IhsAdke.com

कैसे एक डिजिटल डीटीवी कनवर्टर और ऐन्टेना सेट अप करने के लिए

12 जून, 200 9 तक, अमेरिका में सभी टीवी को डिजिटल टेलीविजन से डीटीवी प्रसारण संकेत प्राप्त करने में सक्षम होना चाहिए। एनालॉग टीवी, जो डिजिटल डीटीवी संकेतों को प्राप्त नहीं करते हैं, डिजिटल कनवर्टर (डीटीवी कनवर्टर) के बिना अधिक हवाई चैनल नहीं उठाएंगे, जो अधिक डीटीवी डिजिटल सिग्नल को प्राप्त करता है और उन्हें एनालॉग टीवी पर दिखाया जा सकता है। कन्वर्टर्स स्थापित करना आसान है और अपेक्षाकृत सस्ती है, लेकिन एक अलग ऐन्टेना की आवश्यकता है। वे स्पष्ट रूप से बेहतर छवि गुणवत्ता के साथ-साथ अतिरिक्त चैनल भी प्रदान कर सकते हैं।

चरणों

डीटीवी डिजिटल कन्वर्टर बॉक्स और ऐन्टेना चरण 1 सेट करें
1
एक अबाधित क्षेत्र में टेलीविजन के किनारे कनवर्टर सेट करें. कनवर्टर टीवी के पास होना चाहिए क्योंकि यह एक शामिल केबल (या केबल) के साथ टीवी से जुड़ा होगा। कनवर्टर भी एक रिमोट कंट्रोल द्वारा संचालित किया जाएगा, इसलिए यह किसी ऑब्जेक्ट के पीछे नहीं होना चाहिए जो रिमोट कंट्रोल से सिग्नल ब्लॉक करेगा। इसके अलावा, कनवर्टर को आउटलेट में प्लग किया जाना चाहिए, इसलिए यह पावर आउटलेट या पॉवर पट्टी के करीब होना चाहिए।
  • कनवर्टर के पीछे लेबल वाले कनेक्शन पढ़ें ताकि आपको पता चल सके कि आपके टीवी और ऐन्टेना को कहाँ चालू किया जाए।
  • डीटीवी डिजिटल कन्वर्टर बॉक्स और ऐन्टेना चरण 2 सेट करें शीर्षक वाला चित्र
    2
    अपने टीवी और किसी भी अन्य कनेक्टेड डिवाइस को बंद करें. यदि आप एक लाइन फ़िल्टर का उपयोग कर रहे हैं, तो इसे बंद भी करें
  • डीटीवी डिजिटल कन्वर्टर बॉक्स और ऐन्टेना चरण 3 सेट करें
    3
    एक समाक्षीय आरएफ केबल के साथ एक एंटीना के लिए कनवर्टर कनेक्ट करें. यदि आपके पास एक पुराने ऐन्टेना है जो सीधे एक समाक्षीय आरएफ कनेक्टर से कनेक्ट नहीं होता है, तो स्टेप्स अनुभाग के निचले भाग में पुराने टीवी अनुभाग देखें। कोई भी स्वतंत्र ऐन्टेना इस्तेमाल किया जा सकता है, लेकिन यह अनुशंसा की जाती है कि डिजिटल एंटीना लेने के लिए डिज़ाइन किया गया ऐन्टेना बेहतर रिसेप्शन के लिए उपयोग किया जाता है सस्ते खरगोश कान के साथ ही दीवार की ओर बढ़ते हैं, सबसे शक्तिशाली एंटेना और आउटडोर एंटेना आसानी से उपलब्ध हैं
    • एक सामान्य खरगोश कान शैली ऐन्टेना का उपयोग करते समय, इसे टेलीविजन के पास रखें कनवर्टर पर कनेक्टर के एएनटीएनए आरएफ में एक आरएफ केबल (समाक्षीय) के एक छोर से कनेक्ट करें। एंटीना पर केबल टीवी कनेक्टर को केबल के दूसरे छोर से कनेक्ट करें। आरएफ समाक्षीय केबल को ऐन्टेना में पहले से जोड़ने के लिए अधिक सुविधाजनक हो सकता है, या आरएफ समाक्षीय केबल पहले से ही एंटीना से जुड़ा हो सकता है अगर यह सीधे टीवी से सीधे जुड़ा हुआ है। ऐन्टेना में भी एक केबल कनेक्टर हो सकता है, जो टी वी कनेक्टर के समान दिखता है। इस कनेक्टर को टीवी कनेक्ट करने के लिए मत भूलना। अगर ऐन्टेना सक्रिय है, तो शामिल पावर एडॉप्टर में प्लग करें, लेकिन ऐन्टेना स्तर को छोड़ दें जब तक कि अन्य सभी घटकों को कनेक्ट न हो जाए।
    • यदि आप बाहरी एंटीना का उपयोग करते हैं या अन्यथा माउंट होते हैं, तो उसे एक सुरक्षित ऑब्जेक्ट में संलग्न करें यदि ऐन्टेना बाहरी है, आरएफ समाक्षीय केबल जो टीवी को एंटीना को जोड़ता है, तो आपके घर के माध्यम से आमतौर पर एक छेद के माध्यम से गुजरना होगा जो दीवार में छिद्रित हो गया है। एंटीना के लिए आरएफ समाक्षीय केबल से कनेक्ट करें और कनवर्टर पर कनेक्टर के एएनटीएनए आरएफ में केबल के दूसरे छोर से कनेक्ट करें। यदि ऐन्टेना सक्रिय है, तो एक केबल सेगमेंट जो इसके साथ शामिल था शायद कनवर्टर और एंटीना के बीच एक ही आरएफ समाक्षीय केबल के साथ स्थापित किया जाना चाहिए, जो ऐन्टेना को कनवर्टर से जोड़ता है। केबल के इस सेगमेंट को कनवर्टर के कनेक्टर के साथ सीधे एएनटीएनए आरएफ से जोड़ा जाएगा, और आरएफ समाक्षीय केबल जो बाहरी ऐन्टेना तक चलता है वह पावर सेगमेंट के दूसरे छोर से जुड़ा होगा। संचालित सेगमेंट को पावर एडेप्टर से जोड़ा जाना चाहिए, जिसे एक वॉल आउटलेट में प्लग किया गया है।
