IhsAdke.com

कैसे चंचल रैप गाने के लिए

चपलता के साथ रैप गाते हुए लोगों को उन्माद के लिए नेतृत्व कर सकते हैं, हालांकि उचित तकनीक सीखना कुछ समय लगता है। फिर भी कई प्रसिद्ध कलाकार शब्द के लिए "उल्टी" शब्द की अपनी क्षमता के लिए प्रसिद्ध हो गए हैं। यदि आप ऐसा कुछ करने का सपना देखते हैं, अभी शुरू करें! अपने कौशल को बढ़ाएं, बहादुर हों और संगीत प्रस्तुतियां बनाएं और अपनी आवाज़ की रक्षा करें। इससे पहले कि आप यह जानते हों, आप अपने लक्ष्यों को प्राप्त करेंगे।

चरणों

भाग 1
आपकी तेज सीढ़ियों की शैली बढ़ाना

पटकथा शीर्षक रैप अति फास्ट चरण 1
1
अपने गाना गाने से पहले अपनी आवाज़ को गर्म करो. हर गायक या रैपर का साधन है आवाज़. यदि आप शुरू करने से पहले इसे गर्म नहीं करते, तो आप मुखर chords को चोट पहुँचा सकते हैं या आप चाहते हैं प्रदर्शन को प्राप्त नहीं कर सकते हैं। यहां कुछ उदाहरण दिए गए हैं:
  • तनाव को दूर करने के लिए जबड़े की मालिश करें यह तनाव आपके आवाज़ के स्वर पर नकारात्मक प्रभाव डाल सकती है। गाल पर हथेली रखो और इसे ठोड़ी के पास ले जाओ, छोटे हलकों में दबाने और आगे बढ़ें।
  • होंठों की गति को गति दें संगीत के लिए लेबड़ी की मांसपेशियों को तैयार करने के लिए, उन्हें घोषित करें, जैसे कि यह एक घोड़ा whinnying था। फिर व्यायाम को दोहराएं, नाव की ध्वनि बनायें।
  • एक कज़ू (पवन यंत्र) की नकल करें नियंत्रित तरीके से, अपने होंठों को तेज और अधिक गंभीर स्वर में चमकें। व्यायाम कई बार दोहराएँ
  • पटकथा का शीर्षक रैपिड फास्ट चरण 2
    2
    कुछ कविताएं पहले से लिखें संगीत के दृश्य में, अन्य कलाकारों की रचनाओं का उपयोग करें फ्रीस्टाइल दयालु आँखों से नहीं देखा जाता है तो आप अधिक से अधिक कुशल बनने के लिए अपने खाली समय में अपना खुद का गीत लिख सकते हैं। शब्दों की सूचियों के बारे में सोचें जो आपको दिलचस्प मिलती हैं और जो कूल गाया जाता है यदि आप चाहें, तो किसी भी समय किसी भी विचारों को संक्षेप में लिखने के लिए आपके साथ नोटपैड और कलम लोड करें।
    • विभिन्न प्रकार की गाया जाता है यद्यपि गाया जाता है की पारंपरिक संरचना में समान आवाज़ों के साथ शब्द शामिल हैं, आप भिन्न हो सकते हैं। उदाहरण के लिए: "शहर" शब्द लगभग कविता "तुम्हारी उम्र" के साथ
    • क्लासिक कविता के रूप में, आंतरिक गाया जाता है का प्रयोग करें क्रो, एडगर एलन पो द्वारा: एक निश्चित दिन पर, समय, को समय आधी रात से आतंक
    • समृद्ध गाया जाता है के बारे में सोचो ये गाया जाता है कि किसी का ध्यान नहीं जाता है, लेकिन वे जितने ज्यादा देखते हैं, वे अलग-अलग तरीकों से लिखे जाते हैं। कुछ उदाहरण: "हम" और "अखरोट", "पास्को" और "पासो", "शीक" और "चेक" आदि।
  • रैप अति फास्ट चरण 3 शीर्षक वाला चित्र
    3
    बोली लगाने में सुधार करें. हर रैपर में एक शब्दावली (अर्थात्, बोलने या बोलने या बोलने के समय स्पष्टता) दर्शकों के लिए उपयुक्त समझना चाहिए। इस पहलू को प्रशिक्षित करने के कई तरीके हैं: कई गायक, अभिनेता और टीवी हस्तियां, उदाहरण के लिए जीभ-छालेदार बोलकर अपने मुंह को गर्म करते हैं।
    • आप आवाज को प्रशिक्षित करने और इसे स्पष्ट करने के लिए अपने होंठ के बीच कुछ वस्तु भी डाल सकते हैं। पत्थर, बर्फ के cubes या एक डाट का प्रयोग करें और अपनी सटीकता को प्रशिक्षित करने के लिए पर्याप्त स्पष्ट होने की कोशिश करें।
    • आपका रैप कौशल (और सामान्य में भी आपका भाषण) केवल अगर आप हर रोज ट्रेनिंग और रीहर्स करने में सुधार करेंगे जैसे ही आप जागते हैं, अपनी पसंद के कुछ लोलाबाज़ी ज़ोर से बोलें
    • शब्दावली प्रशिक्षण के लिए अधिक विविधताएं दें उच्च और निम्न गति के बीच स्विच करें - निश्चित शब्दों को अतिरंजित रूप से बताएं - अधिक कानाफूसी, आदि।
