभ्यास करें और फिर अपने मुखर तार को आराम करने के लिए एक ब्रेक लें रूचि रहें, ध्यान केंद्रित और प्रतिदिन सुधार करने के लिए प्रतिबद्ध।
  • एक फास्ट रेपर स्टेप 12 बनें चित्र का शीर्षक
    2
    टेक एन 9 4, ट्विस्टा और एमिनेम जैसे तेज रैपर तकनीकों का विश्लेषण करें ध्यान दें कि कुछ छंदों को तराजू या पिच के साथ पढ़ाया जाता है उनके पास व्यंग्य, विडंबना, या हास्य का विचार हो सकता है अच्छा रॅपर्स अब भी गीतों के सच्चे अर्थ के माध्यम से प्राप्त कर सकते हैं, भले ही वे छंदों को जल्दी से पढ़ते हों जल्दी से इसे पढ़ते समय अर्थ को व्यक्त करने के लिए अपनी मुखर मुद्रा का प्रयोग करके अभ्यास करें
  • पटकथा का शीर्षक फास्ट रॅप 13 वां
    3
    ब्रेक पर ध्यान दें तेजी से रैप सीखने के लिए, आप को भी जल्दी से रोकने के लिए सीखना चाहिए तो दर्शकों को गीतों को अवशोषित करने का समय होगा प्रस्तुत करते समय टेम्पो बदलने से न केवल अपनी प्रस्तुति में शैली जोड़ दी जाएगी, लेकिन इसके विपरीत तो अपने त्वरण के क्षणों को और भी तेज़ लगता है
    • जितनी जल्दी हो सके वर्णमाला को बोलने की कोशिश करें, लेकिन "ई", "जी" और "एन" पत्रों के बाद विराम दें। इससे आपकी गति को बनाए रखने में मदद मिलेगी, जब आपकी प्रवृत्ति आपको थोड़ी देर के लिए रुकने के लिए कहती है, जब आप वास्तव में बात करना जारी रखेंगे।
  • पटकथा का शीर्षक फास्ट रैपर चरण 14 बनें
    4
    कठबोली जानें रैप में स्वयं की शब्दावली है ऐसे कई शब्द हैं जो अजीब लग सकते हैं जब तक कि आप उनके अर्थ की तलाश न करें। यदि आप एक अपरिचित शब्द पाते हैं, तो ऑनलाइन अर्थ देखें हो सकता है कि आप अपने स्वयं के गीतों को बनाकर भविष्य में इसका उपयोग कर सकें।
  • विधि 4
    अपने खुद के पत्र लेखन

    पटकथा का शीर्षक फास्ट रैपर चरण 15 बनें
    1
    अपनी कल्पना का प्रयोग करें सर्वश्रेष्ठ गीत ऐसे हैं जो विचारों को शब्दों में बदलते हैं। यह पत्र सभी के समझने के लिए पर्याप्त सरल होना चाहिए। श्रोताओं को अपने गीतों को समझने के लिए किसी डिक्शनरी की ज़रूरत नहीं होनी चाहिए। जितने रचनात्मक कविताएं आप कर सकते हैं उतनी ही कोशिश करें।
    • अच्छे गीत अद्वितीय विचारों के साथ एक मूल काल्पनिक संयोजन करते हैं जो दुनिया के अपने अद्वितीय दर्शन को व्यक्त करते हैं। एक अच्छा उदाहरण यह कविता लील `वेन से होगा
      • "मैं, / या हो सकता है समुद्र में मछली के साथ उड़ान कबूतरों के साथ तैराकी / देखें मेरी दुनिया अलग है आकाश में होना चाहिए।"
  • एक फास्ट रेपर स्टेप 16 बनें चित्र का शीर्षक
    2
    अपने शब्दों को याद रखना अपने आप को पेश करने के लिए, आपको पूंछ से पूंछ तक के पत्रों को पता होना चाहिए। अगली कविता के बारे में सुनिश्चित किए बिना रैप को तुरंत पढ़ना असंभव है जब आप अपने आप को प्रस्तुत करने के लिए तैयार हैं, तो आपको अपने पते के साथ-साथ अपना पता या फोन नंबर भी पता होना चाहिए।
  • एक फास्ट रेपर चरण 17 बनें चित्र का शीर्षक
    3
    अपनी शैली का विकास करें शीघ्र रॅपर्स अपने प्रस्तुतियों में अनोखे हैं, जैसे आपको होना चाहिए। ऐसे गाने पेश करने के लिए अपने प्रशिक्षण और ज्ञान का उपयोग करें, जो आपके प्रभावों और विशिष्ट दृष्टिकोण को दिखाते हैं। यह सिर्फ तेज़ होने के बारे में नहीं है, यह इस बात के बारे में है कि आप तुरंत गायन करते समय गुणवत्ता बनाए रख सकते हैं।
    • आपकी शैली को आप के रूप में प्रतिबिंबित करना चाहिए: आप एक शांत, तीव्र या स्टाइलिश व्यक्ति हो सकते हैं। इन विशेषताओं को आपकी प्रस्तुति में दिखना चाहिए।
    • अपने आप को आत्मविश्वास से परिचय कराएं और यदि आप आत्मविश्वास महसूस नहीं कर रहे हैं, तो आप का नाटक कर रहे हैं। यदि आप अपने संगीत या खुद पर भरोसा नहीं करते हैं, तो जनता आपको विश्वास नहीं करेगा। एक महान कलाकार होने का हिस्सा दर्शकों को समझाने के साथ करना है।
  • युक्तियाँ

    • सिर्फ आधुनिक सफलताओं पर ध्यान न दें कुछ रैपरर्स के पास 20 साल से अधिक कैरियर हैं

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (4)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com