  • डीटीवी डिजिटल कन्वर्टर बॉक्स और ऐन्टेना चरण 4 सेट करें
    4
    कनवर्टर को टेलीविजन से कनेक्ट करें आपूर्ति की जाने वाली केबलों के आधार पर, कनवर्टर का डिजाइन और टेलीविजन का डिज़ाइन, आपके टीवी पर कनवर्टर को जोड़ने के अलग-अलग तरीके हो सकते हैं। अधिकांश कन्वर्टर्स के पास एक समाक्षीय आरएफ केबल के लिए एक कनेक्टर और समग्र केबल के कनेक्शन होंगे। यदि आपके पास एक पुराने टीवी है जो सीधे एक समाक्षीय आरएफ केबल या समग्र केबल से कनेक्ट नहीं होता है, तो स्टेप्स अनुभाग के निचले भाग में पुराने टीवी अनुभाग देखें। समग्र केबल में पीले वीडियो केबल और दो ऑडियो केबल शामिल हैं सही स्पीकर के लिए ऑडियो केबल लाल है और बाएं स्पीकर केबल सफेद है
    • सबसे आम तरीका एक आरएफ (समाक्षीय) केबल के साथ कनवर्टर और टेलीविजन को कनेक्ट करना है इस प्रकार के केबल को कनवर्टर के साथ आपूर्ति की जानी चाहिए। बस कनवर्टर पर आरएफ आउट टीवी कनेक्टर को आरएफ समाक्षीय केबल के एक छोर से कनेक्ट करें और फिर आरएफ केबल के दूसरे छोर को टीवी पर समान केबल कनेक्टर से कनेक्ट करें। टीवी पर यह कनेक्टर वीएचएफ / यूएचएफ के रूप में लेबल किया जाना चाहिए।
    • एक विकल्प के रूप में, कनवर्टर भी एक आरएफ समाक्षीय केबल के बजाय एक समग्र वीडियो केबल और दो ऑडियो केबलों के साथ टेलीविजन से जोड़ा जा सकता है यदि ये कनेक्टर्स आपके टेलीविज़न पर मौजूद हैं (कनवर्टर भी एक समाक्षीय केबल के साथ एंटीना से कनेक्ट होना चाहिए आरएफ)। यह विकल्प विशेष रूप से उपयोगी है यदि आप अपनी शक्ति के साथ एक अलग ऑडियो सिस्टम या स्टीरियो स्पीकर कनेक्ट करने जा रहे हैं, क्योंकि वीडियो और ऑडियो अलग केबल के माध्यम से प्रेषित होते हैं। कनवर्टर और टेलीविजन पर समग्र वीडियो केबल कनेक्टर पीले होंगे, जबकि समग्र ऑडियो कनेक्टर लाल और सफेद होंगे। लाल केबल सही स्पीकर के लिए है और सफेद केबल LEFT स्पीकर के लिए है। वीडियो और ऑडियो केबल को कनवर्टर से कनेक्ट करें। फिर पीले वीडियो केबल को पीले वीडियो में टीवी पर जैक से कनेक्ट करें। फिर लाल टिप ऑडियो केबल को टेलीविजन पर सही जैक में लाल ऑडियो से कनेक्ट करें, और टीवी पर LEFT जैक में ऑडियो को सफेद टिप ऑडियो केबल से कनेक्ट करें।
  • डीटीवी डिजिटल कन्वर्टर बॉक्स और ऐन्टेना चरण 5 सेट करें
    5
    कनवर्टर प्लग करें. कनवर्टर को एक शक्ति एडाप्टर के साथ शामिल किया जा सकता है या एक मानक स्थायी पावर कॉर्ड भी हो सकता है। अगर इसमें पावर एडेप्टर है, तो एडॉप्टर को किसी वॉल आउटलेट या लाइन फिल्टर में प्लग करें और कनवर्टर में पावर एडेप्टर प्लग करें। यदि आप एक लाइन फिल्टर का उपयोग कर रहे हैं, तो कनवर्टर को एक डिस्कनेक्ट किए गए लाइन फ़िल्टर में प्लग करें, और फिर लाइन फ़िल्टर को चालू करें।
  • डीटीवी डिजिटल कन्वर्टर बॉक्स और ऐन्टेना चरण 6 सेट करें
    6
    पलटनेवाला के रिमोट कंट्रोल में बैटरी डालें. रिमोट कंट्रोल बैटरियों को कनवर्टर के साथ शामिल किया जा सकता है।
  • डीटीवी डिजिटल कन्वर्टर बॉक्स और ऐन्टेना चरण 7 सेट करें
    7
    खुद को रिमोट कंट्रोल से परिचित कराएं. यह टीवी और कनवर्टर के कई कार्यों को नियंत्रित करता है। यदि शामिल रिमोट कंट्रोल एक प्रोग्रामयोग्य सार्वभौमिक है, तो यह इस पर मैन्युअल रूप से सेट होने के बाद टीवी के सभी कार्यों को नियंत्रित करने में सक्षम होगा।