  • चित्र शीर्षक रैप अति फास्ट चरण 4
    4
    अभ्यास श्वास अभ्यास. यदि आप अच्छी तरह से साँस नहीं ले सकते तो आप कुछ छंदों के बाद हवा में भाग ले सकते हैं। ये गलतियों ने आपके श्रोताओं को परेशान किया और आपके संदेश को गड़बड़ कर दिया। डायाफ्राम के माध्यम से साँस लें (धारीदार मांसपेशियों जो फेफड़ों के नीचे स्थित है) आवाज के स्वर को अनुकूलित करने के लिए।
    • जब आप डायाफ्राम के माध्यम से साँस लेते हैं, मांसपेशियों में उतरता है, फेफड़ों को अधिक हवा को अवशोषित करने की इजाजत देता है, अंगों से निकाली जाने वाली हवा अगर आप सही तरीके से व्यायाम करते हैं, तो आप रिब पिंजरे के नीचे स्थित क्षेत्र और धीरे-धीरे नाभि के विस्तार को महसूस करेंगे।
  • रैपिड फास्ट चरण 5 शीर्षक वाला चित्र
    5
    जोर से पढ़ें। इससे आपको हड़बड़ाना या घबराहट के बिना बात करने में मदद मिल सकती है, साथ ही साथ बढ़ रही है गति भी गाने के लिए इस तथ्य के कारण कि रैप एक म्यूजिकल शैली है, लेकिन अभी भी ताल शामिल है, उदाहरण के लिए, आप कविताएं पढ़ सकते हैं - जो आमतौर पर गाया जाता है, और जो प्रवाह की धारणा में सुधार करते हैं
    • अपने कौशल में सुधार और सुधार के लिए क्षेत्रों की पहचान, लोगों के सामने पुस्तकों की कविताएं, भाषणों, या अंशों को पढ़ना / पढ़ना। फिर अपनी प्रस्तुति, अपनी गति, और अन्य विवरण पर उनकी राय के लिए पूछें।
  • चित्र शीर्षक रैप अत्यधिक फास्ट चरण 6
    6
    अपनी आवाज को एक में रिकॉर्ड करें कंप्यूटर या सेलुलर और ऑडियो सुनें यह तकनीक आपके कौशल को सुधारने के लिए आवश्यक है। जब आप रैप गाते हैं, तो आप पल में खो सकते हैं या आप क्या कह रहे हैं की लहर - और इस तरह आप समस्याओं की पहचान नहीं कर पाएंगे। उदाहरण के लिए, आप किसी विशेष ध्वनि या शब्द का उच्चारण करने में सक्षम नहीं हो सकते हैं। यदि आपके पास इसका अच्छा विचार है, तो आप को प्रशिक्षित करने में सक्षम होंगे ताकि आप सार्वजनिक न होने के समय याद नहीं करें।
    • यदि रिकॉर्डिंग अच्छा है या आपकी कोई अजीब समस्या है, तो किसी मित्र या परिवार के सदस्य को ऑडियो दिखाएं और प्रतिक्रिया के लिए पूछें। कुछ लोगों के पास दूसरों की तुलना में स्वाभाविक रूप से भारी कान होता है - उनके परिचितों को चालू करें जहां उन्हें सुधारने की आवश्यकता है।
  • चित्र शीर्षक रैप अति फास्ट चरण 7
    7
    पता करें कि आप किस संदेश को पास करना चाहते हैं. यदि आप अपने जीवन में महत्वपूर्ण चीजों के बारे में गाते हैं तो आप रैप के लिए और अधिक समर्पित करेंगे। इस तरह, यह भी अधिक उत्पादक हो जाएगा लेकिन गायन के लिए बाध्य नहीं महसूस करें केवल इन विषयों पर: अपने प्रदर्शनों में विविध विषयों को शामिल करें, बस अपने श्रोताओं के साथ खेलने के लिए।
    • यह जानने के लिए कि आपके पास कौन से संदेश पास करना चाहते हैं, अपने मूल्यों के बारे में सोचें आपके लिए सबसे महत्वपूर्ण क्या है? आप क्या पसंद नहीं है और आप बदलना चाहते हैं? ये विवरण आपके "मिशन" स्पष्ट कर सकते हैं
    • अपनी रचनाओं को फिर से पढ़ें या रैप के बारे में सोचें फ्रीस्टाइल जो उसने अतीत में किया था क्या आप पुनरावर्ती विषयों की पहचान कर सकते हैं? वे एक संदेश या विषय भी बता सकते हैं जो आपके जीवन में महत्वपूर्ण है।
  • पटकथा का शीर्षक रैपिड फास्ट चरण 8
    8
    सुनो और अपनी मूर्तियों की नकल। अपनी खुद की शैली की खोज के लिए अपने पसंदीदा कलाकारों की शैलियों में खुद को प्रेरित करें उन अक्षरों को दोहराएं जिन्हें आप अपनी भाषा में काम करने के लिए सर्वश्रेष्ठ पसंद करते हैं। अंत में, इन कलाकारों की शैलीगत शैली के बाद अपनी खुद की रैप्स लिखें ताकि उनके सार का मिलान करने वाली सामग्री तैयार हो सकें।
  • भाग 2
    दर्शकों से पहले चपलता के साथ गायन रैप करें

