IhsAdke.com

एक स्टीरियो सिस्टम पर प्ले कैसे जोड़ें

20 वीं शताब्दी के अधिकांश के लिए, वाइनिल रिकॉर्ड संगीत सुनने के लिए मानक माध्यम थे। डिजिटल संगीत में हाल ही में वृद्धि में विनाइल की कमी देखी गई है, लेकिन डिजिटल मीडिया के वर्चस्व के खिलाफ एक प्रतिक्रिया ने vinyl में नए सिरे से दिलचस्पी दिखाई है। यदि आप इस क्लासिक माध्यम का पता लगाने के लिए देख रहे हैं, तो आपको एक स्टीरियो सिस्टम में रिकार्ड प्लेयर कैसे जोड़ना सीखना होगा। अधिकांश भाग के लिए, यह आपके ध्वनि सिस्टम में किसी भी अन्य ऑडियो घटक को जोड़ने के रूप में सरल है।

चरणों

एक स्टीरियो सिस्टम चरण 1 में एक टर्नटेबल जोड़ें शीर्षक वाला चित्र
1
अपने turntables की नियुक्ति पर फैसला नीचे की रेखा यह है कि आपका डिस्क्स प्लेयर जितना संभव हो उतना स्तर होना चाहिए - यह आपकी डिस्क को असमान दबाव लगाने से सुई को रोकता है। इसके अलावा, यह आपके डिस्क प्लेयर को सीधे किसी अन्य इलेक्ट्रॉनिक घटक के शीर्ष पर स्टैक करने से बचा जाता है, क्योंकि यह ऑडियो सिग्नल को विघटित करने वाले विद्युत हस्तक्षेप का कारण बन सकता है।
  • एक स्टीरियो सिस्टम चरण 2 में एक टर्नटेबल जोड़ें शीर्षक वाला चित्र
    2
    सुनिश्चित करें कि रिसीवर के पास फोनो इनपुट है स्वर डिस्क एक ऑडियो सिग्नल का निर्माण करती है जो सीडी प्लेयर जैसे अन्य घटकों की तुलना में बहुत शांत है, और इसलिए प्रवर्धन के एक अतिरिक्त चरण की आवश्यकता होती है। लेकिन! यह स्टाइलस पर निर्भर करता है, आपके पास मूविंग मैग्नेट शैली और मूविंग कॉइल दोनों हैं। यदि आपको एस्टिव नहीं पता है, तो आपके पास चलने वाला चुंबक हो सकता है कुंडल चलाना अधिक महंगा है, और अक्सर बड़ा होता है। यदि आपके रिसीवर के पास "फोनो" नामक इनपुट का एक सेट है, तो आप आसानी से अपने turntables (चलने चुंबक के साथ) कनेक्ट कर सकते हैं। अगर इसमें स्विच के साथ फोनो एमसी / एमएम नामक इनपुट का एक सेट है, तो आप दोनों शैलियों को माउंट कर सकते हैं अन्यथा, आपके पास फोन प्रवर्धन प्रदान करने के लिए दो विकल्प हैं।
    • आपका पहला विकल्प फ़ोनो फ्री प्रीमप खरीदना है, आप उन्हें केवल एमएम या एमएम और एमसी के साथ प्राप्त कर सकते हैं। श्रव्य स्तर पर संकेत लाने के लिए यह घटक आपके खिलाड़ी और रिसीवर के बीच आरसीए केबल्स का इस्तेमाल कर रहा है।
    • एक दूसरा विकल्प एक बिल्ट-इन प्रीम्पम के साथ टर्नटेबल खरीदना है। अपने टर्नटेबल के मालिक के मैनुअल को यह निर्धारित करने के लिए जांचें कि क्या इसमें एक प्री-प्रिलिफायर बनाया गया है, यह देखते हुए कि यह सुविधा काफी दुर्लभ है।
  • एक स्टीरियो सिस्टम चरण 3 में एक टर्नटेबल जोड़ें शीर्षक वाला चित्र
    3
    डिस्क प्लेयर से रिसीवर तक रूट आरसीए केबल आपके turntables शायद पहले से ही एकीकृत आरसीए तारों की एक जोड़ी है बस इन 2 केबल्स को "फोनो या एमएम / एमसी से कनेक्ट करें आपके रिसीवर के पीछे दोनों केबल और सॉकेट रंगीन कोडित (लाल और सफेद) या लाल और काले होंगे, ताकि आप दाएं इनपुट के लिए बाएं और दाएं चैनल कनेक्ट कर सकें।



  • एक स्टीरियो सिस्टम चरण 4 में एक टर्नटेबल जोड़ें शीर्षक वाला चित्र
    4
    डिस्क प्लेयर में बिजली की आपूर्ति कनेक्ट करें खिलाड़ी के पावर कॉर्ड को रिसीवर से जुड़ा होने के बाद सबसे अच्छा जुड़ा हुआ है। इससे शॉर्ट सर्किट या अन्य बिजली के टूटने की स्थिति में किसी भी घटक को नुकसान पहुंचाने का जोखिम कम हो जाता है। अतिरिक्त सुरक्षा के लिए, अपने खिलाड़ी और अन्य स्टीरियो घटकों को स्टेबलाइज़र से जोड़ने पर विचार करें।
  • एक स्टीरियो सिस्टम चरण 5 में एक टर्नटेबल जोड़ें शीर्षक वाला चित्र
    5
    रिसीवर चयनकर्ता को "फोन" पर डायल करें सीडी परिवर्तक के आउटपुट को अपने स्टीरियो सिस्टम में आउटपुट को घुमाने के लिए, आपको रिसीवर चयनकर्ता डायल को "फ़ोनो" पर घुमाए।
  • स्टीरियो सिस्टम चरण 6 में एक टर्नटेबल जोड़ें शीर्षक वाला चित्र
    6
    डिस्क प्लेयर का परीक्षण करें अपने रिसीवर को चालू करने और इनपुट चयनकर्ता को तदनुसार सेट करने के बाद, आप डिस्क प्लेयर पर एक डिस्क खेल सकते हैं। जांचें कि बाएं और दाएं बोलियों दोनों में ध्वनि का उत्पादन किया जा रहा है
  • युक्तियाँ

    • चूंकि टेप डिस्क ध्वनि के निर्माण के लिए सटीक कंपन पर निर्भर करते हैं, इसलिए उन्हें जितना संभव हो उतना अन्य कंपन से अलग किया जाना चाहिए। एक दीवार शेल्फ पर डिस्क प्लेयर को इकट्ठा करना यह आपके फर्श पर दिए गए चरणों के द्वारा बनाई गई कंपन से इसे बचाने के लिए एक अच्छा तरीका है।
    • कुछ आधुनिक टच डिस्क्स में आपके कंप्यूटर के माध्यम से अपना आउटपुट पास करने के लिए यूएसबी पोर्ट हैं। यह सेटिंग आपके डिस्क को चलाने के लिए और डिजिटल आउटपुट पर अपने आउटपुट को रिकॉर्ड करने के लिए दोनों का उपयोग किया जा सकता है।

    आवश्यक सामग्री

    • डिस्क खेलें
    • स्टीरियो रिसीवर
    • फोनो प्रैप्प्लिफायर (वैकल्पिक)
    • आरसीए केबल (वैकल्पिक)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com