  • डीटीवी डिजिटल कन्वर्टर बॉक्स और ऐन्टेना चरण 8 सेट करें
    8
    टीवी चालू करें और चैनल 3 या 4 पर सेट करें. यह कनवर्टर के रिमोट कंट्रोल के साथ नहीं किया गया है, लेकिन टीवी के रिमोट कंट्रोल के साथ या मैन्युअल रूप से टीवी का संचालन किया जाता है (जब तक रिमोट कंट्रोल को टीवी के लिए विशेष रूप से प्रयोग नहीं किया जा सकता है)। जब इन चैनलों में से किसी एक पर सेट होता है तो कनवर्टर केवल टीवी पर चित्र दिखाएगा। कनवर्टर को 3 या 4 चैनल पर सेट किया जाना चाहिए, जो भी टीवी सेट के अनुरूप है, चैनल से मेल खाया जाता है। इसे कनवर्टर पर बटन के माध्यम से या ऑन-स्क्रीन मेनू का उपयोग करके मैन्युअल रूप से किया जा सकता है कदम)।
  • डीटीवी डिजिटल कन्वर्टर बॉक्स और एंटीना चरण 9 सेट करें
    9
    अपने रिमोट कंट्रोल के साथ कनवर्टर कनेक्ट करें या ड्राइव पर पावर बटन दबाकर।
    • यदि कनवर्टर को 3 या 4 चैनल पर ऑन-स्क्रीन मेनू का उपयोग करने के लिए सेट किया जा सकता है, तो आवश्यकतानुसार वांछित चैनल पर सेट करें।
  • डीटीवी डिजिटल कन्वर्टर बॉक्स और ऐन्टेना चरण 10 सेट करें
    10
    चैनलों द्वारा खोजें. ऑन-स्क्रीन मेनू दर्ज करें और कनवर्टर को चैनलों के लिए स्वतः खोज करने दें। ऑटो स्कैन उपलब्ध चैनल पाएंगे और सभी दूसरों को हटा देगा। यदि आपको कई चैनल नहीं मिलते हैं, तो आपको बेहतर ऐन्टेना की आवश्यकता हो सकती है या आपको एंटीना को किसी दूसरे क्षेत्र में डालना पड़ सकता है।
    • यदि आप जानते हैं कि स्वचालित चैनल स्कैनिंग के दौरान कुछ चैनलों को प्राप्त किया जाना चाहिए लेकिन तुरंत नहीं उठाया जाता है, तो आप उन्हें ऑन-स्क्रीन मेनू का उपयोग करके जोड़ सकते हैं और तब तक ऐन्टेना समायोजित नहीं कर सकते जब तक कि वे प्राप्त नहीं हो जाते।
    • प्रारंभिक चैनल स्कैन के दौरान उठाए गए चैनल को खोज और जोड़ने के लिए किसी भी समय ऑन-स्क्रीन मेनू का उपयोग करके एक अतिरिक्त चैनल स्कैन भी किया जा सकता है।
    • जो चैनल प्राप्त होते हैं और चैनल सूची में जोड़े जाते हैं लेकिन वांछित नहीं हैं, ऑन-स्क्रीन मेनू और चैनल संपादन फ़ंक्शन (या समान) का उपयोग करके हटाया जा सकता है।
  • डीटीवी डिजिटल कन्वर्टर बॉक्स और ऐन्टेना चरण 11 सेट करें
    11
    रिसेप्शन और सिग्नल की शक्ति जांचें. पलटनेवाला का उपयोग करने वाले गरीब रिसेप्शन "पिक्सेलटेड" या "ब्लॉकों में" होंगे एंटीना को एक अलग स्थान पर समायोजित या रखा जा सकता है। खराब रिसेप्शन टीवी स्क्रीन पर "नो सिग्नल" या "नो प्रोग्रामिंग" संदेश के रूप में भी दिखाई दे सकता है, लेकिन यह यह भी संकेत दे सकता है कि कुछ भी प्राप्त करने के लिए कोई चैनल नहीं है। वास्तविक