    चित्र शीर्षक रैप अति फास्ट चरण 9
    1
    शांत रहो. यदि आप तनावग्रस्त हो जाते हैं, तो आप फंसी जीभ या हड़बड़ कर सकते हैं एक गहरी साँस लें, मंच लेने से पहले एक गिलास पानी पी लें और झल्लाहट न करें। उतना जितना आप अपने पसंदीदा रैपर की नकल करना चाहते हैं, आपको गंभीर गलती करने और खुद को शर्मिंदा करने से बचने के लिए एक समय में एक कदम उठाना होगा।
    • लोगों और प्रस्तुति पर ज्यादा ध्यान न दें अपने संदेश के बारे में सोचो, आप क्या कहने जा रहे हैं, और मज़े करना कितना महत्वपूर्ण है शांत करने के लिए इन सकारात्मक पहलुओं का उपयोग करें
    • अगर यह मदद करता है (और यदि माइक्रोफ़ोन की अनुमति देता है), तो चरण के चारों ओर एक छोटे से चलना जब आप घबराते हैं, तो यह ब्रेक करने के लिए स्वाभाविक है और पंगु हो सकता है। इससे बचने के लिए, क्षेत्र के चारों ओर घूमने के लिए, इशारों को बनाने और शरीर को स्थानांतरित करना।



  • चित्र शीर्षक रैप अति फास्ट चरण 10
    2
    अपनी मांसपेशियों को आराम करो. मांसपेशियों में तनाव आपके जबड़े को पकड़ सकता है और आपके गायन या भाषण को बाधित कर सकता है। आप असुविधाजनक या असुविधाजनक भी हो सकते हैं और संपूर्ण प्रस्तुति पर नियंत्रण खो सकते हैं। अभ्यास मानसिक विश्राम तकनीक शरीर को आश्वस्त करने और मांसपेशियों से तनाव जारी करने के लिए
    • प्रगतिशील मांसपेशियों की छूट 15 मिनट की तकनीक है जो प्रस्तुति से पहले आपके घबराहट को कम कर सकती है। सबसे पहले, विशिष्ट मांसपेशी समूहों जैसे कि गर्दन, कंधे, हथियार, और पैरों को तनाव। सावधान रहें प्रत्येक के साथ पांच सेकंड के बाद, आराम और श्वास छोड़ें।
  • चित्र शीर्षक रैप अति फास्ट चरण 11
    3
    प्रवाह में सुधार करें जब आप रहते हैं, यहां तक ​​कि एक पेशेवर रैपर गलतियां भी कर सकता है। चाबी उन छोटे विवरणों को गाने के बाकी हिस्सों को बर्बाद करने देना नहीं है। यदि आप जब भी भ्रमित हो जाएं और गीत की शुरुआत में वापस जाएं, तो आप अपने दिमाग को कृत्रिम रूप से वाक्यों को विभाजित करने के आदी बनने के लिए बाध्य करेंगे। इसके बजाए, जब आप जिंदा होते हैं, तो उस भाग को हमेशा खत्म करो जिसे आप गा रहे हैं और अपने आप को सही करने के लिए वापस लौटते हैं, पूरे पद्य के बिना किसी रुकावट के दोहराते हैं।
    • यहां तक ​​कि प्रतिभाशाली और अनुभवी रैपर्स गलती करते हैं जब वे कर रहे हैं फ्रीस्टाइल. अमेरिकन एमिनेम इस का एक बढ़िया उदाहरण है
  • पटकथा शीर्षक रैप अति फास्ट चरण 12
    4
    जब भी संभव हो अपने आप को परिचय दें व्यक्तिगत या समूह प्रतियोगिताओं और duels में भाग लेने की कोशिश करो तभी आप अपने मंच की उपस्थिति में सुधार कर सकते हैं, अपने शर्म को खो सकते हैं और पूरी स्थिति में इस्तेमाल कर सकते हैं। ये प्रस्तुतियां आपको जनता में तेजी से सोचने की अपनी क्षमता को प्रशिक्षित करने में मदद कर सकती हैं।
    • पहले से ही पहले प्रस्तुतियों का सामना कर रहे हैं जो सोच रहे हैं कि आप सीखने के अनुभव के माध्यम से जा रहे हैं। कोई भी पहली बार इस तरह की कला में महारत हासिल नहीं कर सका - वही आपके लिए चला जाता है।
  • भाग 3
    अपने काम के उपकरण की रक्षा करना