समय में एक विशिष्ट चैनल की सिग्नल की ताकत जांचने के लिए, "सिग्नल स्ट्रेंथ" या रिमोट कंट्रोल का उपयोग करने के समान विकल्प का उपयोग करें। यह देखने के लिए कि कौन सा सेटिंग या ऐन्टेना स्थान बेहतरीन छवि प्रदान करता है, सिग्नल स्ट्रक्चर विकल्प का उपयोग करके ऐन्टेना समायोजित करें। यदि आप एक ऐन्टेना का उपयोग कर रहे हैं जो टीवी से दूर रखा गया है, जैसे छत ऐन्टेना, एक व्यक्ति टीवी पर सिग्नल स्ट्रेंसर संकेतक की निगरानी कर सकता है जबकि अन्य चालें या ऐन्टेना समायोजित कर सकती हैं।
  • डीटीवी डिजिटल कन्वर्टर बॉक्स और ऐन्टेना चरण 12 सेट करें
    12
    "पहलू अनुपात" के लिए इच्छित पहलू अनुपात सेट करें कनवर्टर शुरुआत में टीवी चित्रों को पहलू अनुपात प्रारूप में प्रदर्शित कर सकता है, जो वाइडस्क्रीन एचडीटीवी के लिए डिज़ाइन किए गए हैं। विशिष्ट चैनल और / या कार्यक्रम के आधार पर, टीवी पर अलग-अलग चित्र या अनुपात के विभिन्न आकार होंगे, और मानक 4: 3 एनालॉग टीवी स्क्रीन को बेहतर ढंग से पूरा करने के लिए कनवर्टर मेनू के माध्यम से पहलू अनुपात समायोजित किया जा सकता है।
    • कार्यक्रम जो वाइडस्क्रीन प्रारूप में दिखाए जाते हैं, टीवी के बाएं और दाएं किनारे पर स्क्रीन को भर सकते हैं, लेकिन ऊपर और नीचे पर नहीं। यहां तक ​​कि अगर टीवी स्क्रीन के ऊपर और नीचे का थोड़ा सा उपयोग नहीं किया जाता है, तो यह एक वांछनीय प्रारूप है क्योंकि स्क्रीन के मूल चित्र को स्क्रीन पर देखा जा सकता है।
      • वाइडस्क्रीन कार्यक्रमों को प्रदर्शित करने के लिए (जो बाएं और दाएं तरफ स्क्रीन भरता है), लेटरबॉक्स या समकक्ष अनुपात अनुपात विकल्प चुनें। "ऑटो" विकल्प भी एक ही परिणाम प्राप्त कर सकता है
    • कुछ प्रोग्राम 4: 3 स्वरूप में प्रस्तुत किए जाएंगे जो पूरी तरह से टीवी स्क्रीन को भरें। इस प्रारूप में दिखाए गए कार्यक्रमों को पूरी तरह से टीवी स्क्रीन को भरना चाहिए, चाहे वे पहलू अनुपात स्वरूप जो चुना गया हो।
    • कुछ कार्यक्रम केवल स्क्रीन के मध्य भर जाएगा (दाएं और बायीं तरफ, साथ ही ऊपर और नीचे पर टीवी स्क्रीन के अप्रयुक्त क्षेत्रों में)। ऐसे प्रोग्राम एक 4: 3 प्रारूप में या सिकुड़ा हुआ वाइडस्क्रीन प्रारूप में सिकुड़ हो सकते हैं। इन कार्यक्रमों को स्क्रीन को ठीक से भरने के लिए कटौती की आवश्यकता होगी।
      • यह सुनिश्चित करने के लिए कि चित्र हमेशा टीवी चैनल को सभी चैनलों के लिए अपेक्षाकृत अच्छा भर देगा, ऑन-स्क्रीन मेनू का उपयोग करके "क्रॉप" करने के लिए पहलू अनुपात समायोजित करें।
  • डीटीवी डिजिटल कन्वर्टर बॉक्स और ऐन्टेना चरण 13 सेट करें
    13
    टीवी देखने का आनंद लें!
  • पुराने टीवी

    पुराने टीवी और एंटेना जिनमें आरएफ समाक्षीय कनेक्टर नहीं होते हैं, लेकिन स्क्रू टर्मिनल ट्रांसफार्मर एडेप्टर का उपयोग करते हैं। ये सरल ट्रांसफार्मर कम कीमत पर स्टोर में उपलब्ध हैं।

    • एक प्रकार का ट्रांसफार्मर वीएचएफ टीवी स्क्रू टर्मिनलों को स्क्रू करेगा और आरएफ समाक्षीय केबल को टीवी और डिजिटल कनवर्टर के टीवी आरएफ आउट कनेक्टर से कनेक्ट होने की अनुमति देगा। एक ट्रांसफॉर्मर को एक पेचकश के साथ टीवी पर कनेक्ट करें, और फिर आरएफ समाक्षीय केबल को कनेक्ट ट्रांसफार्मर और डिजिटल कनवर्टर से कनेक्ट करें।
    • डिजिटल कनवर्टर के संबंध में एक अलग प्रकार के ट्रांसफार्मर ऐन्टेना आरएफ में फिट बैठता है, और डिजिटल कनवर्टर से कनेक्ट होने वाले दो स्क्रू कनेक्टर के साथ ऐन्टेना की अनुमति देता है। स्क्रू ड्रायवर के साथ ट्रांसफार्मर में ऐन्टेना कनेक्ट करें, फिर ट्रांसफ़ॉर्मर को डिजिटल कनवर्टर में धक्का दें।