    पटकथा का शीर्षक रैपिड फास्ट चरण 13
    1
    तरल पदार्थ लें जो गर्म और शरीर को आराम देते हैं। गर्म चाय गले में गले के लिए पारंपरिक उपचार होते हैं लेकिन शॉर्ट और दीर्घावधि में मुखर रस्सियों को नुकसान पहुंचा सकती हैं। बस कुछ भी नहीं है जो गर्म या ठंडा है बहुत ज्यादा, जो हानिकारक हो सकता है
    • अगर यह अच्छी तरह से moisturize नहीं करता है, आप स्थायी रूप से अपने मुखर तार को भी नुकसान पहुंचा सकते हैं यदि आप रैप के साथ काम करना चाहते हैं, तो पानी पीने के लिए नियमित रूप से ब्रेक लें और स्वयं को सुरक्षित रखें
    • नद्यपान और टकसाल चाय आवाज के लिए महान हैं टकसाल गले में बलगम के निर्माण को कम कर सकता है और आवाज़ की आवाज़ में सुधार कर सकता है, जबकि नद्यपान क्षेत्र में परेशानियों को दूर करता है (जो कि अक्सर आने वाले लोगों के लिए बहुत अच्छा होता है)।
  • पटकथा शीर्षक रैप अति फास्ट चरण 14
    2
    अपनी आवाज को संरक्षित करने के लिए कुछ स्प्रे का उपयोग करें। सिर्फ उन लोगों से बचना चाहिए जो आपके गले को सुन्न करते हैं, जो आपको अपनी आवाज़ को मजबूर कर सकता है और इस प्रकार स्थायी क्षति का कारण बन सकता है। सम्मानित औषध दुकानों से कुछ ब्रांड नाम उत्पाद खरीदें और इसका उपयोग करें जब भी आप अभ्यास करेंगे या प्रदर्शन करेंगे
  • पटकथा का शीर्षक रैपिड फास्ट चरण 15
    3
    रीयरसिंग करते समय नियमित ब्रेक लें मुखर chords किसी भी पेशी की तरह काम करते हैं: यदि आप उन्हें बहुत अधिक उपयोग करते हैं, तो आप उन्हें नुकसान पहुंचा सकते हैं। ये नुकसान सरल हो सकते हैं, जैसे दर्द, या गंभीर जैसे आवाज की हानि - जो, कुछ मामलों में, आराम की अवधि के बाद सामान्य पर वापस आती है। फिर भी, ये घटनाएं आप को प्रस्तुत करने, रिकॉर्डिंग या रीहार्सिंग से रोक सकती हैं!
    • रिहर्सल / प्रदर्शन का पूरा दिन याद करने के बजाय कुछ संक्षिप्त विराम लेने के लिए सबसे अच्छा है क्योंकि आपको अपना आवाज आराम करना है। यदि आपको असहज महसूस होता है, दर्द होता है या आपके गायन की गुणवत्ता में बदलाव होता है, तो यह बंद होने का समय है
  • पटकथा शीर्षक रैप अति फास्ट चरण 16
    4
    माइक्रोफ़ोन को अच्छी तरह से कैसे उपयोग करें यहां तक ​​कि अगर आप उत्साहित हो रहे हैं और जाने देना चाहते हैं, तो चिल्लाने से बचें यह टायर मुखर रस्सियों और उन्हें नुकसान भी हो सकता है के लिए ऑप्ट तकनीक जो गंभीर क्षति के बिना चिल्लाओ अनुकरण।
  • पटकथा का शीर्षक रैपिड फास्ट चरण 17
    5
    हानिकारक पदार्थों का उपयोग न करें धूम्रपान करने से मुखर रस्सियां ​​भी हानि होती हैं, जबकि शराब पीते हैं उन्हें डिहाइड्रेट करते हैं - उन्हें क्षति और चोट की संभावना अधिक हो जाती है इसके अलावा उन खाद्य पदार्थों से बचें जो नाराज़गी पैदा करते हैं समय के साथ, गैस्ट्रिक का रस जमा भी आपकी आवाज को प्रभावित कर सकता है।
  • युक्तियाँ

    • धीरे धीरे शुरू करो और तेज हो जाओ जैसे आप इसका इस्तेमाल करते हैं धीरे-धीरे प्रगति करें
    • सरल गाया जाता है की सूची बनाकर प्रारंभ करें, और जैसा कि आप और अधिक पेशेवर बन जाते हैं, उन्हें अधिक जटिल बनाते हैं।

    चेतावनी

    • अपनी आवाज़ को आराम और अपने गले को हाइड्रेट करना सुनिश्चित करें, या आपको अपूरणीय क्षति हो सकती है।

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (27)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com