    युक्तियाँ

    • कई डीवीडी प्लेयर और ध्वनि सिस्टम में ऑप्टीकल ऑडियो कनेक्शन हैं, जिनका उपयोग वीडियो कनेक्शन या मिश्रित घटकों के साथ किया जा सकता है। इस प्रकार के कनेक्शन बेहतर ध्वनि की गुणवत्ता प्रदान करता है
      • कॉन्फ़िगर करें कि आप ऑप्टिकल ऑडियो केबल और घटक वीडियो केबल का उपयोग कर रहे हैं या नहीं।
      • कॉन्फ़िगर करें कि आप ऑप्टिकल ऑडियो केबल और समग्र वीडियो केबल का उपयोग कर रहे हैं या नहीं।
    • यदि आप एक डीवीडी प्लेयर के साथ-साथ कनवर्टर का उपयोग कर रहे हैं, तो डीवीडी प्लेयर और कनवर्टर को टीवी पर अलग कनेक्शन से जुड़ा होना चाहिए। एस-वीडियो, कम्पोजिट और घटक कनेक्शन आमतौर पर डीवीडी प्लेयर में मिलते हैं।
      • डीवीडी प्लेयर में अक्सर कई तरह के कनेक्शन होते हैं
      • अगर कनवर्टर एक आरएफ समाक्षीय केबल के साथ टीवी से जुड़ा हुआ है, तो आप डीवीडी प्लेयर को अपने टीवी के साथ संयुक्त वीडियो और ऑडियो केबल के साथ जोड़ सकते हैं। आप केवल पीले मिश्रित वीडियो केबल को टीवी पर जोड़ सकते हैं और लाल और सफेद ऑडियो केबल को एक अलग स्टीरियो सिस्टम या प्रवर्धित स्पीकर से जोड़ सकते हैं।
      • कई टीवी में घटक केबल कनेक्शन हैं वे शानदार छवि गुणवत्ता प्रदान करते हैं तीन केबल विशेष रूप से वीडियो कनेक्शन के लिए उपयोग किए जाते हैं (समग्र वीडियो के विपरीत, जिसमें केवल एक वीडियो केबल की आवश्यकता होती है)
        • घटक केबल्स वीडियो एक हरे रंग (वाई), एक नीला (पीबी) और एक लाल (पीआर) शामिल हैं। सुनिश्चित करें कि मत करो लाल ऑडियो कनेक्टर को लाल घटक वीडियो केबल (पीआर) से कनेक्ट करें
        • घटक केबल्स वीडियो डीवीडी प्लेयर और टीवी के पीछे जुड़े हुए हैं ऑडियो केबल को ध्वनि से जोड़ा जाना चाहिए
        • यह घटक वीडियो केबल के साथ लाल और सफेद ऑडियो केबलों को जोड़ने के लिए विशिष्ट है, लेकिन अन्य प्रकार के ऑडियो कनेक्शन घटक वीडियो केबल के साथ उपयोग किया जा सकता है
    • केबल कनवर्टर, डीवीडी प्लेयर और एक अलग ऑडियो सिस्टम (यदि उपयोग किया जाता है) से कनेक्ट है, तो अलग-अलग सेटिंग में टीवी से कनेक्टेड हो सकते हैं।
      • सेट करें कि कनवर्टर आरएफ समाक्षीय केबल के साथ टीवी से जुड़ा है और डीवीडी प्लेयर समग्र ऑडियो और वीडियो केबल के साथ टीवी से जुड़ा है।
      • सेट करें कि कनवर्टर आरएफ समाक्षीय केबल के साथ टीवी से जुड़ा है और डीवीडी प्लेयर कम्पोजिट वीडियो केबल के साथ टीवी से जुड़ा है। डीवीडी प्लेयर से ऑडियो अलग ऑडियो सिस्टम से जुड़ा है (दिखाया नहीं है)
      • सेट करें कि कनवर्टर आरएफ समाक्षीय केबल के साथ टीवी से जुड़ा है और डीवीडी प्लेयर घटक और लाल और सफेद ऑडियो केबल्स के साथ टीवी से जुड़ा है या नहीं।
      • सेट करें कि कनवर्टर आरएफ समाक्षीय केबल के साथ टीवी से जुड़ा है और डीवीडी प्लेयर घटक वीडियो केबल के साथ टीवी से जुड़ा है या नहीं। डीवीडी प्लेयर से ऑडियो अलग ऑडियो सिस्टम से जुड़ा है (दिखाया नहीं है)
      • सेट करें कि कनवर्टर समग्र ऑडियो और वीडियो केबल (ऑडियो केबल लाल और सफेद हैं) के साथ टीवी से जुड़ा है और डीवीडी प्लेयर घटक वीडियो और लाल और सफेद ऑडियो केबल्स के साथ टीवी से जुड़ा है या नहीं।

    चेतावनी

    • 17 फरवरी, 200 9 को केवल उच्च-शक्ति टेलीविजन स्टेशनों को अपने प्रसारण को डिजिटल रूप से स्विच करना आवश्यक है। कई कम-पावर समुदाय टेलीविजन स्टेशनों को एनालॉग में प्रसारित करना जारी रखेंगे, जो कई डीटीवी कन्वर्टर्स लेने में समर्थ नहीं होंगे।
    • कन्वर्टर्स और एंटेना जैसे विद्युत उपकरण बिजली के झटके का कारण बन सकते हैं यदि उसे ठीक से नियंत्रित और स्थापित नहीं किया जाता है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com